Friday, September 19, 2014

72825 Teacher Recruitment Uptet Breaking News : प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती ः कल तक आ सकती है दूसरी मेरिट

72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News  : प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती ः कल तक आ सकती है दूसरी मेरिट


लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए दूसरी मेरिट शनिवार रात तक आने की संभावना है। एससीईआरटी ने गुरुवार को जिलों से रिक्त पदों के लिए मिले ब्योरे को एनआईसी को सौंप दिया है। एनआईसी अधिकारियों ने एससीईआरटी को आश्वासन दिया है कि जल्द ही वह मिले ब्योरे के आधार पर मेरिट का निर्धारित करते हुए उसे सौंप देंगे।
प्राइमरी स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षकों की दूसरी काउंसलिंग 22 से शुरू होकर 26 सितंबर तक चलेगी। एससीईआरटी को इसके पहले मेरिट जारी करना है।
एससीईआरटी ने यदि 20 तक मेरिट जारी न की तो अभ्यर्थियों को काउंसलिंग कराने के लिए डायटों में पहुंचने में परेशानी होगी। जानकारों की मानें तो एनआईसी ने शुक्रवार की शाम तक मेरिट निर्धारण की प्रक्रिया पूरी कर लेने का आश्वासन दिया है।

News Sabhar : Amar Ujala (19.09.14)



UPTET 72825 Latest News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling |

29334 junior teacher vacancy in up latest news, , UPTET : विज्ञान-गणित शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों का टोटा

29334 junior teacher vacancy in up latest news, , UPTET : विज्ञान-गणित शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों का टोटा




4th Counseling Junior Science Math Teacher, 

फीरोजाबाद। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान-गणित शिक्षक की भर्ती प्रक्रिया में काउंसलिंग कराने के लिए विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थी शामिल हुए। हालांकि गणित विषय के अभ्यर्थियों का टोटा रहा। कुल 106 पदों के सापेक्ष कुल 33 अभ्यर्थी ही काउंसलिंग कराने पहुंचे।
चौथी काटऑफ जारी होने के बाद भी काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थी नहीं पहुंच रहे हैं। इस बार पद के सापेक्ष 15 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। गुरुवार को ब्लाक संसाधन केंद्र, दबरई पर काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हुई। विज्ञान विषय में 59 पदों के सापेक्ष 31 अभ्यर्थी की काउंसलिंग की गई। इनमें 14 ओबीसी, 11 एससी, छह जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी शामिल थे। वहीं गणित विषय में 47 पदों के सापेक्ष कुल दो अभ्यर्थी ही पहुंचे। इसमें से एक ओबीसी एवं एक एससी कैटेगरी का अभ्यर्थी शामिल था। काउसलिंग प्रक्रिया के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी प्रवीन अग्रवाल, यशपाल, सोनू, चरन आदि लोग मौजूद रहे।


News Sabhar : Amar Ujala अमर उजाला  (19.9.14)



UPTET 29334 Latest News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news |  29334  Teacher Recruitment Uptet Latest News |  29334  Teacher Recruitment Uptet Breaking News |  29334  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet |  29334  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi |  29334  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling |

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, Upper Primary Teacher Recruitment UP , 29334 junior teacher vacancy in up latest news, , UPTET SARKARI NAUKRI NEWS ,  SARKARI NAUKRI
|
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/
http://joinuptet.blogspot.com/

LT Grade Teacher Recruitment UP माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक में फैसला

LT Grade Teacher Recruitment UP माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक में फैसला
6,645 एलटी शिक्षकों की समय से हो भर्ती
जनवरी-फरवरी में होंगी परीक्षाएं विषयवार कार्यक्रम बाद में 



http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/
http://joinuptet.blogspot.com/
 



