/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, November 27, 2011

UPTET : B Ed Candidates demonstrated for B Ed Result Declaration by Dr B R Ambedkar University

टीईटी देने वाले बीएड छात्रों ने प्रदर्शन किया ( UPTET : B Ed Candidates demonstrated for  B Ed Result Declaration by Dr B R Ambedkar University)

कार्यालय संवाददाता, अलीगढ़ : टीईटी में शामिल हो चुके बीए विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। गुरुवार को उन्होंने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर अधिकारियों से गुहार लगाई कि शिक्षक बनने का अवसर उनसे न छीना जाए। टीईटी का रिजल्ट शुक्रवार को आ रहा है।
प्रदर्शनकारी छात्रों ने एसीएम प्रथम को ज्ञापन देकर कहा है कि टीईटी का रिजल्ट आने वाला है मगर अभी डा. अंबेडकर विश्वविद्यालय ने बीएड का परिणाम घोषित नहीं किया है। बीएड 2010-11 का रिजल्ट आने के बाद वह अपने सारे कागजात शासन को दे देंगे। विवि ने अभी प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं कराई है जिस कारण परिणाम घोषित होने में देरी हो रही है। रिजल्ट में हो रही देरी की वजह से सरकारी शिक्षक बनने का मौका नहीं गंवाना चाहते।
जिलाधिकारी के नाम दिये इस ज्ञापन में छात्रों ने मांग की है कि टीईटी में पास होने वाले बीएड सत्र 2010-11 के अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने का मौका दिया जाए। जो बीएड में फेल हो उस बाद में पद से हटा दिया जाए।
टीईटी के माध्यम से 73 हजार प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती होनी है। बड़ी उम्मीदों के साथ इस सत्र के बीएड छात्रों ने टीईटी की परीक्षा दी है। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी कुंजी से कई अभ्यर्थियों का आकलन है कि वह टीईटी में पास हैं लेकिन इनके सामने अड़चन है।
News : Jagran (24.11.11)