/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, June 17, 2011

टीचर्स भर्ती: काउंसलिंग की डेट बिगाड़ेगा गणित LT Grade Counselling What to Do

Visit -Sarkari Naukri Damad India - सरकारी नौकरी दामाद  (For New Jobs & Updates) - http://sarkari-damad.blogspot.com/ And For Latest Admission Query - http://admissionquery.blogspot.com
-----------------------------------------------------------------
टीचर्स भर्ती: काउंसलिंग की डेट बिगाड़ेगा गणित LT Grade Counselling What to Do with So many Choices in GGIC Merit, Candidates comes in Merit of So Many Mandals

New News in Jagran News EPaper Sharanpur

टीचर्स भर्ती: काउंसलिंग की डेट बिगाड़ेगा गणित
सहारनपुर। जीजीआइसी में महिला शिक्षकों की भ‌र्त्ती के लिए निर्धारित काउंसलिंग की डेट कई अभ्यर्थियों का गणित बिगाड़ कर रख देगी। मेरिट में शामिल ऐसे तमाम अभ्यर्थी हैं जिन्होंने कई मंडलों से आवेदन किया है। तिथि अलग अलग होने के चलते वह हर जगह कि काउंसलिंग में शामिल हो जाएंगे। बाद में अपनी सुविधा के हिसाब से वह किसी एक मंडल का चयन करेगा। इससे कई बार काउंसलिंग करानी पड़ सकती है। सहारनपुर मंडल में काउंसलिंग 20 व 21 जून को होगी।
राजकीय बालिका इंटर कालेजों में महिला शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए हिन्दी, संस्कृत, अंग्रेजी, विज्ञान-गणित, जीव विज्ञान, गृहविज्ञान, सामान्य विषय व शारीरिक शिक्षा विषय के लिए भ‌र्त्ती की जानी है। लखनऊ में तैयार कराई गई मेरिट (कट आफ गुणांक) की घोषणा मंडल स्तर पर संयुक्त शिक्षा निदेशक द्वारा की जा चुकी है। रिक्त पदों के सापेक्ष दोगुने आवेदकों को 20 व 21 जून को काउंसलिंग के लिए नेहरू मार्केट स्थित राजकीय इंटर कालेज में बुलाया गया है।
बिगड़ेगा काउंसलिंग का गणित
निदेशक माध्यमिक शिक्षा लखनऊ द्वारा मंडल कार्यालयों को काउंसलिंग की डेट संबंधी कोई दिशा निर्देश नहीं भेजे हैं। मंडल कार्यालय ने स्वयं ही काउंसलिंग की डेट निर्धारित कर दी है। बताते हैं कि हाईमेरिट आवेदकों द्वारा एक से अधिक मंडलों में आवेदन किया गया और वे मेरिट में स्थान बनाने में कामयाब भी रहे। प्रत्येक मंडल में अलग-अलग काउंसलिंग की डेट होने कारण हाई मेरिट आवेदक कई मंडलों में कब्जा जमा लेगा और अपनी सुविधा के मुताबिक किसी एक मंडल का चयन करेगा, जिससे अन्य मंडलों में सीटें रिक्त रह जाएंगी। विभाग को सीटें भरने के लिए कई-कई बार काउंसलिंग करनी पड़ सकती है।
मूल प्रमाणपत्र पर असमंजस
काउंसलिंग के दौरान आवेदकों के मूल प्रमाणपत्र जमा किए जाएंगे या नहीं, इसे लेकर असमंजस की स्थिति है। लखनऊ से इस बारे में कोई स्पष्ट निर्देश नहीं हैं। इस बारे में पूछे जाने पर संयुक्त शिक्षा निदेशक कमला सिंह चौहान ने भी इसकी पुष्टि की है।
Source : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/uttarpradesh/4_1_7836239_1.html