/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, January 7, 2015

RTET SARKARI NAUKRI News नियुक्ति की मांग को लेकर टंकी पर चढ़े शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी

RTET SARKARI NAUKRI News

नियुक्ति की मांग को लेकर टंकी पर चढ़े शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी

RTETटीईटी / TET - Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment  /SARKARINAUKRI NEWS  / SARKARI NAUKRI News
नियुक्ति की मांग को लेकर टंकी पर चढ़े शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी
Teacher protests for getting appointment letters in Jaipur

Teacher protests for getting appointment letters in Jaipur
Grade 2nd Teacher Recruitment Rajasthan, Grade 2nd Teacher Recruitment,

जयपुर। द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2012 के गणित और सामाजिक विज्ञान विष्ाय के अभ्यर्थी मंगलवार शाम को नियुक्ति देने की मांग पर शिक्षा संकुल के पास महावीर उद्यान में टंकी पर चढ़ गए। दिन में ये अभ्यर्थी शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी और शिक्षा सचिव नरेश पाल गंगवार से मिले थे। अभ्यर्थियों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने 11 नवम्बर को उन्हें 60 दिन में नियुक्ति देने का आदेश दिया था जबकि सरकार अब इस मामले में फिर से रिव्यू याचिका लगाने की बात कह रही है।

शाम पौने सात बजे 18 अभ्यर्थी टंकी पर चढ़े थे, जिनमें चार उसी समय नीचे उतर गए। रात सवा आठ बजे डीसीपी कुंवर राष्ट्रदीप पहुंचे और अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया कि सुबह शिक्षा सचिव से वे प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात कराएंगे। इस पर अभ्यर्थी नीचे उतर गए। पुलिस ने इनके खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। इनमें जयपुर, जोधपुर, बारां, सीकर, अलवर और भरतपुर से आए अभ्यर्थी थे।

यह है प्रकरण
द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2011 में सामाजिक अध्ययन और गणित विष्ाय की परीक्षा में गलत प्रश्नों के कारण तीन बार संशोधित परिणाम जारी किया गया। हाईकोर्ट की खंड पीठ ने दूसरी बार आए परिणाम के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का आदेश दिया था जिस पर बाहर हो रहे अन्य अभ्यर्थी सुप्रीम कोर्ट में गए थे। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 11 नवम्बर को आदेश देकर 2 माह में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने को कहा था। इसमें सामाजिक विज्ञान विष्ाय के 262 व गणित के 138 अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जानी है

News Sabhaar : Patrika.com