/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, August 19, 2014

UPTET 72825 teacher vacancy in up latest news join blog :टीईटी पास युवाओं ने सरकार को दी चेतावनी

UPTET  72825 teacher vacancy in up latest news join blog  :टीईटी पास युवाओं ने सरकार को दी चेतावनी





सोनभद्र : यूपीटीईटी संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों की रविवार को राब‌र्ट्सगंज स्थित श्रीराम जानकी मंदिर परिसर में हुई बैठक में भर्ती प्रक्रिया पर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी गई।

जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार 72825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को किसी न किसी प्रकार से उलझाए रखना चाहती है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को दो बार भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करने का समय भी दिया लेकिन राज्य सरकार तमाम दांव पेच लगाकर उस समय सीमा को भी पार करना चाहती है। उन्होंने कहा कि हक मांगते हलक सूख गए हैं लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री युवाओं के दर्द को समझ नहीं रहे हैं। टीईटी पास युवाओं ने मुख्यमंत्री को पूर्व में दिए गए उस बात की भी याद दिलाया, जिसमें कहा गया था कि बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता नहीं बल्कि रोजगार देंगे। वहीं दूसरी तरफ सरकार टीईटी बेरोजगारों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा लड़ रही है ताकि उन्हें रोजगार न मिल सके। उन्होंने कहा कि ये कैसी लोकतांत्रिक सरकार है जिसके सेहत पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश भी बेअसर साबित हो रहा है।

चेतावनी दी गई है कि 19 अगस्त तक भर्ती प्रक्रिया के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी नहीं किया जाता है तो 20 अगस्त से टीईटी संघर्ष मोर्चा लखनऊ में वृहद आंदोलन छेड़ने को मजबूर होगा।

इस मौके पर आशीष पांडेय, गोपाल शुक्ल, मनोज रंजन, मेराज हामीद, आलोक पांडेय, रत्नेश तिवारी, मधुकर पांडेय, राममहेश, जेपी पाठक, विनय पाठक, शैलेंद्र पांडेय, सौरभ शुक्ल, आनंद सिंह, त्रिपुरारी यादव, महेंद्र कुमार, महेश कुमार आदि उपस्थित थे।

News Source Sabhaar : Jagran (Publish Date:Mon, 18 Aug 2014 06:06 PM (IST) | Updated Date:Mon, 18 Aug 2014 06:06 PM (IST))

**********************
मोर्चा ने प्रदर्शन कर सरकार को कोसा

देवरिया : टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को टाउन हाल परिसर में हुई। बैठक में फीडिंग कार्य पूर्ण कराने तथा काउंसलिंग प्रक्रिया तत्काल शुरू करने पर विचार-विमर्श किया गया। इसके उपरांत अभ्यर्थियों ने सुभाष चौक पर प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार को कोसा।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला महामंत्री गौरीशंकर पाठक ने कहा कि राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को संवेदनशील तौर पर लेते हुए तत्काल प्रभाव से हमारी काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करें। अमित उपाध्याय ने कहा कि राज्य सरकार के निर्णायात्मक कार्रवाई पूरी तरह संशयपूर्ण परिस्थितियों से भरी हुई है। सरकार हमें भ्रमित करने की कोशिश न करे। जिलाध्यक्ष अनुराग मल्ल ने कहा कि बीस अगस्त तक भर्ती का शासनादेश जारी नहीं हुआ तो जिलाधिकारी कार्यालय पर सभी टीईटी अभ्यर्थी भूख हड़ताल करेंगे। जिला प्रभारी शैलेष मणि ने कहा कि राज्य सरकार कपटपूर्ण नीति छोड़ कर तत्काल भर्ती प्रक्रिया शुरू करें। बैठक की अध्यक्षता रघुवंश शुक्ला व संचालन विकास पांडेय ने किया।

News Source Sabhaar : Jagran (Publish Date:Sun, 17 Aug 2014 10:37 PM (IST) | Updated Date:Sun, 17 Aug 2014 10:37 PM (IST))
***************

93 comments:

  1. अब आज तो जीओ आने से रहा , सचिव गये न्यायालय एक केस के सम्बन्ध में इलाहाबाद , उनसे छोटे अधिकारी मीटिंग में व्यस्त हैं ।

    अब जब ज्यादा हो हल्ला होगा , तो वही छोटे चमगादड बाहर निकलेंगे और कहेंगे कि आपका जीओ उडान भरने को तैयार है । बस सचिव जी आ जायें ।

    ReplyDelete
  2. खैर,,,,हमारे लडाकू बन्धु अभी बहुत गुस्से में हैं । ताला वाला डाल दिया है, धरने की पूरी व्यवस्था हो गयी है ,
    दरी वरी बिछाकर पलथी मारकर टीईटीयन्स ने अपना डेरा जमा दिया है।

    ReplyDelete
  3. रदेश स्तर पर आवाहान कर दिया गया है
    जंग - ऐ - ऐलान हो चुका है।
    सीटी बज चुकी है,

    अब बस निकल पडो , वरना पडे रह जाओगे ।
    कल सुजीत गुट की फौज भी आ रही है।

    फिर से कोई षड्यंत्र , चाल , योजना कामयाब नही होने देनी है।
    आश्वासन का अचार नही डालना है।

    ReplyDelete
  4. हमे सफल होकर ही लौटना है । वरना सरकार हमें फिर से कमजोर मान लेगी ।और फिर निष्क्रिय हो जायेगी । उसे कोर्ट कचहरी का कोई खौफ नही रहा।

    आप लोग जितनी शीघ्र निकल सकते हैं निकलिये । हम किनारे आ गये हैं , बस ऐक प्रयास और सफलता हमारी मुठठी में

    केवल एक जानदार शानदार धरना और
    फिर गूंज सीधी पल्टू के कान तक जायेगी ।

    ReplyDelete
  5. कर चले हम फिदा जान तन साथियों
    अब तुम्हारे हवाले ये कसम साथियों
    राह कुरबानियों की न वीरान हो
    तुम सजाते ही रहना नये हौसले
    आज भरती बनी है दुल्हन साथियों

