/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, July 3, 2014

UPTET / Shiksha Mitra News : परिषदीय विद्यालयों को अगस्त में मिलेंगे 3743 शिक्षक

UPTET / Shiksha Mitra News : परिषदीय विद्यालयों को अगस्त में मिलेंगे 3743 शिक्षक

टीईटी पास, विज्ञान-गणित, शिक्षामित्रों एवं बीटीसी प्रशिक्षुओं को मिलेगी नौकरी 
 Breaking News

Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order, 29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, 10000 BTC PRT Recruitment, Shiksha Mitra News Samayojan

इलाहाबाद (ब्यूरो)। बेसिक शिक्षा परिषद से जुड़े प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों को अगस्त माह तक 3743 शिक्षक मिल जाएंगे। परिषद की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। परिषद की ओर से 2011 में घोषित 72825 शिक्षकों की भर्ती के साथ ही शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक, विज्ञान गणित के 29 हजार से अधिक शिक्षक के साथ बीटीसी ट्रेनिंग पूरी कर चुके प्रशिक्षुओं की भर्ती प्रक्रिया जुलाई एवं अगस्त माह में पूरी की जाएगी।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार ने बताया कि जिले में टीईटी परीक्षा पास लगभग 1500 शिक्षकाें की भर्ती होगी। इन पदों की घोषणा 2011 में की गई थी। इसके अतिरिक्त 1467 शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक के रूप में भर्ती किया जाएगा। 676 अभ्यर्थियों को विज्ञान एवं गणित शिक्षक के रूप में भर्ती की जाएगी। बीएसए ने बताया कि बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त 100 अभ्यर्थियों को भी नौकरी मिलेगी।
बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 72 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के संबंध में टीईटी पास अभ्यर्थियों की श्रेणीवार अंतिम सूची वेबसाइट पर चार जुलाई को जारी होगी, इसके लिए आपत्ति आठ जुलाई तक ली जाएगी। 19 जुलाई को काउंसलिंग के लिए मेरिट का प्रकाशन होगा। 20 से 23 जुलाई के बीच काउंसलिंग के लिए मूल प्रमाण पत्रों को प्रस्तुत करना होगा। पांच अगस्त को प्रमाण पत्रों का सत्यापन, आठ अगस्त को जिलाधिकारी की मंजूरी के बाद सूची का प्रकाशन, 10 अगस्त को सूची को चयन समिति का अनुमोदन और 14 अगस्त को प्रशिक्षण के लिए नियुक्ति आदेश जारी होगा

News Sabhaar : Amar Ujala (3.7.14)

28 comments:

  1. गुड प्रभात ! दोस्तोँ

    .
    .
    .
    और अधिक खबरों से सरोबर होने के लिए आप लोग
    .
    .

    .
    20 अगस्त तक टीईटी शिक्षकों की नियुक्ति
    विधानसभा में बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन
    अच्छे दिनों की आहट पर चले आएँ !

