/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, December 28, 2013

News : लाल बहादुर शास्त्री का पोता 1 करोड़ की नौकरी छोड़ AAP में शामिल

News : लाल बहादुर शास्त्री का पोता 1 करोड़ की नौकरी छोड़ AAP में शामिल
आम आदमी पार्टी| लाल बहादुर शास्त्री| आदर्श शास्त्री| ऐप्पल| आप| अरविंद केजरीवाल



आदर्श शास्त्री
आदर्श राजनीति का उदाहरण देते हुए अरविंद केजरीवाल अकसर देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जिक्र करते हैं. पार्टी के लिए खुशखबरी यह है कि शास्त्री के पोते आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं.

अंग्रेजी अखबार द इकोनॉमिक टाइम्स ने खबर दी है कि पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री शुक्रवार को आम आदमी पार्टी से जुड़ गए. वह एक बहुत मोटी सैलरी वाली नौकरी छोड़कर पार्टी से जुड़ेंगे.

आदर्श शास्त्री दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनी ऐप्पल में काम करते थे. यहां उनकी तनख्वाह एक करोड़ रुपए सालाना से ज्यादा थी. आदर्श के पिता अनिल शास्त्री कांग्रेस के सदस्य हैं.

40 साल के आदर्श शास्त्री ऐप्पल कंपनी के पश्चिमी भारत के सेल्स हेड थे. अखबार से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि उनका यह फैसला व्यक्तिगत है. उन्होंने कहा, 'मैं एक बहुत बड़ी कंपनी में शानदार जिंदगी जी रहा था, लेकिन मुझे लगता था कि सब कुछ ठीक नहीं है. मैं अरविंद केजरीवाल से प्रेरित हुआ और कुछ करने की तमन्ना मेरे भी दिल में जगी.'

आदर्श ने बताया कि सात महीने पहले वह आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित हुए. केजरीवाल की प्रतिबद्धता ने उन्हें प्रभावित किया. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस कल्चर में अपने को फिट नहीं पाता और यह बात मैंने अपने पिता तो बता दी. उनके पिता ने उन्हें इसके लिए आशीर्वाद भी दिया.

उन्होंने कहा कि मैं अपने पेरेंट्स से पिछले दो-तीन महीने से यह बात कह रहा था. कुछ दिनों पहले मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया. मेरे पिता ने मुझे कहा कि अगर मैं ऐसा महसूस कर रहा हूं तो मुझे ऐसा ही करना चाहिए.

आदर्श के पिता अनिल शास्त्री ने बताया कि मेरे तीन बेटे हैं और कोई भी राजनीति में दिलचस्पी नहीं रखता है. शायद आदर्श को आम आदमी पार्टी की संस्कृति में उसे कुछ ऐसा दिखा कि उसने उधर जाने का फैसला किया. वह बालिग है और उसे अपनी पसंद के फैसले करने का अधिकार है.

आजीविका के लिए आदर्श एक छोटी टेलीकॉम कंपनी शुरू करेंगे

News Sabhaar / Source : Aaj Tak (28 दिसम्बर 2013)
http://aajtak.intoday.in/story/aap-over-apple-lal-bahadur-shastris-grandson-joins-aam-aadmi-party-1-750669.html /
आज तक वेब ब्‍यूरो [Edited By: कुलदीप मिश्र] | नई दिल्ली,  | अपडेटेड: 14:34 IST
****************************************
अब सभी पार्टीज को अपनी सोच में बदलाव करना होगा जनता के बीच आना होगा और काम करना होगा । अरविन्द जी ने नई राजनीति की सुरुवात कर दी हैं एक ही रास्ता है या तो बदलाव लाओ या AAP की लहर में अपना आस्तित्ब नस्ट हो जाने दो
Mere Khyaal se :
Sabhee Partiyon/ Netaon ko Rajneeti mein Kamayee Ke Kharkhane ki Jaghe, 
Apnee Jaroorat se Adhik Sampatti ko Janta ki Bhalayee ke Karya Mein Lagana Chahaiye, Yahee Sachhee Jan Sewa Hogee

