/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, May 24, 2012

HTET : टीईटी पास को मिलेगी प्राथमिकता


HTET : टीईटी पास को मिलेगी प्राथमिकता ! चारवर्ष के अनुभव कोछूट बरकरार रहेगी



•पात्र अध्यापक संघ का आमरण अनशन समाप्त
अमर उजाला ब्यूरो चंडीगढ़। हरियाणा टीचर भरतीमें टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट(टीईटी) पास को प्राथमिकता मिलेगी! यह आश्वासन मंगलवार देर शाम मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पात्र अध्यापक संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में दिया। मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि चार वर्ष के अनुभव वाले टीचरों को टीईटी से छूट बरकरार रहेगी। उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा और मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल ओएसडी एमएस चोपड़ा ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर पंचकूला शिक्षा सदन के बाहर संघ का चल रहा आमरण अनशन भी देर रात समाप्त करवा दिया। मुख्यमंत्री के साथ बात करने के बाद संघ के अनिल अहलावत ने ‘अमर उजाला’ को बताया कि मुख्यमंत्री ने संघ की मांग मान ली है कि भरती में पात्र अध्यापकों को प्राथमिकता दी जाएगी। भरती में 60:40 के अनुपात की मांग पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है, लेकिन किस तरह से वरीयता मिलेगी, बाद में बताया जाएगा। प्राथमिकता कैसे मिलेगी, इसके लिए अफसरों के साथ बात करने के बाद हल निकाला जाएगा। भरती में पात्र अध्यापकों की स्क्रीनिंग सेछूट की मांग को भी मुख्यमंत्री ने मना कर दिया। बातचीत से पहले मुख्यमंत्री ने शर्त रख दी थी कि पहले अनशन समाप्त करने की हां भरो, उसके बाद ही बातचीत करेंगे सीएम के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा भी थे। अनिल अहलावत ने बताया कि सीएम ने कहा कि आरटीई में ही चार साल के अनुभव वाले टीचरों को टीईटी से छूट देनेका प्रावधान है और कानूनविदों से विचार विमर्शकरने के बाद ही यह छूट दी गई है। यह छूट एक बार के लिए ही दी गई है। अहलावत ने कहा कि प्राथमिकता का आश्वासन मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने अनशन खुलवाने के लिए विनोद शर्मा और एमएस चोपड़ा को भेजा। 

2 comments:

  1. jo faisla aana hai wo court se he aayega aur sarkar ko court ke aadesh ka palan karna hoga qki sarakar par shiksha mafiyaon ka dabav hai aur wo tet par pahle faisla lekar unki narajagi ni jhelna chahegi

    ReplyDelete
  2. sarkar ko shiksha mafiyaon se paise bhi milte honge.....!!!!!!

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।