/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, March 12, 2012

Unemployed Allowance for Persons having Age 35 Years OR More

सपा घोषणा पत्र 
(Unemployed Allowance for Persons having Age 35 Years OR More )

समाजवादी पार्टी का सत्ता में आने पर 12वीं कक्षा पास करने पर सभी छात्रो को लैपटॉप देने का वादा। स्नातक स्तर तक लड़कियों को मुफ्त शिक्षा का भी वादा।

छोटे और सीमांत किसानों को कृषि कार्य के लिए चार प्रतिशत पर ऋण का आश्वासन, 65 साल की उम्र से किसानों को मिलेगी पेंशन। सपा ने चुनावी घोषणा पत्र में किया वादा।.

समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया कि किसानों की मर्जी के बिना नहीं होगा भूमि अधिग्रहण। अधिग्रहण की स्थिति में दी जाएगी सर्कल रेट से छह गुनी अधिक कीमत।

पार्टी की सरकार बनी तो अल्पसंख्यकों की हालात सुधारने के लिए सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग की सिफारिशें लागू करने के लिए केन्द्र सरकार पर बनाएगी दबाव। प्रदेश स्तर पर संभव सारी सिफारिशें लागू। अल्पसंख्यकों को सच्चर कमेटी की सिफारिश के आधार पर दी जाएगी आरक्षण की सुविधा। 

प्रदेश में सरकारी सेवाओं में भर्ती की आयु सीमा 35 वर्ष करने का वादा। उसके बाद भी रोजगार नहीं मिलने पर मिलेगा सालाना 12 हजार रुपए का बेरोजगारी भत्ता।


समाजवादी पार्टी ने व्यापारियों से किया वादा कि खुदरा व्यापार में एफडीआई को अनुमति नहीं दी जाएगी। रिक्शा चालकों के लिए विशेष योजना के तहत दिया जाएगा बैटरी, सोलर उर्जा से चालित रिक्शा। 

बीपीएल योजना के तहत प्रदेश में महिलाओं को दो साड़ी और वृद्धों को एक कम्बल देने का समाजवादी पार्टी का वादा। (भाषा)

Source : webdunia