/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, July 28, 2014

LT Grade Teacher Recruitment UP : शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा कराने की मांग

LT Grade Teacher Recruitment UP : शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा कराने की मांग
 


इलाहाबाद : प्रतियोगियों ने राजकीय कालेजों में एलटी ग्रेड में शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा को आधार बनाने की मांग की है। रविवार को हुई बैठक में प्रतियोगियों का कहना था कि सरकार ने एलटी ग्रेड में 6645 तथा मॉडल स्कूलों में छह हजार से अधिक पदों पर शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की है। उनका यह भी कहना था कि इन पदों पर एकेडमिक मेरिट के आधार पर भर्ती की व्यवस्था अपनाई जा रही है जो अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है। उन्होंने सभी को समान अवसर दिए जाने के लिए भर्ती परीक्षा कराने की मांग की। मांग के समर्थन में टीईटी मेरिट के आधार पर प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती का उदाहरण भी दिया। उनका कहना था कि एक ही अभ्यर्थी ने कुशीनगर में टीईटी में 85 अंक मिलने का दावा किया है तो आजमगढ़ में 129 नंबर। बैठक में सुरेंद्र, सतीश, अभिषेक, मनीष, इंद्रमणि, शेषमणि, अरविंद आदि मौजूद रहे

News Sabhaar : Amar Ujala (28.7.14)



7 comments:

  1. Goodmorning dosto....
    maine to kal subah hi kaha tha ki LT gred ko acdmic se na karake objective test se karani chahiye ....jisme koi interview nahi hona chahiye......

    ReplyDelete
  2. LT GRADE में परीक्षा ही होनी चाहिये नकि मेरिट।लगता है कि L T GRADE में वस्तुनिष्ठ परीक्षा के लिये अनदोलन करना पड़ेगा।सरकार कम मेरिट वालों की अनदेखी साबित नहीं कर सकती है।

    ReplyDelete
  3. Mr...TMNTBBN. ..this is not fair. ...
    Jaldi se blog par aao bhai....
    Varna...ia blog ko JYOTI SONI VS ARIDAMAN SINGH ki aapsi ladai ka platform banne me jayada wakt nahi lagega....

    ReplyDelete
  4. Tmntbbn g... agar aapne koi job attend ki ho to aap apni job ko priority dijiye.... agar thalua hain to blog pr jarur aaye..

    ReplyDelete
  5. I agree with Sunil Kumar, akhir ham logo ko bhi mauka milna chahiye

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।