/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, April 24, 2014

72825 Teacher Recruitment : Aaj Mehtvpoorn Bethak, Aage Kee Prakriya Online Karne Par Vichaar

72825 Teacher Recruitment : Aaj Mehtvpoorn Bethak, Aage Kee Prakriya Online Karne Par Vichaar



सचिव बेसिक शिक्षा डायट प्राचार्यों व बीएसए से करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग 

UPTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News   



72825 Teacher Recruitment, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order, UP-TET 2011



News Source / Sabhaar : Hindustan Paper (24.04.2014)

49 comments:

  1. "जीवन की सबसे बड़ी सेवा माता पिता की सेवा है। अगर हम इसमें फ़ैल हुए तो जीवन की किसी परीक्षा में पास नही हो सकते।"

    ReplyDelete
  2. Pappu juice wale se :-
    Jaldi se juice de ladai hone wali
    hai....
    .
    .
    .
    ek glass pine ke baad..
    ek glass aur de ladai hone wali
    hai..
    .
    .
    .
    woh bhi pene ke baad......
    ek glass aur de jaldi ladai hone
    wali hai..
    .
    .
    .
    juice wala :- kab hogi ladai?
    .
    .
    .
    Pappu :- Jab tu paise mangegaa

    ReplyDelete
  3. टीईटी भर्ती के लिए 24 को होगी समीक्षा

    लखनऊ (एसएनबी)। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती (टीईटी)- 2011 की चयन प्रक्रिया को पूरी करने के लिए 24 अप्रैल को समीक्षा होगी। इसमें सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्राचार्य व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हिस्सा लेंगे। सचिव बेसिक शिक्षा के स्तर से होने वाली वीडियो कांफ्रेसिंग को लेकर सभी तैयारी पूरी करने के निर्देश दिये गये हैं। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक सव्रेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने सभी डायट प्राचार्य व बीएसए को 12 सूत्री जानकारी के लिए एक परिपत्र जारी किया है। इसके आधार पर उन्हें अपनी तैयारी पूरी करनी होगी। डायट स्तर पर मिले आवेदन पत्रों में सुरक्षित आवेदन पत्रों का ब्योरा, इसमें फीडिंग व बिना फीडिंग वाले फार्म शामिल हैं। इन 12 बिन्दुओं पर जानकारी जुटाने के लिए निर्देशित भी किया गया है। उल्लेखनीय है कि टीईटी की मेरिट के जरिये 2011 के अक्टूबर से चल रही प्रक्रिया के तमाम उतार- चढ़ाव के बाद आखिर अब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सूबे में 72825 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गयी है। सुप्रीम कोर्ट से राज्य सरकार को भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए तीन महीने की मोहलत मिली है। इसको देखते हुए चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी विभाग तैयारी मुकम्मल करने में जुटे हैं, ताकि लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही भर्ती को अंजाम दिया जा सके। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में यह भर्ती अध्यापक पात्रता परीक्षा की मेरिट के आधार पर की जाएगी। इसी भर्ती प्रक्रिया की मेरिट को लेकर तत्कालीन माध्यमिक शिक्षा निदेशक को जेल तक जाना पड़ा था।डायट प्राचार्य व बीएसए से 12 बिन्दुओं पर वीडियो कांफ्रेंसिंग में मांगी जाएगी जानकारी

    ReplyDelete
  4. Let’s plant more trees and make this world a better place to live.

    ReplyDelete
  5. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  6. Tet merit nahi to bharti nahi pls bataye 72825 bharti m sansodhan k bad graduation Gen 45% ho gay tha pls

    ReplyDelete
  7. जितने भी 'मत-वाले" हैं आज अपने मत का प्रयोग जरुर करे और ऐसी जगह अंगुली कर मत डाले की नेतावों कि विरादारी आने वाले पांच सालो तक होशो-हवाश में रहे|

