/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, June 25, 2013

UPTET 2013 : प्रवेश पत्र की जांच के बाद ही मिलेगी ओएमआर शीट


UPTET 2013 : प्रवेश पत्र की जांच के बाद ही मिलेगी ओएमआर शीट

UPTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News


टीईटी-2013 में मुन्नाभाइयों को पकड़ने की कवायद



लखनऊ। आगामी 27 और 28 जून को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2013 में मुन्नाभाई पर शिकंजा कसने के लिए विशेष कवायदें की जा रही हैं। परीक्षा केंद्र को 30 मिनट पूर्व ही अभ्यर्थियों के लिए खोला जाएगा। प्रवेश पत्र के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रवेश पत्र से मिलान करने के बाद ही ओएमआर शीट और प्रश्न पत्र उपलब्ध कराए जाएंगे।
टीईटी-2013 की तैयारियों को लेकर सोमवार को राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के साथ सभी 28 परीक्षा केंद्र बने स्कूलों के प्रधानाचार्य और पर्यवेक्षक मौजूद रहे। इस अवसर पर डीआईओएस उमेश त्रिपाठी ने बताया कि इस बार टीईटी परीक्षा में 40 अभ्यर्थियों पर दो कक्ष निरीक्षक होंगे। किसी भी कक्ष में दो से कम कक्ष निरीक्षक नहीं होंगे। 10 कक्ष निरीक्षकों पर एक सहायक कक्ष निरीक्षक नियुक्त होगा। टीईटी 2013 में राजधानी में बने 28 केंद्रों पर करीब 24,495 अभ्यर्थियों का शामिल होने प्रस्तावित है। परीक्षा 27 व 28 जून को होगी।

************

डीएम ने की टीईटी की परीक्षा की व्यवस्था सुनिश्चत
हाथरस (ब्यूरो)। डीएम सूर्यपाल गंगवार की अध्यक्षता में जिले में 27 और 28 जून को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारियों की बैठक हुई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभा सातों परीक्षा केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखी जाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नीति के अनुसार मोबाइल व अन्य वांछित सामग्री को परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति प्रदान नहीं की जाय। परीक्षा केंद्र के आसपास फोटो स्टेट आदि की दुकानें बंद रखी जाएं। डीआईओएस ऑफिस पर कंट्रोल रूम का संचालन करने का निर्णय लिया गया। उत्तर पुस्तिकाएं एवं प्रश्न पत्र पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कलेक्ट्रेट के ओएस व डीआईओएस परीक्षा केंद्र तक पहुंचाए। अब पीवीएएस इंटर कॉलेज, सरस्वती इंटर कॉलेज, रामबाग इंटर कॉलेज,महात्मा गांधी इंटर कॉलेज, सेकसरिया, डीआरबी इंटर कॉलेज एवं अक्रूर इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है


News Sabhaar : अमर उजाला (25.6.13)