/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, October 31, 2014

शिक्षक भर्ती में एक पद के लिए 555 आवेदन

शिक्षक भर्ती में एक पद के लिए 555 आवेदन


LT Grade, LT Grade Teacher Recruitment UP 2014, LT Grade Teacher Uttar Pradesh, L T Grade,  SARKARI NAUKRI NEWS ,  SARKARI NAUKRI

आगरा 369 जगहों के लिए करीब डेढ़ लाख आवेदन
सिटी में एलटी ग्रेड शिक्षकों की होनी है भर्ती
आगरा  एलटी गे्रड शिक्षक भर्ती प्रक्रिया ने शिक्षा अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. एक पद के लिए लगभग 555 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं. एलटी ग्रेड शिक्षकों की 369 जगहों के लिए डेढ़ लाख आवेदन किए गए हैं. यानी एक शिक्षक के पद के लिए लगभग 555 अभ्यर्थी लाइन में लगे हुए हैं.

दो दिन और चलेंगे आवेदन


अभी यह आवेदन की प्रक्रिया दो दिन और चलेगी. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है. उम्मीद लगाई जा रही है, कि इन दो दिनों में अभी 50 हजार आवेदन और आ सकते हैं.

इंटर कॉलेज में भरी जा रही जगह
प्रदेश भर के इंटर कॉलेज के लिए शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया हो रही है. पूरे प्रदेश के लिए 6 हजार शिक्षकों की भर्ती की जानी है, जिसमें आगरा में 369 शिक्षकों की भर्ती होनी है.

स्कैन से बढे़गी समस्या
जेडी अरविंद पांडे ने बताया कि शासन ने एलटी शिक्षक भर्ती के लिए आने वाले आवेदनों को स्कैन करने का आदेश दिया है. इतनी बड़ी संख्या में आवेदनों को स्कैन करना भी बड़ा काम है. यह काम भी काफी उलझाएगा.

मेरिट के आधार पर होगी भर्ती
यह भर्ती प्रक्रिया मेरिट के आधार पर की जाएगी. इसमें योग्यता बीएड मांगी गई है. इस भर्ती में हाईस्कूल से ग्रेजुएशन और बीएड तक के प्राप्त अंकों की मेरिट तैयार होगी. इसके आधार पर लिस्ट तैयार की जाएगी. मेरिट के आधार पर ही शिक्षकों की भर्ती होगी.







http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/
http://joinuptet.blogspot.com/