/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, October 10, 2014

72825 Teacher Recruitment : प्रशिक्षु शिक्षकों की तीसरी काउंसलिंग में लगेगा वक्त

72825  Teacher Recruitment : प्रशिक्षु शिक्षकों की तीसरी काउंसलिंग में लगेगा वक्त
मात्र 40 जिलों ने ही भेजी अभी तक सूचना

आज शाम तक सूचना भेजने का अंतिम मौका


लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में तीसरी काउंसलिंग के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) को मात्र 40 जिलों ने ही दूसरी काउंसलिंग में भरे गए पदों की सूचना दी है। शेष 35 ने अभी तक सूचना नहीं दी है। एससीईआरटी ने शुक्रवार की शाम तक अंतिम रूप से सूचना भेजने का निर्देश दिया है। इसके बाद नेशनल इन्फॉर्मेटिक सेंटर (एनआईसी) को सूचना देकर तीसरी काउंसलिंग के लिए मेरिट निर्धारित कराई जाएगी।

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में दो चरणों की काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और तीसरे चरण की कराई जानी है। एससीईआरटी ने इसके लिए जिलों से भरे गए और रिक्त पदों का ब्यौरा मांगा है। पर अभी तक 40 जिलों को छोड़कर अन्य जिलों ने सूचना नहीं दी है। जिन 40 जिलों ने सूचना दी है वे अधिकतर ऐसे जिले हैं जहां कम पद हैं। अधिक पद वाले जिलों से सूचना अभी तक एससीईआरटी को नहीं मिली है। एससीईआरटी निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने डायट प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि शुक्रवार की शाम तक सूचना हर हाल में उपलब्ध करा दी जाए। अधिक पद वाले जिलों से सूचना मिलने के बाद ही पता चल सकेगा कि इस बार मेरिट कम होगी या फिर और अधिक जाएगी, क्योंकि आवेदन करने वालों की संख्या 69 लाख के आसपास है।





UPTET 72825 Latest News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling

57 comments:

  1. "दृष्टान्त यह है; बीज तो परमेश्वर का वचन है। मार्ग के किनरे के वे हैं, जिन्हों ने सुना; तब शैतान आकर उन के मन में से वचन उठा ले जाता है, कि कहीं ऐसा न हो कि वे विश्वास करके उद्धार पाएं। चट्टान पर के वे हैं, कि जब सुनते हैं, तो आनन्द से वचन को ग्रहण तो करते हैं, परन्तु जड़ न पकड़ने से वे थोड़ी देर तक विश्वास रखते हैं, और परीक्षा के समय बहक जाते हैं। जो झाड़ियों में गिरा, सो वे हैं, जो सुनते हैं, पर होते होते चिन्ता और धन और जीवन के सुख विलास में फंस जाते हैं, और उन का फल नहीं पकता। पर अच्छी भूमि में के वे हैं, जो वचन सुनकर भले और उत्तम मन में सम्भाले रहते हैं, और धीरज से फल लाते हैं॥''
    __________________________________________________________________________________________________________________________ लूका 8:11-15 )

    ReplyDelete
  2. "हे प्रियों, यह एक बात तुम से छिपी न रहे, कि प्रभु के यहां एक दिन हजार वर्ष के बराबर है, और हजार वर्ष एक दिन के बराबर हैं। प्रभु अपनी प्रतिज्ञा के विषय में देर नहीं करता, जैसी देर कितने लोग समझते हैं; पर तुम्हारे विषय में धीरज धरता है, और नहीं चाहता, कि कोई नाश हो; वरन यह कि सब को मन फिराव का अवसर मिले। परन्तु प्रभु का दिन चोर की नाईं आ जाएगा, उस दिन आकाश बड़ी हड़हड़ाहट के शब्द से जाता रहेगा, और तत्व बहुत ही तप्त होकर पिघल जाएंगे, और पृथ्वी और उस पर के काम जल जाऐंगे। तो जब कि ये सब वस्तुएं, इस रीति से पिघलने वाली हैं, तो तुम्हें पवित्र चाल चलन और भक्ति में कैसे मनुष्य होना चाहिए। और परमेश्वर के उस दिन की बाट किस रीति से जोहना चाहिए और उसके जल्द आने के लिये कैसा यत्न करना चाहिए; जिस के कारण आकाश आग से पिघल जाएंगे, और आकाश के गण बहुत ही तप्त होकर गल जाएंगे। पर उस की प्रतिज्ञा के अनुसार हम एक नए आकाश और नई पृथ्वी की आस देखते हैं जिन में धामिर्कता वास करेगी॥''
    ____________________________________________________________________________- 2 पतरस 3:8-13 )

    ReplyDelete
  3. मित्रो जैसा की मैने कल बताया था prt भर्ती में सुप्रीम कोर्ट से कुछ अच्छी बाते भी हुई है पिछले दिनों लेकिन contempt पर सुनवाई से मना कर देने के बाद सब लोग बस इसी बात को लेकर परेसान हो गये की अब सरकार भर्ती में बहुत देर करेगी । फ़िलहाल मै बताता हूँ जिस पर हमने ध्यान नहीं दिया --


    1-25 मार्च के आर्डर के बाद कपिला की एक slp और एक implidment अप्लिकेसन वापस कर दी गयी , एक को टैग कर दिया गया जिस पर 2022 में सुनवाई होगी ।

    ReplyDelete
  4. 2-टेट वालो की भी contempt सुनने से मना कर दिया गया ।इसके साथ स्वयम्भू सबसे ईमानदार टेट योद्धा अनिल झंडू की भी implidment अप्लिकेसन ख़ारिज कर दी गयी ।

    ReplyDelete
  5. 3- ऊपर दोनों पॉइंट से एक बात आईने की तरह साफ़ है कोर्ट सिर्फ भर्ती चाहती है और इसमें किसी भी तरह की अडंगेबाजी कोर्ट को मंजूर नहीं है ।

    ReplyDelete
  6. 4-टेट सपोर्टर्स के लिए भी एक सबक है की जहा वो सही थे उन्हें कोर्ट से न्याय मिला लेकिन जहा गलत होंगे उन्हें भी मुह की खानी होगी ।

    ReplyDelete
  7. 5-up सरकार ने सुरु में आर्डर आने के बाद ईमानदारी से कार्य नहीं किया उसका कारण सायद लोकसभा चुनाव और कुछ उम्मीद की सायद कोर्ट से कोई दूसरा रास्ता निकल आये लेकिन जुलाई से दोबारा टाइम मिलने और कोर्ट के रुख को देखकर सरकार समझ गयी की अब कार्य करने में ही भलाई है । इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता की जुलाई से इस भर्ती को निपटाने के लिए काफी तेज कार्य किया गया है ।