    ReplyDelete
  8. Tet sathiyo
    Namaskar
    (1)-aaj se kal tak (24-25 April) bharti k suru hone k bare me tasveer hogi saaf .
    (2)- Government Order (G.O.) aane ki ummid Saturday/ Monday tk.
    (3)supreme court me new date (29 April k sandarbh me) abhi koi nahi.
    (4)count down me 54 din aur ses .
    (5)- 13 may k baad kisi bhi din pad sakti hai counseling ki date.
    (6)-Court mamalo ki pratyek gatividhi pr UPTET SANGHARSH MORCHA ki satark nazar hum apne advocates panal k lagatar sampark me bane huye hai.
    (7)-UPTET SANGHARSH MORCHA apke hito k prati purv ki bhanti satat pryatn sheel hai.
    (8)-UPTET SANGHARSH MORCHA ki ek samayik appeal is baar Loksabha chunav me matdan k samay apna bahumulay vote dete samay itana jarur yaad rakhe ki pixale 2.5 varso me kisake karan apne apna kitana khoya hai !!!!!!
    Sabhi ko
    Jay TET

    ReplyDelete
  9. Urdu bharti ....evam avaidh bhasha tet case ki date bhi hai aaj High Court me.

    ReplyDelete
  10. मैं उत्तर प्रदेश के अपने मित्रों से अनुरोध करूँगा कि एक बार वो जरूर सोचें कि देश के हर एक राज्य में विकास हो रहा है, यहाँ तक कि सबसे पिछड़ा राज्य बिहार भी विकास के मामले में बहुत आगे निकल गया है लेकिन अपना उत्तर प्रदेश ही क्यों विकास नहीं कर पा रहा?
    क्या इसके लिए सिर्फ राजनीतिक दल ही दोषी हैं?
    कोई सरकार जनता की इच्छा के विरुद्ध बहुत दिनों तक कार्य नहीं कर सकती, अगर कोई सरकार निर्लज्जता के साथ एक के बाद एक गलत निर्णय लेती है तो हम उसको कोसने लगते हैं, लेकिन वास्तविकता तो यह होती है उसके उसी गलत निर्णय का समर्थक जनता का ही एक बड़ा हिस्सा होता है और वो वोटर होता है। अगर किसी प्रदेश की बहुसंख्यक आबादी ही गुंडागर्दी, अराजकता, बाहुबल, चोरी, लूट हत्या अब तो नेता जी ने बलात्कार को भी जोड़ दिया, की समर्थक हो जाये तो इसमें हम सरकार को कहाँ तक दोषी ठहराये?
    जबतक उत्तर प्रदेश की जनता के मन से जातिवाद की सोच समाप्त नहीं होगी तब तक उत्तर प्रदेश का भला स्वयं ब्रह्मा भी नहीं कर सकते।
    जबतक ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य, शूद्र, हिन्दू,मुस्लिम का भेदभाव उत्तर प्रदेश की जनता के मन से समाप्त नहीं होगा तब तक इस प्रदेश का भला नहीं होगा।
    हम बहुत पीछे ही नहीं बल्कि बहुत नीचे भी गिर चुके हैं हमें आगे बढ़ने से पहले उपर उठना पड़ेगा, वो भी खुद से।
    अगर हम अब भी नहीं सम्हलें तो सच में बहुत देर हो जायेगी कुछ नहीं बचेगा।
    पहले हमें खुद की सोच बदलना होगा तभी हम कोई उम्मीद कर सकते हैं।
    आखिरी में बस इतना ही कहूंगा कि अपनी गलत सोच का ही परिणाम यह समाजवादी पार्टी की सरकार है। अगर हम एकजुट होते तो इन बाप बेटे की हिम्मत नहीं होती हमारे जीवन से खेलने की।

    ReplyDelete
  11. जिस दिन से लोग राजनीति को प्यार करने लगें, समझ लो अच्छे दिन आ गए!

    ReplyDelete
  12. हम नाना के घर जाने वाले हैं, अच्छे दिन आने
    वाले हैं : !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    राहुल गाँधी

    ReplyDelete
  13. मैंने अभी - अभी अपनी डाली गयी पोस्ट जिसमे भर्ती में धांधली और उसके नतीजे के बारे में लिखा था ----------- डिलीट कर दी ॥
    मेरी उस पोस्ट से बेचारे "अकैडमिक" मेरिट वालों को बड़ा धक्का लग रहा था की बेचारे बाहर हो गए ॥ और बेचारे शोक में हैं कि धांधली कैसे करें ?
    अकैडमिक और 2012 वालों के साथ पूरी हमदर्दी है ॥
    TET ... 83-95 वालों तक का कुछ नहीं हो पायेगा ॥
    धन्यवाद !!

