/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, February 9, 2012

UPTET : Sanjay Mohan Education Director Jailed for corruption in TET - Teacher Eligibility Test

माध्यमिक शिक्षा निदेशक को जेल
(UPTET : Sanjay Mohan Education Director Jailed for corruption in TET - Teacher Eligibility Test)

रमाबाईनगर/कानपुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के रिजल्ट घोटाले में माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन को गिरफ्तार कर लिया गया। संजय पर अच्छे नंबर दिलाने का लालच देकर अभ्यर्थियों से करोड़ों रुपये वसूलने का आरोप है। रमाबाईनगर पुलिस ने उन्हें लखनऊ स्थित आवास से गिरफ्तार किया। उनके घर से 4 लाख 86 हजार 900 रुपए बरामद हुए हैं। उन्हें रमाबाईनगर के जिला जज की अदालत में पेश किया गया। जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक सुभाषचंद्र दुबे ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि टीईटी के रिजल्ट में संशोधन के नाम पर कई जिलों के अभ्यर्थियों से करोड़ों रुपये वसूले गए थे। इस मामले में पहले से गिरफ्तार राज्य संसाधन केेंद्र लखनऊ के एसोसिएट प्रोग्राम अफसर नरेंद्र प्रताप सिंह और एनजीओ संचालक रमाशंकर मिश्र ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन को समूचे रैकेट का सूत्रधार बताया था। हर पहलू की जांच और साक्ष्य जुटाने के बाद सीओ सदर सुभाषचंद्र शाक्य और अकबरपुर थाने के इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी को संजय मोहन को गिरफ्तार करने का जिम्मा सौंपा गया। पुलिस को मंगलवार दोपहर सूचना मिली थी कि संजय मोहन निशातगंज थानाक्षेत्र के जेडीटीसी कैम्पस स्थित अपने आवास में हैं। इस पर पुलिस टीम ने घर पर दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उनके घर पर 4 लाख 86 हजार 900 रुपए नकद व बड़ी मात्रा में टीईटी से संबंधित अभ्यर्थियों के प्रपत्र बरामद हुए।
News : Amar Ujala ( 9.2.12)

******************
हिरासत में माध्यमिक शिक्षा निदेशक बोले -पुलिस हिरासत में मौजूद माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन ने पत्रकारों को बताया कि 13 व 15 नवंबर को परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद न्यायालय के आदेश पर 273 अभ्यर्थियों रिजल्ट में संशोधन की सूची बनी थी। इसके बाद 9 व 10 जनवरी को परिणाम घोषित होने पर 243 अभ्यर्थी फेल थे। उन्होंने बताया कि दूसरी बार के परिणाम में भी यह अभ्यर्थी फेल हैं। विभाग द्वारा किसी भी तरह की कोई धन उगाही नहीं करायी गयी और न ही उनका किसी गिरोह से संबंध है
News  Source : Jagran (8.2.12)
http://www.jagran.com/uttar-pradesh/kanpur-city-8871563.html
*************************

7 comments:

  1. Abhi aarop hi he....... sidh hone per karwayi honi chahiye,

    BUT naukri to chaiye hi chaiye

    ReplyDelete
  2. Muskan ji,

    Sanjay mohan ka statement kyo nahi UPLOAD KARTI hai

    ReplyDelete
  3. ab acadmic par hi bharti hogi. Tet nahi hogi. Khujala news.

    ReplyDelete
  4. Sanjay mohan chutia tha kya? Ye student ke admit card kya ghar par rakhega. Mujhe to police action me sazish ki sambhavna lag rahi hai.

    ReplyDelete
  5. Police ko jab tosh evidence nahi mile to apni star par purane evidence se kaam chalaya hoga.

    ReplyDelete
  6. Kyoki ye case pehle khul gaya tha to jisne ghotala kiya hota wo apne ghar par evidence kyu rahkega? Ki aao mujhe arrest karo aur evidence le lo.

    ReplyDelete
  7. Police ko bhi credit lena hai bhai. Itni badi fish jo pakdni thi.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।