    ReplyDelete
  8. 6- मित्रो एक ऐसा केस जिसने टेट मोर्चे में काफी खलबली मचाई थी रिस्फ्लिंग । उसका भी अंत हो गया क्योकि अब नियुक्ति पूरी काउंसलिंग ख़त्म होने के बाद ही मिलने की उम्मीद है और काउंसलिंग का जो तरीका prt में अपनाया जा रहा है वो continew मोड में हो रही है जिसे मै यहाँ समझाऊंगा तो पोस्ट बहुत लम्बी हो जाएगी । लेकिन इतना जान लीजिये इस तरह की काउंसलिंग से रिस्फ्लिंग का केस कमजोर हो गया है और जब नियुक्ति मिलेगी तब केस करके कोई खास फायदा नहीं होगा ।

    ReplyDelete
  9. 7- कपिला अपनी लूटपाट और जेब भरने में मस्त है बेचारे अकेडमिक वालो की भावना और विश्वास से खेल कर की वो उन्हें जॉब दिला देगा । इस बात को लोग बाद में समझेंगे की उन्हें एक ठग ने लूट लिया है कुछ उसी तरह जैसे कुछ फर्जी लोग नौकरी का झांसा देकर लाखो ऐठ लेते है । जब नौकरी चाहने वाले जालसाजो के चक्कर में फसते है तो उन्हें जालसाज जो भी बोलते है वही सच लगता है और जब तक उन्हें सच्चाई का पता लगता है तब तक वो लुट चुके होते है । वरना आप लोग ही सोचिये पिछले 3 साल में कपिला ने क्या किया है सिर्फ बेवकूफ बनाने के आलावा ।

    ReplyDelete
  10. मित्रो अब prt भर्ती से डर के बादल पूरी तरह छट चुके है और ये भर्ती जल्दी ही अपने मुकाम पर पहुच जाएगी । जिस तरह पिछली दो काउंसलिंग हुई है उससे यही लगता है की तीसरी काउंसलिंग के बाद लगभग 55 हजार पद भर जायेंगे और बचे हुए 17 हजार पदों के लिए 4th काउंसलिंग में जादातर पद भर जायेंगे ।
    जिसके बाद नियुक्ति का कार्य सुरु होगा ।

    ReplyDelete
  11. टेट मोर्चे को बस एक बात का ध्यान रखना होगा की कपिला चोरी छुपे कोई आर्डर सुप्रीम कोर्ट और खासकर हाई कोर्ट से कोई आर्डर न कराने पाए । बाकि इस भर्ती में कोई व्यवधान नहीं आने वाला ।
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  12. एलोवेरा जूस के उपयोग-

    1. करे अंदर से सफाई- हमारे शरीर में भोजन तथा प्रदूषण की वजह से बहुत सारी गंदगी अंदर जाती है। शरीर अच्छे से काम करे इसलिये हमें गंदगी से शरीर को मुक्ति दिलानी चाहिये। 3 से 4 चम्मच रस सुबह खाली पेट लेने से दिन-भर शरीर में चुस्ती व स्फूर्ति बनी रहती है। साथ ही यह शरीर के अंदर की गंदगी को बाहर निकाल देता है। एलोवेरा का ज्यूस ब्लड को प्यूरीफाई करता है साथ ही हीमोग्लोबिन की कमी को पूरा करता है। शरीर में वहाईट ब्लड सेल्स की संख्या को बढाता है।

    2. एजिंग से बचाए- ऐलो वेरा का जूस शरीर में प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाता है। इसमें खूब सारा एंटी ऑक्सीिडेंट पाया जाता है जो बूढ़ा करने वाली फ्री रेडिकल्सा को दूर करके इंसान को बुढ़ापे से बचाता है। जलने पर, अंग कहीं से कटने पर, अंदरूनी चोटों पर एलोवेरा अपने एंटी बैक्टेरिया और एंटी फंगल गुण के कारण घाव को जल्दी भरता है।

    3. पाचन क्रिया सही करे- ऐलो वेरा जूस पीने से पेट की कई रोग दूर होते हैं। यह पाचन तंत्रिका को मजबूत बनाता है जिससे कि वह पेट में जाने वाले आहारों से पौष्टिक तत्वह को ग्रहण कर सकें। इसके रोजाना उपयोग से अपच और कब्जा जैसी समस्याट भी दूर रहती है। पेट में पैदा होने वाले अल्सार को भी यह ठीक करता है।

    4. दिल की बीमारी और खून का दौरा- यह शरीर में खून बढ़ाने के साथ ही खून का दौरा भी ठीक करता है। साथ ही यह शरीर में हाई ब्लाड प्रेशर को सामान्यन करता है, जिससे हार्ट अटैक की समस्याह नहीं आ पाती है।

    अन्यल लाभ - इसके रस में कई तरह के मिनरल, विटामिन और अमीनो एसिड, जैसे बी12, बी6, बी2, बी1, फोलिक एसिड, नियासिन, जिंक और मैगनीशियम आदि। इतने सारे पौष्टिक तत्वोंी के मिश्रण का उपयोग कर के शरीर के हर रोग दूर हो जाते हैं। यह शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकाल कर शरीर की अंदर से सफाई करता है। जिससे त्वंचा में चमक आती है तथा दाग-धब्बोंन की छुट्टी होती है। इसके अलावा एक्जि्मा, पिंपल और सिरोसिस की समस्याा दूर होती है। मुंह के रोग दूर होते हैं। मसूड़ों की तकलीफ और खून आना बंद होता है। साथ ही मुंह में अल्संर की बीमारी भी ठीक होती है। ऐलो वेरा जूस पीने से मोटापा भी कंट्रोल होता है और एनर्जी भी आती है।

    ReplyDelete
  13. प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य निवारण
    समिति ने जूनियर गणित/विज्ञान में काउन्सलिंग
    करा चुके अभ्यर्थियो के लिए प्रमाणित
    छायाप्रति से प्राइमरी में काउन्सलिंग कराने हेतु
    हरी झण्डी।

