/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, November 14, 2011

Railway Recruitment Board going to declare final Selection List

रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर ने भेजी चयन सूची
( Railway Recruitment Board going to declare final Selection List)

सहायक लोको पायलट के लिए सर्वाधिक 638, तकनीशियन पदों के लिए 432 एवं सेक्शन एवं जूनियर इंजीनियर के रिक्त पदों पर 368 अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र मिलेंगे

अजमेर। रेलवे में खाली पड़े पदों के लिए 1438 बेरोजगार युवकों को शीघ्र ही नियुक्ति-पत्र का तोहफा मिलने वाला है। अजमेर रेलवे भर्ती बोर्ड ने योग्यता सूची के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची उत्तर-पश्चिम रेलवे जयपुर एवं जबलपुर मुख्यालय को सौंप दी है।
भर्ती बोर्ड ने पिछले साल सहायक लोको पायलट, सेक्शन एवं जूनियर इंजीनियर तथा टेक्निशियन पदाें पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की थी। खाली पदों के लिए विभिन्न चरणों में लिखित परीक्षा आयोजित की गई। इसमें योग्य पाए गए अभ्यर्थियों के साक्षात्कार, मनोविज्ञान परीक्षण के बाद अंतिम रूप से योग्य पाए गए अभ्यर्थियों को अब नियुक्ति दी जानी है।
परीक्षाओं के विभिन्न चरणों के बाद अंतिम रूप से चयनित 1438 अभ्यर्थियों को संभवत: दिसम्बर तक नियुक्ति पत्र मिल जाएंगे। इसके तहत सहायक लोको पायलट के लिए सर्वाधिक 638, तकनीशियन पदों के लिए 432 एवं सेक्शन एवं जूनियर इंजीनियर के रिक्त पदों पर 368 अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र मिलेंगे। मुख्यालय ने मंडल स्तर पर रिक्त पदों के आधार पर अभ्यर्थियों की सूची संबंधित अधिकारियों को भिजवा दी हैं, जहां इन अभ्यर्थियों की दस्तावेज जांच एवं अन्य औपचारिकताओं की प्रक्रिया चल रही है।
इनका कहना है
परीक्षाओं के विभिन्न चरणों के बाद 1438 चयनित अभ्यर्थियों की सूची मुख्यालय भिजवा दी है। नियुक्ति पत्र जारी करने की जिम्मेदारी रेलवे मुख्यालय की है। मंडल स्तर पर खाली पदों के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र शीघ्र मिल जाएंगे।
वी. डी. एस. कासवान, अध्यक्ष रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर

News : Rajasthan Patrika (12.11.11)