/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, June 15, 2011

मास्टरनी नहीं मैडम बनने की चाह - एलटी ग्रेड काउंसिलिंग मेरठ

मास्टरनी नहीं मैडम बनने की चाह - एलटी ग्रेड काउंसिलिंग मेरठ
(want to become Madam instead of Masterni - LT Grade Counselling Merrut Mandal )

New news in Jagran on 15th June -
मेरठ : प्राथमिक स्कूल पोजीशन के हिसाब से नही हैं, नहीं उसमें करियर है, इसलिए छोड़ना चाह रही हूं, इंटर कालेज मेरे लिए सही होगा। यह कहना है हाईस्कूल से पीजी तक हाई मेरिट लेने वाली गाजियाबाद से आई एक महिला का। जिसने विशिष्ट बीटीसी को छोड़कर राजकीय ग‌र्ल्स इंटर कालेज की ओर रुख किया है।
संयुक्त शिक्षा निदेश कार्यालय में राजकीय ग‌र्ल्स इंटर कालेज में होने वाली एलटी ग्रेड की काउंसिलिंग में दूसरे दिन गणित, विज्ञान, जीव विज्ञान और गृह विज्ञान की काउंसिलिंग हुई। इसमें विज्ञान गणित में 63 उम्मीदवारों को बुलाया गया था। इसमें 40 उम्मीदवार शामिल हुए। जीवविज्ञान में 29 में से 18 और होम साइंस में 41 में से 24 उम्मीदवारों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। बुधवार को सामान्य विषय और वाणिज्य की काउंसिलिंग होगी। इन तिथियों से वंचित उम्मीदवारों की काउंसिलिंग 16 जून को होगी। दूसरे दिन की काउंसिलिंग में भी विशिष्ट बीटीसी की चयनित महिलाएं आगे रहीं। जेडी मंजू सिंह ने बताया कि उन्होंने खुद कई महिलाओं को पूर्व में विशिष्ट बीटीसी के लिए चयनित किया था। अब वे एलटी की काउंसिलिंग में आ गई हैं। हाईमेरिट होने की वजह से उन्हें मौका मिला है।
बुलावा पत्र हैं नियुक्ति पत्र न समझे
दो दिन की काउंसिलिंग के बाद कई उम्मीदवार यह मानकर चल रहे हैं, कि उनकी नियुक्ति हो चुकी है। जेडी ने बताया कि ऐसा नहीं है, काउंसिलिंग में उम्मीदवारों के प्रमाणपत्र चेक किए जा रहे हैं। इसके बाद लिस्ट फाइनल की जाएगी।
सर्टिफिकेट को लेकर संकट
कई उम्मीदवारों ने पोस्ट ग्रेजुएट, बीएड आदि डिग्रियों को इंटरनेट से डाउनलोड करके आवेदन पत्र के साथ लगा दिया है। ऐसे उम्मीदवारों की काउंसिलिंग में दिक्कत हुई। एलटी के लिए जो विज्ञापन निकाले गए थे, उसमें यह शर्त थी कि मूल प्रमाणपत्र की फोटो काफी लगाई जाएगी। ऐसे में इंटरनेट से डाउनलोड हुए सर्टिफिकेट से दिक्कत हो सकती है।

See News Link : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/uttarpradesh/4_1_7869684.html ( 15th June 2011)
Candidates are switching jobs from vishist BTC to LT Grade Teacher, A candidate comes from Gaziabad having high merit in LT Grade)