    ReplyDelete
  14. काउन्सलिंग करा चुके अभ्यर्थियों के लिए
    दिल्ली अभी दूर - नये वर्ष से पहले
    नियुक्ति पत्र मिलना आसान नहीं -
    नियुक्ति के लिए करें नये वर्ष
    का करें इन्तजार
    कई वर्षो से इन्तजार कर रहे प्राइमरी और
    जूनियर में काउन्सलिंग करा चुके
    अभ्यर्थियों के लिए अभी हाथ में
    नियुक्ति पत्र मिलना वर्ष 2014 में
    असम्भव दिख रहा है, इसके लिए नये वर्ष
    का इन्तजार करना होगा। प्राइमरी भर्ती में
    दोनों काउन्सलिंग मिलाकर लगभग 65
    प्रतिशत सीटें भरने का अनुमान है,
    प्राइमरी प्रशिक्षु भर्ती के लिए कम से कम
    तीन और काउन्सलिंग होगी,
    प्राइमरी काउन्सलिंग के उपरान्त चयनित
    अभ्यर्थियों के फर्जीकरण को रोकना शासन
    के लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी, इसके लिए
    ज्वाइनिंग से पूर्व जनपदों के डायट प्राचार्य
    द्वारा टी0ई0टी0 अंकतालिका का सत्यापन
    कराया जायेगा। सत्यापन के लिए
    एन0आई0सी0 लखनऊ
    द्वारा जारी सी0डी0 जनपदों को प्रेषित
    की जायेगी, इस कार्य हेतु लगभग डेढ़ माह से
    02 माह लग सकता है। इसके अलावा कई
    छोटी छोटी आपत्तियॉ है, जिनका निराकरण
    आवश्यक है, साथ ही जिन अभ्यर्थियो ने
    जूनियर में काउन्सलिंग करा चुके है,
    उनको प्राइमरी भर्ती में सम्मिलित करने के
    निर्णय पर काफी अभ्यर्थियों को प्रभावित
    कर सकता है। काउन्सलिंग प्रक्रिया पूर्ण
    करने एवं प्रत्येक अभ्यर्थी के साथ न्याय
    हो, इसके लिए अभी कम से 04 माह
    का समय लगेगा।
    जूनियर विज्ञान/गणित
    की भर्ती कार्यवाही अन्तिम चरणों में है,
    इसमें लगभग 5000 पद अभी भी रिक्त है।
    मा0 उच्च न्यायालयो में विचाराधीन और स्टे
    होने के कारण काउन्सलिंग करा चुके
    अभ्यर्थियों की नींद उड़ा रखी है, जबकि
    अभ्यर्थी असमंजश में है, कि वास्तव में
    काउन्सलिंग कराने का निर्णय सही है
    अथ्ावा नहीं। बिना सुनवाई के आये दिन
    मा0उच्च न्यायालयों में डेट पे डेट
    दी जा रही है, जिससे अभ्यर्थियो में
    बड़ी निराशा हो रही है।


    अत- कहने में यह
    अत्श्योक्ति न होगी कि अभ्यर्थियों के लिए
    दिल्ली अभी दूर है।

    ReplyDelete
  15. यदि आपके फ्रिज में खाना है, बदन पर कपड़े हैं, घर के ऊपर छत है और सोने के लिये जगह है,
    तो दुनिया के 75% लोगों से ज्यादा धनी हैं
    यदि आपके पर्स में पैसे हैं और आप कुछ बदलाव के लिये कही भी जा सकते हैं जहाँ आप जाना चाहते हैं
    तो आप दुनिया के 18% धनी लोगों में शामिल हैं
    यदि आप आज पूर्णतः स्वस्थ होकर जीवित हैं
    तो आप उन लाखों लोगों की तुलना में खुशनसीब हैं जो इस हफ्ते जी भी न पायें
    यदि आप मैसेज को वाकइ पढ़ सकते हैं और समझ सकते हैं
    तो आप उन करोड़ों लोगों में खुशनसीब हैं जो देख नहीं सकते और पढ़ नहीं सकते
    जीवन के मायने दुःखों की शिकायत करने में नहीं हैं
    बल्कि हमारे निर्माता को धन्यवाद करने के अन्य हजारों कारणों में है!!!
    शुभ जीवन सुखी जीवन

    ReplyDelete
  16. उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा जनसँख्या वाला राज्य है ये ऐसा राज्य है जो हरियाणा के एक छोर से शुरू होता है तथा छतीसगढ़, बिहार के दुसरे छोर में खत्म होता है।
    जिसमे 404+100=504 विधान सभा सीट है
    80 लोकसभा सीट है
    जिसके मुख्यमंत्री
    चरण सिंह
    कल्याण सिंह
    राजनाथ सिंह
    मायावती
    मुलायम सिंह
    अखिलेश यादव( वर्तमान में)
    रह चुके है
    क्या उत्तर प्रदेश की धरती ऐसे ही नेताओ को जन्म देती या उत्तर प्रदेश की जनता अपनी कुंठित भावनो के चलते ऐसे नेताओ को चुनते है जो नेता आज तक श्री राम जन्म भूमि में मंदिर का निर्माण नहीं कर सके।
    फिर किस हक़ से कहते हो की राम हमारे आदर्श है या मात्र अपने आपको बुद्धिजीवी साबित करने के लिए श्रीराम को भी एक विरोध का पात्र बना दिया है।
    बीजेपी मंदिर नहीं बनाएगी
    विहिप नहीं बना सकती
    ये तो आरएसएस का मुद्दा है
    कांग्रेस नही बनने देगी
    श्रीराम जी ने सायद इन पार्टियों से ही कहा होगा मंदिर बनाने को, सभी भक्त तो इनमे ही है बाकि हिन्दू तो मंदिर में बस या तो हाथ फलाये खड़े रहते है या चंदा डालने जाते है।
    20 करोड़ की जनता वाला राज्य जिसमे सायद 15 करोड़ दुसरे धर्म के लोग होंगे क्योंकि इतने हिन्दू होते तो पूरा उत्तर प्रदेश ही राम मंदिर बन गया होता।
    राम को राम नहीं मुद्दा बना दिया फिर कहते है हमें मंदिर चाहिए।
    समझ से परे है इन कायरो को राम मंदिर चाहिए या मुद्दे का हल

    ReplyDelete
  17. प्राथमिक भर्ती मेँ विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियोँ की मेरिट होगी उच्च, जूनियर के अभ्यर्थी छायाप्रति से करा सकते हैँ काउंसलिँग ।

    ReplyDelete
  18. तमाम सबूतोँ एवं गवाहोँ को मद्देनजर रखते हुए ये आदेशित किया जाता है कि टाइगर जैसे जन्तुओँ को छोड़कर, समस्त प्राणी प्राथमिक मेँ काउंसलिँग करवाएँ एवं 27500 रुपयोँ का उपभोग करेँ ।
    शेष जूनियर मेँ काउंसलिँग करवाकर विवाह करेँ, दहेज अच्छा मिलेगा ।

    ReplyDelete
  19. भारत के प्रधानमन्त्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने जब एक बार आह्वान किया तो पूरे भारत ने झाड़ू हाथ में उठा ली !!!
    कोई जाकर मिया नवाज शरीफ को समझाओ कि अगर मोदी जी ने एक बार बंदूक उठाने को कह दी तब पाकिस्तान का क्या हाल होगा ???

    ReplyDelete
  20. "कठिन समय भी स्थाई नहीं है अतः धैर्य और
    साहस बनाये रखें...!!!"

