/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, May 24, 2012

UPTET : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

UPTET : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन



जौनपुर: टीईटी संघर्ष मोर्चा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान शासन को चेतावनी दी कि यदि भर्ती के मामले में सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया तो वे सड़क पर उतरने को विवश होंगे।
प्रदर्शनकारियों ने बरेली में आंदोलन कर रहे टीईटी धारकों पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा किया। इसी के साथ मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।
इससे पूर्व टीडी कालेज मारुति मंदिर पर संघर्ष मोर्चा की बैठक अजीत यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उन्होंने कहा कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी प्रदेशव्यापी आंदोलन के लिए विवश हो रहे हैं। मुख्यमंत्री बार-बार समय ले रहे हैं लेकिन निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अपने सभी वादों पर विफल रही है। इसलिए आंदोलन ही एक मात्र रास्ता बचा है।
इस मौके पर मृत्युंजय सिंह, सर्वेश मौर्य, आलोक सिंह, अवनीश मौर्य, रवीन्द्र यादव, अनीता सिंह, मंजू देवी, अंजू श्रीवास्तव, राजेश विश्वकर्मा, तेज बहादुर यादव, अनिल सिंह, राजेश यादव आदि उपस्थित थे।
News : Jagran (24.5.12)

8 comments:

  1. अब सी.एम. को समझ मे आरहा है कि कथनी और करनी मे क्या अन्तर है

    ReplyDelete
  2. Dosto mai to indian army se hu lekin ab aap log ki paresani bardast nahi ho rahi ye u.p. ka c.m. apne bap ko india ka p.m. banane ka sapna dekh rahe hai lekin inke sapne ko chaknachur karna hai nahi to pure desh ka hal u.p. jaisa ye bap-beta mil kar bana dege.

    ReplyDelete
  3. इटावा। अगले माह से जिले के बेरोजगारों को भत्ता मिलना शुरू हो जाएगा। डीएम पीगुरु प्रसाद ने इसकी जानकारी बुधवार को बैठक में दी। उन्होंने कहा कि कुल आठ हजार बेरोजगार लाभान्वित होगे। पात्र बेरोजगार को अपना आवेदन जिला सेवायोजन कार्यालय में अभिलेखों के साथ जमा करना होगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह समय से आय व मूल निवास आदि प्रमाण पत्रों को उपलब्ध कराएं।
    डीएम ने बताया कि इस योजना का लाभ 30 से 40 वर्ष के हाईस्कूल उत्तीर्ण बेरोजगारों को मिल सकेगा। जिनका पंजीयन सेवायोजन कार्यालय में 15 मार्च तक होना चाहिए। बेरोजगारी भत्ता एक हजार रुपए प्रति माह की दर से त्रैमासिक रूप से उनके राष्ट्रीयकृत व ग्रामीण बैंक खाते में भेजा जाएगा। इसके लिए बेरोजगार को खाता अवश्य खुला होना चाहिए। यदि खाता न खुला हो तो तत्काल खुलवा लें।
    उन्होंने कहा कि बेरोजगार की आय 36 हजार रुपए सालाना से अधिक नहीं होनी चाहिए। आश्रित होने की दशा में समस्त स्रोतों से आय डेढ लाख रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। सेवारत न होने का शपथ पत्र भी देना होगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस कार्य में ढिलाई कतई न बरतें। उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र वेबसाइट से डाउन लोड किया जा सकता है। जिला सेवायोजन अधिकारी एसबी सिंह को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि वह जरूरत के अनुसार फार्म जमा करने के लिए काउंटर खोल लें। इस दौरान सीडीओ डा अशोक चंद्र, एडीएम विद्या श्ंाकर सिंह आदि मौजूद रहे।