    ReplyDelete
    Replies
    1. Bhahi plz bataiye ki obc+pH art 92 mera kya hoga plz main bahut parsaan hoon sonch sonch kar bahyiya plz reply kar digiye

      Delete
  14. तख़्त बदल दो ताज बदल दो बेईमानों का राज बदल दो | बहुत हुआ भ्रष्टाचार अबकी बार मोदी सरकार

    ReplyDelete
  15. एक बार जरूर पढ़ें -
    महात्मा बुध ने विवाह किया था परंतु वे अपनी पत्नी को छोड़ कर 'सत्य' की खोज में निकल गये। उनकी पत्नी ने एकाकी जीवन जिया। उनकी पत्नी का नाम यशोधरा (Yashod-hra) था।
    श्वेतांबर मत के अनुसार स्वामी महावीर ने भी विवाह किया था परंतु वे भी अपनी पत्नी को छोड़ कर सन्यासी हो गये। उनकी पत्नी ने एकाकी जीवन जिया। उनकी पत्नी का नाम यशोदा (Yashoda) था।
    मोदीजी ने भी विवाह किया परंतु अपनी पत्नी को छोड़ दिया और अपना जीवन देश सेवा में लगा दिया। उनकी पत्नी ने भी इसका विरोध नहीं किया और वो एकाकी जीवन व्यतीत कर रही हैं।
    उनकी पत्नी का नाम यशोदाबेन है।
    यशोदा, यशोधरा एवम यशोदाबेन.!!
    है न रोचक संयोग?

    ReplyDelete
  16. Har ek dist ke NIC Par 72825 se related Sabhi BSA and Diet Principals ki meetïng Shuru hone jaa rahi hai..
    12 points par hogi detail charcha 1pm tak chalegi meeting..

    ReplyDelete
  17. mr tmntbbn waise to aap hum jaise chote logo k comment ka ans dena jaruri nahi samajhte ho but agar kabhi aap ki nazre mujhe chote tuch manav per pad jaye to etna batane ka kast kare ki gov kyu janbhujhkar bharti m dhandli karegi agar wo aisa kerti h to gov ya uke kuch priye adhikaari bhi to jail jayenge pls apna vichar rakhe

    ReplyDelete
  18. iski suno friends !!!!!!!!!!!!!!!!
    Sooraj Shukla
    गुड मार्निंग :
    आज बेसिक शिक्षा सचिव की डायट प्राचार्यो से मीटिंग के बाद सरकार का रुख स्पष्ट होने लगेगा. 12 मई से कोर्ट बन्द हो रही है और दत्तू की बेंच भी बदल चुकी है इसलिये अब एकेडमिक की तरफ से 02 काम की अविलम्ब आवश्यकता है.
    1. एन0सी0टी0ई0 को कोर्ट मे आने के लिये अविलम्ब नोटिस जारी कराना और
    2. अविलम्ब डेट लेना. यह ध्यान रखना है कि एन0सी0टी0ई0 को कोर्ट मे आने के लिये अविलम्ब नोटिस जारी कराई जाय और जो भी डेट लिया जाय उसमे एन0सी0टी0ई0 अवश्य उपस्थित रहे क्योकि फाइनल डिसीजन और एकेडमिक की जीत एन0सी0टी0 के कोर्ट मे उपस्थित होकर वेटेज को डिफाइन किये बिना नही हो सकता. ..............
    अगर हम 12 मई तक डेट नही लगवा पाते और सरकार 12 के बाद जी0ओ0 जारी करती है तो टेट से अस्थाई नियुक्ति कोई रोक नही पायेगा क्योकि इसे रोकने के लिये कोर्ट मे जाना सम्भव नही हो पायेगा. हालाकि कोर्ट अवकाश मे भी कुछ बेंच खुली रहेंगी लेकिन उसमे सुनवाई कराना बहुत मुश्किल होगा क्योकि जब हम एस0एल0पी0 डाल रहे थे तब भी अवकाश था और कुछ बेंच खुली थी पर हमे इंतजार करना पडा. ...............
    अंतरिम आर्डर के कारण मैटर की अर्जेंसी इस आधार पर खत्म हो गई है कि बच्चे शिक्षा के अधिकार से वंचित होंगे. अब अर्जेंसी केवल सरकार यह दिखाकर लगवाने की कोशिस कर सकती है कि अंतरिम आर्डर फालो करने मे बहुत आर्थिक और मानव संसाधन नश्ट होंगे अगर फाइनल डिसीजन बदला तो. इसलिये अविलम्ब सीधे फाइनल डिसीजन देके भर्ती आरम्भ कराई जाय. पर सरकार ऐसा करेगी या बही या करेगी तो कितना सफल होगी यह कहा नही जा सकता. सरकार का रुख 16 मई के बाद कोई नही जानता क्योकि तब उसे चुनावी लाभ ज्का लालच समाप्त हो जायेगा और तब सरकार का रुख क्या होगा कोई नही जनता. इसलिये एन0सी0टी0ई0 को अविलम्ब नोटिस जारी कराना और फिर फाइनल डिसीजन की 12 से पहले डेट लगवाने की कोशिस की अविलम्ब जरूरत है. अब कोई टाम ऐंड जेरी की तरह आपस मे मजाकिया लडाई नही देखना चाहता वरन सभी आगे काम चाहते है, जीत के लिये प्रयास चाहते है. इसलिये इस दिशा मे अविलम्ब प्रयास मे सभी मिलकर जुटे और जो भी संसाधन चाहिये जुटाकर अविलम्ब आगे कार्य करे..... धन्यवाद