AAM AADMI Ka Neta Bhee AAM VYAKTI JAISA HONA CHAHAIYE Na ki Karodon/Arbon Rupay ke Flat mein Rehne Vala Shaee Vyakti


116 comments:

  1. क्यों रद्द हुआ बेसिक शिक्षा नियमावली १९८१ का संशोधन १५ व १६ ?
    बीएसपी सरकार के संसोधन १२ को समाप्त करके सपा सरकार संशोधन १५ व १६ ले आई।
    जबकि ये दोनों संसोधन अवैध थे।
    नियमावली में बीएड को
    को प्राथमिक विद्यालय की योग्यता के रूप में शामिल करने के कारण न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति अभिनव उपाध्याय को नॉन टीईटी का विवादित फैसला सुनाना पड़ा।
    उस आदेश के अवलोक में न्यायमूर्ति डीपी सिंह ने सरकार को अवमानना के तहत नोटिस जारी किया । न्यायमूर्ति अरुण टंडन ने कहा कि जब तक टीईटी उत्तीर्ण मौजूद हैं बिना टीईटी उत्तीर्ण किसी को नहीं रखा जायेगा।
    न्यायमूर्ति वीके शुक्ल ने भी सरकार को तलब किया था।
    इस प्रकार से नॉन टीईटी का फैसला न्यायपालिका जगत में तूफ़ान ला दिया था जबकि इसकी जिम्मेदार सपा सरकार थी।
    मृतक आश्रितों के मामले में न्यायमूर्ति ए.पी. शाही ने मामले को वृहद् पीठ में भेजने की संस्तुति की।
    न्यायमूर्ति अम्बवानी ,न्यायमूर्ति शाही और न्यायमूर्ति प्रदीप बघेल ने टीईटी को अनिवार्य योग्यता बताया तथा उसके अंकों को भी तरजीह दी।
    डिवीज़न बेंच में ७२८२५ शिक्षकों की भर्ती मामले में संयोगवश निर्णय सुनाने का अवसर न्यायमूर्ति अशोक भूषण जी को मिला तथा उन्होंने संशोधन १६ को यह कहकर रद्द किया कि बीएड की योग्यता नियमावली में नहीं डाली जा सकती है। अधिसूचना की अवधि समाप्ति होते ही वह निष्प्राण हो जायेगी।
    अतः उसे नियमावली में शामिल नहीं किया जा सकता है।
    संधोधन १५ को यूनिवर्सिटी मूल्यांकन प्रणाली में असमानता के कारण ख़ारिज कर दिया।
    उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले प्रदेश के बेरोजगारों के लिए काल बन गये हैं ।
    अतः न्यायालय अति सक्रिय है।
    उत्तर प्रदेश में वर्ष २००४ के पूर्व बीटीसी प्रशिक्षु का भी चयन प्रवेश परीक्षा से होता था लेकिन मुलायम सिंह यादव ने परीक्षा के आधार पर २००४ में आवेदन लेकर बाद में चयन का आधार बदल दिया था तथा मामला कोर्ट में गया जिसका विवाद २०११ में सुलझा लेकिन सरकार को विजय मिली।
    इसी रणनीति के तहत सरकार ट्रायल में प्रशिक्षु का विवाद पैदा करके चयन का आधार बदलना चाहती थी लेकिन रिक्ति सुनिश्चित होने के कारण अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हुयी।
    डिवीज़न बेंच ने भी उस विज्ञापन को नियुक्ति का विज्ञापन मानकर बहाल किया।
    ३१ मार्च २०१४ के पूर्व इस भर्ती को संपन्न करना होगा अन्यथा सुप्रीम कोर्ट एक निश्चित समय देकर भर्ती संपन्न करायेगी।
    बेसिक शिक्षा
    नियमावली १९८१ के संशोधन १५ के तहत नियुक्त हो चुके बीटीसी/एसबीटीसी के लोग भी
    अगर चुनौती दी जाये तो हटाकर पुनः नियुक्त किये जायेंगे।
    इसकी मुख्य वजह यह है कि इनकी प्रथम काउंसिलिंग सिर्फ गृह जनपद में हुयी थी अर्थात कम गुणांक वालों को गृह जनपद छोड़ना पड़ा होगा अर्थात इनकी यह त्रुटि चुनौती योग्य है।
    लेकिन चिर निद्रा में सो रहे नॉन टीईटी एसबीटीसी वाले इनकी तरफ ध्यान ही नहीं देंगे।
    अतः इनकी नियुक्ति पर किसी विवाद की सम्भावना कम है परन्तु विवाद पैदा करने के इच्छुक इसपर कार्यवाई कर सकते हैं।
    अंततः संशोधन १५ ,१६ अब कभी बहाल नहीं होगा।
    शिक्षक भर्ती भविष्य में अवश्य संपन्न होगी।