    यह आवाहन है आप सभी के लिये
    आप रुकेंगे नही

    ReplyDelete
  6. जैसा कि नेतृत्व द्वारा प्रचारित किया गया है कि आज निदेशक महोदय 72825 का जी.ओ. जारी कर देंगे ,,, जहाँ तक मेरा विचार है तो यह सरासर झूठ है क्योंकि scert निदेशक को सहायक अध्यापक की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का जी.ओ. जारी करने का कोई अधिकार ही नही है ,,,, जिस जी .ओ. की आपको प्रतीक्षा है वो प्रमुख सचिव हीरा लाल गुप्ता द्वारा समस्त BSAs के लिए जारी किया जाएगा ,,,, हाँ आज के आन्दोलन का प्रभाव इतना अवश्य हो सकता है कि भर्ती का शेड्यूल जारी हो जाए

    ReplyDelete
  7. कल सुजीत गुट द्वारा जिस मीटिंग का आयोजन किया जाना है उसका प्रमुख उद्देश्य contempt की रणनीति तैयार करना है ,,,,,
    मेरा यह मानना है कि यदि सरकार 31 से पहले भर्ती शुरू करने का शेड्यूल जारी करती है तो हमारी नीति उस शेड्यूल को लागू करने के लिए सरकार को बाध्य करने की होनी चाहिए और यदि सरकार हमें झुनझुना थमाने का प्रयास करती है तो हम उसे contempt की नोटिस के साथ-साथ सरकार की SLP डिसमिस हो जाने के विधिक परिणामों से अवगत कराएँ .......

    ReplyDelete
  8. यद्यपि मेरी भावी योजना टेट मोर्चे के नेतृत्व की सोच से बिलकुल हटकर है लेकिन वह उसके विरुद्ध ना होकर उसकी पूरक ही है ...अपनी योजनाओं को मूर्त रूप देने के ना तो मुझे चंदे की जरूरत है और ना ही भीड़ की ,,,. नेतृत्व की सचिव और निदेशक से अब तक बहुत वार्ताएं हो चुकी हैं जिनसे हमें फिजूल के प्रत्यावेदनों के सिवाय आज तक कुछ भी हासिल नहीं हुआ है इसलिए अब वक्त आ गया है कि सीधे मुख्यमंत्री से बात की जाए,वो भी बराबरी में बैठकर और अपनी शर्तों पर ...

    ReplyDelete
  9. दोस्तों अपनी इज्जत वाली जिंदगी चाहते हो तो जहाँ भी हो लखनऊ पहुंचे।
    आस पास जिले के लोग तत्काल SCERT पहुंचे, गणेश दीक्षित ने अपना भविष्य दाव पर लगाते हुए SCERT कार्यालय पर ताला जड़ दिया है, उनका साथ देना होगा।
    किसी को डरने की जरूरत नहीं, वहाँ आफिस में कभी लाठीचार्ज नहीं होगा, वैसे मुझे मालूम है हमारे शेर लाठी गोली से नहीं डरते।
    लखनऊ कूच करें तत्काल।

    ReplyDelete
  10. जब लखनऊ टीम एस सी ई आर टी का घेराव एक दिन पहले अकेले ही करना चाहती थी तो ये तो होना लाज़मी था अब संख्या बल को रोइए, जब सर्व सम्मति से २० तारीख तय थी तो आज १९ को अपने आगे पहुचने की क्या जरूरत थी और एक और मज़ाक जी ओ सचिव निकालेगा न कि एस सी ई आर टी इसलिए वहां बैठना केवल डेटा को जल्दी मगवाना मात्र उद्देश्य हो सकता है न कि जी ओ जारी करवाना

    ReplyDelete
  11. सुचना :
    सचिव गैर हाज़िर, ऑफिस पर जड़ा ताला
    सपा सरकार हम टेट वाले है, शासनादेश लेकर ही जायेंगे।

    ReplyDelete
  12. अपील :
    जो लखनऊ पहुँच सकते है वो जल्द पहुँचे, धरने का एलान किसी भी वक़्त हो सकता है। -

    ReplyDelete
  13. संकलित :
    "होके मायूस ना यूँ शाम से ढलते रहिये,
    जिंदगी भोर है सूरज सा निकलते रहिये,
    एक ही पाँव पर ठहरे तो थक जाओगे,
    धीरे-धीरे ही सही पर चलते रहिये।"

    ReplyDelete
  14. बड़ी ही निराश करने वाली स्थिति है, एक बार फिर से अधिकारीयों ने धोखा दे ही दिया.. scert सचिव महोदय लखनऊ के बजाय इलाहाबाद में मौजूद हैं. scert ऑफिस का बाहर भाई लोग बहुत गुस्से में हैं.. गणेश भाई और मीना जी द्वारा scert ऑफिस में ताला दाल दिया गया है.. छोटे-मोटे अधिकारी आज शाम तक फिर से आश्वासन का चूरन देने की तैयारी में लग गए हैं..
    अंतिम रण का उद्घोष हो चूका है.. धरना के लिए फर्श दरी वगैरह बिछ गए हैं और टेट योद्धा युद्धभूमि में डट गए हैं.. उधर इलाहाबाद में सुजीत-सदानंद सेना कल कूच करने की तैयारी में है.. संभवतः कल अपरान्ह १२ बजे तक वो सारे लोग रणभूमि में पहुँच जायेंगे.. अब आपकी बारी है.. इसलिए आप सभी लोग लखनऊ पहुँचने का बंदोवस्त कर लें.. लड़ाई अंतिम चरण में है और आप सभी का सहयोग अपेक्षित है.. इस बार हो ही जाने दो आर-पार की लड़ाई..

    ReplyDelete
  15. ए सत्ता के मद में चूर शासक
    तू भी सुन ले तुझे नाज़ है अपनी शक्ति पे,
    तो हमे भी गुरूर है अपनी जिद पे....
    तुझमे बल है तो रोक के दिखा देना..
    यहीं बैठे हैं तेरी सरहद में!!

    ReplyDelete
  16. Dosto
    apexa se kam bheed hone ke karan aandolan kamjor na ho..nikalo apne gharo se..maha aandolan ki suruwat ho gyi hai..hamare jo dost lucknow me hai wo scert me hi dharane par baith gye hai...prashasan ka rawaiya bilkul udasin hai..sankhya kam hone par police bal purwak hamare sathiyo ko hta degi..aap log is muskil ghadi me ghar baithe rahege to ho chuki counseling..s.p gov. Sbki counseling start kiye hai bas 72825 par uska rawaiya negative raha hai..
    Dosto aaj se maha aandolan start sb log jald pahuche lucknow..
    thanx.