    ReplyDelete
  19. वोट देने जाते समय वोटर आइडि कार्ड के साथ कुछ और चीज़े भी अपने दिमाग में ले जाना याद रहे..
    बेरोजगारी याद रहे
    महंगाई याद रहे
    गुंडागर्दी याद रहे
    भ्रष्टाचार याद रहे
    किसानों की दुर्दशा याद रहे
    मुजफ्फरनगर दंगा याद रहे
    2G घोटाला याद रहे ,
    कामनवेल्थ घोटाला याद रहे,
    जीजा जी घोटाला याद रहे
    कोयला घोटाला याद रहे,
    जन लोकपाल याद रहे,
    काला धन याद रहे,
    डीजल पेट्रोल याद रहे,
    गैस के बड़ते दाम याद रहे
    हमारे प्यारे सेनिकों के कटे हुए सर याद रहे,
    1984 और असम का कत्लेयाम याद रहे,
    लद्दाख में घुसता चीन याद रहे,
    FDI याद रहे,
    बोफोर्सतोप घोटाला याद रहे
    आज़ाद मैदान पर टूटता शहीद स्मारक याद रहे
    मजबूरी में जकड़ी सी बी आई याद रहे,
    रामलीला मैदान में आधी रात को चलते डंडे याद रहें
    इण्डिया गेट पर औरतों की सुरक्षा मांगते युवाओं पर चलती पानी की बौछार याद रहे
    कांडा के कांड याद रहे,
    घोटालो को पकडती देश की बेटी निलंबित दुर्गा शक्ति याद रहे...
    पाताल में गिरता रुपया याद रहे
    12 रूपये और 5 रूपये में भरपेट खाना याद रहे
    याद रखें" आपकी कमज़ोर याददाशत ही गलत सरकार की संजीवनी है।

    ReplyDelete
  20. सभी टेट भाईयो एवं बहनो से एक अनुरोध है,
    बहुत जल्द ही हम सब लोग प्राइमरी टीचर बन जाएंगे.
    जैसा कि आप सब जानते ही होंगे कि समाज मे इस पद की गरिमा बहुत अच्छी नही है,
    महिला टीचर स्कूल मे स्वेटर बुनते हुए पायी जाती है तो पुरुष टीचर भी बहुत सम्मान हासिल नही कर पाए है.
    पर अब हम ऐसा नही होने देंगे.
    पहली बार एक eligibility test के द्वारा योग्य टीचर्स तैनात हो रहे है.
    हमने टेट मे अपनी योग्यता दिखाई तो जरूरत पडने पर हमारे साथियो ने कोर्ट मे भी अपनी योग्यता प्रमाणित किया.
    तो एक अनुरोध है कि लडाई आगे भी जारी रहे.
    हम नौकरी भी पूरे सम्मान के साथ करना चाहते है.
    इसके लिए हमे अपने पहनावे, रहन सहन तथा इमानदार कार्यशैली के साथ साथ नयी नयी टेक्नालॉजी से लगातार अपडेट रहना होगा,
    बनारस मे हम कुछ साथियो ने तय किया है कि हम सुविधाओ के लिए सरकार पर निर्भर नही रहेंगे, हम जरूरत पडने पर अपने लिए प्रोजेक्टर भी खरीदेंगे.
    स्कूल का माहौल स्वस्थ, रोचक, और एडवांस रखेंगे.
    हम पारम्परिक नौकरी नही करेंगे, बल्कि समाज मे प्राइमरी शिक्षा और प्राइमरी टीचर को एक नयी इज्जत और गरिमा दिलाने का काम करेंगे.
    आखिर हमे इस विभाग मे पूरी जिन्दगी जो बितानी है.
    और हमे यकीन है कि हम ऐसा कर पाएंगे, क्योकि
    हम है....
    हम है...
    हम है... "टेटवीर"