    ReplyDelete
  21. आइये जानें आपको किड्नी स्‍टोन में किन-किन आहारों से बचना चाहिये: http://goo.gl/eW30u0

    इसे भी पढ़ें (लिंक को क्लिक करे):
    पुरुषों में क्रॉनिक किडनी की बीमारी के लक्षण: http://goo.gl/zZ8uum
    गुर्दे की पथरी के प्रारंभिक चेतावनी संकेत: http://goo.gl/WeqOh2

    ReplyDelete
  22. पत्नी: खाने में क्या बनाऊं?
    पति: कुछ भी बना लो, क्या बनाओगी?
    पत्नी: जो आप कहो?
    पति: दाल चावल बना लो।
    पत्नी: सुबह ही तो खाये थे।
    पति: तो रोटी सब्जी बना लो।
    पत्नी: बच्चे नहीं खायेंगे।
    पति: तो छोले पूरी बना लो।
    पत्नी: मुझे तली हुई चीज़ें भारी लगती हैं।
    पति: अंडे की भुर्जी बना लो।
    पत्नी: आज वीरवार है।
    पति: परांठे?
    पत्नी: रात को परांठे नहीं खाने चाहिए।
    पति: होटल से मंगवा लेते हैं।
    पत्नी: रोज-रोज बाहर
    का नहीं खाना चाहिए।
    पति: कढ़ी चावल?
    पत्नी: दही नहीं है।
    पति: इडली सांभर?
    पत्नी: समय लगेगा, पहले बोलना था।
    पति: एक काम करो मैग्गी बना लो।
    पत्नी: पेट नहीं भरता मैग्गी से।
    पति: तो फिर क्या बनाओगी?
    पत्नी: जो आप बोलो।

    ReplyDelete
  23. उच्च प्राथमिक स्तर भर्ती की काउंसलिँग सपा सरकार की एक साजिश मात्र है, जिसका क्षणिक लाभ है -
    "बेरोजगार युवकोँ के लिए उत्तम दहेज एवं युवतियोँ के लिए दहेज रहित विवाह की व्यवस्था ।"
    .
    (कृपया शीघ्रता करेँ, अवसर सीमित अवधि के लिए।)

    ReplyDelete
  24. "हे प्रियों, यह एक बात तुम से छिपी न रहे, कि प्रभु के यहां एक दिन हजार वर्ष के बराबर है, और हजार वर्ष एक दिन के बराबर हैं। प्रभु अपनी प्रतिज्ञा के विषय में देर नहीं करता, जैसी देर कितने लोग समझते हैं; पर तुम्हारे विषय में धीरज धरता है, और नहीं चाहता, कि कोई नाश हो; वरन यह कि सब को मन फिराव का अवसर मिले। परन्तु प्रभु का दिन चोर की नाईं आ जाएगा, उस दिन आकाश बड़ी हड़हड़ाहट के शब्द से जाता रहेगा, और तत्व बहुत ही तप्त होकर पिघल जाएंगे, और पृथ्वी और उस पर के काम जल जाऐंगे। तो जब कि ये सब वस्तुएं, इस रीति से पिघलने वाली हैं, तो तुम्हें पवित्र चाल चलन और भक्ति में कैसे मनुष्य होना चाहिए। और परमेश्वर के उस दिन की बाट किस रीति से जोहना चाहिए और उसके जल्द आने के लिये कैसा यत्न करना चाहिए; जिस के कारण आकाश आग से पिघल जाएंगे, और आकाश के गण बहुत ही तप्त होकर गल जाएंगे। पर उस की प्रतिज्ञा के अनुसार हम एक नए आकाश और नई पृथ्वी की आस देखते हैं जिन में धामिर्कता वास करेगी॥''
    ___________________________________________________________________________ 2 पतरस 3:8-13 )

    ReplyDelete
  25. Sir bus ek doubt hai .meri counselling hi chuki hai mere sare documents me singh priti rajendra hai magar domicile me priti singh hai counselling me koi objection nhi hua ab koi problem to nhi hogi. Plz reply me apko pareshan N hi karungi.

    ReplyDelete
  26. "सावधान रहो! तुम मनुष्यों को दिखाने के लिये अपने धर्म के काम न करो, नहीं तो अपने स्वर्गीय पिता से कुछ भी फल न पाओगे। इसलिये जब तू दान करे, तो अपने आगे तुरही न बजवा, जैसा कपटी, सभाओं और गलियों में करते हैं, ताकि लोग उन की बड़ाई करें, मैं तुम से सच कहता हूं, कि वे अपना फल पा चुके। परन्तु जब तू दान करे, तो जो तेरा दाहिना हाथ करता है, उसे तेरा बांया हाथ न जानने पाए। ताकि तेरा दान गुप्त रहे; और तब तेरा पिता जो गुप्त में देखता है, तुझे प्रतिफल देगा॥''
    _____________________________________________________________________________________मत्ती 6:1-4 )

    ReplyDelete
  27. saathiyon namkaar ek subh suchna
    3rd counsling 3 se 12 novmber me hogi
    gen/obc 10 guna
    waaki spsl cate 20 guna
    waki suchna waad me
    jai tet jai hind

    ReplyDelete
  28. कुछ लोग बार बार टेट नेताओं को कोस रहे हैं कि उन्होंने टेट मेरिट का गलत अनुमान बताया तो उनके लिए सिर्फ एक ही बात कहनी है क़ि टेट नेता भी बी एड हैं और आप भी तो क्यूँ दुसरे से पूछ रहे हो जबकि तुम भी इतने ही सक्षम हो फिर क्यूँ बार बार ये बात उनसे कहलवाना चाहते हो। क्या कोई भी सज्जन आपको सामने से ये कह सकता है कि तुम्हारा चयन नहीं होगा। कोई किसी का मन नहीं तोडना चाहता । इसलिए किसी से अनुमान न लगवाकर मेरिट का खुद अनुमान लगाओ तो बेहतर होगा ।इस भर्ती की सच्चाई येही है कि 270000 जो टेट पास हैं उसमे केवल 72825 का ही सेलेक्शन होना है बाकी 2 लाख बाहर होना ही हैं । फालतू में बहस न करके सिर्फ एक बात पर ध्यान दो की पुराने विज्ञापन की शर्तो के साथ भर्ती हो और फर्जी अंदर न आ पायें । इस सबको रोकने की जिम्मेदारी केवल टेट लीडर पर डालना गलत है मोस्टली लो मेरिट न पहले सन्गठन के साथ पहले थे न अब केवल फेस बुक पर चिल्लाने से तुम्हार उद्धार नहीं होने बाला। रामपुर में अपनी काउंसिलिंग कराने के बाद में डायट पर अधिकतर गया पर लो मेरिट बाला अगर एक दो को छोड़ दिया जाये तो मुझे न दिखा । अपने हितों की रक्षा करनी है तो आगे बढ़ कर योगदान दो किसी को गाली बकने से कुछ नहीं होगा । डायट पर फर्जी लोगों को पहचानो और अग्रिम पंक्ति को जानकारी दो।
    जिनका सेलेक्शन हो गया है घमंड से बचें । अकैडमिक बालों का उपहास न करें। जो गलती उन्होंने की वो टेट वाले न करें । स्वर्गीय पिता को सबसे ज्यादा किसी का मजाक उड़ाना नपसंद है। इस बात का ध्यान रखो ।