    ReplyDelete
  17. हम सब चाहते हैं कि हर अच्छा इंसान राजनीती से दूर रहे ! शायद मैं भी ! यही कारण है कि राजनीती ख़राब आत्माओं का प्रेत-गृह बन गयी है ! हज़ारों कॉमेंट्स आते हैं रोज़ लाड-स्नेह-चिंता-भर्तसना में सने कि "सर आप यही करो राजनीती की और देखो भी मत " ! आभार आप सब का !
    भारत के जलते प्रश्न पढ़ रहा था ! अस्सी के दशक की बात है ! किसी साधक ने ओशो से पूछा - राजनैतिक लुच्चे-लफंगों से देश को छुटकारा कब मिलेगा? ओशो ने कहा - "बहुत कठिन है? क्योंकि प्रश्न राजनेताओं से छुटकारे का नही है, प्रश्न तो तुम्हारे अज्ञान के मिटने का है ? तुम जब तक अज्ञानी हो, कोई न कोई तुम्हारा शोषण करता ही रहेगा ! कोई न कोई तुम्हे चूसेगा ही ! पंडित चूसेंगे , पुरोहित चूसेंगे , मुल्ला-मौलवी चूसेंगे , राजनेता चूसेंगे ! तुम जब तक जाग्रत नही हो, तब तक लुटोगे ही ? फिर किसने लूटा, क्या फर्क पड़ता है ? किस झण्डे की आड़ में लुटे, क्या फर्क पड़ता है ? समाजवादियो. से लुटे कि साम्यवादियों से, क्या फर्क पड़ता है ? तुम तो लूटोगे ही ! लूटेरों के नाम बदलते रहेंगे और तुम लुटते रहोगे ! इसलिए ये मत पूछो कि राजनैतिक लुच्चे-लफंगों से देश का छुटकारा कब होगा? यह प्रश्न ही अर्थहीन है ? ये पूछो कि मै कब इतना जाग सकूँगा कि झूठ को झूठ की तरह पहचान सकूँ ? और जब तक सारी मनुष्य- जाती झूठ को झूठ की भाँति नही पहचानती, तब तक छुटकारे का कोई उपाय नही है !
    ___________________________(डॉ कुमार विश्वास)

    ReplyDelete
  18. .
    .
    .
    D
    E
    V
    .
    .
    P
    R
    I
    Y
    A
    .
    .
    9
    8
    .
    .
    इक ठहरा हुआ खयाल तेरा,
    कितने लम्हों को रफ़्तार देता है..

    ReplyDelete
  19. तो Contept of court को साबित भी करना होगा ,कम से कम तीन माह ,फिर साबित हुआ भी तो ,क्या??? बाबा जी का ठुल्लू ! सरकार को आदेश दिया जाता है ,अगले एक माह में भरती करे।
    कुल 4 माह ,,,,,,
    इससे अच्छा है केवल 4 दिन ,,,,कम से कम 4 हजार लोग सरकार की नाक में दम !
    और सुनो जब तुम मरे हुये रावण को हर साल फूँक सकते हो तो ,,,इस बार ,,,,,,,,

    ReplyDelete
  20. अब बहुत हो चुका
    .....
    ये लोग अपनी समस्याएं स्वयं
    सुलझाएं अगर शिक्षाशात्रुओं
    की काउंसलिंग के लिए
    दिन-रात काम हो सकता है
    तो हमारे लिए क्यों नही???
    इन्होने प्रत्याबेदन के लिए 13
    का समय बढाया है अपने
    भारती कार्यक्रम में हमने
    इनको 29 दिन दे दिया
    फिर आखिर
    इनको स्स्मास्या क्यों.???
    जो आज न आ पाए
    हो वो कल तक पहुचे
    दोस्तों....
    अब हाम और बर्दास्त
    नही करेंगे...
    अब हम एक और tetian
    को आत्महत्या नही करने
    देंगे...
    अब तो या ये भरती करेंगे
    या गद्दी छोड़ेंगे
    अब हम इनको इनकी औकात
    बता कर रहेंगे
    जय बजरंग बली
    जय tet

    ReplyDelete
  21. आज अगर go नही आया तो इसका कारण scert में पहुची कम संख्या है

    ReplyDelete
  22. अभी-अभी रत्नेश भाई से बात हुई है |
    एस.सी.आर.टी. डायरेक्टर नहीं हैं वहां पर |
    कर्मचारी लगे हुए हैं काम में अपने , दरी बिछा दी गयी हैं वहीँ होगा अब टेट वालों का जमावड़ा |
    आज जी.ओ आने के आसार बहुत ही कम|
    भरी संख्या में लखनऊ पहुंचे |

    ReplyDelete
  23. Bhaag, *******, bhaag........
    .
    .
    S.C k order k baawzood S.P humaari bharti karne k mood me nhi.
    .
    Pahle taarikh pe taarikh,
    .
    .
    Ab bhaagam-bhaag ka khel.
    .
    .
    Aaj G.O nikaalne ko sachiv, nideshak mahoday ne kaha tha lekin,
    .
    Bhaag gye S.C.E.R.T se.
    .
    S.C.E.R.T nideshak aur sachiv mahoday dono apne office se gaayab hain.
    .
    .
    So saathiyon k dwara yehan ki ab talabandi ki ja chuki hai.
    .
    .
    Aaspaas k saathi jitni jaldi ho ske, S.C.E.R.T pahunche. Baaki kal tak S.C.E.R.T awashya pahunch jaaye.
    .
    .
    Agar apni bharti karwaani hai to..........
    .
    .
    Udhar sabse bdi makkari,
    .
    .
    Ab tak 68-69 ka data btaya ja rha tha lekin ab pta chla hai ki 23 DIETs ka data abhi tak bhi nhi pahuncha hai.

    ReplyDelete
  24. दुख के साथ कहना पड़ रहा है वहाँ संख्या बल बहुत कम है, जो पास के जिलों के या लखनऊ के है वो तत्काल पहुंचे नहीं तो अनर्थ हो सकता है।

    ReplyDelete
  25. मित्रों!!!
    आप सभी से करबद्ध निवेदन है कि अपने हित और हक के लिए scert पहुँचे।
    हम भी अपने साथियो के साथ कल पहुँच रहे है।
    जय टेट

    ReplyDelete
  26. जरा हस भी लिया करो दोस्तों.........
    पिताजी अपने बेटे के कमरे में
    घुसे....,
    उन्होंने देखा,
    बेटे के चेहरे पर किताब रखी है
    और परीक्षा के बोझ की थकान से वो पड़ते पड़ते सो चुका है..
    धीरे धीरे वो चलते हुवे
    आये
    और बेटे
    के सिर पर बालो में प्यार से हाथ
    फेरते हुवे....
    उन्होंने एक झन्नाटे दार थप्पड़
    अपने बेटे के गाल पर दिया,
    और बोले
    कमीने
    अभी एक मिनिट पहले ही फेसबुक पर तू on line था.....