    ReplyDelete
  2. Dosto mujhe pichale blog per Mr. Nagendra ji ki bat bilkul sahi lagi . Aisa kuch niyam to jaror hona chahiye ki pahale jin rikat pado par avedan kiya hai unko bhara jaye. Tabi government dusara vigyapan nikal sake. Anyatha ye government hum berojgaro ko aise hi looti rahegi .

    ReplyDelete
  3. Dosto mujhe pichale blog per Mr. Nagendra ji ki bat bilkul sahi lagi . Aisa kuch niyam to jaror hona chahiye ki pahale jin rikat pado par avedan kiya hai unko bhara jaye. Tabi government dusara vigyapan nikal sake. Anyatha ye government hum berojgaro ko aise hi looti rahegi .

    ReplyDelete
  4. Dosto mujhe pichale blog per Mr. Nagendra ji ki bat bilkul sahi lagi . Aisa kuch niyam to jaror hona chahiye ki pahale jin rikat pado par avedan kiya hai unko bhara jaye. Tabi government dusara vigyapan nikal sake. Anyatha ye government hum berojgaro ko aise hi looti rahegi .

    ReplyDelete
  5. Dosto mujhe pichale blog per Mr. Nagendra ji ki bat bilkul sahi lagi . Aisa kuch niyam to jaror hona chahiye ki pahale jin rikat pado par avedan kiya hai unko bhara jaye. Tabi government dusara vigyapan nikal sake. Anyatha ye government hum berojgaro ko aise hi looti rahegi .

    ReplyDelete
  6. Dosto mujhe pichale blog per Mr. Nagendra ji ki bat bilkul sahi lagi . Aisa kuch niyam to jaror hona chahiye ki pahale jin rikat pado par avedan kiya hai unko bhara jaye. Tabi government dusara vigyapan nikal sake. Anyatha ye government hum berojgaro ko aise hi looti rahegi .

    ReplyDelete
  7. Dosto mujhe pichale blog per Mr. Nagendra ji ki bat bilkul sahi lagi . Aisa kuch niyam to jaror hona chahiye ki pahale jin rikat pado par avedan kiya hai unko bhara jaye. Tabi government dusara vigyapan nikal sake. Anyatha ye government hum berojgaro ko aise hi looti rahegi .

    ReplyDelete
  8. मे
    री
    .
    .
    .
    वा
    ली
    .
    .
    .
    .
    My heart longs for you,
    my soul dies for you,
    my eyes cry for you,
    my empty arms reach out for you.

    ReplyDelete
  9. सपा के मंत्री खाने-पीने के शौकीन हैँ, इसलिए उनके ऊट- पटांग बयानोँ से मनोरंजन होता है, लेकिन किसी उच्च-अधिकारी का ऐसा बयान बहुत गंभीर सवाल उठाता है,खैर छोडिए.,.मुझे लगता है कि ये सब संगत का असर है और इसी संगत ने TET2011पास लोगोँ को कई टुकडोँ मेँ बाँट दिया था,लेकिन 20 nov. के order ने सबको फिर से एक कर दिया है। हमारा संविधान बहुत मजबूत है जरुरत सिर्फ हमेँ जागरुक होने की है।