    ReplyDelete
  29. करवा चौथ व्रत कथा (Karva Chauth Vrat Katha)
    करवा चौथ के दिन व्रत कथा पढ़ना अनिवार्य माना गया है। करवा चौथ की कई कथाएं है लेकिन सबका मूल एक ही है। करवा चौथ की एक प्रचलित कथा निम्न है:
    करवा चौथ व्रत कथा (Karwa Chauth Vrat Katha in Hindi) : महिलाओं के अखंड सौभाग्य का प्रतीक करवा चौथ व्रत की कथा कुछ इस प्रकार है- एक साहूकार के सात लड़के और एक लड़की थी। एक बार कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को सेठानी सहित उसकी सातों बहुएं और उसकी बेटी ने भी करवा चौथ का व्रत रखा। रात्रि के समय जब साहूकार के सभी लड़के भोजन करने बैठे तो उन्होंने अपनी बहन से भी भोजन कर लेने को कहा। इस पर बहन ने कहा- भाई, अभी चांद नहीं निकला है। चांद के निकलने पर उसे अर्घ्य देकर ही मैं आज भोजन करूंगी।
    साहूकार के बेटे अपनी बहन से बहुत प्रेम करते थे, उन्हें अपनी बहन का भूख से व्याकुल चेहरा देख बेहद दुख हुआ। साहूकार के बेटे नगर के बाहर चले गए और वहां एक पेड़ पर चढ़ कर अग्नि जला दी। घर वापस आकर उन्होंने अपनी बहन से कहा- देखो बहन, चांद निकल आया है। अब तुम उन्हें अर्घ्य देकर भोजन ग्रहण करो। साहूकार की बेटी ने अपनी भाभियों से कहा- देखो, चांद निकल आया है, तुम लोग भी अर्घ्य देकर भोजन कर लो। ननद की बात सुनकर भाभियों ने कहा- बहन अभी चांद नहीं निकला है, तुम्हारे भाई धोखे से अग्नि जलाकर उसके प्रकाश को चांद के रूप में तुम्हें दिखा रहे हैं।

    साहूकार की बेटी अपनी भाभियों की बात को अनसुनी करते हुए भाइयों द्वारा दिखाए गए चांद को अर्घ्य देकर भोजन कर लिया। इस प्रकार करवा चौथ का व्रत भंग करने के कारण विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश साहूकार की लड़की पर अप्रसन्न हो गए। गणेश जी की अप्रसन्नता के कारण उस लड़की का पति बीमार पड़ गया और घर में बचा हुआ सारा धन उसकी बीमारी में लग गया।

    साहूकार की बेटी को जब अपने किए हुए दोषों का पता लगा तो उसे बहुत पश्चाताप हुआ। उसने गणेश जी से क्षमा प्रार्थना की और फिर से विधि-विधान पूर्वक चतुर्थी का व्रत शुरू कर दिया। उसने उपस्थित सभी लोगों का श्रद्धानुसार आदर किया और तदुपरांत उनसे आशीर्वाद ग्रहण किया।
    इस प्रकार उस लड़की के श्रद्धा-भक्ति को देखकर एकदंत भगवान गणेश जी उसपर प्रसन्न हो गए और उसके पति को जीवनदान प्रदान किया। उसे सभी प्रकार के रोगों से मुक्त करके धन, संपत्ति और वैभव से युक्त कर दिया।

    कहते हैं इस प्रकार यदि कोई मनुष्य छल-कपट, अहंकार, लोभ, लालच को त्याग कर श्रद्धा और भक्तिभाव पूर्वक चतुर्थी का व्रत को पूर्ण करता है, तो वह जीवन में सभी प्रकार के दुखों और क्लेशों से मुक्त होता है और सुखमय जीवन व्यतीत करता है।

    ReplyDelete
  30. पाकिस्तान को क्यों चाहिये कश्मीर ?

    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !

    मित्रो हमारे देश का 40% पानी कश्मीर से आता है और पाकिस्तान का 100% पानी कश्मीर से आता है ये है असल लड़ाई कश्मीर की.!

    देश का दुर्भाग्य है कांग्रेस के रहते कई समझोते हुए उनमे से एक समझोता कश्मीर के जल पर भी था जो जल पाकिस्तान के लिए जीवन है भारत के जल पर निर्भर है पाकिस्तान !पाकिस्तान कोई भी समझोता नहीं मानता है मगर भारत के साथ जल पर किए गए समझोते को मानने को कहता है !
    पाकिस्तान को कंट्रोल करने का सबसे आसान तरीका:-
    1. धारा 370 हटाओ और कश्मीर को भारत के सविधान के निचे लाओ !
    2. भारत के राज्य कश्मीर से निकलने वाली नदियों पर बाँध निर्माण करो और पाकिस्तान को अपनी शर्तो पर जल दो क्यूंकि जल ही जीवन है.
    क्या आप सहमत है ? !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    YES Or NO

    ReplyDelete
  31. जिंदगी के 8 हिस्से होते है...
    1. पढाई
    📕
    📗
    📓
    2. खेल
    🚴
    🎳
    3. मौज मस्ती
    🏂
    🏉
    🎳
    4. प्यार
    💕
    5. शादी
    6.
    7.
    8.
    क्या ढूंड रहे हो...?
    शादी होने के बाद खतम...!
    सब कुछ खतम...!!
    गेम ओव्हर... भाई...!!!
    😀
    विवाह वह खुब़सुरत जंगल हे जहॉ बहादूर शेरो का शिकार सुन्दर
    हिरणियॉ करती हे
    "समुन्दर से कह दो, अपनी
    लहरों को समेट के रखे,
    ज़िन्दगी में तूफान लाने के
    लिए, घरवाली ही काफी है....!!"
    बीवियाँ मनमोहन सिंह बना देती है.
    वरना पैदा तो सभी मोदी ही होते है

    ReplyDelete
  32. 72825 की तीसरी काउन्सलिंग 3 नवम्बर से 12 नवम्बर तक होगी ।
    सामान्य ओर ओबीसी को 10 गुना ओर स्पेशल कैटेगरी को 20 गुना बुलाया जायेगा ।।

    ReplyDelete
  33. सिंगिल बेंच में 30-11-11 के विज्ञापन के रद्द होने के बाद आये संकट और हरकौली साहब द्वारा नए विज्ञापन पर स्टे लगाये जाने के बीच का काल निष्ठाओं के खुलेआम परिवर्तन का काल था ,,

