/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, November 3, 2011

Biggest Army Recruitment going to be started - One lakh 100000 Army Jawans Going to be Recruited

भारतीय सेना में होगी भारी भर्ती, रहो तैयार ( Biggest Army Recruitment going to be started : One lakh 100000 Army Jawans Going to be Recruited, Be Preapred)


 भारतीय सेना सबसे बड़ा भर्ती मिशन शुरू करने जा रही है. चीनी सेना से मुकाबले के लिए सेना में एक लाख से ज्‍यादा जवानों की भर्ती होगी. इसके लिए 64 हजार करोड़ का बजट रखा गया है. इसके साथ ही भारत-चीन सीमा पर 4 नए डिवीजन बनाए जाएंगे

News Source : http://aajtak.intoday.in/videoplay.php/videos/view/67259/2/206/Indian-Army-to-add-1-lakh-men-on-China-border.html
-------------------------------------------------

सेना में होगी एक लाख जवानों की भर्ती
 
नई दिल्ली। चीन भारतीय सीमा पर लगातार अपने सैनिकों की संख्या बढाता जा रहा है। चीनी सैनिकों की बढती संख्या से भारतीय रक्षा विभाग भी चिंतित है। इसलिए भारतीय सेना ने करीब एक लाख जवानों की भर्ती का फैसला किया गया है। अगले 5 सालों में इनकी भर्ती की जाएगी।

साथ ही सेना का आधुनिकीकरण भी किया जाएगा। इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने 64 हजार करोड रूपये की योजना को मंजूरी भी दे दी है। इसके तहत चीन से लगी सीमा पर तैनात करने के लिए भारतीय सेना की चार नई डिविजन भी बनाई जाएगी। भारतीय सेना के आधुनिकीकरण की यह अब तक की सबसे बडी योजना है। भारतीय सेना चीनी सीमा से लगे हुए स्थानों पर अधिक से अधिक जवानों की तैनाती करेगी।
News Source : http://www.aajkikhabar.com/hindi/news/125854/125854.html
 ----------------------------------------------