/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, June 20, 2011

LT Grade Counselling Allahabad (काउंसिलिंग में 60 फीसदी )

इलाहाबाद मंडल काउंसिलिंग एलटी ग्रेड प्रवक्ता पद ( Counselling in Allahabad LT Grade Female Teacher GGIC) / राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालयों में महिला अध्यापिका पदों पर सीधी भर्ती जीजीआइसी
News About Counselling in Allahabad and other Mandals (Jhansi, Aligarh, Moradabad, Chitrakoot)
इलाहाबाद : प्रशिक्षित स्नातक वेतनक्रम में सहायक अध्यापिका पद (एलटी ग्रेड प्रवक्ता) के लिए मंडल में कुल 202 पद हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए कुल 404 महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी, लेकिन तमाम महिला अभ्यर्थी ऐसी हैं जो प्रदेश के विभिन्न मंडलों की मेरिट सूची में भी शामिल हैं। ऐसे में काउंसिलिंग के लिए यहां 60 फीसदी से अधिक अभ्यर्थियों के जुटने की उम्मीद कम है।
मंडल में एलटी ग्रेड प्रवक्ता पद के चयन के लिए पहले 16/17 जून को काउंसिलिंग होनी थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों से यह तिथि बढ़ाकर 22 जून कर दी गई है। राजकीय इंटर कॉलेज में एक पद के लिए दो महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की जाएगी, लेकिन तमाम महिला अभ्यर्थी ऐसी भी हैं जिन्होंने विभिन्न मंडलों में आवेदन किया है और वे वहां की मेरिट सूची में शामिल भी हो गई हैं।
संयुक्त शिक्षा निदेशक (चतुर्थ मंडल) के दफ्तर में शुक्रवार को चक्कर काट रहे कुछ अभ्यर्थियों के परिजनों ने बताया कि झांसी, चित्रकूट और अलीगढ़ मंडलों से काउंसिलिंग के लिए पत्र ही नहीं आया, जिससे अभ्यर्थी वहां काउंसिलिंग की प्रक्रिया में शामिल होने से वंचित हो गई। वैसे भी अब तक मुरादाबाद और झांसी समेत जिन मंडलों में काउंसिलिंग हो गई है वहां महिला अभ्यर्थियों की उपस्थिति 50 फीसदी से कम ही रही। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि यहां भी 60 प्रतिशत से अधिक अभ्यर्थी काउंसिलिंग में नहीं शामिल हो सकेंगे। इसकी वजह इसी दिन अन्य मंडलों में भी काउंसिलिंग होनी बताई जा रही है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 18 मंडलों में एलटी ग्रेड प्रवक्ता के लिए कुल तीन हजार पद हैं। इस फार्म को प्राप्त करने के लिए राजकीय इंटर कॉलेज में भीड़ लग रही थी। कई बार यह फार्म समाप्त भी हुआ जिसे फिर से मंगाकर वितरित किया गया।
See News Link : Jagran Yahoo Epaper 17 June 2011 : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/uttarpradesh/4_1_7881900.html

Mandal Offices - Agra, Allahabad, Varanasi, Lucknow , Aligarh, Merrut , Bareli, Jhansi, Moradabad, Gaziabad, Kanpur,Gorakhpur, Sharanpur,Aligarh,Ajamgarh,chitrakoot,faizabad, Basti, Saharanpur, Devipatan mandal  etc. 

आगरा, इलाहाबाद, वाराणसी, लखनऊ, अलीगढ़, मेरठ, बरेली, झांसी, मुरादाबाद, कानपुर, गोरखपुर,  अलीगढ़, , चित्रकूट, फैजाबाद, बस्ती, सहारनपुर, आजमगढ़ , देवीपाटन  मंडल

3 comments:

  1. what is the cut off list for sanskrit subject. anybody have idea plz let me know .
    my mail id is mahavir.sharma@gmail.com

    ReplyDelete
  2. My cutoff merit is 83, please give information of 1st § 2nd coun. Cutoff in my mail renu.S4@hotmail.Com

    ReplyDelete
  3. please inform me the cutoff list of biology in allahabad, varanasi and lucknow mandal. my cutoff merit in general is 85.59,my email adress is sonaligupta21@gmail.com
    sonali gupta

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।