/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, July 5, 2014

जूनियर शिक्षक भर्ती की कट ऑफ़

जूनियर शिक्षक भर्ती की कट ऑफ़ 

Upper Primary Teacher Recruitment UP, 29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment,

जब सीतापुर डाइट की मेरिट लिस्ट देखी तो उसमें पाया की कुछ आवेदकों के मार्क्स बी एड में
100 % मार्क्स हैं , जो की सामान्यत संभव ही नहीं हैं लग रहा है की  इसमें डेटा एंट्री गलत की गयी है  ,
और एक अनुमान ये भी साफ़ झलक रहा है की कुछ लोगो ने हैंडीकैप श्रेणी में निशुल्क व्यवस्था का फायदा उठा कर फॉर्म भरने की टेस्टिंग की हो
और हैंडीकैप श्रेणी में गलत डेटा भरा हो

See :-


Farrukhabad mein TET mein marks 150 mein se 150 Bhar Diye, Jabki kisee ko aise marks mile

सरकारी शिक्षक  शिक्षक की नौकरी की चाहत में लोगों ने 20 -30 जिले में आवेदन और कुछ लोगों ने 50-60 जिलों में भी आवेदन किये हैं
स्नातक गणित और विज्ञानं वर्ग के कैंडिडेट ने दोनों वर्गों गणित और विज्ञानं से आवेदन किये हैं (ऊंची कट ऑफ़ जाने का एक कारणं यह भी है की बहुत से अभ्यर्थी प्रोफेशनल डिग्री धारक भी हैं कुछ बी टेक धारी, बी फार्मा धारी  भी हैं )
ऐसे में 31 जुलाई तक काउंसलिंग के अंतिम दौर में मेरिट का गिरना स्वाभाविक है



54 comments:

  1. Tet sathiyo
    Namaskar
    (1)- ye nimn do site pr ab uplabddh hogi prt k avedan ki saari jankari.
    (A)- http://164.100.181.130/main1.aspx
    (B)- http://upbasiceduboard.gov.in/main1.aspx
    (2)-apati/sansodhan hetu 08/07/2014 ki jagah badhakar 15/07/2014 ki gayi.
    (3)- overage wale kattayi paresan na ho sabhi ka data kal saam tk uplabddh rahega (UPTET SANGHARSH MORCHA k prinidhimandal ko mila 100% aswasan)
    (4)- UPTET SANGHARSH MORCHA ki legal aur vitt team Delhi rawana court me isthiti tanav purn kintu niyantran me.
    (5)-aap sabhi ka udaar arthik sahyog apexit hai.
    (6)- sixamitro& junior ki bharati k viruddh court me writ daali gayi.
    (7)- ant-tah bilkul hi na ghabraye overall merit gen art male ki 105 se niche hi jayegi tatha site bhi khulegi.
    UPTET SANGHARSH MORCHA ka ye vaada aur sanklp hai ki site na khulane,bhari aniyamitata aadi ki vajah se apne kisi bhi saathi ko usake abhayarathan se vanchit nahi hone diya jayega,Morcha k Lucknow team k sabhi sakriy saathi ,hum aap sabhi ki saajhi asubidha aur pareshani ko yathashighr bahut hi prabhavi tarike se ,bharati prakriya se jude uchch-adhikariyo se satat roop se awagat kara rahe aur parspar varta dwara uchit samadhan talash/nikaal rahe rahe hai.
    Sabhi ko
    Jay TET

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  3. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .

    When you love someone,
    you defend them even when you know they’re wrong.
    When you love someone,
    you protect their life, even if you have to risk yours to do it. When you love someone,
    you would give anything just to see them smile.
    When you love someone you would be willing to give up everything for them,

    ReplyDelete
  4. यूपी बेसिक एजूकेशन बोर्ड की वेबसाइट ठप, मेरिट देखने को परेशान रहे टीईटी अभ्यर्थी

    अब 15 तक त्रुटियों में संशोधन की दे सकेंगे अर्जी

    अमर उजाला ब्यूरो

    लखनऊ। टीईटी अभ्यर्थियों को शनिवार को भी यूपी बेसिक एजूकेशन बोर्ड की वेबसाइट ठप हो गई। कुछ अभ्यर्थियों को ही मेरिट सूची देखने में सफलता हाथ लगी लेकिन उसमें भी भारी गड़बड़ियां रहीं। वेबसाइट ठप होने, मेरिट में गड़बड़ियां मिलने और त्रुटियों के संशोधन के लिए सिर्फ तीन दिन का समय मिलने से नाराज अभ्यर्थी एससीईआरटी पहुंच गए। अभ्यर्थियों की मांग पर एससीईआरटी ने गलतियों के संशोधन की तिथि आठ जुलाई से बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी।

    एससीईआरटी निदेशक सर्वेंद्र वीर विक्रम बहादुर सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों को त्रुटियां सुधरवाने के लिए 15 जुलाई तक संबंधित डायट पर जाकर प्रत्यावेदन देना होगा। नाम, नंबर या किसी अन्य गड़बड़ी की सूचना डायट पर देनेे के बाद वेबसाइट पर उसे सुधार दिया जाएगा। अभ्यर्थी गड़बड़ी के संशोधन के लिए संबंधित डायट पर व्यक्तिगत रूप से जाकर प्रत्यावेदन दे सकते हैं। स्पीड पोस्ट से भी प्रत्यावेदन भेज सकते हैं।