    ReplyDelete
  2. खाता न बही,
    .
    .
    'सरकार' जो कहे वही सही
    .
    .
    प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में उल्टी गंगा बह रही है। हाईकोर्ट के आदेश के दो साल बाद भी सरकार सभी अभ्यर्थियों को शुल्क लौटा नहींपाई है। प्रदेश में प्राप्त कुल 68 लाख आवेदन पत्रों में से मात्र 72133 के ही ड्राफ्ट वापस हो सके हैं। हाईकोर्ट ने इसके साथ ही एक जगह जमा शुल्क की छायाप्रति लगाकर अन्य जगह आवेदनकरने की छूट दी थी। विभाग ने अब आदेश दिया गया है कि जिन अभ्यर्थियों ने अपना धन वापस ले लिया था वे फिर शुल्क जमा करें तभी उनके आवेदन पत्र पर विचार होगा। अभ्यर्थियों को यह नहीं समझ आ रहा कि वे करें तो क्या करें। हालात यह हैं कि एससीईआरटी यह भी नहीं बता पा रहाकि आखिर उसने किनके पैसे वापस किए हैं। इस हालात में हर आवेदनकर्ता परेशान है।मायावती सरकार में अनुसूचित जाति, जनजाति के अभ्यर्थियों को 200 व अन्य को 500 रुपये का राष्ट्रीयकृत बैंक से रेखांकित बैंक ड्राफ्ट आवेदन करने वाले पांच जनपदों के प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के पदनाम से बनवाकर भेजने का निर्देश था। कोर्ट के हस्तक्षेपपर मायावती सरकार ने ही एक ड्राफ्ट को ही पूरे प्रदेश में मान्य कर दिया था। प्रदेश में सरकार बदलते ही सपा सरकार ने कपिलदेव की रिट पर दिसंबर 2012 में दोबारा बेसिक शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर से विज्ञापन जारी कराया और मनचाहे जिले में फार्म भरने की छूट दे दी। इसमें बहुतेरे आवेदकों ने तो प्रदेश के सभी जिलों में आवेदन कर दिया था। इसी दौरान हाईकोर्ट के निर्देश पर सपा सरकार ने पूर्व में जमा शुल्क वापस करने की शुरुआत की थी। इसकेलिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाएगए थे। इसमें पांच जिलों में से किसी को दो और किसी को तीन जनपद का शुल्क वापस किया गया।हाल ही में सूबे में तीन साल से अटकी 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होते ही फिर नियमों पर सवाल उठ रहे हैं। इस मर्तबा प्रशिक्षुओं को लौटाए गए शुल्क का प्रकरण तूल पकड़ गया है। 'जितने मुंह उतनी बातें' की तर्ज पर प्रशिक्षु शिक्षक आला अधिकारियों से सवाल कर रहे हैं। अफसर इन सवालों पर बगले झांकने को मजबूर हैं। दरअसल किन प्रशिक्षुओं को डायट से शुल्क लौटाया जा चुका है इसकीसूची अब तक जारी नहीं हुई है। न ही इस शुल्क को वापस जमा करने के तौर-तरीके की ही जानकारी दी गई है। सिर्फ यह कहा गया है कि दस जुलाई तक शुल्क जमा कर दें, तभी आवेदन पर विचार होगा।आवेदन नहीं कर सकते अभ्यर्थी : निदेशकराज्य शैक्षिक अनुसंधान प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ के निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि जिन अभ्यर्थियों नेडायट से शुल्क वापस लिया है वे यदि अपने आवेदन पत्र पर विचार कराना चाहते हैं तो उन्हें उसी डायट में फिर नया बैंक ड्राफ्ट जमा करना होगा। अभ्यर्थी अब नया आवेदन नहीं कर सकते। तीन साल पहले हुए आवेदन ही मान्य हैं। शुल्क को डाक या फिर हाथों-हाथ दोनों तरह भेज सकते हैं, बशर्ते 10 जुलाई तक जमा हो जाएं। इसमें अभ्यर्थी का नाम पता आदि होना चाहिए। जिनका शुल्क वापस नहीं हुआ है तो अभ्यर्थी को कुछ करने की जरूरत नहीं है उनका धन व आवेदन सुरक्षित है। जिन्होंने पैसा वापस लिया है वे फिर शुल्क जमा करें। उन्होंने नियमों में अस्पष्टता के संबंध में अभ्यर्थियों से लिखित सवाल पूछने का अनुरोध किया है।