लखनऊ। सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में 7145 शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षाएं जनवरी व फरवरी में आयोजित कराई जाएंगी। यह निर्णय उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की गुरुवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से किया गया। प्रशिक्षित स्नातक वर्ग की परीक्षाएं 11, 18 व 25 जनवरी 2015 तथा प्रवक्ता संवर्ग की 1 व 8 फरवरी को कराई जाएंगी। विषयवार परीक्षा कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।
सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में प्रशिक्षित स्नातक और प्रवक्ता संवर्ग के पदों पर भर्ती का अधिकार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इलाहाबाद को है। बोर्ड ने प्रशिक्षक स्नातक संवर्ग के 6028 तथा प्रवक्ता संवर्ग के 1117 पदों के लिए दिसंबर 2013 में विज्ञापन निकाला था। भर्ती के लिए आवेदन आने के बाद मामला न्यायालय में चले जाने की वजह से भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी। शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के संबंध में अब कोर्ट से राहत मिल गई है।
इसके आधार पर लिखित परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। बोर्ड की बैठक गुरुवार को चेयरमैन परशुराम पाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें तय किया गया कि परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया जाए। विषयवार विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। आवेदकों को प्रवेश पत्र डाक से भेजने के साथ चयन बोर्ड की वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा।


News Sabhar : अमर उजाला(19.9.14)

Aided School Teacher Recruitment : एडेड इंटर कॉलेजों में 7145 शिक्षकों की भर्ती जनवरी से प्रशिक्षु शिक्षकों की दूसरी मेरिट कल तक संभव

Aided School Teacher Recruitment : एडेड इंटर कॉलेजों में 7145 शिक्षकों की भर्ती जनवरी से
प्रशिक्षु शिक्षकों की दूसरी मेरिट कल तक संभव



लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए दूसरी मेरिट शनिवार की रात तक आने की संभावना है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने बृहस्पतिवार को जिलों से रिक्त पदों के लिए मिले ब्यौरे को एनआईसी को सौंप दिया है। एनआईसी अधिकारियों ने एससीईआरटी को आश्वासन दिया है कि जल्द ही वह मिले ब्यौरे के आधार पर मेरिट का निर्धारित करते हुए उसे सौंप देंगे।
प्राइमरी स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षकों की दूसरी काउंसलिंग 22 से शुरू होकर 26 सितंबर तक चलेगा। एससीईआरटी को इसके पहले मेरिट जारी करना है। एससीईआरटी ने यदि 20 तक मेरिट जारी न की तो अभ्यर्थियों को काउंसलिंग कराने के लिए डायटों में पहुंचने में परेशानी होगी। इसलिए एससीईआरटी ने एनआईसी के अधिकारियों से कहा है कि जल्द ही मेरिट निर्धारण का काम पूरा कर लिया जाए, जिससे इसे ऑनलाइन करते हुए जिलों को भेजा जा सके। जानकारों की माने तो एनआईसी ने शुक्रवार की शाम तक मेरिट निर्धारण की प्रक्रिया पूरी कर लेने का आश्वासन दिया है

News Sabhar : Amar Ujala (19.9.14)

UP TGT PGT, : टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2013 जनवरी, फरवरी में

UP TGT PGT,  : टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2013 जनवरी, फरवरी में


इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने माध्यमिक विद्यालयों के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा 2013 की तिथि घोषित कर दी है। चयन बोर्ड की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2013 को 11,18, 25 जनवरी एवं एक और आठ फरवरी 2015 में कराने का फैसला किया गया है। चयन बोर्ड की ओर से परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी।
चयन बोर्ड की ओर से लंबे इंतजार के बाद आखिरकार टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2013 कराने के लिए तिथियों की घोषणा कर दी गई है। चयन बोर्ड के सचिव जितेन्द्र कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को चयन बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ. परशुराम पाल की अध्यक्षता में हुई पहली बैठक में शिक्षक भर्ती को जल्द पूरा करने का फैसला किया गया। उन्होंने बताया कि टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2011 पर कोर्ट का स्थगन आदेश लागू होने के कारण बोर्ड ने बिना आपत्ति वाले विज्ञापन टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2013 को पहले कराने का फैसला लिया। इसे सभी सदस्यों ने एक स्वर से मान लिया। इस बारे में शासन की ओर से भी हरी झंडी मिल चुकी है। टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2013 में कुल 7145 पद हैं।
इसमें टीजीटी के 6028 एवं पीजीटी के 1117 पद शामिल हैं।
सचिव ने बताया कि प्रमुख सचिव माध्यमिक ने 2011 की परीक्षा पर कोर्ट की रोक होने के कारण चयन बोर्ड अध्यक्ष की ओर से 2013 की परीक्षा पहले कराने का सुझाव मान लिया था। इसके बाद परीक्षा में आ रहा गतिरोध दूर हो सका। टीजीटी-पीजीटी परीक्षा चार वर्ष बाद होने के आसार बन रहे हैं। इससे पहले टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2010 कराई गई थी। चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डॉ. देवकीनंदन शर्मा ने 2013 सितंबर में टीजीटी-पीजीटी परीक्षा 2011 कराने की घोषणा करने के साथ उसके लिए प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया था परंतु कोर्ट के स्थगन आदेश के कारण परीक्षा नहीं कराई जा सकी थी।

News Sabhaar : Amar Ujala (19.9.14)



72825 Teacher Recruitment Uptet Latest News सहायक अध्यापक भर्ती में एनसीटीई की अधिसूचना को चुनौती

72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News सहायक अध्यापक भर्ती में एनसीटीई की अधिसूचना को चुनौती

इलाहाबाद (ब्यूरो)। सहायक अध्यापकों की भर्ती के मामले में एनसीटीई द्वारा निर्धारित अर्हता को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। एनसीटीई द्वारा इस मामले में जारी 23 अगस्त 2010 की अधिसूचना एवं संशोधन 29 जुलाई 2011 के क्लाज 3(1)(ए) को अवैध बताते हुए रद करने तथा याचीगण को सहायक अध्यापक भर्ती की काउंसलिंग में शामिल करने की मांग हाईकोर्ट से की गई है। याचिका नीरज कुमार राय सहित 30 अन्य लोगों ने दाखिल की है। इस पर सुनवाई कर रही मुख्य न्यायाधीश डॉ. डीवाई चंद्रचूड और न्यायमूर्ति दिलीप गुप्ता की खंडपीठ ने याचिका में केंद्र सरकार को भी पक्षकार बनाने का निर्देश दिया है। पक्षकारों से हलफनामा दाखिल कर जवाब देने के लिए कहा है। याचिका पर 17 अक्तूबर को सुनवाई होगी

News Sabahr : Amar Ujala (19.9.14)



UPTET 72825 Latest News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling |


29334 junior teacher vacancy in up latest news, Upper Primary Teacher Recruitment UP, UPTET,

 29334 junior teacher  vacancy in up latest news, Upper Primary Teacher Recruitment UP, UPTET,

 विज्ञान शिक्षक बनने को नहीं आए अभ्यर्थी

Publish Date:Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST) | Updated Date:Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)

विज्ञान शिक्षक बनने को नहीं आए अभ्यर्थी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शहर के स्काउट भवन में जूनियर स्तर के विज्ञान शिक्षकों की काउंसिलिंग हुई। 106 आवेदकों को बुलाया गया था। लेकिन केवल 34 लोग ही आए। शुक्रवार को गणित शिक्षकों की काउंसिलिंग होगी। अनेक प्रयास के बाद आवेदक शिक्षक बनने के लिए काउंसिलिंग में नहीं आ रहे हैं।

गुरुवार को स्काउट भवन में बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप चौधरी की अगुवाई में काउंसिलिंग शुरु हुई। पहले दिन जूनियर विज्ञान शिक्षक पद के लिए काउंसिलिंग कराई गई। पदों के सापेक्ष 106 लोगों को बुलाया गया था। केवल 34 लोग ही काउंसिलिंग में पहुंचे। इससे पहले अगस्त में भी तीन बार काउंसिलिंग हो चुकी है। लेकिन जरूरत भर के शिक्षक नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को गणित विषय शिक्षक की काउंसिलिंग होगी।