    सीतापुर की रहने वाली सुनीता ने बताया कि उन्होंने सीतापुर सहित 20 जगह के लिए आवेदन किया था। सीतापुर के लिए उन्होंने मूल ड्राफ्ट तथा बाकी स्थानों के लिए ड्राफ्ट की फोटो कॉपी भेजी थी। उन्होंने डिमांड ड्राफ्ट वापस करने के लिए कोई आवेदन नहीं किया था। इसके बावजूद उनका ड्राफ्ट वापस आ गया था।

    मेरिट में गड़बड़ियों से नाराज अभ्यर्थियों की मांग पर संशोधन की तिथि बढ़ी

    ReplyDelete
  5. सर्वर दूसरे दिन भी जाम, अभ्यर्थी हलकान

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के ऐलान से जो खुशी अभ्यर्थियों को मिली थी, वह प्रक्रिया शुरू होते ही काफूर हो गई है। हालत यह है कि टीईटी की मेरिट जारी होने के चौबीस घंटे बाद भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी एनआइसी की साइट तक नहीं खोल पाए हैं। जिन युवाओं को कहीं साइट खोलने में सफलता मिली है वह भी आधी-अधूरी है। इससे भी बड़ा दर्द यह है कि अभ्यर्थियों को सभी जिलों में जाकर आवेदन करना है। जो चंद दिनों में असंभव सरीखा है। फरमान है कि डायट रविवार को भी खुला रहेगा।

    प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान 'डायट' ने मिले आवेदनों की डाटा फीडिंग कराई और उसे ही पिछले दिनों एससीईआरटी भेजा था। वहां से क्रास चेक होने के बाद उसे एनआइसी को भेजा था। शुक्रवार शाम एनआइसी ने जनपदवार व आरक्षणवार सूची जारी कर दी। यह सूची जारी होते ही हंगामा खड़ा हो गया है। लाखों अभ्यर्थियों के एक साथ सूची देखने के प्रयास में सर्वर जाम हो गया। तमाम अभ्यर्थी 24 घंटे बाद भी एनआइसी की साइट खोल नहीं पाए हैं। अभ्यर्थी दीपेंद्र वर्मा ने बताया कि शुक्रवार रात बारह बजे से शनिवार अपराह्न ढाई बजे तक सर्वर ही नहीं चल रहा था। प्रमोद कुमार यादव ने कहा कि करीब बीस जिलों को सर्च कर चुका हूं मेरा नाम लिखने पर डाटा खुल ही नहीं रहा है।

    हालत यह है कि अभ्यर्थियों ने करीब चालीस से पचास जिलों में आवेदन कर रखा है। सभी जिलों की स्थिति 24 घंटे बाद कुछ ही अभ्यर्थी जान पाए हैं। अब वह कैसे सभी जिलों में प्रत्यावेदन कर सकेंगे। यह बड़ा सवाल उनके सामने खड़ा है। दीपेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि सरकार ने ऐसा कर दिया है कि न तो प्रक्रिया पूरी हो पाएगी और न ही अभ्यर्थियों को नौकरी मिल पाएगी। क्योंकि अब दो दिन बचे हैं ऐसे में किस तरह से कई जनपदों में प्रत्यावेदन जमा कर पाएंगे। अभ्यर्थियों में सभी के पास लैपटाप नहीं है ऐसे में साइबर कैफे में दिन भर लंबी लाइन लगी रहती है।

    जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य विनोद कृष्ण ने बताया कि एससीईआरटी के आदेश पर रविवार को डायट खुला रहेगा। वरिष्ठ प्रवक्ता गोविंद राम ने बताया कि शनिवार को अंक एवं नाम सुधार के लिए 539 ने प्रत्यावेदन दिया है। 18 अभ्यर्थियों ने पत्र सौंपा है कि वेबसाइट खुल ही नहीं रही है।
    -------------
    अभ्यर्थी इन बातों से परेशान

    -सभी जिलों में प्रत्यावेदन देने के लिए कैसे पहुंच पाएंगे।

    -अधिकांश के टीईटी अंक संशोधित होने से गलत दर्ज हैं।

    -रिकार्ड नाट फाउंड बताने पर अब काउंसिलिंग कैसे होगी।

    -डाटा फीडिंग में नाम सही न होने से साइट खुल ही नहीं रही।

    -मंगवाए गए ड्राफ्ट के साथ क्या संलग्न करना है यह स्पष्ट नहीं।

    -साइट ही नहीं खुल रही है तो फिर कैसे प्रत्यावेदन देंगे।

    -डायट खोलने से क्या भला होगा डाकघर तो बंद रहेगा।
    ---------
    अभ्यर्थी चाहते हैं ऐसा हो