    ReplyDelete
  3. उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़
    सचिव बेसिक शिक्षा और डायट प्राचार्य के कार्यालय में लगा तांता
    शुल्क वापसी मामला
    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती का प्रकरण अब शुल्क जमा-निकासी के इर्द-गिर्द घूम रहा है। डायट से धन वापस लेने वाले या फिर धन वापसी के लिए आवेदन करने वालों को यह सूझ नहीं रहा है कि वह अब क्या करें। ऐसे सैकड़ों अभ्यर्थियों का मेला बुधवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद एवं डायट प्राचार्य के कार्यालयों में लगा रहा। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि उन्हें डायट में लौटाया गया शुल्क जमा करना होगा।
    प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में आवेदन शुल्क वापस लेने वाले अभ्यर्थियों को दस जुलाई तक का समय दिया गया है। इस आदेश पर अफरातफरी का माहौल रहा। दरअसल अभ्यर्थियों के मन में शुल्क दोबारा जमा करने को लेकर तरह-तरह के सवाल कौंध रहे हैं। मसलन, पांच जिलों में से किसी एक जिले का शुल्क वापस हो गया है तो क्या चार अन्य आवेदन खत्म हो गए हैं। किसी ने पांचों जिलों में शुल्क वापसी के लिए आवेदन किया था, लेकिन शुल्क वापस नहीं मिला है ऐसे में अब क्या करना चाहिए। क्या एक ही ड्राफ्ट प्रदेश के सभी जनपदों के लिए मान्य होगा। ड्राफ्ट वापस मिला, लेकिन उसे कैश नहीं कराया है तो अब क्या करें। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने तो अभ्यर्थियों को इन सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया। वह बोले इस संबंध में उनके पास कोई जानकारी नहीं है। वहीं डायट इलाहाबाद के प्राचार्य विनोद कृष्ण ने अभ्यर्थियों को बताया कि 2011 में पांच जिलों में ड्राफ्ट भेजा गया था। यदि किसी को दो-तीन या फिर चार जिलों के ड्राफ्ट वापस मिल गये हैं तो परेशान नहीं होना चाहिए, क्योंकि एक ड्राफ्ट तो उनका जमा ही है। बशर्ते मूल जिले का ड्राफ्ट वापस न आया हो। फिर भी यदि अभ्यर्थी चाहें तो वह संबंधित जिले में नया ड्राफ्ट बनाकर आवेदन कर सकते हैं। इलाहाबाद में शुल्क जमा करने के लिए पटल खोल दिया गया है। यहां पर हाथों-हाथ और डाक दोनों तरीके से शुल्क स्वीकार होगा।
    अभ्यर्थियों की प्रमुख मांगें
    टीईटी अभ्यर्थी विश्वेश्वर सिंह, सतीश कुमार शुक्ल, बृजेश कुमार, देवेंद्र शर्मा, चंद्रशेखर मौर्य, नवनीत कुमार चौरसिया, अखिलेश कुमार यादव, संजय यादव, आलोक कुमार आदि ने मांग की है कि जिन अभ्यर्थियों का शुल्क वापस हुआ है उनकी सूची जिलेवार जारी की जाए। जिन अभ्यर्थियों ने शुल्क वापसी के लिए आवेदन किया है और शुल्क वापस नहीं हुआ है उनकी स्थिति स्पष्ट हो और शुल्क जमा करने की समय सीमा बढ़ाई जाए या फिर काउंसिलिंग के समय ही शुल्क जमा कराने की व्यवस्था की जाए।
    इलाहाबाद जिले की स्थिति
    प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती शुरू होते ही जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान इलाहाबाद में मात्र 1500 सीटों के सापेक्ष 151065 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। इन सभी आवेदकों की डाटा फीडिंग पूरी हो चुकी है। इनमें से 800 अभ्यर्थियों को शुल्क वापस भेजा गया है, जबकि 19 हजार अभ्यर्थियों का बैंक ड्राफ्ट आया था।

    ReplyDelete
  4. क्या है मुद्दा
    68 लाख अभ्यर्थियों में से केवल 72133 का शुल्क वापस
    आवेदन पर विचार के लिए 10 जुलाई तक मांगा जा रहा ड्राफ्ट
    प्रदेश में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए वर्ष 2011 में यह निर्देश हुआ था कि अभ्यर्थी पांच जिलों में 500-500 रुपये के बैंक ड्राफ्ट भेजे। बाद में कहा गया कि इन्हीं ड्राफ्ट की फोटो कापी अन्य जिलों में भी भेजकर आवेदन कर सकते हैं। इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सरिता शुक्ला ने इस संबंध में वाद दायर किया। न्यायाधीश अरुण टंडन ने तीस नवंबर 2011 की विज्ञप्ति को निरस्त करने का आदेश दिया। 31 अगस्त 2012 को आदेश हुआ कि पांच जनपदों में भेजे गए शुल्क में से किसी एक जनपद को मूल मानकर बाकी के जिलों में आवेदन करना है तथा चार अन्य जिलों में जमा किये गये शुल्क को वापस किया जाए।

