/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, May 4, 2015

PSTET SARKARI NAUKRI News - शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया रेशनलाइजेशन के बाद होगी -

PSTET  SARKARI NAUKRI News - शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया रेशनलाइजेशन के बाद होगी  -


    Bhaskar News Network     May 04, 2015, 02:50 AM IST


शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया रेशनलाइजेशन के बाद होगी

स्कूलोंमेंशिक्षकों की भर्ती प्रक्रिय रैशनलाईजेशन के बाद ही की जाएगी। इस बात का खुलासा शिक्षा मंत्री पंजाब डा दलजीत सिंह चीमा ने शिक्षको की भर्ती के प्रश्न का जवाब देते हुए किया। जब उनसे पूछा गया कि अब रैशनलाईजेशन पॉलिसी क्या बनाई गई है तो उन्होंने बताया कि सभी शिक्षक यूनियनों के नेताओं ने रैशनलाईजेशन नीति बनाने के लिए बहुत सहयोग दिया है और अब रैशनलाईजेशन वार्षिक नहीं बल्कि तीन वर्ष के बाद ही होगी। जब उनसे पूछा गया कि शिक्षा विभाग के खेल विंग के अधिकारियों को उनकी कथित लापरवाही के कारण चार्जशीट तो कर दिए थे, लेकिन आगे क्या नीति है उन्होंने बताया कि स्कूलों में खेलों का वातावरण बनाने के लिए ओलेंपियन प्रगट सिंह के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई है ओर गत दिनो प्रदेश के सभी 22 जिलो के सहायक जिला शिक्षा अधिकारी (स्पोर्ट्स) के साथ भी बैठक की गई थी और जो सुझाव हमे मिले थे उन सबको लागू किया जाएगा ताकि खेलों का वातावरण बनाने में कोई कसर रहे।

उन्होंने यह भी बताया कि शिक्षको के वेतन को सुनिश्चत करने के लिए जो प्रत्येक वर्ष डीडी पावर्ज लेने की नीति चल रही थी को पक्के तौर पर ही बंद कर दिया गया है अब जिन गजटिड अधिकारियों के पास डीडी पावर्ज होती है उनको दोबारा नहीं लेनी पडेगी। डीडी पावर्ज की नीति है कि शिक्षको को रैलुगलर वेतन देने में सबसे बडी बाधा थी।

चीफ खालसा दीवान चेिरटेबल सोसायटी को सरकार द्वारा सौंपे श्री गुरु हरिकृष्ण आदर्श स्कूल के उद्घाटन मौके चाय की चुसकीयां लेते हुए शिक्षा मंत्री पंजाब डा दलजीत सिंह, सुल्तानपुर लोधी के कांग्रेसी विधायक नवतेज सिंह चीमा, पूर्व मंत्री पंजाब डाॅ उपिन्द्रजीत कौर ओर एसजीपीसी सदस्य बीबी गुरप्रीत कौर रुही।