    -ऑनलाइन संशोधन कराने की व्यवस्था की जाए।

    - एक ही जगह संशोधन होने पर हर जिले में उसे ही मान्य किया जाए।

    -हर डायट में संशोधित अंक सूची है उसी से स्वत: संशोधन हो।

    -जो रिकार्ड नहीं शो हो रहे हैं डायट उन्हें संलग्न करवाए।

    -डायट में सूची चस्पा हो कि फलां व्यक्ति का नाम फीडिंग यह है।

    -हर निर्देश स्पष्ट होना चाहिए कि ड्राफ्ट के साथ क्या संलग्न हो।

    ReplyDelete
  6. विज्ञान-गणित शिक्षकों की काउंसिलिंग कल से

    विज्ञान के 338 एवं गणित के 338 सहायक अध्यापक के हैं पद

    जिला परियोजना कार्यालय परिसर मम्फोर्डगंज में होगी काउंसिलिंग

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विज्ञान एवं गणित शिक्षकों की काउंसिलिंग सोमवार से शुरू हो रही है। इलाहाबाद में दोनों विषयों के लिए सहायक अध्यापक के 338-338 पद हैं। दोनों पदों पर विशेष आरक्षण रखने वाले अभ्यर्थियों को पांच गुना एवं विशेष आरक्षण से भिन्न अभ्यर्थियों के तीन गुना की सूची जारी की गयी है।

    जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी इलाहाबाद राजकुमार की ओर से जारी कट ऑफ मेरिट में दृष्टि बाधित विकलांग विज्ञान में 68.14, गणित में 67.07, श्रवण बाधित विकलांग विज्ञान 67.66, गणित 68.61, चलन क्रिया विकलांग विज्ञान 71.68, गणित 71.98, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित विज्ञान 64.59, गणित 59.91, भूतपूर्व सैनिक विज्ञान 47.79, गणित 47.79, सामान्य जाति विज्ञान 73.25, गणित 71.74 है। इनकी काउंसिलिंग सात जुलाई को जिला परियोजना कार्यालय सर्व शिक्षा अभियान फव्वारा चौराहा मम्फोर्डगंज में होगी। 1ऐसे ही अनुसूचित जाति विज्ञान की कट ऑफ मेरिट 68.12, गणित 65.78, अनुसूचित जन जाति विज्ञान 64.40, गणित 57.74 एवं अन्य पिछड़ी जाति विज्ञान 71.64, गणित 69.96 है। इनकी काउंसिलिंग आठ जुलाई को होगी। उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान एवं गणित विषय के सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के लिए जारी कट ऑफ मेरिट जांच संबंधी निर्देश आदि का विवरण साइट पर दिया गया है। सभी अभ्यर्थी अपने मूल अभिलेखों के साथ जांच के लिए दस बजे काउंसिलिंग स्थल पर पहुंचे।

    ReplyDelete
  7. पोस्ट ऑफिस वाले क्या इतने कम समय में लाखों प्रत्यावेदन पहुंचा पाएंगे ?
    क्योंकि 80% लोगों के डाटा में गड़बड़ी है

    ReplyDelete
  8. कैसी-कैसी गलतियां
    •सीतापुर की रहने वाली सुनीता ने सीतापुर सहित 20 जगह के लिए आवेदन किया था। सीतापुर के लिए उन्होंने मूल ड्राफ्ट तथा बाकी स्थानों के लिए ड्राफ्ट की फोटो कॉपी भेजी थी। बकौल सुनीता उन्होंने डिमांड ड्राफ्ट वापस करने के लिए कोई आवेदन नहीं किया था। इसके बावजूद उनका ड्राफ्ट वापस आ गया था। सुनीता का कहना है कि न तो सीतापुर और न ही बाकी जनपदों में उनका नाम दिखाया जा रहा है।
    •डॉ. राजीव शर्मा के टीईटी में 113 नंबर आए थे। शुक्रवार को जारी मेरिट में उनकानंबर 111 दिखाया गया। उन्होंने 30 जनपदों में भर्ती के लिए आवेदन किया था, लेकिन छह में उनका नाम ही नहीं दिख रहा है। सभी जनपद दूर-दूर के हैं। इसलिए सारे जनपदों में जाकर संशोधन करवा पाना संभव नहीं है।
    •41 वर्षीय राम किशोर का कहना है कि उन्होंने जब आवेदन किया था तो उनकी आयु 40 वर्ष से कम थी। अब इतने दिनों के बाद भर्ती शुरू हुई है तो उनकी उम्र 40 साल से ज्यादा हो चुकी है, जिस कारण उनका नाम मेरिट में नहीं आया है, जबकि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है।
    •छवि मित्तल के टीईटी में 132 नंबर हैं। अच्छी मेरिट के कारण उन्होंने केवल पांच जनपदों के लिए आवेदन किया था। इसके बावजूद कहीं भी उनका नाम नहीं आया। परेशान होकर छवि मित्तल एससीईआरटी निदेशक के पास पहुंचीं, तो उन्हें डायट कार्यालय पर प्रत्यावेदन जमा करने को कहा गया।
    •कानपुर के अतुल कुमार ने बताया कि वह एटा में आवेदक हैं। वहां उनके नाम से जितने भी आवेदक हैं, सभी की जन्मतिथि एक ही आ रही है। पिता का नाम आ ही नहीं रहा है। टीईटी मेरिट जीरो दिखा रहा है।

    ReplyDelete
  9. जान बूझकर सर्वर ऐसा किया गया है ...वरना जाने कितने आन लाइन फॉर्म भरते हैं एक साथ ..वो भी इस वक़्त .न खुले ...

