/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, January 8, 2012

BTC : BTC Admission Delayed in Private Colleges of UP

निजी कॉलेज के बीटीसी दाखिले में हो रहा विलंब

(BTC : BTC Admission Delayed in Private Colleges of UP)

ग्रेटर नोएडा, संवाददाता : बीटीसी कॉलेज में दाखिला लेने वाले छात्रों का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कॉलेजों में दाखिले के लिए जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान छात्रों की सूची तैयार कर चुका है, लेकिन सूची कॉलेजों को प्रेषित करने के लिए शासन ने अभी तक डायट को निर्देश नहीं दिए हैं। चुनावों के चलते दाखिला प्रक्रिया लंबी खिंचने की आशंका है। इसका असर बीटीसी सत्र पर भी पड़ेगा
जिले में चार निजी कॉलेज बीटीसी कोर्स संचालित कर रहे हैं। इसमें से दो कॉलेज जनहित व एचआइएमटी ग्रेटर नोएडा के हैं। जबकि कॉसमॉस समेत दो कॉलेज नोएडा के हैं। सभी कॉलेजों में बीटीसी की पचास-पचास सीटें हैं। कॉलेजों में दाखिले के लिए जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) सूची तैयार करता है। नए सत्र के लिए डायट ने छात्रों की सूची तैयार कर ली है, लेकिन यह सूची अभी तक कॉलेजों को नहीं दी गई है। इसलिए बीटीसी कोर्स में दाखिले के लिए छात्रों का इंतजार लंबा होता जा रहा है। कॉलेजों को भी जानकारी नहीं है कि उनकी सीटें कब तक भरेंगी।
दाखिले के लिए डायट ने कॉलेजों को दिसंबर के पहले सप्ताह तक सूची उपलब्ध कराने का कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन फीस का पेंच फंस गया। दरअसल, निजी कॉलेज में बीटीसी कोर्स की फीस 22 हजार व 44 हजार रुपये थी। कॉलेज इसे बढ़ाने की मांग कर रहे थे। मामला फीस निर्धारण समिति में होने के कारण शासन ने दाखिला सूची न जारी करने के आदेश डायट को दिए थे। जानकारी के मुताबिक समिति ने फीस को पचास हजार रुपये निर्धारित कर दिया है लेकिन इस संबंध में डायट को अभी तक कोई शासनादेश नहीं मिला है। विधानसभा चुनावों के चलते दाखिले में और विलंब होने की आशंका है। डायट की प्राचार्य मंजू सिंह का कहना है कि दाखिला सूची जारी करने के लिए शासन की ओर से कोई निर्देश नहीं मिला है। निर्देश मिलने पर सूची कॉलेजों को भेज दी जाएगी।
News : Jagran (8.1.12)

4 comments:

  1. Muskan ji,Application form kaise cancel ho rahe hai.please reply in my email id vinod8yadav@gmail.com

    ReplyDelete
  2. Onkar ji thankyou for congratulation,Onkar ji ek baat bataeye amar ujala jhuthi khabar deta hai kya?
    Please reply

    ReplyDelete
  3. BTC ka process bhi acedemic per ab band ker dena chahiye Bed jaia koi entrance test per ho bad mai tet lia jaye isse desh ki siksha mai kafi sudhar ho sakta hai....

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।