/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, February 1, 2014

KEJRIWAL : केजरी उर्फ़ आम आदमी के ठाठ बाठ , बड़ा बंगला

 केजरी उर्फ़ आम आदमी के ठाठ बाठ , बड़ा बंगला
केजरीवाल का नया पता : सी/11- 23 तिलक लेन, नई दिल्ली


 अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री, दिल्ली शिफ्ट, नया आशियाना, तिलक लेन नई दिल्ली







 *******
सच में इस आम आदमी ने आम आदमी का विश्वास तोड़ दिया
********

DEKH LO BHAI IS AAM AADMI KEE NAYEE KARTOOT -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को गाजियाबाद के कौशांबी से नई दिल्ली शिफ्ट हो गए हैं। केजरीवाल का नया पता है, फ्लैट नंबर- सी/11- 23 तिलक लेन, नई दिल्ली। शनिवार शाम दिल्ली के शिक्षा व लोक निर्माण मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ अरविंद केजरीवाल नए घर में पहुंचे। इसके साथ ही उत्तरप्रदेश पुलिस भी संभवत: उनसे ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा को वापस ले सकता है। केजरीवाल बीते 15 साल से परिवार समेत गाजियाबाद के कौशांबी स्थित गिरनार अपार्टमेंट में रह रहे थे। सीएम बनने के बाद से तय माना जा रहा था कि वे अब दिल्ली में रहेंगे।

पिछले महीने ही शहरी विकास मंत्रालय ने उनके लिए लुटियन जोन के तिलक लेन में भूतल पर सी/11- 23 नंबर का फ्लैट आवंटित किया गया था। यह कॉर्नर का घर है। इसमें तीन कमरे, ड्राइंग, डायनिंग, नौकरों के रहने के लिए दो कमरे और वाहन के लिए एक साझा गैराज है। पटियाला हाउस कोर्ट के नजदीक भूतल के इस घर का क्षेत्रफल करीब 1600 वर्गफुट है। घर में लॉन है और पास में ही पार्क भी है

गौरतलब है कि केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बड़ा बंगला लेने से मना कर दिया था। इसके बाद उनके लिए आवास की खोज शुरू हुई थी। पहले भगवानदास रोड पर उनके लिए पांच-पांच कमरों के दो डुप्लेक्स ढूंढे गए थे और इनकी साज सज्जा का काम भी शुरू हो गया था, किंतु मीडिया में मुख्यमंत्री के लिए इतने बड़े फ्लैट की बात आने और विपक्षी दलों की आलोचना के बाद इसे छोड़ दिया गया था और नए सिरे से छोटे घर की तलाश का काम शुरू हुआ।

मुख्यमंत्री को दिल्ली सचिवालय आने-जाने में कम समय लगे इसके लिए मध्य दिल्ली में ही आवास चाहते थे। वह नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। केजरीवाल के लिए ढूंढे गए नए आवास को दिल्ली सरकार के लोक निर्माण ने सीएम हाउस का नाम दिया है और अब वह इसके रखरखाव की जिम्मेदारी संभालेगा।

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि नियम के मुताबिक अगर कोई मंत्री या कोई वीवीआईपी उनके अधिकार क्षेत्र में निवास करता है तो वे उनको सुरक्षा देने को बाध्य हैं । सिंह ने कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कौशांबी से नयी दिल्ली अपना निवास शिफ्ट किया है तो हम राज्य सरकार को सूचित कर देंगे जिसने ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा देने का आदेश दिया था। सरकार से इस संबंध में निर्देश मिलने के बाद हम उसी मुताबिक आगे बढ़ेंगे



2 comments:

  1. Lagta hai aap ko kejriwal jee se chid hai lekin ghabraye nahi desh ka agla pm wahi hai hum young generation ko ek imandaar neta mila hai jo darindo auro jhote wade karne walo ko barbad kerenga

    ReplyDelete
  2. Ashan sir app thik kh rhe hai. Ydi hum ab bhi kejriwal jaise imandar neta ko nhi samaj paye to ye desh kevel vanswad ya katarwad ki hi rajneti krta rhega. Aur blog aditer ji koi bhi aur neta bnne ki soch bhi nhi pyega.so stop that about kejriwal. Apne kbhi modi ji kha rhte hai ye to nhi btaya.

    I m right na dosto.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।