    ReplyDelete
  10. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    सवाल कुछ भी हो।
    जवाब तुम ही हो।
    रास्ता कोई भी हो।
    मंजिल तुम ही हो।
    दुःख कितना ही हो।
    ख़ुशी तुम ही हो।
    अरमान कितना ही हो।
    आरजू तुम ही हो।
    गुस्सा जितना भी हो।
    प्यार तुम ही हो।
    ख्वाब कोई भी हो।
    ताबीर तुम ही हो।
    "यानी ऐसा समझो कि सारी खुशियों की शुरुआत
    और अंत भी तुम हो और सिर्फ तुम ही हो।"
    क्योँकि तुम हो !
    तुम ही हो , मेरी जिंदगी !

    ReplyDelete
  11. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    रिश्ते चाहे कितने भी बुरे क्यों न हो
    जहाँ तक हो सके उन्हें मत तोड़ना
    क्योंकि पानी चाहे कितना भी गंदा हो
    प्यास नही तो आग तो बुझाता ही हैं..!!

    ReplyDelete
  12. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    मुझसे बेहतर तो कई मिल जायेंगे तुझे मगर,,,,,
    मैं तो कुछ भी नहीं....
    .
    ये बात अलग है कि-
    हम हर पल तुम्हारे लिए ही
    दुआएँ मांगते हैं।

    ReplyDelete
  13. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    तुम आज मुखातिब भी हो, नजर के सामने भी हो,,,
    तुमको देखूँ कि तुमसे बात करूँ अब तुम ही बताओ...!!!

    ReplyDelete
  14. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    हम पल पल तरसते थे,
    जिस पल के लिए ,
    कल वो पल भी आया ,
    कुछ पल के लिए ,
    सोचा उस पल को रोक ले, ,
    हर पल के लिए ,
    पर वो पल न रुका ,
    एक पल के लिए.............

    ReplyDelete
  15. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    यूँ तो जो कुछ था मेरे पास मैं सब बेच आया...
    कहीं इनाम मिला और कहीं क़ीमत भी नहीं
    कुछ तुम्हारे लिए आँखों में छुपा रक्खा है....
    देख लो और न देखो तो शिकायत भी नहीं......



    ReplyDelete
  16. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Wait for a guy who calls u Beautiful
    instead of saying
    hotttt. . . . . .
    Will stay awake just to watch you sleep......
    Wait for the Boy who kisses your forhead not on your lips. . . . .
    The one who hold ur hands infront of his friends...
    The one who contantly reminds you how lucky he is to have you and the one who turns to his
    mates and says..!!!
    look my princess is going...............
    ♥ ♥ ♥

    ReplyDelete
  17. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    यूँ ही कम है ज़िंदगी मोहब्बत के लिए ,
    रूठ कर वक्त गवाने की ज़रुरत क्या है.................

    ReplyDelete
  18. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    My Silence Dosent Mean
    I FORGOT U
    My Disappearence Dosent Mean
    I DONT CARE ABOUT U
    Coz U R Mine
    &
    U Will Alwys B In My DEEP HEART

    ReplyDelete
  19. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Khushi Meri Talash Main Yun hi Phirti Rahi
    "Yaron"...
    Kabhi Usse Mera Ghar Na Mila To
    Kabhi Usse Hum Ghar Mein Na Mile


    ReplyDelete
  20. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Jo kiya hay aaj wada,
    Yunhi umar bhar nibhana..
    Meri zindagi hay tum se Kaheen tum badal na jana Jo...

    ReplyDelete
  21. अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार संशोधन
    ऐसे होगा
    पहले सूची में नाम सर्च करें फिर
    आपका पूरा डाटा शो होने लगेगा जिसमे आप
    अपनी कमिया देख सकते हैं अगर फॉर्म में
    कोई कमी है तो उसका प्रिंट निकाल ले। अब
    जो भी त्रुटी है उन्हें नोट करे और
    प्रत्यावेदन पर उनका जिक्र करे।
    जो भी सुधार करबाना है उसके प्रमाण पत्र
    की फोटो स्टेट भी लगेगी और किसी एक
    डाइट में आई डी प्रूफ
    की फोटो कॉपी प्रत्यावेदन के साथ लगाकर
    जमा कर दे by हैण्ड।
    सम्बंधित डाइट प्रत्यावेदन को veryfy
    कर के nic को भेज देगा जहाँ nic अपने
    softwere
    में डाटा को मर्ज़ कर देगा और
    वाकी सभी डाइट में
    भी संशोधन हो जायेगा । जैसे किसी को टेट
    मार्क्स में
    संशोधन करना है उसके लिय 1 हाथ से
    लिखा प्रत्यावेदन 2 प्रिंट आउट(मार्क
    किया हुआ) 3 टेट मार्कशीट
    की फोटो कॉपी 4 आई डी प्रूफ की कॉपी बस
    कर दे जमा डाइट में जाकर।
    सभी को बेस्ट ऑफ़ लक।