    ReplyDelete
  10. गैस कनेक्शन लेते ही हो जाता है मुफ्त इंश्योरेंस•योगेंद्र अवस्थी, लखनऊ
    अगर आप एलजीपी गैस उपभोक्ता हैं, तो कनेक्शन लेते ही आपका मुफ्त बीमा हो जाता है। ऐसे में अगर गैस सिलेंडर से कोई हादसा होता है तो इंश्योरेंस के तहत पीड़ित परिवार को 10 लाख तक का क्लेम मिल सकता है। हालांकि, वर्तमान में बहुत से उपभोक्ताओं को इसकी जानकारी ही नहीं है। वहीं, गैस एजेंसियां इसको लेकर जागरूक करने में रुचि नहीं दिखा रही हैं।
    भारत पेट्रोलियम के आशुतोष भारती बताते हैं, इंश्योरेंस के तहत अगर गैस सिलेंडर से उपभोक्ता के यहां कोई हादसा होता है तो प्रति कस्टमर के हिसाब से 10 लाख तक का क्लेम बीमा कंपनी को देना होता है। वहीं, इंश्योरेंस कंपनी एक डिस्ट्रीब्यूटर के यहां एक साल में अधिकतम मामलों में सिर्फ 50 लाख तक का क्लेम दे सकती है। अगर किसी के यहां सिलेंडर से हादसा होता है तो उपभोक्ता या फिर उसके परिजनों को हादसे की सूचना संबंधित डिस्ट्रीब्यूटर को देना जरूरी होता है। डिस्ट्रीब्यूटर इसे कंपनी तक पहुंचाते हैं और गैस कंपनियां इस दुर्घटना से इंश्योरेंस कंपनी को सूचित करती हैं। इसके बाद इंश्योरेंस कंपनी हादसे की पड़ताल के बाद क्लेम देती है।
    इंश्योरेंस कंपनी एक डिस्ट्रीब्यूटर के यहां एक साल में अधिकतम मामलों में सिर्फ 50 लाख तक का क्लेम दे सकती है। उधर, एचपीसीएल के अनुराग श्रीवास्तव बताते हैं कि हम तीनो गैस कंपनियां ऑल इंडिया स्तर पर उपभोक्ताओं का बीमा कराते हैं। इसके अलावा, डिस्ट्रीब्यूटर स्तर से उपभोक्ताओं का थर्ड पार्टी बीमा कराया जाता है। दोनो मामलों में उपभोक्ता को क्लेम मिल सकता है ।

    ReplyDelete
  11. A boy found a tear in his gf's eyes,
    .
    .
    so he grabbed her in his arms
    and hugged her tightly.
    But the girl Still continued to cry. .
    .
    .
    Boy asked : Why are you still crying ??
    .
    .
    . Girl : If for every tear, i get a hug
    from you, then i would
    cry forever.. ! !

    ReplyDelete
  12. मे
    री
    .
    .
    .
    वा
    ली
    .
    .
    .
    .
    Ab humara bhi zikr hona chahiye....
    ye laila-majnu ki kahani, aakhir kab tak....

    ReplyDelete
  13. kiyona Tgt/Pgt ke vigyapan par ROK lagbaye jaye ki pehle2011adv ki pirkirya ho kiyo sarkar hum berogaro ko loot rahi he.