    ReplyDelete
  27. सच्चाई
    बहाने Vs सफलता
    --------------------
    1- मुझे उचित शिक्षा लेने का
    अवसर नही मिला...
    उचित शिक्षा का अवसर फोर्ड
    मोटर्स के मालिक हेनरी फोर्ड
    को भी नही मिला ।
    2- बचपन मे ही मेरे पिता का
    देहाँत हो गया था...
    प्रख्यात संगीतकार
    ए.आर.रहमान के पिता का
    भी देहांत बचपन मे हो गया था।
    3- मै अत्यंत गरीब घर से हूँ ...
    पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम भी
    गरीब घर से थे ।
    4- बचपन से ही अस्वस्थ था...
    आँस्कर विजेता अभिनेत्री मरली
    मेटलिन भी बचपन से बहरी व
    अस्वस्थ थी ।
    5 - मैने साइकिल पर घूमकर
    आधी ज़िंदगी गुजारी है...
    निरमा के करसन भाई पटेल ने
    भी साइकिल पर निरमा बेचकर
    आधी ज़िंदगी गुजारी ।
    6- एक दुर्घटना मे अपाहिज होने के बाद मेरी
    हिम्मत चली गयी...
    प्रख्यात नृत्यांगना सुधा चन्द्रन
    के पैर नकली है ।
    7- मुझे बचपन से मंद बुद्धि कहा जाता है...
    थामस अल्वा एडीसन को भी
    बचपन से मंदबुद्धि कहा जाता
    था।
    8- मै इतनी बार हार चूका ,
    अब हिम्मत नही...
    अब्राहम लिंकन 15 बार चुनाव
    हारने के बाद राष्ट्रपति बने।
    9- मुझे बचपन से परिवार की
    जिम्मेदारी उठानी पङी...
    लता मंगेशकर को भी बचपन से परिवार की
    जिम्मेदारी उठानी
    पङी थी।
    10- मेरी लंबाई बहुत कम है...
    सचिन तेंदुलकर की भी लंबाई
    कम है।
    11- मै एक छोटी सी नौकरी
    करता हूँ , इससे क्या होगा...
    धीरु अंबानी भी छोटी नौकरी
    करते थे।
    12- मेरी कम्पनी एक बार
    दिवालिया हो चुकी है , अब
    मुझ पर कौन भरोसा करेगा...
    दुनिया की सबसे बङी शीतल
    पेय निर्माता पेप्सी कोला भी
    दो बार दिवालिया हो चुकी है ।
    13- मेरा दो बार नर्वस
    ब्रेकडाउन हो चुका है , अब
    क्या कर पाउँगा...
    डिज्नीलैंड बनाने के पहले
    वाल्ट डिज्नी का तीन बार
    नर्वस ब्रेकडाउन हुआ था।
    14- मेरी उम्र बहुत ज्यादा है...
    विश्व प्रसिद्ध केंटुकी फ्राइड
    चिकेन के मालिक ने 60 साल
    की उम्र मे पहला रेस्तरा खोला
    था।
    15- मेरे पास बहुमूल्य आइडिया है पर लोग
    अस्वीकार कर देते है...
    जेराँक्स फोटो कापी मशीन के
    आईडिया को भी ढेरो कंपनियो
    ने अस्वीकार किया था पर आज
    परिणाम सामने है ।
    16- मेरे पास धन नही...
    इन्फोसिस के पूर्व चेयरमैन
    नारायणमूर्ति के पास भी धन
    नही था उन्हे अपनी पत्नी के
    गहने बेचने पङे।
    17- मुझे ढेरो बीमारियां है...
    वर्जिन एयरलाइंस के प्रमुख भी अनेको
    बीमारियो मे थे |
    राष्ट्रपति रुजवेल्ट के दोनो
    पैर काम नही करते थे।
    कुछ लोग कहेगे कि यह जरुरी
    नही कि जो प्रतिभा इन
    महानायको मे थी , वह हम
    मे भी हो ...
    सहमत हूँ मै , लेकिन यह भी
    जरुरी नही कि जो प्रतिभा
    आपके अंदर है वह इन
    महानायको मे भी हो.
    सार यह है कि...
    आज आप जहाँ भी है या कल
    जहाँ भी होगे इसके लिए आप
    किसी और को जिम्मेदार नही
    ठहरा सकते ,
    इसलिए आज चुनाव करिये - सफलता और
    सपने चाहिए
    या खोखले बहाने ...?

    ReplyDelete
  28. मैंने समंदर से सीखा है जीने का सलीक़ा,
    चुपचाप से बहना और अपनी मौज में रहना..

    ReplyDelete
  29. "तवायफ़ की जात" का और "अधिकारियो की बात" का कभी भरोसा नही करना चाहियॆ"।
    "नौकरी चाहिये तो लखनऊ आओ, नही तो झक मराओ "
    GOOD BYE

    ReplyDelete
  30. 100-150 ki mamuli si sankhya me tet morcha bhi aasahay ho jata h,itni sankhya me road jaam kare ya dharna de?wo bheed kahan kahan gayi jo cafe aur post office me thi,kaam ki jagah jane me to fat ti h.

    ReplyDelete
  31. G.o jari..
    15 hajar btc walo ka...
    72825 k liye ye adhikari chahte hain,ki
    kisi tarah dharti pe pralay aa jaye
    ya prithvi kisi other planet se takra jaye
    aur bharti na krni pade

    ReplyDelete
  32. Mostly jo aaj scert aaye hue hain,.apne busy work se bhagte hue lko pahuche hain..but jo log totally free h,wo kya solah singar kr rahe hain?

    ReplyDelete
  33. मित्रॊ अभी मैने समाचार प्लस टीम और श्री अमिताभ सर को इन्फ़ार्म कर दिया है, समाचार प्लस टीम थोडी ही देर मे ‪#‎scert‬ पहुचेगी।
    मित्रों!!!
    आप सभी से करबद्ध निवेदन है कि अपने हित और हक के लिए scert पहुँचे।
    उधरBTC वालो का शासनादेश हुआ जारी.....