    ReplyDelete
    Replies
    1. Yes bandhu. We will use all kind of technology taki gov scholl me ache bachoo k admission ho jo public schiol ki taraf bhagtae ha. After apointment ek unin bana kar es par kam karna ha ad ek dusre ke contact me rehna ha

      Delete
  21. भारत के किसी राजनीतिक पंडित और मीडिया ने अनुमान भी नहीं लगाया था कि वाराणसी में नरेन्द्र मोदी जी को इतना समर्थन मिलेगा।
    सड़क पर पूरा बनारस उतर आया है। मैं भी रोड शो में पहुंच रहा हूँ।
    वास्तव में वाराणसी के लिये ये ऐतिहासिक पल है।

    ReplyDelete
  22. कुल १२ बिन्दुओं पर चर्चा हो रही है जो निम्न हैं-
    1)जिलों में आए कुल आवेदनों की संख्या?
    2)डायट स्तर पर प्राप्त आवेदन पत्रों में बचे आवेदन पत्रों की संख्या के बारे में पूरी जानकारी ली जाएगी।
    3)इनमें से कितने कंप्यूटर में फीड हैं?
    4)और कितने नहीं? इसका भी विवरण होना चाहिए।
    5)आवेदन पत्रों में कितनों की स्कैनिंग हो चुकी है?
    6)आवेदन पत्रों से प्राप्त शुल्क की कुल राशि ब्याज के साथ कितनी हो चुकी है?
    7)आवेदकों की मांग पर कुल कितनी राशि वापस की गई?
    8)आवेदन पत्रों की डाटा एंट्री किस एजेंसी से कराई जा रही है?
    9)डाटा फीडिंग किस फॉर्मेट पर हुआ है?
    10)जो डाटा फीड हो चुका है वह डायट पर सुरक्षित है?
    11)या संबंधित एजेंसी के पास?
    12)शेष आवेदन पत्रों की डाटा एंट्री कब तक पूरी हो जाएगी?
    डायट प्राचार्य व बीएसए इन जानकारियों के साथ संबंधित जिले के एनआईसी सेंटर पर गुरुवार सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक उपस्थित रहेंगे

    ReplyDelete
  23. वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से सम्बंधित जानकारी देना चाहूंगा |
    प्रत्येक डाइट पे चार सदस्य प्रतिनिधि मंडल नियुक्त किया गया है जी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के दौरान उस डाइट से सम्बंधित सभी प्रश्नो के प्रति जवाब देह होगा |बने रहे|
    अग्रिम सूचना आप तक पहुंचा दी जाएगी |

    ReplyDelete

  24. 72825-भरती में 2012 BEd वालों को डायटों पर अगर गलत तरीके से शामिल कर भी लिया जाये तो
    Aap matra 10 rupye khrch kr k RTI k jriye dayat se nimn suchna mange
    All selected candidates ki rank and BEd passing year"

    ReplyDelete
  25. बधाई हो बधाई
    टेट पे भर्ती के लिए डाइट
    प्राचार्यो की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग चालू है।
    कुछ ही समय में सब कुछ clear हो जायेगा
    मिटिँग सुरु हो चुका हैँ सभी डायट प्रार्चाय आनलाइन हुये

