/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, May 10, 2012

UPTET : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, लगाया जाम


UPTET : शहर में निकाला जुलूस, सड़क पर लेटकर नारेबाजी 
टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, लगाया जाम 



•तहसीलदार के ज्ञापन लेने के बाद माने अभ्यर्थी 
• दिया सीएम तक ज्ञापन पहुंचाने का आश्वासन
•टी.ई.टी.उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के सदस्यों को उठाते सीओ सिटी ।
सदस्यों को शांत करते तहसीलदार। 














• अमर उजाला ब्यूरो
बाराबंकी। बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के बाराबंकी दौरे के ठीक एक दिन पहले मेरिट बनाने की मांग को लेकर टीईटी अभ्यर्थियाें ने जोरदार प्रदर्शन किया। शहर में जुलूस निकालकर बैनर के साथ नारेबाजी करते हुए अभ्यर्थी नेशनल हाईवे पर पहुंचे और तपती सड़क पर लेट गए। इस प्रदर्शन के चलते काफी देर तक जाम लगा रहा और पुलिस को इन्हें हटाने में मशक्कत करनी पड़ी। तहसीलदार द्वारा ज्ञापन लेने के बाद ही अभ्यर्थियाें ने ेजाम हटाया।

मालूम हो कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी पिछले काफी समय से मेरिट बनाये जाने की मांग कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक सोलर प्लांट का उद्घाटन करने बाराबंकी आ रहे हैं। अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए इन अभ्यर्थियों ने ठीक एक दिन पहले जोरदार प्रदर्शन किया। बृहस्पतिवार की दोपहर लखपेड़ाबाग स्थित संगठन के कार्यालय से टीईटी अभ्यर्थी बैनर व पोस्टर के साथ नारेबाजी करते हुए निकले। नारेबाजी करते नेशनल हाईवे होते हुए यह अभ्यर्थी लखनऊ रोड की ओर बढ़ते रहे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने पहुंचकर अभ्यर्थी सड़क पर लेट गए और जाम लगा दिया। कुछ ही मिनटाें में दोनाें ओर वाहनाें की कतारें लग गईं। जाम की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और सीओ ने अभ्यर्थियाें को हटाने के लिए कड़ी मशक्कत की पर वे जिद पर अड़े रहे। काफी देर बाद तहसीलदार नवाबगंज ने मौके पर पहुंचकर ज्ञापन लेने के बाद मुख्यमंत्री तक बात पहुंचाने का आश्वासन दिया, तब जाकर जाम समाप्त हो सका।

दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि टीईटी परीक्षा के लिए जो पाठ्यक्रम बनाया गया, वह सभी अभ्यर्थियाें के लिए एक समान था। परीक्षा के लिए सभी को एक समान अवसर दिया गया। सभी अभ्यर्थियाें की उत्तर पुस्तिकाआें का मूल्यांकन एक समान जगह पर हुआ। इसलिए टीईटी मेरिट को ही चयन का आधार बनाया जाए। इस जुलूस व प्रदर्शन में यज्ञेश नारायण बैसवार, उमाशंकर यादव, मोहम्मद कासिम, रहमत, शहंशाह आलम, मुकेश शर्मा, आलोक वर्मा, रजनीश वर्मा, विनोद वर्मा, नरेंद्र यादव, अर्चना शुक्ला, अभिषेक श्रीवास्तव, जितेंद्र वर्मा, नीरज कुमार, अश्विनी वर्मा, मुकेश वर्मा आदि शामिल रहे।

1 comment:

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।