    ReplyDelete
  34. btc balo ka g.o jari aur hum logo ko mila baba ji ka thullu...

    ReplyDelete
  35. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  36. इन जिलों का डाटा नही पंहुचा
    यही बताया गया
    1)agra, 2)etah, 3)kasganj, 4) aligarh, 5)shahjahanpur, 6.kanpur dehat, 7. farukhabad, 8. etawah, 9.bulandsahar, 10. saharanpur, 11.hardoi.12. pratapgarh 13,varanasi 14 ,jaunpur 15,mirzapur 16,bhadohi 17,azamgarh 18.kushinagar 19,sidharthnagar 20.ambedkarnagar 21.chitrkoot 22.mahoba
    kha gaye in dist ka data bhijwane wale??

    ReplyDelete
  37. pehle ab un diet principals ka suspension order cahiye jinhone kaam may laparwahi ki. Jai tet.

    ReplyDelete
  38. Doston jo log blog par any new update par bane rahte hai unko ab agar naukri ki jaroorat hai toh ghar se nikalkar lucknow jana hi hoga.

    ReplyDelete
  39. jo log wahan par gaye hai woh sabke liye hain,sirf apne liye nahi gaye.

    ReplyDelete
  40. kahan gaye postoffice me 8-8 ghante line lagane wale.

    ReplyDelete
  41. ya toh in logon ka saath do,nahi to naukri ki ummid chod hi do.

    ReplyDelete
  42. agar naukri ki aas dil me hai toh fir lucknow chalo nahi toh asha chod do.

    ReplyDelete
  43. धोखा,
    .
    धोखा,,
    .
    धोखा,,,,
    .
    .
    Sirf "धोखा" hi deti aai hai hume S.P.
    .
    Iske numaaindon ne bhi koi kasar nhi chhodi.
    .
    .
    Humaari bharti me S.P aur iske numaaindon ki heela-hwaali k chalte S.C.E.R.T ground, Nishatganj, Lkw me apna anshan/dharna shuru ho chuka hai jisme hum sabki sahbhaagita aniwaarya hai.
    .
    .
    Aao,
    .
    Kal hum sab bhi isme shaamil hokar apna sankhyabal dikhaaye taaki hum apni yah job jald paa sken.
    .
    .
    To,
    .
    Kal milte hain Lkw me.......

    ReplyDelete
  44. अब वक़्त आ गया है करो या मरो । ये समय हमारे लिए किसी स्वतंत्रता संग्राम से कम नहीं है । दोस्तों ये समय एकजुट होकर तानाशाही के खिलाफ़ संघर्ष करने का है । यदि अभी नहीं तो कभी नहीं । इसलिए एकजुट होकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में SCERT पहुँचे।।

    ReplyDelete
  45. संभावना व्यक्त न करें....तुरंत SCERT लखनऊ पहुचें blog पर.बड़ी बड़ी हांकने वाले अब आयें लखनऊ...शामिल हो इस धरने में...वर्ना प्रत्यावेदन के टाइम जो कई कई दिनों तक लाइन में लग के धक्के खाए ..पैसा फूंका सब का सब बेकार जायेगा. जागो...वर्ना इस भर्ती को भूल जाओ..

    ReplyDelete
  46. टीईटी पास कन्यांयेँ जो इस समय blog से अद्रश्य हो गयी है
    आन्दोलन मे पहुच कर अपनी भागीदारी दर्ज करायेँ

    ReplyDelete
  47. Seedhi baat, No bakwas..fir repeat kr raha hu..
    31 agust tak govt. Ko yadi bhrti krni hoti tooo, bina kahe pratyavedan ki date 15 july se 21 july nhi krti, aur feeding krne ka nirdesh 3 August se pahle hi de deti,itna late nhi karti..
    -govt court se date lene k bad aage ki ranneeti taiyar krne me jut jaati hai taki bhrti ko aur delay kiya ja sake..
    Aur hamare leaders itne aashawadi ho jate hai ki unhe kuch dikhayi nhi padta, sc vijeta hote hue bhi ek haare hue client ki tarah srkar ki ha me ha milate firte hai jisase govt k bhaav badh jate hai..
    31 August k bad ki taiyari govt ne kar li hai ab hum log apani taiyari shuru kr rahe hai..

    ReplyDelete
  48. chhod blog, chalo lucknow. naukari chahiye na to chal mere bhai meri behna. bhale hi scert jaliyavala bagh ban jaye. marna hai to aise maro ki aane wali nasle tumhe yad rakhen. ab sir par kafan bandhna hi hoga. dikha do ki is desh me aj bhi bhagat singh, chandra sekhar,durga bhabhi aur shusheela didiyo ki kami nahi hai. chalo niklo ghar se. apke dwara liya gaya ek faisla aane wali sarkaro ko shoshak nahi banne dega.

    ReplyDelete
  49. scert nirdesak aj allahabad court aye hai or kal bhi unki ald mai rahne ki umeed hai..
    kuch bhi ho kal 20 aug ko lnw kahucho.
    job khatre mai
    lkw chalo
    jai hind....

    ReplyDelete
  50. आंदोलन ख़त्म !!!!!!!
    कंटेम्प्ट की तैयारी है |
    सरकार ने दिखाया अपना रंग बाकी बातें शाम में |
    ५ सितम्बर संभावित तारीख आंदोलन की |
    बी.टी.सी वालों को अग्रिम बधाई |

    ReplyDelete
  51. फैसल आया मार्च में और कितने महीने बीत गए , अप्रैल, मई , जून, जुलाई, और अगस्त के 19 दिन और इस महीने के बचे कितने दिन १२ दिन ये लोग हमें 151 दिन से बेवक़ूफ़ बना रहे है किस नाम पर ऑनलाइन के नाम पर और हम बन गये जबकि वही मायावती सरकार ऑफलाइन एक महीने में ही मेरिट निकालने के लिए तयार थी अगर आचार सहिंता ना लगती जो काम ऑफलाइन १ महीने में हो रहा था और ये ही ऑनलाइन काम इस सरकार से १५० दिन में भी पूरा नहीं हो रहा है क्या ये बात हमारे मोर्चे वाले सुप्रीम कोर्ट में जब कांतेम्प्त करेंगे तो क्या इस बात को अपने वकील से उठ्वायंगे ताकि जज साहब इन्हें जेल का रास्ता दिखा सके