    ReplyDelete
  26. "रियायतों के लिए रिरियाता नागरिक चुनाव मंडी में अपना वोट बेचता है , देश के निर्माण में कोई भागीदारी नहीं करता ...कभी आरक्षण ...कभी संरक्षण ...कभी भक्षण ...कभी कहीं मुफ्त चावल ...कभी कहीं मुफ्त गेंहूं ...कभी कहीं मुफ्त साड़ी ...कभी कहीं मुफ्त लैपटॉप ...कभी कहीं मुफ्त पानी/बिजली ... कभी कोई सामान शिक्षा की बात नहीं करता ...कभी कोई सामान स्वास्थ्य सेवाओं की बात नहीं करता ...कभी कोई सामान न्याय की बात नहीं करता ...कभी कोई सामान अवसरों की बात नहीं करता . ---- ऐसे में संविधान की प्रस्तावना में लिखा "कल्याणकारी समाजवादी गणराज्य " एक लावारिस जूमला है . कौन दोषी है ? --- वह नेता जो रियायत /अनुदान /कृपा के बदले आपका वोट खरीदता है ? ...या वह नागरिक /मतदाता जो रियायतों के लिए रिरियाता है ...आत्मनिर्भर बन कर आत्मसम्मान नहीं अर्जित करता बल्कि अनुदान के अनुरूप मतदान करता है ... सड़क पर स्वाभिमान की लड़ाई लड़ने के लिए नहीं आता लेकिन राशन की कतार में कातर सा खड़ा होता है . कोई क्यों नहीं पूछता कि असमान शिक्षा ,असमान स्वास्थ्य सेवाएं, असमान न्याय क्यों ? ...मंत्रियों और नौकरशाही के बच्चे सरकारी /म्युनिस्पिल स्कूलों में क्यों नहीं पढ़ते ? ...सरकारी अस्पतालों में क्यों इलाज करवाते हैं ...अगर कीमती वकीलों से न्याय की गुणवत्ता प्रभावित होती है तो यह क्यों नहीं मानते कि न्याय नागरिक के आर्थिक स्तर के समानुपातिक है . इस देश का नेता नहीं नागरिक दोषी है जो स्वाभिमान की नहीं सुविधा की दुविधा में है . ...रियायतों के लिए रिरियाता नागरिक चुनाव मंडी में अपना वोट बेचता है , देश के निर्माण में कोई भागीदारी नहीं करता ." ----- राजीव चतुर्वेदी

    ReplyDelete
  27. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  28. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  29. निर्बल से लड़ाई बलवान की, ये कहानी है दिए और तूफ़ान की......अपने मत का सदुपयोग करे देश हित मे मतदान करे Salary & Govt. Concessions for a Member of Parliament (MP)
    Monthly Salary : Rs. 12,000
    Expense for Constitution per month : Rs.10,000
    Office expenditure per month : Rs.14,000
    Traveling concession (Rs. 8 per km) : Rs.48,000 (For a visit to Delhi & return: 6000 km)
    Daily BATA during parliament meets : Rs.500
    Charge for 1 class (A/C) in train : Free (For any number of times)
    (All over India )
    Charge for Business Class in flights : Free for 40 trips / year
    (With wife or P.A.)
    Rent for MP hostel at Delhi : Free
    Electricity costs at home : Free up to 50,000 units
    Local phone call charge : Free up to 1,70,000 calls.
    TOTAL expense for a MP per year : Rs. 32,00,000
    TOTAL expense for 5 years : Rs. 1,60,00,000
    For 534 MPs, the expense for 5 years : Rs. 8,54,40,00,000 (nearly 855 cores)
    And they are elected by THE PEOPLE OF INDIA , by the largest democratic process
    in the world, not intruded into the parliament on their own or by any qualification.
    This is how all our tax money is been swallowed and price hike on our regular commodities.......
    Think of the great democracy we have.............

    ReplyDelete
  30. सर झुकाने से नमाज़ें अदा नहीं होती...!!!
    दिल झुकाना पड़ता है इबादत के लिए...!!!
    पहले मैं होशियार था,
    इसलिए दुनिया बदलने चला था,
    आज मैं समझदार हूँ,
    इसलिए खुद को बदल रहा हूँ।।
    बैठ जाता हूं मिट्टी पे अक्सर...
    क्योंकि मुझे अपनी औकात अच्छी लगती है..
    मैंने समंदर से सीखा है जीने का सलीक़ा,
    चुपचाप से बहना और अपनी मौज में रहना ।।
    ऐसा नहीं है कि मुझमें कोई ऐब नहीं है पर सच
    कहता हूँ मुझमे कोई फरेब नहीं है
    जल जाते हैं मेरे अंदाज़ से मेरे दुश्मन क्यूंकि एक
    मुद्दत से मैंने
    न दोस्त बदले और न दोस्ती बदली .!!