    ReplyDelete
  5. Promise. . . .|. If
    me . . . . . . . .|. you
    that . . . . . . |. hold
    you. . . . . . . |. my
    will . . . . . . .| .hand
    be . . . . . . . .|. i will
    mine . . . . . |. let you
    for.. . . . . . . |. .into my
    ever. . .. . . . |. dreams.
    !
    !
    !
    !
    Abhi Abhi Dil Ki Suni Hai
    Abhi Na Karo Zamane Ki Baat
    Abhi Abhi Baat Rukhi Hai
    Abhi Abhi Dohrane Ki Baat
    Abhi Abhi Aawargi Aayi
    Abhi Na Karo Sambhalne Ki Baat
    Abhi Abhi Zindagi Shuru Hai..
    Abhi Abhi Tham Jaane Ki Baat
    .
    .
    Woh Subah Toh Bewaja Ho
    Ki Guzare Bin Tumhare Jis Ki Raat
    .
    .
    .
    Abhi Abhi Toh Mile Ho
    Abhi Na Karo Chootne Ki Baat
    Abhi Abhi Toh Pasand Aaye Ho
    Abhi Abhi Rootne Ki Baat
    Abhi Abhi Toh Roshni Aayi
    Abhi Na Karo Muh Chupane Ki Baat
    Abhi Abhi Zindagi Shuru Hai
    Abhi Abhi Tham Jaane Ki Baat.

    ReplyDelete
  6. Promise. . . .|. If
    me . . . . . . . .|. you
    that . . . . . . |. hold
    you. . . . . . . |. my
    will . . . . . . .| .hand
    be . . . . . . . .|. i will
    mine . . . . . |. let you
    for.. . . . . . . |. .into my
    ever. . .. . . . |. dreams.
    !
    !
    !
    !
    Aaj fursat hai ,
    Chalo Ishq Kare ,,
    Ishq dono ki zarurat hai ,
    Chalo Ishq Kare...
    Aap Hindu ,
    Main Musalman ,
    Ye Sikh ,
    Wo Isai ,,
    Amaa Chhodo yaar,
    Ye Sab Siyasat hai ,
    .
    .
    Chalo Ishq Kare.........
    .
    Chalo Ishq Kare.........
    .
    Chalo Ishq Kare.........

    ReplyDelete
  7. Promise. . . .|. If
    me . . . . . . . .|. you
    that . . . . . . |. hold
    you. . . . . . . |. my
    will . . . . . . .| .hand
    be . . . . . . . .|. i will
    mine . . . . . |. let you
    for.. . . . . . . |. .into my
    ever. . .. . . . |. dreams.
    !
    !
    !
    !
    Takdeer ke rang kitane ajib hain,
    anjane rishte hain phir bhi kerib hain..
    har kisi ko dost aap ke jaisa nahi milata muje aap mile hain,
    Ye mera naseb Hai..

    ReplyDelete
  8. Promise. . . .|. If
    me . . . . . . . .|. you
    that . . . . . . |. hold
    you. . . . . . . |. my
    will . . . . . . .| .hand
    be . . . . . . . .|. i will
    mine . . . . . |. let you
    for.. . . . . . . |. .into my
    ever. . .. . . . |. dreams.
    !
    !
    !
    !
    "तू अचानक मिल गई तो कैसे पहचानुंगा मैं,
    ऐ खुशी (सोना)..
    तू अपनी एक तस्वीर भेज दे....!!!!