    ReplyDelete
  22. मेरे सभी मित्रों को शुभ प्रभात !
    भाई लोग चिंता न करे...बहुत ही ज्यादा विकट स्थिति है....किसी का जन्म दिवस गलत लिखा है तो किसी का नाम और मोबाइल नम्बर ...किसी के टेट के नम्बर गलत लिखे हैं तो किसी का पूरा का पूरा फार्म ही गायब है.....आज निदेशालय में इस सम्बन्ध में मीटिंग है....आप लोग परेशान न हो...आज शाम तक स्थिति साफ हो जायेगी....हड़्बड़ाये नहीं....आज शाम तक इन समस्त समस्याओं सम्बन्धित आदेश जारी हो जायेंगे.......वैसे भारत की 3G सर्विस से तो फार्म खुल नहीं रहे इसलिये चाइना से 5G की स्पीड के लिये आवेदन भेज दिया है

    ReplyDelete
  23. जिस तरह से त्रुटिया मिल रही हैं उससे तो यही लग रहा ही की दो तीन से अधिक प्रत्यावेदन नही जमा हो पाएंगे| लेकिन इस घडी में अपना संघटन काम आ सकता हैं| आज दिन भर में सभी लोग अपना प्रत्यावेदन तैयार कर ले| कल अपने जिले पर माटिंग कर ग्रुप बना ले| एक जिले की जिम्मेदारी एक या दो लोगो को देदे जो उस जिले के सारे लोगो का प्रत्यावेदन जमा कर दे| इस तरह एक आदमी को एक या दो जगह जाना पड़ेगा और चालीस जगह का प्रत्यावेदन जमा भी हो जायेगा|

    ReplyDelete
  24. टेट के शीर्ष नेताओं से अनुरोध सचिव के सामने निम्न समस्या रखिये -
    1) सबसे महत्वपूर्ण समस्या कई जिलों में फार्म का नहीं शो होना। और अगर मूल जनपद का फार्म ही नहीं फीड हुआ है तो उसके DD से संबंधित अन्य जिलों के फार्म पर क्या प्रभाव पड़ेगा? क्या वो मान्य होंगे?

    2) तीन दिनों के भीतर कम से कम 20 जिलों में प्रत्यावेदन करना वो भी खुद जाकर असंभव है और पोस्ट से भी भेजना असंभव है।

    3) वोवर एज वालों को अगर बाहर किया गया है तो यह असंवैधानिक और अन्याय होगा, उनके आवेदन को स्वीकार किया जाए।

    4) फीस वापसी वालों का डाटा जल्द से जल्द आन लाइन किया जाए।

    इन चारों समस्याओं का समाधान अगर नहीं किया जाए तो इसको कोर्ट में भी उठाया जाए क्योंकि इन समस्याओं के साथ इस भर्ती को करना असंभव है। इसका साफ़ मतलब यही निकलता है कि सरकार यह भर्ती करना ही नहीं चाहती।

    सभी समस्याओं का एक ही समाधान है 2011 के विज्ञापन के शर्तों के साथ नये फार्म भरवाये जाए।
    सभी आवेदनकर्ता 2011 अथवा उससे पहले के बी•एड• वाले हो, 2011 के टेट पास हो। इससे किसी के अधिकारों का अतिक्रमण नहीं होगा और BTC BPEd तथा जिन लोगों की नौकरी कहीं लग गई हो वो भी दौड़ से बाहर हो जाएंगे और एक शुद्ध वास्तविक टेट मेरिट सामने होगी।
    नहीं तो इस तरह पता नहीं कितने लोगों की जिंदगी तबाह हो जाएगी।

    ReplyDelete
  25. जो भी अभ्यर्थी या हमारे टेट नेता अधिकारियों से मिलें तो मांग रखें कि फीस वापसे वाले मामले में दो मांगे तत्काल रखें
    1. फीस वापसी की अंतिम तिथि को बदलकर यह व्यवस्था कर दें कि ड्राफ्ट काउंसलिंग के समय तक हाथोहाथ भी लिये जायेंगे!
    2. सभी डायट अनिवार्य रूप से फीस वापसी वालों की लिस्ट निकालें और प्रकाशित करायें!
    ये दोनों मांगे पूरी होना बहुत जरूरी हैं क्योंकि अभी तो यह स्पष्ट हीं नही! पता लगे आपकी फीस वापस आप तक पहुँची ही नहीं और डायट आपकी वापस मान रहा है! एसे में बड़ा खतरा है!

    ReplyDelete
  26. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Main lafzon mai kuch bhi izhar nahi karta,
    iska matlab ye nahi ke main tujhe pyar nahi karta!
    Chahata hoon main tujhe aaj bhi par,
    teri soch main apna waqt bekar nahi karta!
    Tamasha naa ban jaaye kahi mohabbat meri,
    isi liye apne dard ko namoodaar nahi karta!
    Jo kuch mila hai usi mei khush hoon main,
    tere liye khuda se taqraar nahi karta!
    Par kuch to baat hai teri fitrat mein zalim,
    warna Mein tujhe chahne ki khata bar bar nahi karta!