उक्त भर्ती प्रक्रिया में एक एक अभ्यर्थी कई जिलों की मेरिट में शामिल है। काउंसिलिंग में अभ्यर्थी के शैक्षिक प्रमाणपत्र जमा करा लिए जाते हैं। इस कारण एक आवेदक एक जिले में ही शामिल हो पाता हे। शेष जगह हर बार सीट खाली रह जाती है। काउंसिलिंग में नगर शिक्षा अधिकारी अजय सिंह, वीरेंद्र कनौजिया, जितेंद्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे


News Sabahar : Jagran 
 *************************
 28 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसलिंग

Publish Date:Fri, 19 Sep 2014 12:05 AM (IST) | Updated Date:Fri, 19 Sep 2014 12:05 AM (IST)

28 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसलिंग

बदायूं : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर गणित व विज्ञान विषय के लिए चौथी काउंसलिंग में 28 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। जिसमें 1 विकलांग अभ्यर्थी भी शामिल रहा। गुरुवार को सामान्य वर्ग व विकलांगों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था।

29334 सहायक शिक्षकों की भर्ती के अन्तर्गत जिले में विज्ञान व गणित विषय के सहायक अध्यापक के 498 पद खाली पड़े थे। इन पदों पर भर्ती के लिए पहले भी तीन काउंसलिंग कराई जा चुकी हैं। तीन काउंसलिंग कराने के बावजूद खाली पड़े पदों को नहीं भरा जा सका था। हालांकि विज्ञान विषय के खाली पद पिछली काउंसलिंग में भरे जा चुके हैं। इसलिए गुरुवार को गणित विषय की ही काउंसलिंग कराई गई। विज्ञान के पहली, दूसरी व तीसरी काउंसलिंग में क्रमश: 58, 35 व 134 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई थी। इस तरह विज्ञान विषय 249 पदों के लिए 257 अभ्यर्थी काउंसलिंग करा चुके हैं। जबकि गणित की पहली, दूसरी व तीसरी काउंसलिंग में क्रमश: 36, 26 व 107 अभ्यर्थी काउंसलिंग करा चुके हैं। सबको मिलाकर कुल 169 ने गणित विषय के लिए काउंसलिंग कराई थी। जिसके बाद गणित के 80 पद खाली रह गए थे। इन तीनों काउंसलिंग के बाद 12 अभ्यर्थी अपने दस्तावेज वापस भी ले गए थे।

News Sabahar : Jagran
*******************************
काउंसिलिंग में उमड़े अभ्यर्थी

Publish Date:Thu, 18 Sep 2014 11:17 PM (IST) | Updated Date:Thu, 18 Sep 2014 11:17 PM (IST)

बहराइच : परिषदीय विद्यालयों में विज्ञान शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग गुरुवार को राजकीय इण्टर कॉलेज में हुई। रिक्त पदों के सापेक्ष 15 गुना अभ्यर्थी बुलाये गये। तकरीबन छह सौ अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। शुक्रवार अपरान्ह दो बजे तक किसका चयन हुआ, इसकी तस्वीर साफ होगी।जीआईसी में सुबह 10 बजे काउंसिलिंग शुरू हुई। इसके लिए तीन पटल बनाये गये थे।

बीएसए डॉ.अमरकान्त सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय, वीरेन्द्र नाथ द्विवेदी, राजेश सिंह, बृजलाल वर्मा, आशीष सिंह, शोभनाथ यादव, स्टेनो पवन श्रीवास्तव, शिक्षक चंद्रेश पाण्डेय, शेखर नागवंशी ने काउंसिलिंग की प्रक्रिया संपन्न कराई। तकरीबन छह सौ अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। 15 गुना अभ्यर्थी बुलाये जाने के कारण काफी भीड़ रही। काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख तथा दो सेटों में अभिलेखों की छाया प्रति जमा कराई।

