/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, June 22, 2013

UPTET टीईटी की तैयारी में आवेदकों ने झोंकी ताकत


UPTET  टीईटी की तैयारी में आवेदकों ने झोंकी ताकत

UPTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News




हाथरस (ब्यूरो)। शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारी में जिले के युवा रात-दिन एक किए हुए हैं। इसके लिए कुछ युवाओं ने तो हाथरस में ही नहीं, अलीगढ़ और आगरा के अच्छे सेंटरों में कोचिंग भी शुरू कर दी है, लेकिन कुछ युवा स्वाध्याय से ही इस परीक्षा को पास करने के लिए रात दिन मेहनत कर रहे हैं। परीक्षा की तैयारी के लिए अधिकांश युवा अनसॉल्वड पेपर को ही सबसे बेहतर विकल्प मान रहे हैं। प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा के सिलेबस की किताबों से भी यह युवा नोट्स तैयार कर रहे हैं।
27 जून को बेसिक शिक्षा परिषद का शिक्षक बनने के लिए बीटीसी और समकक्ष योग्यता वाले आवेदकों की शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी, जबकि 28 जून को माध्यमिक शिक्षा परिषद का शिक्षक बनने के लिए बीएड और समकक्ष डिग्री वालों की परीक्षा होगी, जिसमें भाग लेने के लिए जिले के 6,679 युवाओं ने आवेदन किए हैं, लेकिन अभी तक इन आवेदकों को न तो डाक विभाग के माध्यम से ही प्रवेश पत्र प्राप्त हो रहे हैं।

दूसरे विकल्प के रूप में इंटरनेट से भी जिले में ओएफसी कटने की वजह से युवाओं को ऑनलाइन प्रवेश पत्र मिलने में दिक्कत हो रही है, जोकि इन युवाओं के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।