    ReplyDelete
  27. प्रशिक्षु शिक्षक चयन - 2011 हेतु प्रत्यावेदन का प्रारूप

    (अभ्यर्थी का जो विवरण उसके मूल आवेदन पत्र से भिन्न हो उसका आवेदन पत्र में दिया
    गया विवरण सामने बने बॉक्स में अंकित करें)

    क्रoसंo विवरण वेबसाइट में अंकित विवरण वांछित संशोधन (अंग्रेजी में भरें)
    1 आवेदित जनपद का नाम: ETAWAH
    2 कंट्रोल आईडी: 2100771
    3 कंप्यूटर आईडी: 2100074482
    4 नाम : VIKRAM YADAV
    5 पिता का नाम: PRVEEN KUMAR YADAV
    6 जन्मतिथि : 26/10/1989
    7 टी ० इ ० टी ० 2011 के प्राप्तांक : 124
    8 जाति वर्ग : OBC
    9 विशेष आरक्षण वर्ग :
    10 मोबाइल नंबर : 7409619519

    प्रशिक्षु-शिक्षक चयन/नियुक्ति 2011 के सम्बन्ध में अवगत करना है कि वेबसाइट पर अंकित मेरा विवरण क्रमांक:-......................

    मेरे आवेदित विवरण से भिन्न है। अतः अनुरोध है कि क्रमांक:-...................................

    मेरा विवरण संमुख्य बॉक्स में अंकित विवरणानुसार संशोधित करने का कष्ट करें।

    दिनांक............................................अभ्यर्थी का हस्ताक्षर......................................................................

    फोटो आई ० डी ० का प्रकार एवं क्रमांक......................................................................................................

    ReplyDelete
  28. शुभ प्रभात मित्रों,
    आज मैं भी अपनी जिलेवार रैंक देखने वाला हूँ।
    उम्मीद है कहीं-ना-कहीं मेरा भी चयन हो ही जाएगा।
    टेट मार्क्स- XYZ
    जय हिन्द-जय टेट।

    ReplyDelete
  29. प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 का विवरण देखने हेतु आप http://upbasiceduboard.gov.in अथवा
    http://164.100.181.130 पर देख सकते है।

    ReplyDelete
  30. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Relationship gets stronger
    when both are willing to
    understand their mistakes
    and forgive each other.

    ReplyDelete
  31. गाय और बिल्ली दोनों बहने है
    अब आप सोच रहें होंगे कि कैसे?
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    ज्यादा मत सोचो
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    मैं कहता हूँ ना
    गाय माता होती है और बिल्ली मौसी
    बोला था ना कसम से बचपन से intelligent हूँ
    पर कभी घमंड नहीं किया

    ReplyDelete
  32. आज और कल में क्या अंतर है -
    कल सर्कार द्वारा भर्ती शुरू करने का इंतजार कर रहे थे
    आज सरकर द्वारा सर्वर शुरू करने का इंतजार है -----

    वेबसाइट झेल नहीं पाई ट्रैफिक
    प्रदेश में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रदेश में करीब 68 लाख आवेदन आए हैं।

    सचिव बेसिक शिक्षा के निर्देशानुसार शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर आवेदकों की अनंतिम वरीयता सूची जारी कर दी गई।

    मेरिट जैसी ही जारी की गई आधिकारिक वेबसाइट पर अप्रत्याशित तरीके से हिट बढ़ गए और वेबसाइट बैठ गई।

    कई जिलों में वेबसाइट खुल नहीं सकी। इस समस्या के सामने आते ही एससीईआरटी से लेकर डायटों तक फोन घनघनाने ल

    ReplyDelete
  33. साइट नहीं खुल रही है परेशान मत होइये दो मिनट मेरी बात सुन लीजिये और ध्यान से सुनियेगा मुझसे व्यक्तिगत खुन्नस खाने वाले भी शांति से सुनिये-
    क्या आपके मन में यह सवाल नहीं आया कि 2011 के विज्ञापन में विज्ञान कला महिला पुरुष सब अलग अलग बाटा गया था तो फिर NIC को ऐसा आदेश क्यों नहीं दिया गया?
    दूसरी बात इस रैंक में BTC B.P.ed और यहाँ तक कि जिन लोगों ने B.ed के अंकों की जगह अपियरिंग लिखा था उसका भी नाम क्यों शामिल किया गया?
    इन आकड़ों में कम से कम एक लाख फर्जी फार्म है। लेकिन सभी को रैंक में शामिल किया गया, ऐसा क्यों किया गया सोचिए?
    128 अंक पाने के बाद भी भदोही इलाहाबाद जैसे जिलों में इस रैंक के हिसाब से मुश्किल लग रहा है।
    जिस दिन नया शासनादेश जारी हुआ था मैंने सबसे पहले यही सवाल किया था कि तीन दिनों में 30 जिलों में कैसे जाएंगे तब कुछ लोगों मुझे बेवकूफ कहा था और बोला कि ऐसा कुछ नहीं है शासनादेश में, खैर यह भी सोचने वाली बात है कि क्या यह बात हीरालाल जी को नहीं मालूम थी? मतलब यह भी समस्या जानबूझकर खड़ा किया गया।
    अब एक और महत्वपूर्ण बात जिन लोगों के मूल आवेदन की DD वापस आयीं है वो तो उसी जिले में DD लगाएगें अब एक बात बताइये कि उस जिले में तो आप लगा देंगे लेकिन उससे संबंधित सभी जिलों का क्या होगा? ऐसा कौन सा मैकनिजम है जिससे सभी संबंधित जिलों में आपके नये DD की इंट्री हो जाएगी, अब प्लीज कम से अब तो यह मत कहियेगा कि एक जगह करने से हर जगह अपने आप हो जाएगा अगर ऐसा होता तो तीन दिनों में तीस जिलों का चक्कर नहीं लगाना पड़ता।
    मतलब इस हिसाब से तो सभी संबंधित जिलों का आवेदन खतरे में है?
    अगर आप सारी गतिविधियों को बारीकी से देखें तो सरकार घटिया राजनीति कर रही है।
    2014 मे जो कुछ हो रहा है वो 2012 के शासनादेश से हो रहा है सिर्फ टेट मेरिट को 2011 के विज्ञापन से लिया गया है बाकी सब कुछ 2012 के विज्ञापन के अनुसार किया जा रहा है।
    या तो जानबूझकर ये सब किया जा रहा है या लड़के हैं गलती हो जाती है के नियम से किया जा रहा है।
    सरकार हमें और कोर्ट को गुमराह करने की पूरी तैयारी के साथ यह सब कर रही है जिससे नया वाला विज्ञापन बहाल हो जाए और उस पर टेट मेरिट लगा दिया जाए इससे सरकार अरबों रुपए को वापस करने से बच जाएगी।