    उस वक्त टेट मेरिट से 72825 के चयन की बात करना पागलपन की श्रेणी में आता था

    ReplyDelete
  34. भूषण साहब द्वारा हमारे पक्ष में आदेश दिए जाने के बाद से टेट संघर्ष मोर्चे के तीनों धड़े अनगिनत प्रदेश स्तरीय मीटिंग कर चुके हैं ,हर 15वें दिन कोई ना कोई नेता आन्दोलन के लिए माहौल बनाने का प्रयास करने लगता है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि पूर्व विज्ञापन रद्द होने और स्टे लगने के बीच ना तो मोर्चे की कोई मीटिंग बुलाई गयी और ना ही सरकार पर सिंगिल बेंच के टेट के बैड पार्ट को हटाकर टेट मेरिट से नियुक्ति के लिए किसी प्रकार का कोई दबाव बनाया गया

    ReplyDelete
  35. हाँ कुछ बाहरी लोगों के आह्वाहन पर टेट मोर्चे के 20-25 लोग हरकौली साहब का घेराव करने की बेवकूफी करने हाईकोर्ट अवश्य अवश्य पहुँचे थे लेकिन एक जज को शपथ दिलाने आये राज्यपाल के कारण लगे भारी पुलिस बंदोबस्त से भयभीत होकर उन्होंने भी अपने मंसूबों को विराम देना ही उचित समझा

    ReplyDelete
  36. 20 नवम्बर 2013 के बाद तो बहुत से ऐसे लोग टेट मेरिट जिंदाबाद का नारा बुलंद करने लगे हैं जो 15th संशोधन होते ही संगठन छोड़कर भाग गए थे या टेट मोर्चे में भितरघात करते रहे ,, तब से कई नए नाम दिखाई देने लगे हैं जिन्हें आम टेट मेरिट समर्थक आसानी से चिन्हित कर सकते हैं

    ReplyDelete
  37. मेरे लिए वो लोग औरों से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हैं जो संकट के उस दौर में भी टेट मेरिटको जिंदाबाद बनाये रखने के लिए संकल्पबद्ध थे ,,,

    ReplyDelete
  38. पीलिया का घरेलू उपचार-------------------------------पीलिया मेंपरहेज :**************** पीलिया के रोगियों को मैदा,मिठाइयां, तले हुएपदार्थ, अधिकमिर्च मसाले, उड़द की दाल, खोया,मिठाइयां नहीं खाना चाहिए।* पीलिया केरोगियों को ऐसा भोजनकरना चाहिए जो कि आसानी सेपच जाए जैसे खिचड़ी, दलिया, फल,सब्जियां आदि।उपचार********1- एक गिलास पानी में एक बड़ा चम्मचपिसा हुआ त्रिफला रात भर केलिए भिगोकर रख दें। सुबह इसपानीको छान कर पी जाएँ। ऐसा 12 दिनों तक करें।2- इस रोग से पीड़ितरोगियों को नींबू बहुतफायदा पहुंचाता है। रोगी को 20 mlनींबू का रस पानी के साथ दिन में 2से तीन बार लेना चाहिए।3- गोभी और गाजर का रस बराबरमात्रा में मिलाकर एक गिलास रसतैयार करें। इस रस को कुछदिनों तक रोगी को पिलाएँ।4- रोगी को दिन में तीन बार एक एकप्लेट पपीता खिलाना चाहिए।5- टमाटर पीलिया के रोगी केबहुतलाभदायक होता है। एक गिलासटमाटर के जूस में चुटकी भरकाली मिर्च और नमक मिलाएं।यह जूस सुबह के समय लें।पीलिया को ठीक करने का यह एकअच्छा घरेलू उपचार है।6- नीम के पत्तों को धोकर इनका रसनिकाले। रोगी को दिन में दो बारएक बड़ा चम्मच पिलाएँ। इससेपीलिया में बहुत सुधार आएगा।7- पीलिया के रोगी को लहसुनकी पांच कलियाँ एक गिलास दूधमेंउबालकर दूध पीना चाहिए , लहसुनकी कलियाँ भी खा लें। इससे बहुतलाभ मिलेगा।8- रोगी को दिन में तीन बार एक एकप्लेट पपीता खिलाना चाहिए।रोग की रोकथाम एवं बचाव-----------------------------*खाना बनाने, परोसने, खाने सेपहले व बाद में और शौच जाने केबाद में हाथ साबुन से अच्छी तरहधोना चाहिए।*भोजन जालीदारअलमारी या ढक्कन से ढक कररखना चाहिये,ताकि मक्खियों व धूल सेबचाया जा सकें।*ताजा व शुद्व गर्म भोजन करें दूधव पानी उबाल कर काम में लें।*पीने के लियेपानी नल,हैण्डपम्प या आदर्श कुओंको ही काम में लें तथा मल, मूत्र,कूडा करकट सही स्थान परगढ्ढा खोदकरदबाना या जला देना चाहिये।*गंदे, सडे, गले व कटे हुये फलनहीं खायें धूलपडी या मक्खियॉं बैठीमिठाईयॉं का सेवन नहीं करें।*स्वच्छ शौचालय का प्रयोग करेंयदि शौचालय में शौचनहीं जाकर बाहर ही जाना पडेतो आवासीय बस्ती से दूरही जायें तथा शौच के बादमिट्टी डाल दें।*रोगी बच्चों को डॉक्टर जब तकयह न बता दें कि ये रोग मुक्तहो चूके है स्कूलया बाहरी नहीं जाने दे।*अनजान व्यक्ति से यौनसम्पर्क से भी बी प्रकारका पीलिया हो सकता

