/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, November 1, 2012

UPTET : शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को गरजे


UPTET : शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को गरजे
इलाहाबाद। टीईटी उत्तीर्ण बीएड बेरोजगार अभ्यर्थियों ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर बुधवार को आजाद पार्क से जिलाधिकारी कार्यालय तक जुलूस निकालकर प्रदेश सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का कहना था कि न्यायालय की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की हरी झंडी मिलने के बाद भी प्रदेश सरकार अभी तक प्राथमिक विद्यालयों में खाली पदों की घोषणा नहीं कर रहा है। छात्रों ने अपने ज्ञापन में कहा कि 72823 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया विज्ञापन नहीं होने के कारण बाधित है। बीएड बेरोजगारों ने प्रदेश सरकार से खाली पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है। भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने बीएड बेरोजगारों ने चक्काजाम किया। ज्ञापन देने वालों में अभिषेक सिंह सोनू, संजय पांडेय, दिनेश दुबे, पवन मिश्र, सुभाष चौधरी, अशोक यादव, नीरज मिश्र, विनय यादव, विनय पांडेय, हैप्पी सिंह शामिल रहे
टीईटी उत्तीर्ण बीएड बेरोजगारों का जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा
आपस में ही लड़ गईं शिक्षिकाएं
इलाहाबाद। आजाद पार्क में स्कूल आवंटन के विरोध में प्रदर्शन करतीं महिलाएं आपस में झगड़ पड़ी। विवाद आजाद पार्क में स्कूल ज्वाइन कर चुकी शिक्षिकाओं के पहुंचने पर शुरू हुआ। आंदोलन का नेतृत्व करने के लिए वे शिक्षिकाएं भी पहुंच गईं जो अभी तक प्रदर्शनों में शामिल नहीं थी। शिक्षिकाओं के मुताबिक बीएसए ने आश्वासन दिया है कि पहले आंदोलनरत शिक्षिकाओं को देखा जाएगा। इसके बाद स्कूल ज्वाइन कर चुकी शिक्षिकाओं को देखा जाएगा। पहले से आंदोलरत शिक्षिकाओं का कहना था कि अपना नुकसान होता देख स्कूल ज्वाइन कर चुकी शिक्षिकाएं सामने आईं हैं। शिक्षिकाओं के बीच काफी देर तक बहस चलती रही। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल के लिए पांच सदस्यों को चुना गया।
ऑन लाइन आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग
इलाहाबाद। बीटीसी 2010 बैच के प्रशिक्षुओं ने उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित विद्यालयों में खाली शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 20 नवंबर से आगे बढ़ाने की मांग की है। बीटीसी 2010 के प्रशिक्षुओं का कहना है कि उनका परीक्षा परिणाम लंबित होने के कारण आवेदन भर्ती प्रक्रिया वह वंचित हो जाएंगे। ऐसे में प्रदेश सरकार बीटीसी 2010 का रिजल्ट जारी होने तक आवेदन की तिथि बढ़ाए।
वेबसाइट से डाउनलोड करें अंकपत्र
इलाहाबाद। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश के अनुसार विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षित जिन अभ्यर्थियों को बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन विद्यालयों में नियुक्ति के लिए आवेदन करना है, वह अभ्यर्थी अपने अंक विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड करके संबंधित डायट के प्राचार्य से प्रमाणित करवाकर आवेदन कर सकते हैं।
कलेक्ट्रेट के पास कपड़े उतारकर प्रदर्शन करते टीईटी पास बीएड बेरोजगार छात्र और आजाद पार्क में स्कूल आवंटन का विरोध करतीं शिक्षिकाएं।


News Source : Amar Ujala (1.11.12)
**********************************************

टीईटी उत्तीर्ण ने जताई नाराजगी
मंडी धनौरा। मोहल्ला अट्टा में आयोजित एक बैठक में टीईटी उत्तीर्ण छात्रों ने कहा कि सरकार की मंशा उनको नियुक्ति देने की कम राजनैतिक लाभ उठाने की अधिक दिखाई पड़ रही है। छात्रों ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। वक्ताओं ने एनसीईआरटी से बीएड के अंक जोड़ने का सुझाव मांगे जाने की आलोचना की गई और कहा गया कि विशिष्ट बीटीसी का आधार ही बीएड है। राज्य सरकार से शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने की मांग की गई। मनित शर्मा, अंकुर शर्मा, दिग्विजय सिंह, अमित मिश्रा, राहुल मौजूद थे

News Source : Amar Ujala (1.11.12)
****************************************
UPTET : भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने को लेकर प्रदर्शन


इलाहाबाद : हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी बेसिक शिक्षा में रिक्त 72,825 पदों पर भर्ती प्रक्रिया अभी तक न शुरू होने से नाराज अभ्यर्थियों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों की मांग है कि रिक्त शिक्षकों के पदों पर विज्ञापन निकालकर जल्द ही भर्ती पक्रिया शुरू की जाए।

बेसिक शिक्षा विभाग में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की टीईटी अभ्यर्थी लगातार मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को अभ्यर्थियों ने डीएम को ज्ञापन सौंपने के लिए कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान एसीएम प्रथम ने आकर ज्ञापन लिया। ज्ञापन में अभ्यर्थियों ने सरकार से शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में भीमसेन चौरसिया, संजय पांडेय, राकेश यादव, सुभाष, पवन मिश्रा, अभिषेक, शिवाकांत यादव, झूंसी प्रसाद, नीरज मिश्र, पीयूष आचार्य, चंद्र प्रकाश सिंह, राजन मिश्र, हरेंद्र यादव, कान्हा तिवारी व हरितोष आदि शामिल रहे


News Source : Jagran ( 1.11.12)
*********************************************
I feel matter is still complicated , and this situation may exists till satisfactory disposal from court.