    ReplyDelete
  14. .मुलायम बोले 'अंदर की बात', नेताओं को लगा ‘नया शौक'
    माहौल महोत्सव का था लेकिन लहजे में उत्तर प्रदेश सरकार की चाल-ढाल पर तिलमिलाने वाली तल्खी। सार्वजनिक मंच पर शीर्ष नेताओं की कड़वी सीख में ‘अंदर की बात’ जिस तरह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने उजागर हुई, पता चल गया कि इसके कई गहरे मायने हैं।
    सरकार का अफसरशाही और गुंडों पर नियंत्रण नहीं है। हताशा यहां तक टपक पड़ी कि यही हाल रहा तो लोकसभा चुनाव जीतना पार्टी के लिए पापड़ बेलने जैसा होगा।
    सरकार की अपने ही घर में इस तल्खी से राजनीति के जानकार कई मायने निकाल रहे हैं। मायने निकालने की भी वजह है कि आखिर सरकार संदेश क्या देना चाहती है। समाजवादी पार्टी के चारों शीर्ष नेताओं ने महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर जो संबोधन किया उसमें हर नेता की बात का अपना अलग संदेश रहा।
    लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव, प्रो. रामगोपाल यादव, स्वयं मुख्यमंत्री और मुलायम सिंह ने तल्ख लहजे में जो नसीहत भरी बातें कहीं, वे सरकार और पार्टी के भीतर चल रही कश्मकश की चुगली कर गईं।
    लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह कहते हैं कि पार्टी में स्वार्थी और घुसपैठिए आ गए हैं। सवाल है कि वे घुसपैठिए आखिर हैं कौन? आलाकमान उन्हें बाहर का रास्ता क्यों नहीं दिखा पा रहा है। सरकार के प्रमुख स्तम्भ शिवपाल खुद क्यों उन पर लगाम नहीं लगा पा रहे।
    शिवपाल के भाषण के ठीक बाद प्रो. रामगोपाल यादव कहते हैं कि गुंडई जब तक नहीं रुकेगी, विकास के कोई मायने नहीं। नेता लोगों की जमीन और मकान कब्जाना छोड़ दें। न्याय के रास्ते पर चलें। उन्होंने संदेश देने की कोशिश की कि गुंडई की तो अब खैर नहीं। सवाल फिर वही कि आखिर वे कौन लोग हैं जो गुंडई कर रहे हैं। क्या उन्हें चिह्नित कर पार्टी से बाहर का रास्ता नहीं दिखाया जा सकता। इस काम में कौन बाधक बन रहा है। क्या सरकार और पार्टी में लोग एक राय नहीं हैं।
    सपा में आखिर कौन, किस पर, क्या इशारे कर रहा है, इस बात के लोग अपने अपने ढंग से अर्थ निकाल रहे हैं। उधर, खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपील करने वाले अंदाज में कहा कि जिन्होंने सरकार बनाने में मदद की वे सरकार चलाने भी दें।
    मुख्यमंत्री की ये बात संदेश देती है कि कुछ लोग सरकार के काम में बाधा बन रहे हैं। तो फिर वे सरकार में क्यों हैं? क्या ऐसे लोगों पर लगाम कसने का कोई उपाय समाजवादी पार्टी के आलाकमान के पास नहीं है। बात यहीं नहीं ठहरती।
    सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव आखिर पार्टी के किन लोगों को नरेंद्र मोदी का तरफदार मानते हुए चेतावनी भरे लहजे में आगाह कर गए। वह ये भी कह गए कि कार्यकर्ताओं और नेताओं को कुछ ‘नए शौक’ लग गए हैं। वे अब पुराने नेताओं जैसे नहीं रहे।
    ऐसे लोगों को उन्होंने जमीन से जुड़ने की नसीहत दी। कुल मिलाकर एक के बाद एक चारों नेताओं के बयान से पार्टी और सरकार की कुछ खामियां और कमियां गिनाई गईं, तो उन्हें दूर करने के उपाय भी बताए गए।

    ReplyDelete
  15. "ना पूछ मेरे सब्र की इंतेहा कहाँ तक हैं, तू सितम कर ले, तेरी हसरत जहाँ तक हैं, वफ़ा की उम्मीद, जिन्हें होगी उन्हें होगी,
    हमें तो देखना है, तू बेवफ़ा कहाँ तक हैं."

    ReplyDelete
  16. "ना पूछ मेरे सब्र की इंतेहा कहाँ तक हैं, तू सितम कर ले, तेरी हसरत जहाँ तक हैं, वफ़ा की उम्मीद, जिन्हें होगी उन्हें होगी,
    हमें तो देखना है, तू बेवफ़ा कहाँ तक हैं."

