/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, December 5, 2011

UPTET :Got answer now, Thousands of TET candidates are out of race

जवाब मिला, पर जब हजारों टीईटी की दौड़ से बाहर
(UPTET :Got answer now, Thousands of TET candidates are out of race)

वरिष्ठ संवाददाता, इलाहाबाद माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा 13 नवंबर को ली गई शिक्षक पात्रता परीक्षा की विज्ञप्ति में अस्पष्टता के कारण हजारों बीएड अभ्यर्थी परीक्षा से बाहर हो गए। अभ्यर्थी यूपी बोर्ड के अधिकारियों से पूछते रहे कि एमए के आधार पर बीएड करने वाले अभ्यर्थी टीईटी क्यों नहीं दे सकते, पर इसका कोई जवाब नहीं मिला, जबकि एनसीटीई ने माना है कि स्नातक या स्नातकोत्तर में 45 प्रतिशत अंक पाने वाले अभ्यर्थी शिक्षक पात्रता परीक्षा दे सकते हैं। दरअसल, इलाहाबाद हाईकोट में मनीष कुमार सिंह द्वारा विशेष अपील 2076, 2011 दायर की गई है। याची के स्नातक में 43 प्रतिशत अंक हैं और उसने परास्नातक के आधार पर बीएड किया है। यूपीटीईटी की विज्ञप्ति में न्यूनतम योग्यता स्नातक में 45 प्रतिशत होना अनिवार्य था, ऐसे में हजारों ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने परास्नातक के आधार पर बीएड किया था वे टीईटी की दौड़ से बाहर हो गए। याची के अधिवक्ता ने एनसीटीई से पूछा था कि आखिर वास्तविक स्थिति क्या है। इसके जवाब में एनसीटीई के अधिवक्ता ने कहा कि टीईटी देने के लिए ऐसे अभ्यर्थी पात्र हैं, जिनके स्नातक या स्नात्कोत्तर में 45 प्रतिशत अंक हैं।
न्यूज़ साभार :  Jagran ( 5.12.11)
***********************************************

टीईटी में उपेन्द्र को मिले 87 फीसदी अंक

(UPTET : Upendra got 87% marks)
खेकड़ा (बागपत)। नगर निवासी उपेन्द्र सिंह ने छात्र पात्रता परीक्षा में 87 प्रतिशत अंक अर्जित कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि से उपेन्द्र के परिवार में खुशी का माहौल है। शिक्षक पात्रता परीक्षा में नगर के उपेन्द्र सिंह पुत्र महक सिंह ने 131 अंक प्राप्त किए है, जो कि 87.33 प्रतिशत है। उपेन्द्र ने बताया कि उसने रोजाना आठ से दस घंटे मेहनत से पढाई की थी। कहा कि इस सफलता से वह बेहद खुश है।
न्यूज़ साभार :  Jagran ( 5.12.11)
******************************************
Recently when our  site check statistics it found -
Roll No. 03006779 , DEO KANT SHARMA  s/o BRIJ BALLABH SHARMA got 132 marks / 88%
in UP TET exam.
Congratulations to Mr. DEO KANT SHARMA !

3 comments:

  1. hi.. i m anonymous doing b.t.c. from bareilly diet. i m during my 3rd semester.. and also qualified tet. i m confused to leave b.t.c on not. pls suggest me right path.

    ReplyDelete
  2. sir its urgent ...please annswer immediately
    sir ,
    i.g.n.o.u b.ed cadidates have only %percentage and grade
    so hoe will they fill the form for marks obtained and tatal marks""""
    sir do answer how to fill the form of basic chan vacncies through uptet

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।