/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, May 18, 2013

UP News : प्रमुख सचिव शिक्षा का गिरफ्तारी वारंट


UP News : प्रमुख सचिव शिक्षा का गिरफ्तारी वारंट
सीजेएम ने अनिल संत को कोर्ट में पेश करने को कहा
डीजीपी दो हफ्ते में करें आदेशों का पालन

Warrant issued to Arrest UP Secretary Anil Sant 

अवमानना मामले में सीजेएम ने कई अफसरों को पेश करने के दिए आदेश


लखनऊ (ब्यूरो)। हाईकोर्ट के आदेशों का पालन न करने को लेकर दायर अवमानना याचिका में बार-बार कोर्ट में बुलाने पर उपस्थित न होने के कारण सीजेएम प्रमोद कुमार त्यागी ने कई अफसरों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट के निर्देश पर सीजेएम ने कुंदन लाल के मामले में शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अनिल संत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए 25 मई को कोर्ट में पेश करने को कहा है।
सीजेएम ने नोवा इंस्टीट्यूट व नवीन कुमार के मामले में एलडीए के अधिशासी अभियंता आरएन सिंह व नजूल अधिकारी नंदलाल सिंह को गिरफ्तार करके 25 मई को कोर्ट में पेश करने का आदेश जारी किया है। हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई 29 मई को होगी। सीजेएम ने त्रिलोचन सिंह के मामले में अतिरिक्त कृषि निदेशक (प्रशासन) तथा श्यामा देवी की याचिका पर बाल विकास पुष्टाहार के निदेशक देवेंद्र कुमार वर्मा के खिलाफ 27 मई का गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। श्यामा देवी मामले की सुनवाई 30 मई तथा त्रिलोचन मामले की सुनवाई 31 मई को हाईकोर्ट में होगी।
सीजेएम ने अमरेश शुक्ला के मामले में फैजाबाद की सिविल लाइन स्थित सेंट्रल बैंक के मुख्य प्रबंधक अभिताभ गुप्ता तथा हजरतगंज स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी एससी भयाना को गिरफ्तार करके 27 को पेश करने का आदेश जारी किया है।
पंकज कुमार के मामले में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया हजरतगंज के शाखा प्रबंधक एचएस बरार तथा नरीमन प्वाइंट मुंबई के जनरल मैनेजर (एचआरडी) एपी शुक्ला को 25 मई को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया गया है।


News Source / Sabhaar : Amar Ujala (18.5.2013)