/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, November 27, 2011

UPTET : Appeared in Exam, But result not shown on uptet2011.com website

टीईटी का दिया एग्जाम, नहीं आया रिजल्ट

( UPTET : Appeared in Exam, But result not shown on uptet2011.com website)

लखनऊ। हरदोई निवासी अभिषेक तिवारी 13 नवंबर को हुई टीईटी (अध्यापक पात्रता परीक्षा-2011) में शामिल हुए थे। इसके एक दिन पहले तक प्रवेश पत्र न मिलने पर उसने राजधानी के राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में बनाए गए सहायता केन्द्र से एडमिट कार्ड बनवाया। इसके आधार पर आलमबाग के गांधी इंटर कॉलेज केन्द्र में परीक्षा भी दी। लेकिन, शुक्रवार देर रात आए टीईटी के नतीजों से उनका रोलनंबर गायब था। अभिषेक जैसे कई अभ्यर्थियों को ऐसी समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है। इसमें ज्यादा वे हैं जिन्होंने समय पर प्रवेश पत्र न पहुंचने से आयोजकों की ओर से लगाए गए सहायता केन्द्रों से प्रवेश पत्र बनवाए थे। उधर, नतीजा जानने की आस में शनिवार सुबह शिक्षा भवन स्थित संयुक्त शिक्षा निदेशक,लखनऊ मंडल कार्यालय पहुंचे सैकड़ों अभ्यर्थियों को मायूसी झेलनी पड़ी। चौक स्थित एक केन्द्र से परीक्षा देने वाली शोभना मिश्र ने बताया कि संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय के कर्मचारियों ने नतीजों के संबंध में जानकारी देने से स्पष्ट इनकार कर दिया है। कर्मचारियों ने उन्हें इलाहाबाद जाने की सलाह दी है। वहीं, शुक्रवार देर रात नतीजे वेबसाइट पर आने के कारण परिणामों को लेकर संशय की स्थिति बनी रही।
News : Amar Ujala (27.11.11)
*******************************************

दी परीक्षा, रिजल्ट न पास, न फेल


टीईटी : अब परिणाम पर उठी अंगुली, जेडी दफ्तर पहुंचे दर्जनों परीक्षार्थी
वाराणसी, शिक्षा संवाददाता : यूपी टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) का परिणाम घोषित हो गया है किंतु शिकायतों को दौर अभी जस का तस बना हुआ है। कई परीक्षार्थियों का कहना है कि परीक्षा दिए किंतु पास हैं कि फेल यह वेबसाइट पर शो नहीं कर रहा है। वहीं कुछ लोगों का कहना था कि परीक्षा देने के बाद भी अनुपस्थित दिखाया गया है।
बहरहाल, जेडी कार्यालय, अर्दली बाजार पर शनिवार को तीन दर्जन से अधिक परीक्षार्थी पहुंचे। सभी की कुछ न कुछ शिकायतें रहीं। हालांकि संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय का कहना था कि आप शिकायती पत्र दें, इसे शासन तक पहुंचा दिया जाएगा फिलहाल यहां से अब कुछ भी संभव नहीं। शिकायत कर्ता गौरी मिश्रा का कहना था कि टीईटी की पहली पाली की परीक्षा का मेरा सेंटर सनातन धर्म इंटर कालेज में पड़ा था, दूसरी पाली की परीक्षा का सेंटर फैजाबाद में था। इस बाबत उस वक्त जेडी दफ्तर में शिकायत की तो कहा गया कि पहली पाली की परीक्षा जहां देंगी वहीं दूसरी पाली की भी परीक्षा दे दें, इसमें कोई दिक्कत नहीं। इस बाबत कागजी सभी कोरम पूरा करने के बाद द्वितीय पाली की परीक्षा का सेंटर सनातन धर्म इंटर कालेज व रोल नम्बर-08064556 आवंटित किया गया। परीक्षा दी पहली पाली का रिजल्ट आ गया है लेकिन द्वितीय का रिजल्ट नहीं शो कर रहा है। इस प्रकार की शिकायतें आधा दर्जन लोगों की थी। ज्ञातव्य है कि टीईटी के फार्म वितरण से लेकर परीक्षा के एक दिन पूर्व तक कुछ न कुछ गड़बडि़यों को लेकर हो हल्ला मचा व शिकायतों का दौर जारी रहा। सकुशल परीक्षा के बाद जिम्मेदार अधिकारी चैन की सांस ले रहे थे। किंतु अब परीक्षा का परिणाम मुसीबत बनकर आ खड़ी हुई है
News : Jagran (26.11.11)
***********************************