/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, November 6, 2011

Kurukshertra University- M Ed Admisssion

कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र (Kurukshertra University- M Ed Admisssion )


एम एड के लिये प्रवेश परीक्षा 27 नवम्बर, 2011 को आयोजित
3 नवम्बर - कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र ने शैक्षणिक सत्र 2011-12 में एक वर्षीय एम एड पाठ्यक्रम में दाखिले के लिये आवेदन आमन्त्रित किये हैं।
विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि दाखिले के लिये प्रवेश परीक्षा 27 नवम्बर, 2011 को आयोजित की जायेगी तथा पाठ्यक्रम स्व:वित्त पोषित योजना के तहत होगा। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ बी ए बी एड या बी एससी बी एड की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिये। अनुसूचित जाति या जन जाति के मामलों में यह प्रतिशतता उत्तीर्ण श्रेणी तक निर्धारित है।
उन्होंने बताया कि आवेदन फार्म सहित विवरणिका विश्वविद्यालय के प्रकाशन केन्द्र से 600 रुपये सामान्य श्रेणी तथा 150 रुपये हरियाणा के अनुसूचित जाति बी सी, नेत्रहीन श्रेणी के उम्मीदवार नकद भुगतान से खरीद सकते हैं। डाक द्वारा मंगवाने पर उमीदवारों को 50 रुपये अतिरिक्त शुल्क देनी होगी। उन्होंने बताया कि आवेदन फार्म विश्वविद्यालय की वैबसाइट से डाउनलोड किये जा सकते हैं। आवेदन 18 नवम्बर को सांय 5 बजे तक चेयरपर्सन, शिक्षा विभाग, कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र कार्यालय में पहुंच जाने चाहिये।