/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, February 22, 2015

शिक्षक भर्ती परीक्षा 22 मार्च को!

SARKARI NAUKRI  : शिक्षक भर्ती परीक्षा 22 मार्च को!
अभ्यर्थियों की मांग पर 15 को परीक्षा न कराने पर सहमत आयोग



  • तीसरे चरण की परीक्षा की आंसर की जारी 
  • उसी दिन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की डॉयट प्रवक्ता तथा बिहार पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा है

इलाहाबाद। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए आखिरी चरण की परीक्षा 22 मार्च को संभावित है। आयोग की ओर से इसकी तैयारी की जा रही है। ज्यादातर परीक्षा केंद्रों ने हामी भी भर दी है। हालांकि अभी निर्णय नहीं लिया गया है।




चौथे और आखिरी चरण में 12 विषयों के लिए परीक्षा होनी है। आयोग ने पहले 15 मार्च को परीक्षा कराने का निर्णय लिया था। परीक्षा केंद्र भी तय हो गए थे लेकिन उसी दिन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की डॉयट प्रवक्ता तथा बिहार पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा है। इसे लेकर अभ्यर्थी परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे। उन्होंने उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में ज्ञापन भी सौंपा था। इसके मद्देनजर आयोग ने 15 मार्च को परीक्षा नहीं कराने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में आयोग ने 22 मार्च को परीक्षा कराने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। यदि सभी परीक्षा केंद्रों से सहमति मिल गई तो इसी सप्ताह परीक्षा की तिथि घोषित कर दी जाएगी। हालांकि 22 मार्च को छत्तीसगढ़ पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा भी है। आयोग का सत्र शुरू होने से पहले शिक्षकों की भर्ती कर लेने का भी लक्ष्य है। ऐसे में अंतिम चरण की परीक्षा के बाद दो से तीन सप्ताह में सभी विषयों का संशोधित आंसर की जारी होने की उम्मीद है।


तीसरे चरण की परीक्षा की आंसर की जारी
उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने 14 फरवरी को हुई तीसरे चरण की परीक्षा का आंसर की शनिवार को जारी कर दिया। तीसरे चरण में 11 विषयों की परीक्षा हुई थी। अभ्यर्थी 28 फरवरी तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति आयोग के ई-मेल या कार्यालय में उपस्थित होकर दर्ज कराई जा सकती है

News Sabhar : अमर उजाला