    ReplyDelete
  4. टीईटी मेरिट के आधार पर हो शिक्षकों की भर्ती
    Story Update : Thursday, May 24, 2012 1:04 AM
    ज्ञानपुर। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की हरिहरनाथ मंदिर पर हुई बैठक में बरेली में बीएड, टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर की गई लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की गई। बांह पर काली पट्टी बांधकर इसका विरोध जताया गया। वक्ताओं ने टीईटी मेरिट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती करने की मांग की है।
    वक्ताओं ने कहा कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी शिक्षक बनने की आस लगाए हुए हैं, लेकिन विधायिका और कार्यपालिका की निष्क्रियता के चलते अभ्यर्थियों का मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न हो रहा है। कई बार मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कष्ट को दूर करने की मांग की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे अभ्यर्थियों में काफी रोष व्याप्त हो गया। वक्ताओं ने बरेली में बीएड टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर हुई लाठीचार्ज की निंदा की। बांह पर काली पट्टी बांधकर इसका विरोध किया गया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण महेंद्र, सोनू और अंगद चौरसिया की असमय मृत्यु हो गई। यह घटना फिर न घटे, इसके लिए अभ्यर्थियों ने टीईटी मेरिट के आधार पर ही शिक्षकों की भर्ती करने की मांग की। बैठक में अवधेश मालवीय, अरुण चतुर्वेदी, रमेश यादव, अनूप शुक्ला, शिवम श्रीवास्तव, राजन शुक्ल, प्रदीप तिवारी आदि ने विचार रखे।

    amar ujala

    ReplyDelete
  5. जून में रिटायर हो जाएंगे 74 शिक्षक
    Story Update : Thursday, May 24, 2012 12:01 AM
    चित्रकूट। तीस जून से परिषदीय विद्यालयों के 74 और शिक्षक सेवानिवृत्त हो जाएंगे। पहले से ही अध्यापकों की कमी झेल रहे जिले के लिए यह एक और झटका है। शिक्षकों की कमी पूरा करने के लिए विभागीय अधिकारी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पा रहे। उपलब्धि के नाम पर यह बताने से नहीं चूकते कि 120 नए प्राथमिक विद्यालय और बनने जा रहे हैं। इन स्कूलों में शिक्षकों की व्यवस्था कैसे की जाएगी, विभागीय अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं। सबसे ज्यादा 22 शिक्षक पहाड़ी ब्लाक से सेवानिवृत्त होंगे।
    बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के 74 अध्यापक इस साल तीस जून से रिटायर्ड हो जाएंगे। जिले में अध्यापकों की पहले से कमी है। पिछले साल के आंकड़े के अनुसार जिले में 883 में से 136 एकल विद्यालय थे। जिले के परिषदीय विद्यालयों में 1960 शिक्षकों की कमी थी, इस साल शिक्षकों के सेवानिवृत्त होने से 2034 हो जाएगी। जिले के 883 प्राथमिक विद्यालयों में 115522 छात्रों के लिए 1453 अध्यापक थे और पिछले वर्ष 420 शिक्षामित्रों को ट्रेनिंग दिलाकर शिक्षक के रूप में नियुक्ति की गई थी, जिससे शिक्षकों की संख्या प्राथमिक विद्यालयों में 1873 हो गई थी, इनमें से 28 इस साल रिटायर होंगे। इसी तरह से 429 जूनियर हाईस्कूलों के लिए अब 730 शिक्षक ही बचेंगे।
    उधर, विभाग जिन 120 विद्यालयाें का निर्माण करा रहा है, उनके लिए शिक्षक कहां से आएंगे, फिलहाल यह अधिकारी बताने को तैयार नहीं हैं।

    amar ujala

    ReplyDelete
  6. बेरोजगारी भत्ता फार्म डाउनलोड करें
    Story Update : Thursday, May 24, 2012 12:01 AM

    उन्नाव। जिला सेवायोजन अधिकारी राजेंद्र कुमार ने सूचित किया है कि बेरोजगारी भत्ता योजना का आवेदन पत्र सेवायोजन निदेशालय उ.प्र. की साइट से डाउनलोड कर प्राप्त किए जा सकते हैं। पूर्ण रूप से भरा हुआ फार्म सेवायोजन कार्यालय में जमा करवाएं।
    ऋण वितरण शिविर आज
    उन्नाव। जिला सूचना अधिकारी एसआर वर्मा ने सूचित किया है कि गुुरुवार को स्थानीय निराला प्रेक्षागृह में ऋण वितरण सह जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाएगा।
    amar ujala

    ReplyDelete
  7. YADI JULY TAK TEACHER BANANA HAI TO KEWAL TET MERIT HI EK MATR RASTA HAI THAT'S ALL!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!

    ReplyDelete
  8. teacher ki bharti tet merit se hogi lekin 126 se niche tet merit walo ka nahi hoga kyo ki 27000 logo ne tet me dhadli karwa kar number bhadwa leye hai aur 38000 logo ka tet me 127 se upar hai baki sab log ghar par bhithan kal haigh court ka nirday tet ke pakash me aega agar tet ki merit

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।