    ReplyDelete
  17. Ek baar fir se ho jaye taiyaar... gov. ki tijori bharne ke liye.. TGT/PGT form aa chuke hai... pahle form ka kuch ata pata nhi hai... Lekin gov income ka bada source hai..... B.Ed. berojgaar......
    tijori bharte rahiye....
    dhanywaad...

    ReplyDelete
  18. फर्रूखावाद के टी.ई.टी.मोर्चा के
    जिला अध्यक्ष श्री राकेश वाजपेई की तरफ से ...
    जनपद फर्रू. के सभी सम्मानित टी.ई.टी.उत्तीर्ण
    अभ्यर्थियो को सूचित किया जाता है कि कल दिनाँक
    29-12-13 को प्रात: 11 बजे क्रिश्चियन इण्टर
    कालेज फर्रू.. मे एक आवश्यक बैठक आयोजित
    की जायेगी, जिसमे मा. सर्वोच्च न्यायालय से
    सम्बन्धित नवीनतम जानकारी व
    सभी सदस्यो को आर्थिक सहयोग के बारे मे
    बताया जायेगा ...
    अत: आप सभी लोगो से निवेदन है कि सभी टी.ई.टी.
    उत्तीर्ण अभ्यर्थी स्वंय व अपने
    मित्रो को ज्यादा से ज्यादा संख्यॉ मे सम्मिलित
    करवाने की कृपा करे .........
    आपका .....
    राकेश वाजपेई
    जिला अध्यक्ष (उ.प्र.टी.ई.टी.उत्तीर्ण संघर्ष
    मोर्चा, ,,फर्रूखाबाद)..

    ReplyDelete
  19. फर्रूखावाद के टी.ई.टी.मोर्चा के
    जिला अध्यक्ष श्री राकेश वाजपेई की तरफ से ...
    जनपद फर्रू. के सभी सम्मानित टी.ई.टी.उत्तीर्ण
    अभ्यर्थियो को सूचित किया जाता है कि कल दिनाँक
    29-12-13 को प्रात: 11 बजे क्रिश्चियन इण्टर
    कालेज फर्रू.. मे एक आवश्यक बैठक आयोजित
    की जायेगी, जिसमे मा. सर्वोच्च न्यायालय से
    सम्बन्धित नवीनतम जानकारी व
    सभी सदस्यो को आर्थिक सहयोग के बारे मे
    बताया जायेगा ...
    अत: आप सभी लोगो से निवेदन है कि सभी टी.ई.टी.
    उत्तीर्ण अभ्यर्थी स्वंय व अपने
    मित्रो को ज्यादा से ज्यादा संख्यॉ मे सम्मिलित
    करवाने की कृपा करे .........
    आपका .....
    राकेश वाजपेई
    जिला अध्यक्ष (उ.प्र.टी.ई.टी.उत्तीर्ण संघर्ष
    मोर्चा, ,,फर्रूखाबाद)..

    ReplyDelete
  20. फर्रूखावाद के टी.ई.टी.मोर्चा के
    जिला अध्यक्ष श्री राकेश वाजपेई की तरफ से ...
    जनपद फर्रू. के सभी सम्मानित टी.ई.टी.उत्तीर्ण
    अभ्यर्थियो को सूचित किया जाता है कि कल दिनाँक
    29-12-13 को प्रात: 11 बजे क्रिश्चियन इण्टर
    कालेज फर्रू.. मे एक आवश्यक बैठक आयोजित
    की जायेगी, जिसमे मा. सर्वोच्च न्यायालय से
    सम्बन्धित नवीनतम जानकारी व
    सभी सदस्यो को आर्थिक सहयोग के बारे मे
    बताया जायेगा ...
    अत: आप सभी लोगो से निवेदन है कि सभी टी.ई.टी.
    उत्तीर्ण अभ्यर्थी स्वंय व अपने
    मित्रो को ज्यादा से ज्यादा संख्यॉ मे सम्मिलित
    करवाने की कृपा करे .........
    आपका .....
    राकेश वाजपेई
    जिला अध्यक्ष (उ.प्र.टी.ई.टी.उत्तीर्ण संघर्ष
    मोर्चा, ,,फर्रूखाबाद)..