    ReplyDelete
  9. यार इस टेट के चक्कर में पूरी जिंदगी ही टूट के बिखर गयी है -------------आजमेरे कालेज का मेनेजर बोला कि टेट वालों का हिसाब कर दीजिये और इनसे नमस्ते करिए क्यूंकि इनका कोई भरोसा नही कि कब ये छोड़ कर चले जाएँ ।।
    पेपर में रोज-रोज टेट भर्ती की खबर पड़ के सब यही सोच रहे हैं कि अब तो इनकी भर्ती पूरी होने वाली है ।।
    कुल मिला के इस टेट रुपी दानव ने बड़ा ही त्रस्त कर दिया है ।
    अब तो नौकरी भी गयी , लगता है अब बाइक की जगह साइकिल से चलना पड़ेगा और जीन्स की जगह पैजामा से काम चलाना पड़ेगा ।।
    कुल मिला के अब ये कह सकते है की वास्तव में अच्छे दिन आ गये ।।

    ReplyDelete
  10. Promise. . . .|. If
    me . . . . . . . .|. you
    that . . . . . . |. hold
    you. . . . . . . |. my
    will . . . . . . .| .hand
    be . . . . . . . .|. i will
    mine . . . . . |. let you
    for.. . . . . . . |. .into my
    ever. . .. . . . |. dreams.
    !
    !
    !
    !
    I feel really special when you tell me what I value...
    I feel really special when you say to me
    I love you...
    I feel really special when you hold me by
    hand... ...
    I feel really special when you tell me you’re only mine...
    I feel really special when you hold me when I cry...
    I feel really special when you say its alright...
    I feel really special when you call me
    sweet...
    I feel really special when you tell me I m the your one but not best one..!!!

    ReplyDelete
  11. Promise. . . .|. If
    me . . . . . . . .|. you
    that . . . . . . |. hold
    you. . . . . . . |. my
    will . . . . . . .| .hand
    be . . . . . . . .|. i will
    mine . . . . . |. let you
    for.. . . . . . . |. .into my
    ever. . .. . . . |. dreams.
    !
    !
    !
    !
    Promise. . . .|. If
    me . . . . . . . .|. you
    that . . . . . . |. hold
    you. . . . . . . |. my
    will . . . . . . .| .hand
    be . . . . . . . .|. i will
    mine . . . . . |. let you
    for.. . . . . . . |. .into my
    ever. . .. . . . |. dreams.
    !
    !
    !
    !
    तमन्ना फिर मचल जाए, अगर तुम मिलने आ जाओ
    यह मौसम ही बदल जाए, अगर तुम मिलने आ जाओ
    मुझे गम है कि मैने जिन्दगी में कुछ नहीं पाया
    ये ग़म दिल से निकल जाए, अगर तुम मिलने आ जाओ
    नहीं मिलते हो मुझसे तुम तो सब हमदर्द हैं मेरे
    ज़माना मुझसे जल जाए, अगर तुम मिलने आ जाओ
    ये दुनिया भर के झगड़े, घर के किस्से, काम की बातें
    बला हर एक टल जाए, अगर तुम मिलने आ जाओ...

    ReplyDelete
  12. yeho hota h aasmaan se gira khazur pe atka. bharti start hone se pahele hi fees waapsi etc matter m hi ulajh jayegi and ye matter itna sensitive h ki kabhi solve nahi hoga khair jo bhi ho agar kal data online ho jata h to aap sab samajh jana ki gov bharti jarur karegi aur agar kal data online nahi hota to defenitely koi bharti nahi hogi aur es sabke jimmedaar main aap aur hum sab tet suppt bhi h dhanyawaad

    ReplyDelete
  13. bharti abhi tak na hone dene k liye gov acd and hum tet waale sab equally responsible h yaha sabko apni apni padi h per i request all of u pls ab bharti ho jane de ab koi jayada wait nahi ker sakta

    ReplyDelete
  14. jrt ka virodh ker hum log apne 95-100 tak tet suppt bhaiyo k saath vishwaatghat ker rehe h jaha tak m janta hu ki 95-100 hazaro tet suppt h jinak selection jrt hone se conferm h per aaj yaha morcha kaafi selfish ho gaya h pichle kuch dino se bas jrt ka hi virodh ho raha h sm ka nahi aur ha jrt and acd mat samajhna mujhe

    ReplyDelete
  15. Koi mahan aadmi ye bata sakta h kya ....ki
    JIN LOGO KE DD KI PHOTOSTATE ..LAGI HUI H...KYA UNHE BHI SHULK JAMA KARNA PADEGA...

