/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, March 6, 2012

Employment Exchange : Unemployed women in Queue become Unconscious, System stirred

लाइन में लगीं युवतियां बेहोश, हड़कंप(Employment Exchange : Unemployed women in Queue become Unconscious, System stirred)

सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन कराने को उमड़ रही बेरोजगारों की फौज
प्रतापगढ़। सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन कराने के लिए कड़ी धूप में घंटों लाइन में लगी दो युवतियां चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ीं। इससे कार्यालय के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। महिला सिपाहियों ने दोनों को किसी तरह एक किनारे ले जाकर जमीन पर लिटाया।
जिले में बेरोजगारों की भीड़ थमने का नाम नहीं ले रही है। जिला प्रशासन ने भीड़ पर काबू पाने के लिए मुख्यालय के अलावा अन्य तहसीलों में भी पंजीकरण का कार्य शुरू करा दिया है। इसके बावजूद सेवायोजन कार्यालय में बेरोजगारों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। रोजाना यहां दो से ढाई हजार युवक और युवतियों का पंजीकरण हो रहा है। सोमवार को भी सुबह से ही बेरोजगारों की भीड़ कार्यालय में उमड़ पड़ी। हालांकि पुलिस बल तैनात होने के कारण लोग लाइन में लगकर ही अपना पंजीयन करा रहे थे, लेकिन सुबह से धूप में घंटों लाइन में लगे लोग गर्मी से बेहाल हो गए। दोपहर डेढ़ बजे के बाद अचानक लाइन में खड़ी गड़वारा की उर्मिला और कटरा मेंदनीगंज की शाबिना गश खाकर जमीन पर गिर पड़ी। वहीं युवतियों के बेहोश होने की जानकारी होते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। महिला सिपाहियों ने दोनों को उठाकर पेड़ की छांव में ले गई और पानी के छींटे मारने लगीं। तब कहीं जाकर दोनों को होश आया।

News : Amar Ujala (6.3.12)
******************

रोजगार दफ्तर पर आईं महिलाओं पर बरसीं लाठियां


उन्नाव। राजनीतिक दलों के चुनावी घोषणापत्र में बेरोजगारों को भत्ता देने के वादे के बाद सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण कराने के लिए रोजाना भारी भीड़ उमड़ रही है। सोमवार को बाकी दिनों के मुकाबले रिकार्ड भीड़ उमड़ी तो हालात काबू से बाहर हो गए। सेवायोजन कार्यालय में काउंटर पर फार्म जमा करने आई महिलाओं में धक्का-मुक्की से अफरा-तफरी का माहौल रहा। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकार कर महिलाओं को खदेड़ा। इससे मची भगदड़ में गश खाकर तीन युवतियां कार्यालय परिसर में ही बेहोश होकर गिर गई। यह देख सिपाहियों के हाथपांव फूल गए। आनन-फानन में महिला सिपाही पानी की छींटे डालकर युवतियों को होश में लाईं। काफी देर तक कार्यालय में हंगामा होता रहा। बाद में पुलिस ने महिलाओं को लाइन में खड़ा किया इसके बाद फार्म जमा हो सकें।
सोमवार को रजिस्ट्रेशन कराने वालों का भीड़ करीब डेढ़ हजार पहुंच गई। इनमें महिला बेरोजगारों की संख्या करीब एक हजार के आसपास रही। रिकार्ड भीड़ होने से महिला काउंटरों पर अफरातफरी मच गई। पहले फार्म जमा करने को लेकर महिलाओं में जमकर धक्कामुक्की होने लगी। पुलिसकर्मियों ने लाइन में लगी महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। लेकिन इसके बाद भी जब धक्कामुक्की बंद नहीं हुई तो भीड़ को काबू में करने के लिए महिला सिपाहियों ने लाठियां पटकनी शुरू की दीं। सिपाहियों के लाठियां पटकने से लाइन में लगी महिलाओं में भगदड़ मच गई। इसी बीच तीन महिलाएं भगदड़ में गिर गईं। अफरातफरी से शुक्लागंज सब्जीमंडी निवासी शालिनी बाजपेई, निखत व एक अन्य युवती बेहोश हो गई। यह देख महिला सिपाही घबरा र्गइं। तुरन्त पानी मंगाया और छींटे मारकर बेहोश युवतियों को होश में लाया गया। भगदड़ से किसी की चप्पल छूटी तो किसी का दुपट्टा व पर्स। काफी देर तक कार्यालय परिसर में हंगामा व अफरातफरी का माहौल रहा। बाद में सिपाहियों ने पंजीकरण कराने आईं महिला आवेदकों को अलग-अलग कतारबद्ध किया इसके बाद फार्मों का जमा होना शुरु हो पाया। सेवायोजन अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि भीड़ अधिक होने से काउंटरों पर अफरातफरी मच गई थी, जिस कारण पुलिस ने लाठियां पटकी थीं। बाद में सब सामान्य हो गया था। उन्होंने बताया कि पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की संख्या पंजीकरण कराने वालों में सबसे अधिक होती है। इसलिए भीड़ अधिक होने से महिलाओं को संभालना मुश्किल हो जाता है।

News : Amar Ujala (6.3.12)
********

6 comments:

  1. A VERY-VERY-VERY SAD NEWS..........

    WILL HAVE STARVATION TODAY.......

    ReplyDelete
  2. Ab kya hoga jab sp ki sarkar banane ja rahi.

    ReplyDelete
  3. It is really shocking NEWS for TET passed candidates.

    If SP proves that TET exam having severe corruption and now govt. is in their hand than court decision can't help as court only see evidences.

    To protect interest only PIL can some help (if possible),
    Chances are TET exam may Reconduct.

    Majority is with TET fail, new B. Ed appearing and many others also.
    (B.P. Ed.), Distance Education, BTC candidates who oppose TET.
    ********

    ReplyDelete
  4. यह प्रक्रिया यथावत व शीघ्र
    पूरी होनी चाहिए। नई सरकार
    यदि भर्ती प्रक्रियाओं में
    हीलाहवाली की तो उत्तर प्रदेश
    टीईटी संघर्ष मोर्चा द्वारा पूरे प्रदेश
    में एक साथ व एक मंच से सरकार का सड़क से
    सदन तक विरोध प्रदर्शन एवं जनांदोलन
    किया जाएगा।
    Amit Jaiswal
    (TET lakhimpur morcha adyach)
    mob-8423431789

    ReplyDelete
  5. यह प्रक्रिया यथावत व शीघ्र
    पूरी होनी चाहिए। नई सरकार
    यदि भर्ती प्रक्रियाओं में
    हीलाहवाली की तो उत्तर प्रदेश
    टीईटी संघर्ष मोर्चा द्वारा पूरे प्रदेश
    में एक साथ व एक मंच से सरकार का सड़क से
    सदन तक विरोध प्रदर्शन एवं जनांदोलन
    किया जाएगा।
    Amit Jaiswal
    (TET lakhimpur morcha adyach)
    mob-8423431789

    ReplyDelete
  6. abe master
    apne pitaji ki
    patloon do
    bilant choti
    kar do...

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।