/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, June 24, 2013

Allahabad University Lecturer / Asst. Professor Result नहीं मिले योग्य अभ्यर्थी, दर्जनों पद रिक्त


Allahabad University Lecturer / Asst. Professor Result नहीं मिले योग्य अभ्यर्थी, दर्जनों पद रिक्त

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की शनिवार को हुई बैठक में कई विभागों में शिक्षकों के चयन के लिफाफे खुले। विडंबना यह है कि कई विभागों में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर योग्य उम्मीदवार ही नहीं मिले, जिससे दर्जनों पद रिक्त रह गए।
कार्यपरिषद ने सेंटर ऑफ फूड टेक्नोलॉजी (सीएफटी) में ओपी चौहान को एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति को मंजूरी दी है। इसके अलावा इस विभाग में तीन अन्य को असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में चयनित किया गया है। कैश के तहत डॉ. रिजवी को प्रोफेसर के पद पर प्रोन्नति दी गई है। बायो इनफारमेटिक्स विभाग में प्रोफेसर के पद पर कोई भी अभ्यर्थी योग्य नहीं मिला। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर अनूप व प्रमोद को चयनित किया गया है। शिक्षाशास्त्र विभाग में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कोई योग्य उम्मीदवार नहीं मिला है। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर अनीसा तमांग को चयनित किया गया है। कैश के तहत धनंजय यादव व सुजाता को प्रोफेसर के पद पर प्रोन्नत किया गया है। सामाजिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर सुभाशीष साहू, सीबीसीएस में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर अनुप्रिया रे, गणित में प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर योग्य उम्मीदवार नहीं मिले। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर डॉ. आर रहमान, डॉ. अरविंद, डॉ. ज्ञान चंद्र यादव व सपना देवी का चयन किया गया है। कैश के तहत लेक्चरर स्टेज टू के तहत लेक्चरर के पद पर एसएस शुक्ला, सत्यदेव व वीके शुक्ला के नाम को अंतिम रूप दिया गया।

सांख्यिकीय विभाग में प्रो. व असिस्टेंट प्रो. के पद पर नॉट फाउंड सुटेबल (एनएफएस)। लेक्चरर के पद पर परमेंद्र, प्रो. के रूप में अनूप कुमार को नियुक्त किया गया है। कैश के तहत एस ललिता को प्रोन्नत किया गया है। संगीत में असि. प्रो के पद पर विशाल जैन व ज्योति मिश्रा को नियुक्त किया गया है। उर्दू में असि. प्रो. के पद पर जहीदुल हक, मो. आसिफ, जफरउल्ला, संजय कुमार, रिजवान को नियुक्ति दी गई है। अरबी में असि. प्रो. के पद पर मोहम्मद हाफीज व मसूद आलम को नियुक्त किया गया है। अर्थशास्त्र विभाग में प्रदीप कुमार सिंह, अनूप कुमार, स्वाती जैन, के उल्लाह, रेखा गुप्ता दीपशिखा, हर्ष व उरान को असि. प्रो. के पद पर नियुक्त किया गया है। कैश के तहत निशा श्रीवास्तव को प्रोफेसर के पद पर प्रोन्नत किया गया है। एसके लाल को मरणोपरांत रीडर के पद पर प्रमोट किया गया है। बायोटेक्नोलॉजी में असि. प्रो. के पद पर एमपी सिंह, डॉ. अखिलेश कुमार सिंह, अवधेश, विनोद वर्मा को नियुक्त किया गया है। कैश के तहत शांति सुंदरम को प्रोफेसर के पद पर व रंजना पांडेय को स्टेप टू के तहत प्रमोट किया गया है। विधि में लेक्चरर के पद पर सोनल शंकर, अजय सिंह, हरिवंश, मुक्ता वर्मा, आसिफ को नियुक्त किया गया है। कैश के तहत डॉ. सिद्धार्थ नाथ को प्रोफेसर के पद पर प्रमोट किया है। मनोविज्ञान में कैश के तहत प्रो. के पद पर मीना कोहली को प्रोफेसर, असि. प्रो के पद पर शांति सुमन, रितु मोदी को नियुक्त किया गया है।

मध्यकालीन इतिहास विभाग में प्रो. एसोसिएट प्रो. के पद पर एनएफएस, असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर पी श्रीनिवास व विक्रम को चयन दिया गया है।

एंथ्रोपोलॉजी विभाग में कैश के तहत रोमा को प्रोफेसर के पद पर व लेक्चरर के पद पर प्रशांत खत्री, शैलेंद्र, राहुल पटेल, फिरोल चंद्र को नियुक्त किया गया है


News Sabhaar : Jagran (22 Jun 2013)