    मोटापा एवं अनेक रोगों से मुक्त होनेका अचूक उपाय...!मेथी दाना -250ग्राम ,अजवाइन-100 ग्राम ,काली जीरा-50 ग्राम ।उपरोक्त तीनो चीज़ों को साफ़ करकेहल्का सा सेंक लें ,फिरतीनों को मिलाकर मिक्सरमेंइसका पॉवडरबना लें और कांचकी किसी शीशी में भर कर रख लें । रातको सोते समय 1/2 चम्मच पॉवडर एकगिलास कुनकुने पानी के साथ नित्यलें ,इसके बाद कुछभी खाना यापीना नहीं है ।इसेसभी उम्र के लोग ले सकते हैंफायदा पूर्ण रूप से 80-90 दिन मेंहो जायेगा ।लाभ :-इस चूर्ण को नित्य लेने से शरीर केकोने-कोने मेंजमा पड़ी सभी गंदगी (कचरा )मल औरपेशाब द्वारा निकलजाता है ,फ़ालतू चर्बी गल जाती है ,चमड़ी की झुर्रियां अपने आप दूरहो जाती है ,और शरीर तेजस्वी औरफुर्तीला होजाता है ।अन्य लाभ इसप्रकार हैं ----------
    1. गठिया जैसा ज़िद्दी रोग दूरहो जाताहै ।
    2. शरीर की रोग प्रतिकारकशक्ति को बढ़ाता है ।
    3. पुरानी कब्ज़ से हमेशा के लिएमुक्ति मिल जाती है ।
    4.रक्त -संचार शरीर में ठीक से होनेलगता है ,शरीर की रक्त -नलिकाएंशुद्ध हो जाती हैं ,रक्त में सफाई औरशुद्धता की वृद्धि होतीहै ।
    5. ह्रदय की कार्य क्षमता मेंवृद्धिहोती है,कोलेस्ट्रोलकमहोताहै ,जिस से हार्ट अटैकका खतरा नहीं रहता |
    6. हड्डियां मजबूत होती हैं,कार्यकरने की शक्तिबढ़ती हैं,स्मरण शक्ति मेंभी वृद्धि होतीहै ।थकान नहीं होतीहै।
    7. आँखों का तेज़ बढ़ता है ,बहरापन दूरहोता है,बालों का भी विकासहोता है,दांत मजबूत होते हैं ।
    8. भूतकाल में सेवनकी गयी एलोपैथिकदवाओं के साइड -इफेक्ट्स से मुक्ति मिलतीहै ।
    9. खाना भारी मात्रा मेंया ज्यादाखाने के बाद भी पच जाता है(इसका मतलब येनहीं है कि आप जानबूझकर ज्यादा खा ले) ।
    10. स्त्रियों का शरीर शादी केबादबेडौल नहीं होता ,शेप मेंरहताहै ,,शादी के बाद होनेवालीतकलीफेंदूर होती हैं ।
    11. चमड़ी के रंग मेंनिखारआता है ,चमड़ी सूखजाना,झुर्रियां पड़ना आदि चमड़ी केरोगों से शरीर मुक्त रहता है ।
    12. शरीर पानी ,हवा ,धूपऔरतापमान द्वारा होने वाले रोगों सेमुक्त रहता है
    13. डाइबिटीज़ काबू में रहती है,चाहेंतोइसकी दवा ज़ारी रख सकते हैं।
    14. कफ सेमुक्ति मिलती है,नपुंसकता दूरहोती है,,व्यक्ति का तेज़ इस सेबढ़ता है ,जल्दी बुढ़ापा नहीं आता,।उम्र बढ़ जाती है |
    15. कोईभी व्यक्ति ,किसी भी उम्रका हो ,इस चूर्ण का सेवन कर सकताहै,मात्रा का ध्यान रखें ।

    ReplyDelete
  39. ३rd काउंसिलिंग की डेट ३ से १२ नवम्बर तक होगी|

    ReplyDelete
  40. अगर Dettol का घोल बना कर पाकिस्तान पर फैक दिया जाये तो पाकिस्तान वैसे ही साफ़ हो जायेगा ! क्योकि Dettol मारे
    !
    !
    !
    !

    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    99.99% कीटाणु !!

    ReplyDelete
  41. Yes this is the right way to show the real ground and their standerd.itna bura hone ke baad bhi besharmo ki tarah seena taan kar kayro ki tarah hamle kar raha hai.

    ReplyDelete
  42. भारतीय सामान्य ज्ञान

    महान पुरुषो की समाधि स्थल

    1. राजघाट – महात्मा गांधी
    2. शान्तिवन – जवाहर लाल नेहरू
    3. विजयघाट – लाल बहादुर शास्त्री
    4. शक्ति स्थल – इंदिरा गांधी
    5. अभय घाट – मोरारजी देसाई
    6. किसान घाट – चौधरी चरण सिंह
    7. उदय भूमि – के0 आर0 नारायण
    8. वीर भूमि – राजीव गांधी
    9. महाप्रयाण घाट – डॉ0 राजेन्द्र सिंह
    10. नारायण घाट – गुलजारी लाल नंदा
    11. समता स्थल – जगजीवन राम
    12. चैत्रा भूमि – बी0 आर0 अम्बेडकर
    13. एकता स्थल – ज्ञानी जैल सिंह
    14. कर्म भूमि – शंकर दयाल शर्मा

    ReplyDelete
  43. 72,825 शिक्षक भर्ती: जानें, तीसरी काउंसलिंग की दिक्कत
    ************************************
    अमर उजाला, लखनऊ
    40 जिलों ने ही दी काउंसलिंग की जानकारी
    ******************************
    प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में तीसरी काउंसलिंग के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

    राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) को मात्र 40 जिलों ने ही दूसरी काउंसलिंग में भरे गए पदों की सूचना दी है। शेष 35 ने अभी तक सूचना नहीं दी है। एससीईआरटी ने शुक्रवार की शाम तक अंतिम रूप से सूचना भेजने का निर्देश दिया है।

    इसके बाद नेशनल इन्फॉर्मेटिक सेंटर (एनआईसी) को सूचना देकर तीसरी काउंसलिंग के लिए मेरिट निर्धारित कराई जाएगी।

    प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में दो चरणों की काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और तीसरे चरण की कराई जानी है। एससीईआरटी ने इसके लिए जिलों से भरे गए और रिक्त पदों का ब्यौरा मांगा है। पर अभी तक 40 जिलों को छोड़कर अन्य जिलों ने सूचना नहीं दी है। जिन 40 जिलों ने सूचना दी है वे अधिकतर ऐसे जिले हैं जहां कम पद हैं।
    मेरिट के बारे में भी मिलेगी जानकारी

    ReplyDelete
  44. अधिक पद वाले जिलों से सूचना अभी तक एससीईआरटी को नहीं मिली है। एससीईआरटी निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने डायट प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि शुक्रवार की शाम तक सूचना हर हाल में उपलब्ध करा दी जाए।

    अधिक पद वाले जिलों से सूचना मिलने के बाद ही पता चल सकेगा कि इस बार मेरिट कम होगी या फिर और अधिक जाएगी, क्योंकि आवेदन करने वालों की संख्या 69 लाख के आसपास है।

    सभी जिलों से भरे और रिक्त पदों का ब्यौरा मिलने के बाद ही एससीईआरटी, नेशनल इनफार्मेटिक सेंटर (एनआईसी) को पूरी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

    प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए अब तक दो चरणों की काउंसलिंग हो चुकी है। पहले चरण में मात्र सात फीसदी अभ्यर्थियों ने ही प्रमाण पत्रों का मिलान कराया था। इसके बाद 22 से 30 सितंबर तक दूसरे चरण की काउंसलिंग कराई गई। इसमें दस गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया। फिर भी रिक्तियां नहीं पूरी हो सकीं।
    ये है सीटों की स्थिति

    ReplyDelete
  45. जानकारों की मानें तो अधिक पद वाले जिलों में सामान्य और आरक्षित वर्ग की अधिकतर सीटें भर गई हैं। इसलिए तीसरे चरण में अधिक मेरिट गिरने की उम्मीद लगाए बैठे कम अंक वालों को मायूसी हाथ लग सकती है।

    सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता के अनुसार, प्राइमरी स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद टीईटी प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराने के बाद ही नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा।

    सचिव बेसिक शिक्षा ने कहा कि इससे धोखाधड़ी कर नौकरी पाने की चाहत रखने वालों को आसानी से पकड़ा जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि भर्ती के लिए 69 लाख आवेदन आए थे। कई आवेदकों ने तो 35 से 40 जिलों से अप्लाई किया था।

    ReplyDelete
  46. जितना पाकिस्तान का कुल रक्षा बजट है उससे कहीं ज्यादा अमाउंट का """फ्री धनिया"""" तो हमारे सब्जीवाले बांट दिया करते हैं !!!!!!!!!