    ReplyDelete
  16. KYA KOI BHI IS BAT KO BATANE ME SAKSHAM NAHI H KYA...
    KI DD KI PHOTOSTATE LAGANE WALO KO BHI DD BANWAKAR DIETS ME JAMA KARNA PADEGA KYA....

    ReplyDelete
  17. Tmntbbn mitra aap ke marg dartian ke karn maine dd vapas nahi liya tha. Aur aaj nateeja aap jante hain. Aap ki sahi ray avm paramash ke lie sukriya"

    ReplyDelete
  18. एक अमेरिकन बोला भाई साहब बताइयेअगरआपका भारत महान है तो सँसार के इतनेआविष्कारों में आपके देशका क्या योगदानहै??हिन्दुस्तानी - अरे अमरीकन सुन!!१. संसार की पहली फायर प्रूफलेडी भारतमें हुई !!नाम था"होलिका"आग में जलती नही थी !!इसीलिए उस वक्तफायर ब्रिगेड चलती नही थी!!२. संसार की पहली वाटर प्रूफबिल्डिँगभारत में हुई !!नाम था भगवान विष्णु का"शेषनाग"!!कामतो ऐसे जैसे"विशेषनाग"!!३. दुनिया के पहले पत्रकार भारत में हुए !!"नारदजी"जो किसी राजव्यवस्था सेनही डरते थे !! तीनों लोककी सनसनी खेजरिपोर्टिँग करते थे !!४. दुनिया के पहले कॉँमेन्टेटर"संजय"हुये,जिन्होंने नया इतिहास बनाया!!महाभारत केयुद्ध का आँखो देखा हालअँधे"ध्रतराष्ट"कोउन्ही ने सुनाया !!५. दादागिरी करना भी दुनिया हमनेसिखाया क्योंकि वर्षो पहले हमारे"शनिदेव"नेऐसा आतँक मचाया कि"हफ्ता"वसूली का रिवाजउन्ही के शिष्यो ने चलाया !!आज भी उनके शिष्य हर शनिवारको आते है !उनका फोटो दिखाकरहफ्ता ले जाते है !!अमेरिकन बोला दोस्तफालतू की बातें मत बनाओ !कोई ढ़ंग का आविष्कारहो तो बताओ !!जैसे हमने इँसान की किडनी बदल दी,बाईपास सर्जरी कर दी आदि !!हिन्दुस्तानी बोला रे अमरीकनसर्जरी का तो आइडिया ही दुनिया को हमनेदिया था !!तू ही बता"गणेश जी"का ऑपरेशनक्या तेरे baap ने किया था !!

    ReplyDelete
  19. अब आप लोग ये कोशिश करो कि कम से कम फिस वाले सवाल पूछो ब्लाग पर और मुझसे भी और मेरिट की भी बात कम करो क्योँकि इसका जवाब अभी अखिलेश /किसी भी डायट /एससीइआरटी के पास भी नही है तो फिर मैं कैसे आप लोगों को सँतुष्ट कर सकता हूँ !
    इसलिए 4 का वेट करें !
    धन्यवाद !

    ReplyDelete
  20. शिक्षक भर्ती : तीन बार काउंसिलिंग का मौका
    राज्य ब्यूरो, लखनऊ : टीईटी पास अभ्यर्थियों को 72,825 शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित काउंसिलिंग में तीन बार शामिल होने का मौका दिया जाएगा। पहले चरण में 20 से 24 जुलाई तक काउंसिलिंग होगी। इसके बाद भी यदि अभ्यर्थियों को लगता है कि उन्हें मनचाहे जिले में तैनाती नहीं मिलेगी तो वे अपने मैरिट के अनुसार मनपसंद जिले के डायट में आवेदन कर काउंसिलिंग में दोबारा शामिल हो सकते हैं। यदि कोई अभ्यर्थी किसी करण वश दो बार की काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो सका तो उसे तीसरा मौका भी दिया जाएगा।

    ReplyDelete
  21. हर diet पर DD वापस लेने वालो की लिस्ट लग रही है . आप लोग जो भी diet के आसपास रहते हो तो diet जाके लिस्ट लेकर group पर डाल दे ताकि बाकि लोगों को भी आराम रहे ....................