    ReplyDelete
  31. मेरे खुदा मुझे लाखो में
    छांट के दे दे एक ऐसा इंसान ...
    जो
    काँटों पे भी साथ चलता हो...

    ReplyDelete
  32. निर्बल से लड़ाई बलवान की, ये कहानी है दिए और तूफ़ान की......

    ReplyDelete
  33. भाई उमाशंकर/TMNTBN जी नमस्कार ।
    आपके द्वारा लगातार भर्ती से सम्बन्धित सूचनाए अपडेट करने के लिए ।

    ReplyDelete
  34. भाई उमाशंकर/TMNTBN जी नमस्कार ।
    आपके द्वारा लगातार भर्ती से सम्बन्धित सूचनाए अपडेट करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद ।

    ReplyDelete
  35. सडक पर तिरंगे बेचते उस बालक का भविष्य तय करता है आपका एक वोट, इसलिए वोट अवश्य करे....!
    .
    .
    उस बूढी माँ और उसके बिन आँखों वाले बेटे का जो की सडकोँ पर भीख मांग रहे हैं उनका भविष्य तय करता है आपका एक वोट, इसलिए वोट कीजिये....!
    .
    .
    .
    दामिनी को न्याय मिले या मौहम्मद आफरोज को बाल सुधार ग्रह यह तय करेगा आपका एक वोट, इसलिए वोट कीजिये...!
    .
    .
    .
    .
    रुपया निचे गिरे या डोलर यह तय करेगा आपका एक वोट, इसलिए वोट करे....!
    .
    .
    .
    .
    आप अपनी खून-पसीने की कमाई का एक बड़ा हिस्सा टैक्स के रूप में जिन्हें देते हो वो उसका उपयोग आपकी भलाई में लगे या स्विस बैंक में जमा हो यह तय करता है आपका एक वोट, इसलिए वोट करे....!
    .
    .
    .
    हजारो कारण है वोट करने के किन्तु केवल आप एक कारण "गंदी राजनीति" के लिए वोट देने नही जाते हो हुजुर तो उसके जिम्मेदार भी आप ही हो, इसलिए वोट करेँ, डंके की चोट करे ...!
    .
    .
    MODIFY INDIA!
    एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए मतदान अवश्य करे ....
    .
    .
    जय जय सियाराम!
    वन्दे मातरम्!

    ReplyDelete
  36. दोस्तों , संघी लोग नरेन्द्र मोदी के रोड
    शो की तस्वीरें हमसे ये कह रही हैं,
    "आगाज़ ऐसा है तो अंजाम कैसा होगा...
    सोचो जरा"...

    ReplyDelete
  37. Yeh kese kaha ja sakta hai ki 90-95 walo ka kuch nahi ho sakta koi data hai asp keep pas Jo vishwas layak ho pls reply

    ReplyDelete
  38. अंग्रेजी अल्फाबेट में आई (i) के ऊपर आने वाली बिंदी को टिटल कहा जाता है.

    ReplyDelete
  39. प्यारे दोस्तों
    अब तक मिली सूचनाओं के अनुसार
    लगभग सभी डाइट प्राचार्यों की सचिव के साथ विडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक चल रही है .
    बैठक के शाम तक चलने की उम्मीद है.
    आज सभी डाइटों से सारी जानकारियां ले ली जाएँगी और कल या परसों तक भर्ती से संवंधित दिशा निर्देश भर्ती के लिए तैयार की गई साइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे
    जय जय टेट मेरिट जय जय ओल्ड ऐड

