/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, November 13, 2011

Three arrested , selling TET Exam Paper

टीईटी का पेपर बेचते तीन गिरफ्तार


इलाहाबाद। टीईटी का पेपर आउट कराने के नाम पर लाखों की वसूली करने वाला एक गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। एमपी केछतरपुर जिले का यह हाईप्रोफाइल गिरोह दर्जनों अभ्यर्थियों से लाखों की रकम वसूल चुका था। पुलिस टीमों ने शनिवार को कोचिंग संचालक समेत तीन शातिरों को गिरफ्तार कर उनके पास से दर्जनों अभ्यर्थियों केदस्तावेज और कुछ पेपर बरामद किए। पेपर लेने पहुंचे एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों को भी हिरासत में ले लिया गया है। गिरोह ने छतरपुर, महोबा और झांसी में ठिकाने बनाए थे जहां अभ्यर्थियों को रात में साल्व पेपर मुहैया कराए जाने थे। गिरोह केतार इलाहाबाद से जुड़े हैं। शहर केकई दर्जन अभ्यर्थियों से भी रुपये लिए गए हैं। पेपर आउट कराने का ताना बना यहीं बुना गया था। छतरपुर पुलिस से जानकारी हासिल कर एसटीएफ और पुलिस टीमें शहर में छापामारी कर रही हैं।
छतरपुर केओरछा रोड थाने की पुलिस ने शनिवार को योगेश पटेल, भरत गौरव निगम और राघवेन्द्र पटेल नामक शातिरों को गिरफ्तार किया। चौबे कालोनी और सटई रोड पर इस गिरोह ने ठिकाने बनाए थे जहां टीईटी अभ्यर्थियों केदस्तावेज, टीईटी केपेपर और साल्व कॉपियां थीं। पुलिस टीमों ने सारे दस्तावेज कब्जे में ले लिए। टीईटी केनाम पर लाखों केखेल का खुलासा होने पर हड़कम्प मच गया है। पकड़े गए गिरोह ने झांसी और महोबा से पेपर हासिल होने की बात कही है। पुलिस आरोपियों को लेकर झांसी पहुंच गई है। माना जा रहा है कि नकली पेपर केनाम पर लाखों की वसूली की गई। रैकेट के सदस्याें ने पांच-पांच लाख रुपए प्रति परीक्षार्थी के हिसाब से रेट तय किया था। जो अभ्यर्थी गिरोह केसंपर्क में आए उनसे 50 हजार रुपए, मार्कशीट व अन्य दस्तावेज जमा करा लिए गए। सभी अभ्यर्थियों को रात में उत्तरों के साथ प्रश्नपत्र की फोटो कापी दिए जाने की तैयारी थी। टीईटी का पेपर आउट कराने को इलाहाबाद में तीन दिनों से छापेमारी चल रही है। पकड़े गए तीन शातिरों ने कबूल किया है कि इलाहाबाद केभी दर्जनों छात्रों से रुपये वसूले गए हैं। गिरफ्तार योगेश ने इलाहाबाद केएक कोचिंग संचालक का नाम भी लिया है। छतरपुर पुलिस से संपर्क कर एसटीएफ और पुलिस टीमों ने कई इलाकों में दबिश देकर कोचिंग संचालक, शिक्षक समेत एक दर्जन लोगों को उठा लिया है।
..................................................................................
पुलिस टीमें सतर्क हैं, कहीं से भी कोई सूचना मिल रही है उसे चेक किया जा रहा है। सभी थानों की फोर्स और अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि टीईटी को लेकर इनपुट मिलें तो तुरंत कार्रवाई केलिए जाएं।
प्रकाश डी, डीआईजी
................................................................................
शहर केदर्जन भर अभ्यर्थी थे लाइन पर
इलाहाबाद। टीईटी का पेपर देने केनाम पर लाखों रुपये वसूलने वाले गिरोह केतार शहर से जुड़े हैं। पकड़े गए तीनों आरोपियों केमोबाइल को पुलिस ने कब्जे में लिया है। आरोपियों केमोबाइल पर आई कालें और की गई फोन काल को पुलिस ने ट्रेस करना शुरू किया तो दर्जनों नंबर शहर के निकले। छतरपुर पुलिस ने इलाहाबाद पुलिस को उन नंबरों को दिया है। यह नंबर अभ्यर्थियों केसाथ गिरोह केसदस्यों केहो सकते हैं।
.................................................................................
तेलियरगंज में पेपर बिकने की सूचना पर पहुंची फोर्स
इलाहाबाद। टीईटी का पेपर आउट होने को लेकर कई दिनों से हो हल्ला चल रहा है। शनिवार को अफवाह उड़ी की तेलियरगंज में पेपर बेचा जा रहा है। सूचना मिलने केबाद एसटीएफ और पुलिस टीम तेलियरगंज पहुंच गई। कई अभ्यर्थियों से पुलिस ने उन मोबाइल नंबरों को भी हासिल किया है जिससे संपर्क कर पेपर देने की बात कही गई थी। हालांकि रात में वह मोबाइल बंद मिले।
..................................................................................
हाईप्रोफाइल है गिरोह
इलाहाबाद। टीईटी केपेपर का गोरखधंधा करने वाले शातिर काफी हाईप्रोफाइल परिवारों से हैं। छतरपुर पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए योगेश पटेल केबारे में बताया गया है कि उसका चयन इंदौर में असिस्टेंट कमिश्नर केपद पर हुआ है। भरत गौरव निगम छतरपुर और झांसी में कोचिंग चलाता है। योगेश के पिता राम औतार छतरपुर में कांस्टेबिल है। राघवेन्द्र भी बड़े परिवार से ताल्लुक रखता है।

News source : Amar Ujala ( 13.11.11)