/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, March 26, 2012

UPTET Saharanpur : NOT Cancel TET Otherwise Strong Sangarsh, Heavy Demonstration of TET Candidates


निरस्त न करना, संघर्ष होगा वरना - टीईटी पास करने वालों का जोरदार प्रदर्शन
(UPTET Saharanpur : NOT Cancel TET Otherwise Strong Sangarsh, Heavy Demonstration of TET Candidates )

प्रदर्शन ः संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर प्रदर्शन करते टीईटी पास अभ्यर्थी

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले युवाओं ने रविवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी प्रेषित किया। उन्होंने मांग उठाई कि टीईटी 2011 की प्रक्रिया को किसी भी सूरत में निरस्त न किया जाए।
कहा कि उच्च न्यायालय की ओर से भर्ती प्रक्रिया पर लगाई गई रोक हटवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को राज्य सरकार का पक्ष न्यायालय में अधिक तार्किक ढंग से रखने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए। इसके अलावा राज्य सरकार राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद नई दिल्ली को यह अनुरोध पत्र भी भेजे कि टीईटी उत्तीर्ण बीएड डिग्री धारकों को प्राथमिक शिक्षक के रूप में नियुक्त करते समय 31 दिसंबर 2011 की सीमा से मुक्त रखा जाए क्योंकि यह भर्ती प्रक्रिया इस समय सीमा से काफी पहले से चल रही है।
उन्होंने मांग उठाई कि चयन का आधार यूपी टीईटी 2011 की मेरिट को ही रखा जाए और इसे निरस्त न होने दिया जाए। टीईटी के परिणामों में हुई खामियों की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए। अभ्यर्थियों ने कहा कि वे महीनों से अपने हक के लिए संघर्ष कर रहे हैं और यह तब तक जारी रहेगा जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता। इस दौरान टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष मनोज यादव, विनय शर्मा, प्रदीप पोडवाल, प्रदीप धीमान, शराफत अली और संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

News : Amar Ujala (26.3.12)

2 comments:

  1. रविवार को स्थानीय राममन्दिर मे टीईटी बेरोजगारो की बैठक हुई बैठक मे टीईटी रद्द न करने की माँग की गयी

    ReplyDelete
  2. रविवार को सोनभद्र के राममन्दिर मे टीईटी बेरोजगारो की बैठक हुई बैठक मे टीईटी रद्द न करने की माँग की गयी तथा चयन का आधार तय करने का निर्णय सरकार पर छोडने का फैसला लिया गया


    सत्य प्रकाश शुक्ल
    9628472812

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।