/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, March 7, 2012

Former Education Director along with 12 Accused in Court for Next Hearing on 16th March

पूर्व शिक्षा निदेशक समेत 12 आरोपी अदालत में पेश(Former Education Director along with 12  Accused in Court for Next Hearing on 16th March)

कानपुर, हमारे संवाददाता: टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) मामले में पूर्व शिक्षा निदेशक समेत सभी 12 आरोपी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रमाबाई नगर की विशेष अदालत में पेश किये गये। मामले में अगली सुनवाई के लिए 16 मार्च की तारीख तय कर दी गई।

टीईटी में अभ्यर्थियों को पास कराने के एवज में घूस लेने के आरोपी माध्यमिक शिक्षा परिषद के पूर्व निदेशक संजय मोहन समेत 12 आरोपियों को अदालत लाया गया। अदालत ने सीआरपीसी की धारा 309 में सभी का रिमांड बनाने के आदेश दिये और उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इससे पहले पुलिस द्वारा लगाये गये आरोप पत्र की कापी आरोपियों ने अदालत से मांगी। अधिवक्ता ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि समय से आरोप पत्र की नकल तैयार नहीं हो पाई थी जिसके चलते मामले के आरोपियों को आरोप पत्र की कापी नहीं मिल सकी लिहाजा अगली पेशी में उन्हें कापी मुहैया हो सकेगी जिसके बाद ही आगे की कार्यवाही होगी।
------------
पुलिस की गाड़ी में आये संजय मोहन
पूर्व शिक्षा निदेशक इस बार जेल से पुलिस की गाड़ी पर आये और उसी से गये। गिरफ्तारी के वक्त अकबरपुर पुलिस उन्हें लालबत्ती लगी सरकारी गाड़ी से अदालत लायी थी और पेशी के बाद उसी से ले गयी थी। यह मामला सुर्खियों में आने के बाद इस बार जेल पुलिस ने ऐसी कोई गलती नहीं की। अदालत में पेशी के बाद महज एक मिनट के लिए अपने एक रिश्तेदार से मिले और फिर माती जेल जाने के लिए रोड पर खड़ी पुलिस की गाड़ी में जाकर बैठ गये। उनके साथ अन्य आरोपी भी लाये गये थे।

News : Jagran (7.3.12)