/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, November 24, 2011

Rajasthan Cooperative banks announces recruitment result

Director,Rajasthan Institute of Cooperative Education & Management
10-B,Jhalana Industrial Area,Jhalana Dungri , Jaipur-302004

सहकारी बैंकों की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित ( Cooperative banks announces recruitment result )

जयपुर, 17 नवम्बर। सहकारी बैंकों में भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार श्री प्रेम सिंह मेहरा ने बताया है कि परीक्षा परिणाम राइसम की वेबसाइट www.ricem.org  पर उपलब्ध है।
रजिस्ट्रार ने बताया कि सहकारी बैंकों के 473 पदों की भर्ती के लिए राजस्थान सहकारी शिक्षा एवं प्रबंध संस्थान राइसम द्वारा फरवरी माह में जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा एवं बीकानेर में लिखित परीक्षा, जुलाई में कम्प्यूटर दक्षता परीक्षा एवं अगस्त-सितम्बर में मौखिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि राजस्थान राज्य सहकारी बैंक एवं 27 केन्द्रीय सहकारी बैंकों के लिए 5 वरिष्ठ प्रबंधक, 72 प्रबंधक और 385 बैंकिंग सहायक के साथ ही 11 कम्प्यूटर प्रोगामर के पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।

श्री मेहरा ने बताया कि सफल अभ्यर्थियों में अनुसूचित जाति के 59, अनुसूचित जनजाति के 53, अन्य पिछडा वर्ग के 68, विशेष पिछड़ा वर्ग के 5 और अनारक्षित वर्ग के 248 पद हैं। उन्होंने बताया कि 473 पदों पर चयन पूर्ण होने से अब सहकारी बैंकों में लंबे समय से खाली पदों को भरा जा सकेगा।
श्री मेहरा ने बताया कि इससे पहले राइसम ने प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंकों के 61 रिक्त पदों के चयन की प्रक्रिया को सफलता पूर्वक संपन्न किया था। उन्होंने बताया कि सहकारी बैंकों के रिक्त पदों को राइसम द्वारा चयन प्रक्रिया अपनाते हुए भरने की निरंतर प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

Result can be seen here : Rajasthan Co-operative bank results