/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, February 10, 2015

PM MODI INVITES #KEJRIWAL FOR TEA PARTY

PM MODI INVITES KEJRIWAL FOR TEA PARTY


KEJRIWAL WILL TAKE OATH OF CM ON VALENTINE'S DAY 14 FEB 2015


*********************
खूब निकले मुस्लिम वोटर्स और बदला रुझान
Written By News Today Time on Tuesday, February 10, 2015 | 8:34 PM
     नई दिल्ली।। चांदनी चौक संसदीय सीट में मटिया महल, बल्लीमारान, चांदनी चौक और सदर विधानसभा सीटों पर मुस्लिम वोटरों की भूमिका काफी अहम रहती है। इस बार भी ऐसा ही था। खास बात यह थी कि दूसरी सीटों पर भी मुस्लिम वोटर्स में जबर्दस्त उत्साह था। वजीरपुर इलाके में सर्वाेदय कन्या विद्यालय में बने मतदान केंद्र में सुबह से ही वोटिंग के लिए लाइनें लगी हुई थीं। यहां बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं वोटिंग के लिए आई थीं। चांदनी चौक इलाके में दोपहर बाद वोटिंग में तेजी आती है और यह ट्रेंड इस बार भी रहा। बाड़ा हिंदू राव, मटिया महल में दोपहर दो बजे के बाद खूब वोटिंग हुई। इस बार मुस्लिम वोटरों का फैसला चौंकाने वाला भी हो सकता है। वोटरों के रुख को देखकर ऐसा लगा कि कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक आम आदमी पार्टी की ओर शिफ्ट हो गया है। पुरानी दिल्ली के इलाकों में ऐसे लोग ठीकठाक संख्या में दिखे, जिन्होंने बीजेपी को वोट देने का दावा किया।
    उनका कहना था कि वे पार्टी से ज्यादा कैंडिडेट को तरजीह देते हैं और जो भी कैंडिडेट दुख-सुख में साथ खड़ा रहता है, उसी को वोट दिया जाता है। ऐसे लोगों की तादाद भी कम नहीं थी जो आप और कांग्रेस में से किसे वोट दें, इस बात को लेकर कन्फ्यूजन में थे। सदर बाजार विधानसभा के मुस्लिम बहुत इलाके में कांग्रेस के अजय माकन जैसे बड़े नेता के आने से यह कन्फ्यूजन ज्यादा दिखा। ईस्ट दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाकों में आम आदमी पार्टी को लेकर लोगों का रुझान साफ नजर आया। ओखला विधानसभा सीट के तहत जामिया मिलि£या इस£ामिया के एक पोलिंग बूथ पर बुर्का पहन कर आई महिलाएं भी सिर पर आम आदमी पार्टी की टोपी पहनी नजर आईं। यहां कई युवा भी आप की टोपी लगाए नजर आए। जाकिर नगर निवासी अबू जर, मोहम्मद शाहिद, मोहम्मद जिया, अब्दुल वहीद, वली उल£ाह और जीशान का कहना था कि यहां सिंबल वोटिंग हो रही है। लोग उम्मीदवार को नहीं, बल्कि केजरीवाल को देखकर वोट कर रहे हैं। यहां के लोगों के लिए बिजली-पानी के रेट और करप्शन सबसे बड़ा मुद्दा है और लोगों को भरोसा है कि केवल अरविंद केजरीवाल ही इस पर लगाम लगा सकते हैं। कुछ वोटर्स कांग्रेस को फेवर करते भी नजर आए, लेकिन बीजेपी का यहां कोई नामलेवा नहीं था। मुस्तफाबाद, करावल नगर और तिमारपुर के मुस्लिम इलाकों में सुबह से ही भारी थी। ज्यादातर पोलिंग स्टेशनों पर दोपहर 12 बजे के करीब 35 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी थी।
    सुबह 11 बजे के करीब मुस्लिम महिलाओं की संख्या में भी इजाफा हुआ। तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम वोटर्स का कहना था कि इलाके में रहने वाले ज्यादातर मुस्लिम लोग धंधे, कामकाज और कारीगरी से जुड़े हैं इस कारण सुबह ही वोट डालकर वह अपने कामकाज के लिए निकल गए। सीमापुरी, सीलमपुर और बाबरपुर के मुस्लिम इलाकों में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी वोटिंग के लिए उत्साहित थीं। महिलाएं ग्रुप में वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ तक पहुंचीं। बवाना की जेजे कॉलोनी में मुस्लिम वोटर ने कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने का दावा किया। वहीं कुछ लोगों ने आम आदमी पार्टी का समर्थन करने के साथ वोट देने की भी बात कही। कुछ लोग अपने छोटे बच्चों को भी पोलिंग बूथ पर साथ लाए थे। किराड़ी, मंगोलपुरी और सुल्तानपुर माजरा में भी मुस्लिम वोटर्स भारी संख्या में वोट डालने पहुंचे। जेजे कॉलोनी के अली ने कहा कि उन्होंने कॉलोनी में बदलाव के लिए वोट डाला है। उन्होंने कहा कि इलाके में सीवरों की समस्या और साफ-सफाई बड़ा मुद्दा है
News Source : http://www.newstodaytime. com/2015/02/blog-post_679.html
*************************************


CONGRATS KEJRIWAL, AFTERALL MODI ACKNOWLEDGES KEJRIWAL.






DELHI VOTE SHARE :-














Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें... http://7joke.blogspot.com