    ReplyDelete
  52. acc to nirhua ji******
    .
    .
    सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर आज एक कंटेम्पट के मामले में इलाहाबाद में डटे,,लखनऊ में मिलना मुश्किल,,
    हीरालाल गुप्ता ने मारी पलटी,,
    शासनादेश जारी करने से किया मना,,
    कहा की जब तक सभी जिलों का डाटा नहीं आ जाता तब तक शासनादेश जारी नहीं किया जा सकता,
    सितम्बर के प्रथम सप्ताह के बाद ही पहली काउंसलिंग की जतायी संभावना,,
    मोर्चे ने कंटेम्प्ट से सम्बंधित नोटिस कराई रिसीव,,
    मोर्चा अभी सब टेट बंधुओं से कर रहा है विचार विमर्श- क्या कंटेम्पट किया जाय या नहीं ?
    .
    मंथन-मंथन-मन मंथन

    ReplyDelete
  53. btc walo ka sasnadesh a gya. ye bhi 15 amendment se ho rahi he. agar abhi enke khilaf rit dal de to to process ruk sakta he lekin hamare tet netao ki to adat he counclig ke bad rit dalenge tab court me date nahi milegi aur ye joining pa jayenge. dosto 10000 btc 9500 btc vbtc 4000 urdu 29000 science ye sab 15 sansodhan pe ho rahi he. aur ab 10000 aur kul milakar lagbhag 60000 bharti 15 sansodhan pe ho rahi he. aur sc enti jyada vacancy hone pe 15 sansodhan bahal kar sakta he aur sarkar ki yahi chal he samjho. hamari 72825 to 12 pe hoyegi no doubt.

    ReplyDelete
  54. देख लिया सुप्रीम कोर्ट के आदेश का प्रभाव यूपी सरकार के ऊपर और यूपी सरकार के अधिकारियों का प्रभाव डायटों के ऊपर । अब इस भर्ती को अनिश्चत काल तक होने के लिए मानसिक रूप से तैयार होना पड़ेगा!

    ReplyDelete
  55. aaj bahut ummeed ke sath lucknow ke liye nikla tha ki shaam ko ghar laut kar mother ko good news doonga magar ab khaali hath laut raha hu samajh mein nahi aata ghar walo se kya kahu kab tak jhooti dilasa deta rahoonga.sorry bhaiyo aaj emotions roke nahi ruk rahe hai.

    ReplyDelete
  56. सचिव कह रहे हैं कि काउंसिलिंग सितम्बर में
    होगी।
    हमने दो सितम्बर देखे।
    2012, 2013
    अब कौन सा सितम्बर ???
    2014,2015 या फिर 2016
    बाकी तो 2017 का सितम्बर तो अखिलेश
    को भी मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखने दूंगा।
    आप अब जेल देखने की तैयारी करें।

    ReplyDelete
  57. DOSTON MERI BAAT PAR BHI THODA DHYAN DO,MUJHE AISA LAGTA HAI KI AB BINA SOCHE SAMJHE CONTEMPT KAR DENA CHAHIYE,KYUNKI KUCH HO NAHI RAHA SIRF AUR SIRF TIME PASS AUR PAISE KE LIYE HUME USH PARTI SE BHI MADAD MAGNI CHAHIYE JISE HUM LOGON NE 73 MP DIYE HAI.

    ReplyDelete
  58. MERE KEHNE KI BHAWNA PAR NETA LOG GAUR JAROOR KAREN.


    VANDE MATRAM.

    ReplyDelete
  59. In anger you know to abuse only his mother, daughter and sister why you are not findihg some words for their sons and father one's real meantality can be observe during in their anger only.

    ReplyDelete
  60. my late mother used to say often about streets dogs ones they were burocrate and same they are getting. these all lingring animals[secratary] will become streets animals oneday.lot of prayers for you all.

    ReplyDelete
  61. Bhaio mughe Bahut dukh ke sath kahna pad raha hai ki supremcourt se bada akal less ki gov hai.sorry I am very sad

    ReplyDelete
  62. Sp gov tanasah ban gayi hai .Aur vote do is dogle ko Bahut bhala karega up ki janta ka jisame chori ,dakaiti, balatkar,berojgari, hatya muft milegi.
    Rojgar ke liye ghar, jamin,jewar bechkar gov ki tijori bharna jisase
    Laptop, kanyadhan, vidyadhan, kewal jati visesh ko mile, Aur ham logo ko muft me lathi, Aur lambi line laga kar post office ke chakkar lagana milega.
    Taiyar raho abhi Bahut Kuch milega muft me is nikkami gov se dhanyawad.
    Bhagwan bhala kare ham sab ka.

    ReplyDelete
  63. Ghar bath Mar tamasa dako air tali bazao solo hizldo

    ReplyDelete
  64. मित्रों मैं बहुत आहत हूँ, आज शासनादेश जारी करने की सूचना शासन के उच्च अधिकारियों द्वारा दी गई थी।
    कल से मेरे विरोधी मेरे उपर गंदे गंदे आरोप लगा रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूँ क्या आज तक मैंने कभी एक रुपया भी चंदा मांगने की पोस्ट डाली? क्या आज से पहले कभी मेरी कोई भी पोस्ट में दी गई जानकारी गलत साबित हुई?

    ReplyDelete
  65. इस बार वे लोग अपनी बातों से पलट गए और सबसे बड़ी बात जिलों के डाटा के मामले में हम लोगों से झूठ बोला गया, वाराणसी का डाटा मेरे सामने SCERT के लिए गया था लेकिन वो सिर्फ प्रत्यावेदन फार्म का था, मैंने वहाँ फिर से कन्फर्म भी किया क्या ऐसा कोई आदेश आया जिसमें मूल आवेदन से फीडिंग करनी है तो उधर से जवाब मिला कि कामन सेंस की बात है अगर मूल फार्म से ही भरना होता तो प्रत्यावेदन की क्या जरूरत, वो साफ़ इनकार कर दिए।

    ReplyDelete
  66. अब आप बताइये मैं और आप क्या मानेंगे यही न कि डाटा चला गया।
    हर स्तर पर हमारे साथ धोखाधड़ी की गई और आगे भी करने की योजना बनाई जा रही है।

