/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, May 16, 2013

UPTET : शिक्षामित्रों के ख्वाबों पर टीईटी का अंधेरा


UPTET : शिक्षामित्रों के ख्वाबों पर टीईटी का अंधेरा
Shiksha Mitra News
UPTET - Teacher Eligibility Test Updates / Recruitment News

फीरोजाबाद : शिक्षक बनने के लिए प्रशिक्षण के दौर से गुजर रहे शिक्षामित्रों में खलबली है। भविष्य के लिए संजोए ख्वाबों पर टीईटी का अंधेरा छाता नजर आ रहा है। बताया जाता है शासन ने शिक्षा मित्रों के लिए भी टीईटी अनिवार्य कर दी है, ऐसे में शिक्षामित्र बेचैन हैं। हालांकि अभी शासन से इस बाबत आदेश नहीं मिला है।

जनपद में भी सैकड़ों शिक्षामित्र प्रशिक्षण के दौर से गुजर रहे हैं। उक्त प्रशिक्षण के बाद में शिक्षामित्र शिक्षक बनने हैं, लेकिन टीईटी की शर्त अनिवार्य होने के बाद शासन ने शिक्षामित्रों के लिए भी टीईटी अनिवार्य कर दी है। शिक्षा जगत में इन दिनों इसकी चर्चा जोरों पर है। विभाग से ही जुड़े लोग स्वीकारते हैं कि अगर टीईटी की परीक्षा ईमानदारी से हुई, तो तमाम शिक्षामित्रों के लिए उत्तीर्ण होना मुश्किल हो जाएगा। यही वजह है इन दिनों शिक्षामित्र भी हरेक से यही पूछते नजर आ रहे हैं क्या अब हमें भी टीईटी करनी होगी। कहने को शिक्षामित्रों को प्रशिक्षण दिया, लेकिन इस प्रशिक्षण के नाम पर भी खानापूरी हुई। इधर शिक्षामित्रों के लिए टीईटी की अनिवार्यता पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डा.जितेंद्र सिंह यादव का कहना है बगैर टीईटी के शिक्षामित्र शिक्षक नहीं बन पाएंगे। जो टीईटी की परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे, वही स्थायी शिक्षक बन सकेंगे


News Source / Sabhaar : Jagran (16.5.13)
*********************************************
It is expected that this time also high number of candidate can clear UPTET exam as it happens in UPTET 2011.
In CTET, result is below 5%, And in recent CTET exam result is approx 1%.

3 comments:

  1. 3500rs. Salary bahut hai nahi deni tet ma chudao apni

    ReplyDelete
  2. 1 june 2013 se school /collage - band
    nahi hone denge new uptet2013 .
    bed ki new class nahi chalne denge sab ek ho jao new koi bhi education start nahi hone denge

    aao sab ek ho jaye or sab ko dikha de hum 500000 uptet pass kiya kar sakte he

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।