/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, December 13, 2013

72825 Teacher Recruitment, : टीईटी प्रकरण : अनशन खत्म होने के बाद ही बात करेंगे मंत्री जी

72825 Teacher Recruitment, : टीईटी प्रकरण : अनशन खत्म होने के बाद ही बात करेंगे मंत्री जी

 *******


Teacher Recruitment News
*********

लखनऊ। टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद भी आमरण अनशन पर मजबूर अभ्यर्थियों को शिक्षा मंत्री भी घुड़की दे रहे हैं। नौकरी की आस में लक्ष्मण मेला स्थल पर आमरण अनशन कर रहे टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी आज मायूस हो गए। शिक्षा मंत्री से महज आश्वासन मिलने की उम्मीद लेकर उनसे मिलने गए प्रतिनिधिमंडल को शिक्षा मंत्री ने दो टूक शब्दों में कह दिया, पहले अनशन खत्म करो फिर बात होगी।
प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में 72,825 सहायक शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर विधानसभा के सामने शक्ति प्रदर्शन के बाद टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी अब लक्ष्मण मेला स्थल पर आमरण अनशन कर रहे हैं। आज मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री राम गोबिंद चौधरी से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे गणेश शंकर दीक्षित ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने उन लोगों से कहा कि पहले आप लोग आमरण अनशन खत्म करें उसके बाद काउंसिलिंग के लिए कोई आश्वासन दिया जा सकता है। जब प्रतिनिधिमंडल ने उनसे लिखित आश्वासन देने या फिर लक्ष्मण मेला स्थल पर चलकर इस बात की घोषणा करने की बात कही तो उन्होंने इनकार कर दिया। मंत्री से मुलाकात के बाद खाली हाथ लौटे संघर्ष मोर्चा ने देर शाम को लक्ष्मण मेला स्थल से जीपीओ पार्क तक कैंडल मार्च निकालकर सरकार से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की। संघर्ष मोर्चा के महामंत्री राकेश यादव का कहना है कि सरकार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए जिससे न्यायपालिका का सम्मान बना रहे

News Source / Sabhaar : Jagran (Updated on: Fri, 13 Dec 2013 07:33 PM (IST))

8 comments:

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।