252 विज्ञान शिक्षक पद में 112 अनारक्षित, 77 अन्य पिछड़ा वर्ग तथा शेष अनुसूचित जाति, जनजाति के लिए है।

बीएसए डॉ.अमरकान्त सिंह ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग गुरुवार को हुई है उनमें चयनित अभ्यर्थियों की सूची शुक्रवार दोपहर तक जारी कर दी जाएगी।


News Sabahar : Jagran
********************

फिर विज्ञान की 17 सीटें रह गईं खाली

Publish Date:Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST) | Updated Date:Fri, 19 Sep 2014 01:12 AM (IST)

फिर विज्ञान की 17 सीटें रह गईं खाली

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : नौकरी पाने की कगार में खड़े बीटीसी प्रशिक्षुओं के चेहरे की चमक देखने वाली थी। प्रक्रिया देरशाम तक चली। जिसमें रिक्त 111 पदों के सापेक्ष 94 आवेदकों ने काउंसिलिंग कराई।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में गुरुवार को तृतीय चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया कराई गई। जूनियर स्कूलों में विज्ञान और गणित के शिक्षकों की भर्ती के लिए शासन के निर्देश पर दो दिवसीय प्रक्रिया आयोजित की। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य राजेंद्र प्रताप और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी के सामने आवेदक उपस्थित हुए। प्रक्रिया में शामिल होकर शैक्षिक प्रमाण पत्र दिखाए। खंड शिक्षा अधिकारियों ने शैक्षिक अभिलेख जांच कर बारी बारी से काउंसिलिंग के लिए अभ्यर्थियों को भेजा। दिन भर चली प्रक्रिया में साइंस के 111 रिक्त पदों के लिए 94 अभ्यर्थी ही शामिल हो पाए। जिससे 17 सीटें फिर रिक्त रह गई। डायट प्राचार्य ने बताया कि शुक्रवार को गणित की काउंसिलिंग होगी।

मम्मा ने कराई काउंसिलिंग, दादी अम्मा ने खिलाया बच्चा

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित की गई विज्ञान की काउंसिलिंग में आई तमाम महिला आवेदकों के गोद में बच्चा था। बच्चे को लेकर आई समस्या के निदान के लिए परिजनों को साथ लेकर आई। किसी के साथ पति तो किसी के साथ देवर रहा। प्रांगण में एक दृश्य खासा रोचक रहा। जिसमें काउंसिलिंग कराने आई बहू के साथ सासू मां रहीं। मैदान में बिछावन बिछा कर नौनिहाल की तीमारदारी में जुटी वृद्धा को देखकर सभी की निगाहें बरबस उसके ऊपर टिक गई।


News Sabahar : Jagran
*****************
काउंसिलिंग में 27 अभ्यर्थियों ने सुरक्षित की दावेदारी
Publish Date:Thu, 18 Sep 2014 11:35 PM (IST) | Updated Date:Thu, 18 Sep 2014 11:35 PM (IST)
अंबेडकरनगर : शैक्षिक मेरिट के आधार पर चौथी काउंसिलिंग का आयोजन गुरुवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) आलापुर में किया गया। इस दौरान गणित विषय के रिक्त 45 पदों के सापेक्ष 15 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। मौके पर 27 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में प्रतिभाग किया, जबकि 18 शिक्षकों के पद अभी भी खाली रह गए।
संवादसूत्र किछौछा के मुताबिक डायट पर सुबह दस बजे से शुरू हुई काउंसिलिंग में दिनभर इक्का-दुक्का अभ्यर्थी पहुंचते रहे। डायट प्रवक्ता गंगाराम की अध्यक्षता में पहले दिन गणित विषय के तहत विभिन्न जाति वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई गई। इस दौरान पिछड़ा वर्ग के सभी 21 पदों पर 21 अभ्यर्थियों के काउंसिलिंग में शामिल होने से उक्त सभी पद भर लिए गए हैं। जबकि अनुसूचित जाति के 21 पदों के सापेक्ष महज पांच अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग कराने पहुंचे। ऐसे में 16 पर अभी भी खाली रह गए हैं। वहीं दृष्टि बाधित के एक पद पर पहुंचे अभ्यर्थी ने अपनी दावेदारी पुख्ता करते हुए इस पद को भी भर दिया। इसके अलावा चलन बाधित एवं श्रवण बाधित के रिक्त एक-एक पदों पर कोई अभ्यर्थी नहीं पहुंचा। नतीजन यह दोनो पद अभी भी खाली रह गए हैं। काउंसिलिंग के दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दल सिंगार यादव व प्रधानाचार्या सुमित्रा देवी की मौजूदगी में खंड शिक्षा अधिकारी केपी सिंह, अरुण यादव के साथ मीरा वर्मा, श्याम बाबू, रामशकल ने काउंसिलिंग संपन्न कराई। बीएसए ने बताया कि शुक्रवार को विज्ञान विषय के तहत काउंसिलिंग का आयोजन किया जाएगा।

