/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, March 10, 2012

Only CTET Passed Candidates having chance in Government Aided Schools

सीटीईटी पास शिक्षकों को ही मिलेगा मौका
(Only CTET Qualified Candidates having chance in Government Aided Schools)


प्रीत विहार। केवल सीटीईटी (सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) पास अभ्यर्थियों को ही सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में बहाल होने का मौका मिल सकेगा। ऐसे स्कूलों में शिक्षकों की बहाली में बिना सीटीईटी पास अभ्यर्थियों के आवेदन को स्वीकार करना एकदम गलत होगा। यह किसी भी रुप में स्वीकार्य नहीं होगा। यह सारी बातें शिक्षा निदेशालय ने एक सर्कुलर जारी करते हुए स्कूलों से कही। दरअसल निदेशालय को इस बात की सूचना मिली है कि अभी भी शिक्षकों की बहाली में कई स्कूलों की ओर से ऐसे अभ्यर्थियों के आवेदनों को स्वीकार किया जा रहा है, जो सीटीईटी परीक्षा क्वालिफाई नहीं कर पाए हैं सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में इस बात के ज्यादा संकेत निदेशालय को मिले हैं। निदेशालय ने ऐसे स्कूलों को कड़े निर्देश जारी किए हैं।
शिक्षा निदेशक अमीत सिंगला की ओर से जारी निर्देशों में साफ कहा गया है कि सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में उन्हीं अभ्यर्थियों के आवेदनों को शिक्षकों की बहाली के लिए स्वीकार किया जाएगा, जिन्होंने सीटीईटी परीक्षा पास कर ली हो।
उनका साफ कहना है कि इस बारे में पहले से दिए गए नोटिफिकेशन और शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी निर्देशों का पालन सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को करना होगा। बावजूद इसके कोई स्कूल ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है


News : Amar Ujala

1 comment:

  1. Dear muskan!
    I hve qualified ctet 2..this year and going to turn of 35 in sept this year. Am i eligible for any central govt. Teacher's vacancy for next 5 years as validity of certifcte is 5 year? Plz reply.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।