    ReplyDelete
  47. मुझे यह समझ में नहीं आ रहा कि जूनियर वाले प्राइमरी में काउंसिलिंग कराने को इतने बेताब क्यों हैं जबकि जूनियर और प्राइमरी की तनख्वाह में लगभग 8000₹ का अंतर है और जॉब करना भी अपेक्षाकृत अधिक आसान है

    ReplyDelete
  48. ये सही है कि जूनियर में नियुक्ति पर स्टे लगा हुआ है लेकिन 20-21 को घोषित काउंसिलिंग से ऐसा लग रहा है कि सरकार जब चाहेगी स्टे हटवा लेगी ,इसके लिए प्राथमिक शिक्षकों के प्रमोशन का आदेश भी जारी हो चुका है ,, जूनियर में मुख्य स्टे तो प्रमोशन वाली याचिका पर ही लगा हुआ है ,,, रही बात professional को बाहर करने सम्बन्धी आदेश पर तो सरकार उनके लिए नियमावली बदलने को कह ही रही थी , मान लो कोर्ट ने स्टे ना भी हटाया तो भी सरकार तो सर्वशक्तिमान है ही

    ReplyDelete
  49. दूसरा मुद्दा 15th संशोधन के अल्ट्रा वायरस होने का है तो उसके बारे में छद्म टेट मेरिट समर्थक विधिवेत्ता पहले ही कह चुके हैं कि 15th संशोधन सर्फ prt के लिए ही अल्ट्रा वायरस हुआ है ,, जूनियर वालों को कम से कम उन लोगों पर तो भरोसा करना ही चाहिए जिन्हें उन्होंने चन्दा दिया है

    ReplyDelete
  50. jrt के 29000 में से 10,000 तो ऐसे लोग होंगे ही जिनका दोनों में चयन हो रहा होगा ,,अगर ये लोग prt में ना आयें तो उन्हें science वर्ग के हजारों लोगों का कल्याण करने का पुण्य मिलेगा

    ReplyDelete
  51. सरकार ने sm की salary के लिए बजट जारी करने की बात तो कह दी लेकिन ये नहीं बताया कि hrd मिनिस्ट्री और ncte ने किसी को टेट से मुक्त नही किया है तो भला केंद्र सरकार उनके लिए अनुदान कैसे दे देगी ,,,

    ReplyDelete
  52. हम डरते नहीं किसी अणु-बमों से ,
    विस्फोटों और
    तोपों से ,
    हम डरते है ताशकंद और शिमलाजैसे
    समझौतों से,
    सियार-भेडियों से डर
    सकती सिहों की ऐसी औलाद
    नहीं,
    भरतवंश के इस पानी की है तुमको पहचान
    नहीं,
    एटम बनाकर के तुम किस मद में फूल गए ,
    65, 71 और ... 99 के युद्धों को तुम भूल गए,
    तुम याद करो अब्दुल हमीद ने पैटर्न टैंक
    जला डाला ,
    हिन्दुस्तानी नेटो ने अमरीकी जेट
    जला डाला ,
    तुम याद करो नब्बे हजार उन बंदी पाक
    जवानों को,
    तुम याद करो शिमला समझौता इंदिरा के
    एहसानों को ,
    पाकिस्तान ये कान खोलकर सुन ले ,
    अबकी जंग छिड़ी तो यह सुन ले ,नाम
    निशान
    नहीं होगा ,
    कश्मीर तो होगा लेकिन पाकिस्तान
    नहीं होगा!
    लाल कर दिया लहू से तुमने
    श्रीनगरकी घाटी को,
    तुम किस गफलत में छेड़ रहे सोई
    हल्दी घाटी को,
    जहर पिलाकर मजहब का इन
    कश्मीरी परवानों को,
    भय और लालच दिखलाकर तुम भेज रहे
    नादानों को,
    खुले प्रशिक्षण, खुले शस्त्र है खुली हुई
    शैतानी है,
    सारी दुनिया जान चुकी ये हरकत
    पाकिस्तानी है ,
    बहुत हो चुकी मक्कारी, बस बहुत
    हो चुका हस्तक्षेप,
    समझा ले अपने इस नेता को वरना भभक
    पड़ेगा पूरा देश,
    क्या होगा अंजाम तुम्हे अब इसका अनुमान
    नहीं होगा ,
    कश्मीर तो होगा लेकिन पाकिस्तान
    नहीं होगा!

    ReplyDelete
  53. Good news,
    .
    .
    .
    .
    3rd counselling 3 se 12 Nov.
    .
    .
    Gen aur O.B.C. 10 guna
    .
    Baaki sab 20 guna

    ReplyDelete
  54. *एक फौजी का र्दद *
    ऐ-मुल्क वालो तुमको अपना दर्द बताऊ क्या,
    सरहदों पर खड़ा हूँ अपने ज़ख्म दिखाऊ क्या...?
    हर बार कहता हुँ बच्चों से छुट्टीओं में आऊंगा,
    कितना झूठा हूँ मैं ! उनको मैं बताऊँ क्या...?
    माँ देख नहीं सकती फिर भी राह तकती है मेरी,
    कैसे कहु उसको माँ तेरे लिए ऐनक लेके आऊं
    क्या...?
    बाप बुढ़ा है फिर भी खेतो में काम करता है दिन
    भर,
    छोड़ के सरहद खेतों में उसका मैंहाथ बटाऊ
    क्या...
    बहिन बीवी सहम जाती हैं सरहद पर
    छिड़ी जंगों से,
    जिंदा लौटूंगा या नहीं घर पर उनको हाल सुनाउं
    क्या...?
    ... ... ... ... ... ... ... ...... ... ... ... ... ...
    ╰☆╮||वंदे मातरम || || जय हिंद ||

    ReplyDelete
  55. तमाम लोगों को अपनी-अपनी मंजीलें (1st & 2nd) मिली....
    एक हम ही हैं जो अब भी सफ़र(3rd or 4th) में हैं.....
    G
    O
    O
    D
    .
    .
    N__I__G__H__T all U.P.
    &
    N__I__N__E__T__Y
    E__I__G__H__T

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।