/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, May 28, 2012

RTET : थर्ड ग्रेड टीचर एग्जाम, लेवल वन के प्रवेश-पत्र अपलोड


RTET : थर्ड ग्रेड टीचर एग्जाम, लेवल वन के प्रवेश-पत्र अपलोड




Third Grade Teacher Recruitment In Rajasthan, Admit Card for Level - I is Uploaded :-
जयपुर। शिक्षक भर्ती के लिए लेवल वन परीक्षा के अभ्यार्थियों के प्रोविजनल प्रवेश-पत्र सोमवार को पंचायती राज विभाग ने वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। परीक्षा दो जून को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर अपने प्रवेश पत्र के साथ पासपोर्ट आकार की नवीनतम फोटो और फोटोयुक्त पहचान पत्र लेकर जाने पर ही परीक्षा में बैठने दिया जाएगा।


पंचायतीराज विभाग की आयुक्त अपर्णा अरोडा ने बताया कि प्रथम स्तर के लिए प्रवेश पत्र और परीक्षार्थियों के लिए दिशा-निर्देश वेबसाइट पर डाल दिए गए हैं। परीक्षार्थी अपनी एप्लीकेशन आई.डी. और जन्म तिथि प्रविष्ट कर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपने टोकन नम्बर एवं जन्म तिथि प्रविष्ट कर ऑन लाईन आवेदन पत्र की स्थिति देख सकते हैं। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए सूचना, प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग में एक हेल्प डेस्क स्थापित की गई है। इसके टेलीफोन नंबर 0141-2221482, 0141-4012244 और 0141-4032244 हैं।


 यदि कोई अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र का आई डी नम्बर एवं टोकन नम्बर भूल गया है अथवा खो गए हो तो इस हेल्प डेस्क से संपर्क कर सकता है। अभ्यर्थी राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के रोल नम्बर, जन्म तिथि एवं ऑन लाईन आवेदन पत्र में अंकित किए गए मोबाइल नम्बर की सूचना देकर अपने ऑन लाईन आवेदन पत्र की आईडी संख्या प्राप्त कर अपना ऑन लाईन प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं


News : Bhaskar.com (28.5.12)