    ReplyDelete
  67. Tmntbbn badi2 batay go 2 kar Kay gand mar li mila kya land aaj Kay baad y site kabhi nahi kolonga is sit
    e ki ma ka bosada y hizlado ki site h

    ReplyDelete
  68. मुझे भी आज शासनादेश जारी न होने का दुख है बहुत कष्ट हो रहा है सुबह से सभी लोग उम्मीद लगाकर बैठे थे, मुझे न तो शासनादेश को जारी करना था न ही उस पर हस्ताक्षर लेकिन फिर भी मेरी अंतरात्मा मुझे कोस रही है,

    ReplyDelete
  69. कोई भी यह न समझेगा कि मैं छोड़कर कहीं भाग रहा हूँ, मैं आप सभी लोगों के लिए उपलब्ध हूँ और अब जब भी आंदोलन होगा तो सबसे पहले लखनऊ पहुंच जाऊँगा। अपना अधिकार तो इन झूठे अधिकारियों का कालर पकड़ कर छीन कर लूंगा।
    दुखी जरूर हूँ लेकिन न हार माना हूँ न ही टूटा हूँ। अब बल्कि पहले से ज्यादा मजबूत हो कर सामना करूँगा, अपने हक सम्मान के लिए किसी भी हद तक जा सकता हूँ।
    कायरों की तरह हार मानकर अपना कोई नुकसान नहीं करूँगा।

    ReplyDelete
  70. मित्रो,
    मोर्चे के अग्रणी बन्धुओ द्वारा scert मे पता करने पर ज्ञात हुआ कि निदेशक साहब न्यायालय मे गये हुए है, ,,इसलिए signature नही हो पाये है, जबकि यह बात 100% झूठ है, ,,,कार्यालय के टुच्चे अधिकारियो द्वारा केवल टहलाने का प्रयास किया जा रहा है, ,,,फिलहाल मोर्चे ने अपना धरना -प्रदर्शन प्रारम्भ कर दिया है और scert मे ताला डाल दिया है ।

    ReplyDelete
  71. अब आप सभी मित्रो से यह अपेक्षा की जाती है कि यदि 72825 भर्ती पूर्ण करवानी है तो अपने -अपने घरो से निकलकर scert पहुँचकर मोर्चे के हाथो को मजबूत करे, ,,,क्योकि यही वह समय है जब हम कुछ कर सकते है, ,,अभी हथौङा गरम है, और समय भी सही है चोट सही जगह लगेगी ।

    ReplyDelete
  72. यह शिक्षक भर्ती सरकार कभी अपने मन से नही करेगी, इसके लिए हमे खुद आगे आकर अपना हक मॉगना है वरना एक -एक करके हमारे साथी ऐसे ही शहीद होते रहेगे । इस सरकार पर इसका कोई असर नही होगा क्योकि वह तो पहले से ही गूगी और बहरी है ....
    तो निकलो घरो से और छीन लो अपना हक ।
    इंकलाब जिन्दाबाद .....

    ReplyDelete
  73. Sahi baat mai bhe chalungi.batao kab chalna hai

    ReplyDelete
  74. 1)dosto hamari lucknow team ke sadasy tet morcha ke pradesh adhyax ganesh dixit ji ki aguwai me pratinidhi mandal ne basik sachiv heera lal gupta se bat ki to sachiv ji ne august last tak schedule jari krne aur september me counseling karane ka lolypop diya,wo v pahle ki tarah ek ashwasan ki tarah..

    2) dosto aaj aap log ummid se kam sankhya me lucknow aaye isliye aaj ka dharna ek sanketik dharna matra ban ke rah gya..baite raho apne gharo me aur mobile se update prapt krte raho.. aur aap log ab lucknow mat aao..jb jarurat hoti hai to aap log gharo me ghuse rahte hai..morcha ka pahle jaisa josh ab nadarad dikh raha..

    3) dosto ab contempt ki taiyari karo aur wait kro fir sachiv ke lolypop ka ki august ke last week me schedule jari hoga..

    4) ab agar 31 august ke pahle schedule jari na huwa to 5 september ko sikshak divas k din ek maha aandolan ki date rakhi ja rahi hai..ab aap logo ke upar hai 5 ko aap aate hai ya 3 sal ki tarah 4th year barbad krte hai..

    ReplyDelete
  75. when we have to reach lucknow tell .

    ReplyDelete
  76. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  77. आंदोलन ख़त्म !!!!!!!
    कंटेम्प्ट की तैयारी है |
    सरकार ने दिखाया अपना रंग बाकी बातें शाम की पोस्ट में |
    सभी का पर्दा फाश करूँगा |

    दूसरी बात आज दिल थामकर पोस्ट पढियेगा मेरी |
    ५ सितम्बर संभावित तारीख आंदोलन की |
    बी.टी.सी वालों को अग्रिम बधाई |

    ReplyDelete
    Replies
    1. Mitra ye kewal gov ka chhalawa hai.
      Btc walo ke g.o per kiska ka sine hai heera Lal ya Kisi peon ka tha kewal dogli rajniti kar raha hai katua ki aulad

      Delete
  78. किसी गाँव में रहनेवाला एक छोटा लड़काअपने
    दोस्तों के साथ
    गंगा नदी के पार मेला देखने गया। शाम को वापस
    लौटते समय जब
    सभी दोस्त नदी किनारे पहुंचे तो लड़के ने नाव के
    किराये के लिए
    जेब में हाथ डाला। जेब में एक पाई भी नहीं थी।
    लड़का वहीं ठहर
    गया। उसने अपने दोस्तों से कहा कि वह और
    थोड़ी देर
    मेला देखेगा। वह नहीं चाहता था कि उसे अपने
    दोस्तों से नाव
    का किराया लेना पड़े। उसका स्वाभिमान उसे
    इसकी अनुमति नहीं दे रहा था।
    उसके दोस्त नाव मेंबैठकर नदी पार चले गए। जब
    उनकी नाव
    आँखों से ओझल हो गई तब लड़के ने अपने कपड़े
    उतारकर उन्हें सर
    पर लपेट लिया और नदी में उतर गया। उस समय
    नदी उफान पर
    थी। बड़े-से-बड़ा तैराक भी आधे मील चौड़े पाट को पार
    करने
    की हिम्मत नहीं कर सकता था। पास खड़े मल्लाहों ने
    भी लड़के
    को रोकने की कोशिश की।

    उस लड़के ने किसी की न सुनी और किसी भी खतरे
    की परवाह न
    करते हुए वह नदी में तैरने लगा। पानी का बहाव तेज़
    था और
    नदी भी काफी गहरी थी। रास्ते में एक नाव वाले ने
    उसे
    अपनी नाव में सवार होने के लिए कहा लेकिन वह
    लड़कारुका नहीं,
    तैरता गया। कुछ देर बाद वह सकुशल दूसरी ओर पहुँच
    गया।

    उस लड़के का नाम था ‘लालबहादुर शास्त्री’.