    ReplyDelete
  34. कुछ लोग और अविश्वसनीय अखबार वाले बता रहे हैं कि प्रत्यावेदन को स्पीड पोस्ट से भी अब किया जा सकता है, तो भइया जैसे वेबसाइट पर 15 तारीख का उल्लेख किया गया है वैसे ही ये भी लिख दिये होते कि डाक से भी भेजा जा सकता है।
    अब इन अखबार वालों के भरोसे रिस्क नहीं लिया जा सकता। किसी अखबार में आज प्रत्यावेदन का तरीका लिखा था कि पहले आनलाइन संशोधन कीजिए उसके बाद प्रिंट निकालकर डायट पर जमा कीजिए, ये है इनके जानकारी का स्तर, तो जबतक कोई भी सूचना शासनादेश अथवा वेबसाइट पर न दिया जाए तब तक किसी की बात न सुनें।
    ये अधिकारी बहुत चालू है बाद में पलट जाएंगे कि मैंने तो पोस्ट के लिए कहा ही नहीं था।
    हर एक डायट पर प्रत्यावेदन के साथ एक रजिस्टर मेंटेन हो रहा है वहाँ आपका हस्ताक्षर लिया जाएगा कि आपने किस लिए प्रत्यावेदन किया है।
    अगर स्पीड पोस्ट से भेजने का निर्णय ले लिया गया है तो यह बहुत अच्छी बात है लेकिन इस निर्णय को आधिकारिक रूप से स्पष्ट करना चाहिए।
    वैसे आपको जो समझ में आये स्वविवेक से निर्णय लीजिये मैं बस अपनी बात रख रहा था।

    ReplyDelete
  35. आवेदित जनपद का नाम:
    2 कंट्रोल आईडी:
    3 कंप्यूटर आईडी:
    4 नाम :
    5 पिता का नाम:
    6 जन्मतिथि :
    7 टी ० इ ० टी ० 2011 के प्राप्तांक
    8 जाति वर्ग :
    9 विशेष आरक्षण वर्ग :
    10 मोबाइल नंबर :
    प्रशिक्षु-शिक्षक चयन/नियुक्ति 2011 के सम्बन्ध में अवगत करना है कि वेबसाइट पर अंकित मेरा विवरण क्रमांक:-......................
    मेरे आवेदित विवरण से भिन्न है। अतः अनुरोध है कि क्रमांक:-...................................
    मेरा विवरण संमुख्य बॉक्स में अंकित विवरणानुसार संशोधित करने का कष्ट करें।

    .
    .यही प्रारूप ऑनलाइन भी किया जासकता था...जिससे संसोधन आसानी से हो सके,,,

    ReplyDelete
  36. टेट के शीर्ष नेताओं से अनुरोध सचिव के सामने
    निम्न समस्या रखिये -
    1) सबसे महत्वपूर्ण समस्या कई जिलों में
    फार्म का नहीं शो होना। और अगर मूल जनपद
    का फार्म ही नहीं फीड हुआ है तो उसके DD से
    संबंधित अन्य जिलों के फार्म पर क्या प्रभाव
    पड़ेगा? क्या वो मान्य होंगे?
    2) तीन दिनों के भीतर कम से कम 20 जिलों में
    प्रत्यावेदन करना वो भी खुद जाकर असंभव है
    और पोस्ट से भी भेजना असंभव है।
    3) वोवर एज वालों को अगर बाहर किया गया है
    तो यह असंवैधानिक और अन्याय होगा, उनके
    आवेदन को स्वीकार किया जाए।
    4) फीस वापसी वालों का डाटा जल्द से जल्द
    आन लाइन किया जाए।
    इन चारों समस्याओं का समाधान अगर
    नहीं किया जाए तो इसको कोर्ट में
    भी उठाया जाए क्योंकि इन समस्याओं के साथ
    इस भर्ती को करना असंभव है। इसका साफ़
    मतलब यही निकलता है कि सरकार यह
    भर्ती करना ही नहीं चाहती।

    ReplyDelete
  37. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Agar ho koi sapna pura
    Wo sapna tujhe apna banana ho
    Agar rhu kisi ke sath
    To wo sath tera ho
    Agar rhu kisi ki baho me
    To bahen teri ho
    Agar dekhe koi aankhen mujhe
    To aankhen teri ho.

