/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, November 24, 2011

कंडक्टर भर्ती घोटाला

कंडक्टर भर्ती घोटाला: अपनी जगह परीक्षा देने के लिए दिया 1 लाख एडवांस


चंडीगढ़. सीटीयू कंडक्टर भर्ती घोटाले में आरोपी प्रदीप कुमार नामक उम्मीदवार को सोमवार को क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में क्राइम ब्रांच ने कहा कि आरोपी ने अपनी जगह परीक्षा देने के लिए मिर्चपुर के अजय कुमार को एडवांस में एक लाख रुपये दिए थे।

दोनों में यह तय हुआ था कि प्रदीप की जगह अजय परीक्षा देगा। परीक्षा क्लियर होने के बाद प्रदीप ने अजय को साढ़े तीन लाख रुपये देने थे। क्राइम ब्रांच की टीम ने अदालत को बताया कि प्रदीप कुमार को 20 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने आरोपी को दो दिन के रिमांड पर भेजा है।

केस हिस्ट्री

गत वर्ष 3 अक्टूबर को सीटीयू कंडक्टर भर्ती परीक्षा हुई थी। भर्ती के दौरान 103 उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित किया गया था। इनमें से 84 उम्मीदवारों के हस्ताक्षर नहीं मिले थे। पुलिस ने परीक्षा के लिए बनाए गए सेंटरों की पड़ताल की तो कई सेंटरों पर वास्तविक उम्मीदवारों की जगह दूसरे लोगों को परीक्षा देते पकड़ा। शक के आधार पर पुलिस ने संदिग्ध उम्मीदवारों के हस्ताक्षरों के नमूने हैंड राइटिंग एक्सपर्ट्स को भेजे।

एक्सपर्ट्स की रिपोर्ट में 84 उम्मीदवारों के हस्ताक्षर के नमूने जाली पाए गए। गौरतलब है कि इस मामले में क्राइम ब्रांच दो दर्जन से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस रैकेट के तार बिहार से भी जुड़े पाए गए थे। प्रशासन भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर चुका है। वहीं सीटीयू में रिक्त पदों को नए सिरे से भरने के लिए दोबारा परीक्षा कराने की घोषणा की जा चुकी है।
News - Bhaskar ( 22.11.11)