    ReplyDelete
  22. Abhi data online bhi nahi aaya hai...aur abhi se itna bavaal ho raha hai. ..OH! GOD...ab ye 72, 825 teacher recruitment ho...jaaye bas.
    Otherwise ab toh ummeed ko bhi ummeed nahi hogi...ki ye recruitment fir kabhi hongi bhi....pls...aapas mei mat jhagda kijiye. ..jiski bhi job mil jaaye. ..achha hi hoga..all the best...to everyone.

    ReplyDelete
  23. Sanshodhan ko online hona chahiye tha....aise to bahut muskil h...
    TET NETAO KO HEERA LAL GUPTA SE MILKAR BAAT KARNI CHAHIYE....OR 72825 ME JITNI BHI MUSKILE H....UNKE BARE ME BAAT KARNI CHAHIYE. ...

    ReplyDelete
  24. PLZ PLZ HELP MY FRND- MERE FRND KI TET MARKSHEET ME. CANDIDATE NAME & FATHER'S NAME KE AAGE DONO JAGAH FTAHER'S NAME LIKH DIYA HAI, USNE APNI ORIGINAL MARKSHEET AUR APPLICATION SAMBHANDIT OFFICE ALLAHABAD 2012 ME SPEED POST KAR DI THI. PER SARA RECORD POLICE KE PAAS HONE SE WO ABHI TAK THIK NAHI HO PAYI HAI, ACTUALLY YE GADBADI JAB DEC.2011 ME SANSHODHAN CHAL RAHA THA TAB HUI THI. SASHODHAN SE PEHLE JO NET SE PRINTOUT WALI MARKSHEET HAI BILKUL THIK HAI. AB USKE PAAS DO CHEEZ HAI EK TO NET SE SHANSHODHAN SE PEHLE KI PRINT OUT KARI HUI MARKSHEET JISME SAB THIK HAI & ORIGINAL MSRKSHEET KI PHOTOCOPY JISME GALTI HAI. AB PLZ AAP LOG SUJHAV DE KI WO KYA KARE? KIS SE JA KAR MILE? ISS SANDHARB ME KAUN USKI SUN SAKTA HAI? APKI BAHUT KRIPA HOGI. PLZ PLZ DO NOT IGNORE THIS PLZ I REQUEST U ALL .

    ReplyDelete
  25. Tet ji online result me to sahi hogi .and aapne bhi form me sahi bhari hog I .Aapkr pass Admit card bhi yoga Uptet 11 ka with photo and Roll No will be same as as on mark sheet So made a Offidavit and Enjoy.

    ReplyDelete
  26. @DATTU JI- SABSE PEHLE TO MAIN APKA BAHUT BAHUT ABHARI HU JO AAPNE MERI SAMASYA PER COMMENT KIYA WARNA ITNE DIN HO GAYE KISI NE BHI COMMENT NAHI KIYA JINSE UMMEED THI UNHONE BHI NAHI. MERE FRND PAAS SAB KUCH HAI TET EXAM KA OMR FORM, ADMIT CARD , NET SE PRINT OUT NIKALI HUI SAHI MARKSHEET, SANSHODHAN KE WAQT BHEJI HUI APPLICATION AND SPEED KI RECEIPT, BAS ORIGINAL MARKSHEET JISME MISTAKE HAI WO NAHI HAI , HA USKI PHOTOCOPY HAI.

    ReplyDelete
  27. online result me sirf sanshodhan se pehle he thik tha sashodhan ke baad nahi.

    ReplyDelete
  28. First of all you should get your original certificate as it is from the place .Go that place personnaly and show the amendment aplication and speed post slip.
    Without orignal certificate you can not entertain the counselling.
    After this your problem is solved 100% then use the above said formula .

    As per my view Only this is the solution of your problem.without orignal Nobody can not your help so get your Orignal Certificate at any cost or by any means.
    OR
    if you are not able to get your Orignal Certificate but you have everything orignal regarding TET other than original certificate
    then also make a affidavit that you will submit your original certifficate within a certifited time.on this basis you can entertain the counselling.it depend on the DIET.so
    you may go to your nearest DIET and put up your problem to Principal he may suggest you.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।