/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, January 1, 2015

BUMPER SARKARI NAUKRI RECRUITMENT IN UP

BUMPER SARKARI NAUKRI RECRUITMENT IN UP


 SARKARI NAUKRI News

 समूह ‘ग’  / Group C Bumper Recruitment in UP,

सवा दो लाख नौकरियों के खुलेंगे द्वार
नया साल युवाओं के लिए बेहद खास होगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग करीब सवा दो लाख लोगों को नौकरियां देगा तो 72 हजार युवाओं के शिक्षक बनने का सपना भी पूरा होगा। प्रदेश में विभिन्न विभागों में करीब पांच लाख पद खाली हैं। सरकार ने समूह ‘ग’ के खाली पदों को भरने के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठन कर दिया है। आयोग ने पांच जनवरी तक विभागों से खाली पदों का ब्यौरा मांगा है। पूरी संभावना है कि जनवरी में ही नौकरियों के लिए आवेदन मांग लिए जाएंगे। आयोग ने उम्मीद के हिसाब से काम किया तो नए साल में बड़ी तादाद में युवाओं को नौकरियां मिल सकेंगी। 72 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट गाइडलाइन दिए जाने से इसकी अड़चन दूर हो गई है। इसके आलवा माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड व राज्य लोक सेवा आयोग से बड़ी तादाद में भर्तियां शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है।
मंजिल की ओर बढ़ेंगे कदम
वाराणसी, आगरा, कानपुर व मेरठ में मेट्रो की उम्मीदें जवां होंगी। इन शहरों में मेट्रो किन इलाके में खुशियां लाएंगी, उम्मीद बढ़ाएगी, यह सब इसी साल तय होगा। डीपीआर बनाने को मिल चुकी है मंजूरी।
•पिछले साल सरकार ने गरीब बुजुर्गों को चार धाम की नि:शुल्क यात्रा का ऐलान किया था। मार्च में इसका शुभारंभ हो जाएगा।
•कन्नौज व आजमगढ़ में नई डेयरी बन रही है। मार्च के पहले इसका उद्घाटन हो जाएगा।
•अमूल लखनऊ व कानपुर में नई डेयरियों का निर्माण शुरू कर देगा।
•इलाहाबाद के नैनी में न्यू संगम सिटी के कॉन्सेप्ट पर हाईटेक टाउनशिप की स्थापना होगी।

News Sabhaar : Amar Ujala 1.1.15

1 comment:

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।