    ReplyDelete
  21. Tet sangharsh morcha lalitpur ek badi uplabdhi hasil krne ja raha h, tet sangharsh morcha lalitpur se alok shrivastav k athak prayas aur mehnat k waad hum logo ne(alok neelesh) manoj tiwari ji pratapgarah se 26.12.13 ko raat 10.30 pm se 11.30 pm tak baat hui h, fir 27.12.13 ko subah 12.30 se 1.30 tak baat hui, jiske baad hum logo ki baat ko mante hui tiwari ji ne hum logo ko 30.12.13 ko lucknow me shri satish chandra mishra ji k awaas par 11 am par bulaya h.pahle tiwari ji ne 15 logo ki list mangi thi, hum logo(me alok) k request krne par unhone 21 logo ki list mangi, jo ki av 31 ho chuki h, hum logo ne 31 logo ki list provide kra di h,
    manoj tiwari se milne me mannu sharma, tatha mata ji anuradha sharma ka vishesh ya kahe pura yogdan h, tatha mannu sharma se lalitpur ki team ko milane me alok shrivastav ka yogdan h.
    Tiwari ji ne hum logo ko ashwasan diya h ki apka case shri satis chandra mishra ji hi ladenge, agar kinhi karno se wo na lad paye to
    1. KTS Tulsi
    2. Arbind Shukla
    3. Praveen H. Parikh
    4. Harish Salvi
    me se koi ek hamare case k liye khada krnenge
    kal hum logo ki jhasi me mata ji anuradha sharma k sath meeting h jisme jansi lalitpur k log shamil hone
    shri satish chandra mishra ji se milne wali team me
    alok shrivastav,sujeet singh, sadanand mishra, s.k pathak,ganesh dixit, neelesh purohit, dharmedra shrivastav, avanish yadav adi hain, total list me 31 member rakhe gaye hai.

    ReplyDelete
  22. जब हमारे आंदोलन के माध्यम से लगातार प्रयास
    किया जा रहा था, तो ऐसे में हमारी हालत पर
    समाजवादी पार्टी को कभी दया तक नहीं आई और
    इनके जुल्मो कि कहानी को बयां करने के लिए हमारे
    पास समय भी नहीं ऐसे में अपने सरल स्व्भाव से
    जानी जाने वाली माता जी जिन्होंने ये
    कहना कि समझो आज कि तारीख में गोद ले लिया हे
    अनुराधा शर्मा (बीएसपी झाँसी डाबर कि मालिक
    भी ये) नाम आप लोगो ने सुना होगा, ने हमारा दर्द
    समझा और हमारे लिए बहिन जी से और अपने
    समधी सतीश मिश्रा से बात कि जिस बात को में 4
    दिन पहले सभी अपने अग्रणी साथियो sujeet,
    sadanand, syamdev mishra, ganesh
    deexit, से शेयर कर चूका हूँ और 4 दिन पहले
    ही 30 तारीख को लखनऊ में सतीश मिश्रा जी से
    मिलने का समय ले चूका हूँ1 जाने वालो कि एक लिस्ट
    मै इस पोस्ट के साथ डाल रहा हूँ और हाँ इन
    सभी में राहुल भाई का भी प्रमुख योगदान मेरे साथ
    साथ रहा हेI बिपुल महेस्वरी और अब सतीश
    मिश्रा ये मेरी और ललितपुर टीम कि कोशिश
    का पूरा नतीजा हैI इस देवी को मैने माँ सामान माना है
    और जी जान से इनके चुनाव में झाँसी-ललितपुर में
    मेहनत करुगा हालाँकि उन्होंने मुझे इसके लिए मजबूर
    नहीं किया और एक बात और आप सभी को बता दू
    की अखिलेश बाबू ने तो ये
    कहा था कि वो सरकारी बकीलो कि फ़ौज खड़ी करेंगे,
    बहिन जी तो K.T.S. Tulsi जैसे लोगों की फ़ौज खड़ी कर भी दी|
    अपनी नोकरी तो पक्की समझो अब हो सके इस
    माँ के दर्शन पर लाइक जरूर कर दीजिये साथ साथ
    झाँसी ललितपुर टीम को सयुक्त रूप से इनके चुनाव में
    प्रचार करना हे, केस तो समझो हम जीत ही चुके बस
    अब इनका कर्ज बाकि हे जो हमे चुनाव में लौटना हैI और हा अगर कोई भी इन्हे राजनेतिक न समझे
    क्यों की इन्होने मेरे सामने ४ दिन
    पहले कहा था की अगर सतीश जी इनको न्याय दिला दे तो ठीक
    है नहीं तो हम स्वयं बकीलो कि फ़ौज भेज देंगे
    इसी का नतीजा है कि मै ३० तारिख को लखनऊ
    अपनी टीम को लेकर मिलने जा रहा हूँ, हाँ अब इन
    ग्रूपों में होड़ मची है क्रेडिट लेने की, और हाँ मै ये भी चाहता हूँ कि अब जब कि हमारे भूखे
    साथियो पर दया न करने वाली और हमको तिल तिल
    करके मरने पर मजबूर करने वाली समाजवादी पार्टी के
    पल्टूराम को ये पता चलेगा तो हो सकता है कि एक
    बार फिर पलट जाये और हमको ये नोकरी अब
    बिना कोर्ट में जाये दे दे नहीं तो अब जब हमने
    बीएसपी का नीला टीका सबकी मर्जी से
    लगा ही लिया है तो अब पल्टूराम से क्या डरना जय
    भीम जय भारत
    अपने आप में नामी-ग्रामी बकीलो की फौज
    उतारेंगी माता जी हमारे लिए------------ कृपया इसे
    राजनीती से न जोड़े इन्होने ये कदम लोकसभा के
    चुनाव के लिए नहीं उठाया हे ------------- हम जिन बकीलो को ख्वाब में भी खड़ा नहीं कर सकते थे उन
    सबको उतारने की तैयारी koi cunfu..... my no
    is 9889050527.