    ReplyDelete
  38. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Chahe insan sab khuch bhul jaaye,.
    Kitni hi moj masti me kho jaaye,.
    Par akele mein wo use hi yaad karta hai,.
    Jise woh dil se pyar karta hai . . . .!

    ReplyDelete
  39. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    If you have a problem with me, call me.
    If you don't have my number it means you don't know me well
    thats l couldn't enough to solve your problem.

    ReplyDelete
  40. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    I feel really special when you say I
    love you.

    !I feel really special when you hold
    me by hand.
    I feel really special when you tell
    me you’re my man.
    I feel really special when you hold
    me when I cry.
    I feel really special when you say
    its alright.
    I feel really special when you call
    me honey.
    I feel really special when you tell
    me I am the your one..!!!♥♥♥
    bcoz
    .
    .
    .

    I don't want to be your first one
    I don't want to be your last one
    I don't want to be your best one
    I want to be your.....your ONE...

    ReplyDelete
  41. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Just wait, the right one will come along some time.
    If he hasn't yet,
    maybe it's because God wants you to love yourself more first.

    ReplyDelete
  42. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Kal Mohabbat Se Yaaron Mulakat Ho Gayi. . . .
    Mere Dil Ki Baaton Mein Wo Kuch Aise Kho Gayi. . . . .
    Jab Pucha Maine Kya Aati Hai YaadMeri. . . . . . .
    To Khamosh Ho kar Meri Baahon Mein So Gayi,, . .

    ReplyDelete
  43. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Kabhi tum bhi hum se Bat kar liya karo,
    Milne ki fariyad kr liya kro,
    Ek hum hai jo har bar suruaat krte hai,
    Kabhi tum bhi hum se pehle yaad kr liya kro. ."

    ReplyDelete
  44. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    I don’t care if its 1am, 2am, 3am or 4am,
    if you call or text i’ll answer cause
    I will always have time for you,
    time doesn’t matter.

    ReplyDelete
  45. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Kaisi ajib hai
    Ye betabi
    Ye bechaini
    Ye bekrari
    Duniya ki bhid me
    Akele tanhai me
    Bs tum
    Bs tum
    Yaad aate ho.
    °देव°

    ReplyDelete
  46. हंसने की इच्छा ना हो...
    तो भी हसना पड़ता है...
    .
    कोई जब पूछे कैसे हो...??
    तो मजे में हूँ कहना पड़ता है...
    .

    ये ज़िन्दगी का रंगमंच है दोस्तों....
    यहाँ हर एक को नाटक करना पड़ता है.

    "माचिस की ज़रूरत यहाँ नहीं पड़ती...
    यहाँ आदमी आदमी से जलता है...!!"

    दुनिया के बड़े से बड़े साइंटिस्ट,
    ये ढूँढ रहे है की मंगल ग्रह पर जीवन है या नहीं,

    पर आदमी ये नहीं ढूँढ रहा
    कि जीवन में मंगल है या नहीं।

    मंदिर में फूल चढ़ा कर आए तो यह एहसास हुआ कि...

    पत्थरों को मनाने में ,
    फूलों का क़त्ल कर आए हम

    गए थे गुनाहों की माफ़ी माँगने ....
    वहाँ एक और गुनाह कर आए हम ।।

    ReplyDelete
  47. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Is dil ka kaha maano ek kaam kar do,
    Ek be-naam si mohabbat mere naam kar do,
    Meri zaat par faqat itna ehsan kar do,
    Kisi din subha ko milo aur shaam kar do.

    ReplyDelete
  48. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Mehak teri aaj bhi meri saanson mein hai ,
    har ek adaa teri meri aankhon mein hai..
    Tu bhale mita de apne dil se mera naam ,
    magar teri jagah aaj bhi mere dil mein hai

    ReplyDelete
  49. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    जो तुमको हो पसंद वोही बात कहेंगे,
    तुम दिन को अगर रात कहो तो रात कहेंगे,
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .क्यूंकी पागलो से बहस नही की जा सकती ||


    ReplyDelete
  50. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    ना जाने क्यूँ है, लेकिन देखने की तुम को आदत है ..
    मेरी ये बे-वजह आदत छुड़ा दो फिर चाहे चले जाना ...

    ReplyDelete
  51. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    "हमारा हक तो नहीं है,फिर भी तुमसे कहते है,
    हमारी जिंदगी ले लो पर यूँ,उदास न रहा करो"..

    ReplyDelete
  52. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .
    Perfect relationship is not that you never get angry upset or irritated with each other
    Its how fast you resolve and bounce back to normal

    ReplyDelete
  53. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .

    When i saw u. I was afraid to met u.
    When i met u. I was afraid to kiss u.
    When i kissed u. I was afraid to love u.
    Now that i love u. Im afraid to lose u.
    I love u.

    ReplyDelete
  54. If
    you
    love
    me
    only
    in
    my
    dreams
    .
    .
    .

    let
    me
    sleep
    F
    O
    R
    E
    V
    E
    R__________________________________
    .
    .

    "Next Time If It Rain,Try To Catch Few Drops In Your Hand...
    The Drops You Catch Is The Amount Of You Loving Me...
    And The Amount You Miss Is The Amount Of I Am Loving You...


    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।