    ReplyDelete
  40. Most Important for every one
    =================
    A.M. — Ante meridian
    P.M. — Post meridian
    B. A. — Bachelor of Arts
    M. A. — Master of Arts
    B. Sc. — Bachelor of Science
    M. Sc. — Master of Science
    B. Sc. Ag. — Bachelor of Science
    in
    Agriculture
    M. Sc. Ag. — Master of Science in
    Agriculture
    M. B. B. S. — Bachelor of
    Medicine and
    Bachelor of Surgery
    M. D. — Doctor of Medicine
    M. S. — Master of Surgery
    Ph. D. / D. Phil. — Doctor of
    Philosophy (Arts
    और Science दोनों के लिए)
    D. Litt./Lit. — Doctor of
    Literature / Doctor of
    Letters
    D. Sc. — Doctor of Science
    B. Com. — Bachelor of Commerce
    M. Com. — Master of Commerce
    Dr. — Doctor
    B. P. — Blood Pressure
    Mr. — Mister
    Mrs. — Mistress (मिसेंज) विवाहित
    महिला के लिए
    M.S. — (एम. एस.) विवाहित तथा अविवाहित
    दोनों प्रकार की महिलाओं के लिए
    Miss — कुँआरी लड़की के लिये
    Messrs — (मैसर्स) फर्मों के लिये
    M. P. — Member of Parliament
    M. L. A. — Member of Legislative
    Assembly
    M. L. C. — Member of Legislative
    Council
    P. M. — Prime Minister
    C. M. — Chief Minister
    C-in-C — Commander-In-Chief
    L. D. C. — Lower Division Clerk
    U. D. C. — Upper Division Clerk
    Lt. Gov. — Lieutenant Governor
    D. M. — District Magistrate
    V. I. P. — Very Important Person
    I. T. O. — Income Tax Officer
    C. I. D. — Criminal Investigation
    Department
    C/o — Care of
    S/o — Son of
    C. B. I. — Central Bureau of
    Investigation
    G. P. O. — General Post Office
    H. Q. — Head Quarters
    E. O. E. — Errors and Omissions
    Excepted
    Kg. — Kilogram
    Kw. — Kilowatts
    Gm. — Gram
    Km. — Kilometer
    Ltd. — Limited
    M. P. H. — Miles Per Hour
    KM. P. H. — Kilometre Per Hour
    P. T. O. — Please Turn Over
    P. W. D. — Public Works
    Department
    C. P. W. D. — Central Public
    Works Department
    U. S. A. — United States of
    America
    U. K. — United Kingdom
    (England)
    U. P. — Uttar Pradesh
    M. P. — Madhya Pradesh
    H. P. — Himachal Pradesh
    U. N. O. — United Nations
    Organization
    W. H. O. — World Health
    Organization
    B. B. C. — British Broadcasting
    Corporation
    B. C. — Before Christ
    A. C. — Air Conditioned
    I. G. — Inspector General (of
    Police)
    D. I. G. — Deputy Inspector
    General (of Police)

    ReplyDelete
  41. S. S. P. — Senior Superintendent
    of Police
    D. S. P. — Deputy Superintendent
    of Police
    S. D. M. — Sub-Divisional
    Magistrate
    S. M. — Station Master
    A. S. M. — Assistant Station
    Master
    V. C. — Vice-Chancellor
    A. G. — Accountant General
    C. R. — Confidential Report
    I. A. S. — Indian Administrative
    Service
    I. P. S. — Indian Police Service
    I. F. S. — Indian Foreign Service
    or Indian
    Forest Service
    I. R. S. — Indian Revenue Service
    P. C. S. — Provincial Civil Service
    M. E. S. — Military Engineering Service

    ReplyDelete
  42. VIJAY KUMAR JI MAI AAPSE SAHAMAT HU, 90TAK 60-62000 TET HAI USME KUCHH LOG SERVICE ME CHALE GAYE HOGE ESLIYE 90-95 TAK KE BAARE ME FINAL DICISION KAISE HO SAKTA HAI. KEWAL EK DIET PER FARM JAMA HONE SE AKADA NA NIKALIYE. ALL UP KE DIET KE MERIT SE DEKHIYE. APNA DOCUMENT TAIYAR RAKHE, KABI LOG JYDA HI BOL JA RAHE HAI. MAI APANA VICHAR DIYA HU.

    ReplyDelete
  43. Dp ji aap ko kaha se pate chala hai koi data vishwas layak hai aapke pass kahi suni baat na dohraye reply soon

    ReplyDelete
  44. Kisi keep pass koi sahi data ho to share kare pls reply

    ReplyDelete
  45. dp singh ji 102506 me bed 2012 wale hai to kitane hai 10000 vbtc hai, anrgal bi, en sabko hatakar likhe hai ya chhorkar.

    ReplyDelete
  46. Plz koi bata dijiye ki obc+handicap art tet 92 kya hoga mera plz koi tet bhai bata dijiye badi maherbaani hogi bahut dara hua hoon

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।