/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, November 15, 2011

Teacher making forgery in UP TET Exam gets suspended

टीईटी की परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़ा करने वाला शिक्षक हुआ निलंबित (Teacher making forgery in UP TET Exam gets suspended)


प्रतापगढ़। शिक्षक पात्रता परीक्षा में फर्जी पेपर तैयार कर शिक्षित बेरोजगार को ठगने वाला सत्य बहादुर सिंह प्राथमिक विद्यालय मंगरौरा में बतौर सहायक अध्यापक तैनात है। स्कूल से दस दिन से गायब शिक्षक को बीएसए ने निलंबित कर दिया।
टीईटी की परीक्षा के दौरान रविवार की सुबह लखनऊ स्थित केसरबाग में क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की टीम ने टीईटी का फर्जी पेपर तैयार करने वालों को धर दबोचा था। लोगों से लाखों रुपये ठगने वाला मास्टर माइंड सत्य बहादुर सिंह जिले के उड़ैयाडीह स्थित पूरे पहाड़ गांव का निवासी है। जो वर्तमान में मंगरौरा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय मंगरौरा में बतौर सहायक अध्यापक तैनात है। समाचार पत्रों के माध्यम से सत्य बहादुर सिंह के पुलिस हथकंडे में आने की जानकारी होते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जांच करने पर पता चला कि उक्त शिक्षक चार नवंबर से स्कूल से दो दिन के लिए अवकाश प्रार्थना पत्र देने के बाद बगैर सूचना लापता है। सोमवार को मामले की जांच करने पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी सुधीर सिंह की रिपोर्ट पर बीएसए अशोक नाथ तिवारी ने उसे निलंबित कर दिया है। रविवार की सुबह आरोपी शिक्षक तक क्राइम ब्रांच की टीम पहुंच गई। पुलिस ने सभी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।
News Source : Amar Ujala (15.11.11)