News Sabahar : Jagran
************

दैनिक जागरण ने उठाया था फर्जीवाड़े का मुद्दा

जागरण संवाददाता, कौशांबी

गुरुवार देर रात कौशांबी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर पुलिस के छापे से जिले के शैक्षिक जगत में सनसनी फैल गई। गोलमाल की गोपनीय सूचना पर पुलिस ने यहां छापा मारा। पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है। इनमें एक डायट का लिपिक है जबकि चार अन्य उसके साथी। संबंधितों के पास से बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी उत्तीर्ण कर चुके शिक्षकों की तीन फाइलें भी मिली हैं। छापे को जिले में फर्जी अंक पत्र के सहारे नौकरी कर शिक्षकों के प्रकरण से जोड़ कर देखा जा रहा है। जानकारों की मानें तो संबंधितों की फाइलें डायट के जिम्मेदार लोगों ने दबा रखी हैं। पुलिस के आला अधिकारी भी रात में कोतवाली जा पहुंचे थे, लेकिन रात एक बजे तक मामले को लिखा पढ़ी में नहीं लिया गया था। इस अवधि तक पूछताछ जारी थी।

कौशांबी में एसपी आफिस के गोपनीय कार्यालय के सामने डायट परिसर है। गुरुवार की रात करीब सवा दस बजे डायट का गेट खुला था और अंदर रोशनी थी। संदेह होने पर मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने गतिविधि पर नजर गड़ा दी। जैसे ही डायट के लिपिक अमरेश पांडेय व उनके चार अन्य साथी बाहर खड़ी सफारी गाड़ी में बैठे, पुलिस ने सभी को दबोच लिया। अपुष्ट जानकारी पर एतबार करें तो उनके पास से तीन फाइलें भी मिलीं, जिसमें बीटीसी एवं विशिष्ट बीटीसी से नौकरी पाने वाले शिक्षकों की सत्यापन रिपोर्ट थी। आरोप है कि इसमें से तमाम शिक्षक ऐसे हैं, जिनके अंक पत्र जांच में फर्जी मिले थे, फिर भी वह डायट के जिम्मेदार लोगों की ‘कृपा’ से नौकरी कर रहे थे। एक अंक पत्र कानपुर विश्वविद्यालय का था जिसे यूनिवर्सिटी ने फर्जी करार दिया था।

लिपिक समेत 5 को पुलिस ले गई कोतवाली, तीन फाइलें कब्जे में


News Sabahar : Jagran
**************


 29334 Counseling Science Math Teacher News ,  3rd Counseling Junior Science Math Teacher

UPTET 29334 Latest News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news |  29334  Teacher Recruitment Uptet Latest News |  29334  Teacher Recruitment Uptet Breaking News |  29334  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet |  29334  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi |  29334  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling |

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, Upper Primary Teacher Recruitment UP , 29334 junior teacher vacancy in up latest news, , UPTET SARKARI NAUKRI NEWS ,  SARKARI NAUKRI
|
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/
http://joinuptet.blogspot.com/