/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, July 19, 2014

70 फीसदी से कम नहीं जाएगी सामान्य की मेरिट

70 फीसदी से कम नहीं जाएगी सामान्य की मेरिट
गणित-विज्ञान शिक्षकों की दूसरी मेरिट तैयार, जल्द होगी जारी





29334 junior teacher vacancy in up latest newsUPTET | 29334 junior teacher vacancy,   UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS   
29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, 29334 junior teacher vacancy in up latest news, Upper Primary Teacher Recruitment UP, UPTET,
  UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS 


 

चंदौसी। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित-विज्ञान शिक्षकों के पदों रिक्त पदों पर दूसरी काउंसलिंग की तैयारियों में विभाग जुट गया है। प्रदेश शासन की अनुमति के बाद बेसिक शिक्षा विभाग 23-24 जुलाई को दूसरी काउंसलिंग कराएगा। दूसरी मेरिट तैयार कर ली गई है।


गणित-विज्ञान शिक्षकों के रिक्त रहे पदों पर काउंसलिंग की दूसरी मेरिट जल्द जारी होगी। संभल जिले में पहली मेरिट के मुकाबले दूसरी मेरिट में पांच गुना अभ्यर्थी बुलाए गए हैं। लेकिन कट ऑफ पर कोई बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। हालांकि निदेशालय ने निर्देश दिए थे कि सामान्य वर्ग की मेरिट 65 फीसदी तक लेकर जाएंगे जिससे सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को मौका मिल सके। लेकिन संभल में ऐसी राहत नहीं मिली है। अनारक्षित श्रेणी की विज्ञान विषय की मेरिट एक प्रतिशत नीचे आई है जबकि गणित की मेरिट दो प्रतिशत तक कम हुई है। यदि इस मेरिट में भी सभी पद नहीं भरे गए तब तीसरी मेरिट जारी की जाएगी। विभाग को उम्मीद है कि इस मेरिट में रिक्त पद भर जाएंगे।
पांच गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा काउंसलिंग के लिए
23 और 24 जुलाई को होगी काउंसलिंग
यह रहेगी मेरिट -
वर्गविज्ञानगणित
सामान्य7068.97
ओबीसी68.3967.17
एससी65.5963.30
एसटी53.31
हमने पांच गुना अभ्यर्थी बुलाए हैं। इस बार भी मेरिट ऊंची गई है। पांच गुना अभ्यर्थियों की संख्या के आधार पर जहां कट ऑफ रुकी है उसमें और पहली मेरिट के कट ऑफ प्रतिशत में कोई बहुत खास अंतर नहीं है। 23-24 जुलाई को काउंसलिंग की पूरी व्यवस्था पूर्व रूप में ही की जाएगी।
सतेंद्र कुमार, बीएसए संभल।

News Sabhaa : अमर उजाला चंदौसी (19.7.14)