/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, February 28, 2012

UPMSSCB / UPSESSB : Big Scam in Recruitment of TGTs / PGT Teache

शिक्षकों की भर्ती में बड़ा घोटाला




मुरादाबाद। शिक्षकों की भर्ती में बड़े घोटाले का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। लिखित परीक्षा में फेल हो गए अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में न सिर्फ पास कर दिया गया बल्कि उनको नियुक्ति भी दे दी गई। इसके पीछे आयोग के ही किसी बड़े ‘गिरोह’ का हाथ होने का अंदेशा है। यहां के नौ फर्जी शिक्षक पकड़ में आए हैं आयोग ने नियुक्ति रद करने के साथ शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए हैं।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से शिक्षकों की भर्ती के लिए टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा पिछले कई सालों से कराई जाती रही हैं। आयोग में सक्रिय घोटाले बाज लंबे समय से खेल कर रहे हैं। जिनसे सौदा हुआ ऐसे अभ्यर्थियों के फर्जी नाम जिलों में भेज दिए गए। यही नहीं जब डीआईओएस कार्यालय से सत्यापन के लिए पैनल आयोग को भेजा गया तो फिर उन्हें फर्जी सत्यापन कर लिया गया कि वही टीचर हैं जिनकी नियुक्ति हुई है। सितंबर 2011 में चयन बोर्ड ने पिछले दस सालों में नियुक्त टीचरों के पैनल के मूल नाम मांग लिए। जब उनका मिलान किया गया तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ क्योंकि इनकी नियुक्ति थी ही नहीं। मुरादाबाद में नौ शिक्षक पकड़े गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि चयन बोर्ड से आदेश प्राप्त हो चुके हैं। इन लोगों के इनके खिलाफ एफआईआर के लिए तहरीर दी जा रही है।





10 comments:

  1. Up tet sanghars morcha fatehpur shravan kumar mishra

    ReplyDelete
  2. Jitendr kumar singh.shravan kumar fatehpur

    ReplyDelete
  3. Ab aayega asli maza akele moradabad m he joining m he etna ghapla h to 10 saal ki joinings m kitna hoga.just imagine

    ReplyDelete
  4. Tgt pgt ka ghotala ab samne aayega.bahaa r up madmiyk siksha board tera jbab nh

    ReplyDelete
  5. I am going somewhere, Due to this I change comment setting - After Approval.

    Kuch log blog editor kee anupasthiti mein, Anap Shanap Comments dalte rehte hain.

    Aapke Comments Evening Mein Live Ho jayenge.

    Aur Aap Facebook Profile se bhee chat kar sakte hain.

    Mere bhee facebook profile - Uptet Prt , naam se bana hua hai.

    Thanks

    ReplyDelete
  6. ais k alava aur kar v kya sakati ho??? bujdil, lachar vebas....

    ReplyDelete
  7. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  8. परीक्षार्थी लामबंद, बनाई रणनीति

    कानपुर, नगर प्रतिनिधि : टीईटी के सफल अभ्यर्थियों ने बर्रा में बैठक कर हुंकार भरी। लामबंद हुए परीक्षार्थियों ने न केवल टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा का गठन किया बल्कि आगे की रणनीति भी बनाई। उन्होंने कहा कि हक के लिये वह पुरजोर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उमेश सचान ने कहा कि कथित घपले के चलते पूर्व निदेशक की गिरफ्तारी भी हुई। उन्होंने कहा कि अन्य भ्रष्ट अधिकारियोंको भी चिह्नित करके दंडित किया जाये। साथ ही सफल अभ्यर्थियों की मेहनत को देखते हुए टीईटी के तहत अध्यापक के चयन की प्रक्रिया शुरू की जाये। संचालन कर रहे सुशील पाल ने कहा कि टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा परीक्षार्थियों के हित में प्रक्रिया फिर से शुरू कराने के लिएकमर कस लें। आशीष यादव, विजय सिंह तोमर, रत्नेश पाल आदि ने मांग की कि भ्रष्टाचार करने वालों को कड़ा से कड़ा दंड दियाजाये लेकिन लाखों लोगों की मेहनत को ध्यान में रखकर अध्यापकों के चयन की प्रक्रिया शुरू की जाये ताकि मेहनत से तैयारी करने वालों के प्रयासों पर पानी नहीं फिरे। इस मौके पर शिरीष श्रीवास्तव, संजय मिश्रा आदि मौजूद रहे। उधर रामादेवी अहिरवां हुई बैठक में संघर्ष संघ के अध्यक्ष संजय सोनी ने कहा कि जो दोषी है। उनके खिलाफ कार्यवाही हो लेकिन जिन्होंने मेहनत की है। उन्हें उसका फल मिलना चाहिए। यदि फल नहीं मिला तो संघर्ष होगा। इस मौके पर ममता जायसवाल, राजेश, अरुण, पवन आदि मौजूद रहे।

    ReplyDelete
  9. Vinay g Rampur me tet k prati kesi prakriya chal rahi h plz hame hame b batao.?

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।