    ReplyDelete
  79. .
    .
    D
    E
    V
    .
    .
    P
    R
    I
    Y
    A
    .
    .
    9
    8
    .
    .
    Bhul jana use jo tumhe bhula de|

    Mat dekhna use jo tumhe Rula de|

    Par kabhi na hona dur uss shaksh se|

    Jo apni aanke bhigo kar bhi tumhe hasaa de|

    ReplyDelete
  80. कहा गए वो नेता जी, जो रोज एस.सी.ई.आर.टी से निकलकर कहते थे कि आज इतने का डेटा हो गया, उतने का हो गया | 19 को जी.ओ जारी ये वो, और आज के आंदोलन को फ्लॉप होना ही चाहिए था, क्यों कि मोर्चे दोवारा तय तारीख 20 थी, जिसमे तमाम मुद्दो पर फैसला लिया जाना था। लेकिन नहीं लखनऊ टीम तो नाम के पीछे इस कदर भाग रही थी कि 20 का सब्र भी नहीं हुआ और 19 को ही भर्ती का श्रेय लेने अनायास ही एस सी ई आर टी पहुंच गई, इसीलिये ये आज का आंदोलन मात्र और मात्र फ्लॉप शो रहा। अरे इससे अच्छा शिक्षा मित्रो में दिमाग लगाये होते आज क्या से क्या हो गया होता ये बात सही है कि या तो शिक्षा मित्रो का आप सही से पैरवी नहीं कर पा रहे हो या करना नहीं चाहते खैर अभी-भी एक मंच पर आकर लड़िये चाहे शिक्षा मित्र हो या सरकार हीराबाबू खुद नाचते हुए घर-घर नौकरी देने आएंगे बंद मुठ्ठी लाख की खुल गई तो खाक की |

    ReplyDelete
  81. GHAR ME BAITHANE VALE TET VEERO KUCHH TO SHARM KARO......

    ReplyDelete
  82. कुछ शासनादेश तो रविवार को भी जारी हो सकते है, और कुछ सचिव की अनुपस्थिति में आ सकते है, लेकिन वास्तव में जो शासनादेश जारी ही ना करना हो उसमे क्या तो फीडिंग और क्या सुप्रीम कोर्ट बस लग रहा ये सब ड्रामा ही चल रहा है, ये बात तब भी स्पष्ट थी कि सिर्फ टेट रोल न. की फीडिंग के लिए प्रत्यावेदन का मंगवाना और फिर रोल न. को पूर्व आवेदन से फीड करना, सब को मुर्ख बनाकर सुप्रीम कोर्ट को ठेंगा दिखाकर शिक्षामित्रो को तो भर्ती कर ही लिया, यही इनका प्रमुख लक्ष्य था, साथ ही जूनियर का भी यही हाल होने वाला है, लेकिन ऐसी स्थिति से निपटने के लिए अगर कुछ रास्ता दिखाई देता है तो बस आक्रोश और आन्दोलन.... जिसकी घोषणा मोर्चा द्वारा कर दी गयी है, पर कमाल की बात है कि आन्दोलन के नाम से मेम्बर ही गायब हो जाते है, जो साथी इतना प्रयास कर रहे है, उनका उत्साह वर्धन तक नही करते है आप लोग, आज कम से कम लखनऊ के आस पास के जिलो के साथियों को तो पहुँच जाना चाहिए, या फिर कल तक आने का आश्वासन हो, क्योंकि ये अंतिम मौका है सरकार की नाक में दम कर भर्ती करवाने का, वरना भूल जाना होगा सब कुछ, महिला शक्ति जो की आधे पदों पर दावेदार है, क्यों घर से नही निकलती है, साथियों संपर्क करे, स्थिति से अवगत होकर चलने की तैयारी करे, मै दूर होते हुए भी अपने साथियों के साथ चलने की तैयारी में हूँ, अपने साथियों सहित कुछ करने की तमन्ना के साथ निकले,, जय हो ।।।

    ReplyDelete
  83. करेगी कद्र ये दुनियाँ हमारी भी एक दिन ,
    बस जरा "शराफ़त" की ये बुरी आदत
    ख़त्म हो जाने दो !

    ReplyDelete
  84. मित्रो शुभ संध्या
    हमारे सभी सम्मानित साथी यह कह रहे है कि मोर्चे ने सही ढंग से काम नहीं किया ऐसा नहीं है मोर्चा हम्मे १०० प्रतिसत दे रहा है आज go जारी न होने में मोर्चे से जादा हम लोग जिम्मेदार है कि हम सब अपने अपने घर में बैठे रहे आगे एक दूसरे को दोष देने से कुछ हासिल नहीं होगा हम सब को मोर्चे का साथ बिना किसी अपेक्षा के देना चाहिए तभी हम सब गुरु जी बन पाएंगे सभी साथ मिल के बोलो जय tet......................

    ReplyDelete
  85. 72825 ke karan ab sp ka safaya 100 percent nischit ho gya hai. lok sbha se bhi bura hasra hone wala hai.

    ReplyDelete
  86. आप लोग बेकार ही इतना परेशान हो रहे है एक बात जान लो की अपेक्षा से आनंद की कमी होती है हम सब ने इस दो कौड़ी की सरकार से ज्यादा ही उम्मीद लगा ली थी।
    एक अटल सत्य है की 72825 की भर्ती करने के बाद ही इस सरकार का अंतिम संस्कार होगा।।।

    ReplyDelete
  87. जब हम सबने इतना इंतजार किया तो कुछ दिन और वैसे भी आपके परेशान होने से भर्ती नही हो जायेगी।।

    ReplyDelete
  88. जिन डाइट्स का काम अधूरा है उधर ध्यान दे , और खुश रहे क्योकि कुछ देर से ही सही पर हम सब टीचर बन्ने वाले है।।।
    थंक्स।।।।।

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।