/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, June 18, 2011

18 मंडलों में काउंसलिंग (LT Grade GGIC Counseling Merit List Manadal)

Visit -Sarkari Naukri Damad India - (For New Jobs & Updates) - http://sarkari-damad.blogspot.com/ And For Latest Admission Query - http://admissionquery.blogspot.com/And for amazing /interesting/information news visit : http://amazing-info.blogspot.com/
----------------------------------------------------
18 मंडलों में काउंसलिंग (LT Grade GGIC Counseling Merit List Manadal) मंडलों के बीच महिला आवेदक हलकान

A News Publish in Jagran Epaper that double number of candidates are called for counselling as per direction from Lucknow :

काउंसलिंग सहारनपुर मंडल ( Counselling in Sharanpur Mandal)

राजकीय बालिका इंटर कालेजों में शिक्षकों की भ‌र्त्ती
रिक्त सीटों के दोगुने आवेदक बुलाए गए
सहारनपुर, जागरण संवाददाता : इन दिनों राजकीय बालिका इंटर कालेजों में आवेदन करने वाली महिला आवेदक हलकान हैं। एक से अधिक मंडलों में आवेदन करने वाली आवेदक मेरिट की जानकारी के लिए परेशान हैं। हद तो यह है कि शिक्षा विभाग ने मेरिट सूची वेबसाइट पर भी जारी नहीं की है।
प्रदेश के 18 मंडलों में राजकीय बालिका इंटर कालेजों में महिला शिक्षकों की भ‌र्त्ती के लिए इन दिनों मंडल स्तर पर काउंसलिंग चल रही है। गौरतलब है कि इसके लिए जनवरी में मंडल स्तर पर आवेदन मांगे गए थे। लखनऊ में एक एजेंसी द्वारा बनाई गई मेरिट को गत दिनों संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालयों को भेजा गया था। शिक्षा निदेशक लखनऊ से काउंसलिंग की कोई एक तिथि निश्चित न किये जाने के कारण प्रत्येक मंडल में अलग-अलग तिथियों पर काउंसलिंग कराई जा रही है। चयन सुनिश्चित कराने के लिए एक आवेदक द्वारा एक से अधिक मंडलों में आवेदन पत्र भेजे गए थे। अधिकांश मंडलों में इन दिनों काउंसलिंग चल रही है। ऐसे में एक से अधिक मंडलों में आवेदन करने वाली आवेदक परेशान है कि वे अलग-अलग मंडलों में घोषित मेरिट सूची की जानकारी कैसे करें? हैरत यह है कि शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर भी मेरिट सूची उपलब्ध नहीं है। इसके चलते आवेदकों की स्थिति 'फुटबाल' जैसी है। आए दिन आवेदक स्वयं या अपने परिचितों के माध्यम से विभिन्न मंडलों में घोषित मेरिट सूची की जानकारी करने को आतुर हैं। सूची का प्रकाशन चकरोता रोड स्थित संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर किया गया है।
मंडल में थे 28 हजार आवेदक
सहारनपुर मंडल में 104 पदों के सापेक्ष 28 हजार से अधिक आवेदकों ने फार्म जमा कराए थे। लखनऊ से प्राप्त निर्देशों के क्रम में रिक्त सीटों के सापेक्ष दोगुने आवेदकों को काउंसलिंग में बुलाया गया है।
जीआईसी में होगी काउंसलिंग
नेहरू मार्केट स्थित राजकीय इंटर कालेज में महिला आवेदकों की काउंसलिंग (प्रमाणपत्रों की जांच) 20 व 21 जून को प्रात: 11 बजे से आरंभ होगी।

See News Source : Publishe in Jagran Epaper on 16th June 2011 : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/uttarpradesh/4_1_7873988.html