    ReplyDelete
  23. NAMASKAR DOSTO KUCH PARIWARIK SAMSYA KI VAJAH SE SAGTHAN KO KUCH DIN SAMAY NAHI DE PAYA BADI TEJI SE PARISTHITIYA BADALI AUR HAMARE SATHI HAR PARISTHITI KE SAMNE DATE RAHE AUR PURA PRADESH EK BAR PHIR EK SATH UTH KHADA HUA HAI SB KUCH SAHI DISHA ME JA RAHA HAI. PAISE KE COLECTION KA BHI SAHI TARIKA BANA HAI PURI PARDARSITA BARTI GAI HAI BUS KUCH SUGHAV AA RAHE HAI KI SIRF KENDRIYA KAMETI HI HISAB NA DE SARE JILA ADHYACH BHI BATAYE KI KITNA COLECTION HUA AUR USME SE KITNA KENDRIYA COMETY KO DIYA GAYA BAR BAR SIKAYAT AATI HAI KI 10,000 KA COLECTION HOTA HAI AUR 2000 PAHUCHAYA JATA HAI TO AISA NA HO TAKI PAISO KA SAHI ESTEMAL HO. SABHI JILA ADHYACH APNE COLECTION KA PURI JANKARI SARVJANIK KARE AUR KISE KITNE PAISE PAHUCHAYE YE BHI SARVAJANIK KARE.

    ReplyDelete
  24. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete


  25. Sunil Yadav Uptet

    कल दिनांक 29.12.2013 दिन रविवार को इटावा टी.ई.टी. संघर्ष मोर्चा की एक महत्वपूर्ण मीटिंग कम्पनी बाग़ इटावा में दोपहर 12 बजे होगी इसलिए जिले के सभी टैट मेरिट सदस्य एवं भर्ती समर्थकअवश्य आये l

    ReplyDelete
  26. Priy TET Merit supporter sathiyo namaskar,
    thagi karne walo se savdhan.........
    Priy TETIANS mujhe jankari mili hai ki kuchh aise ladake hai jo kisi bhi jile se jude huye nahi hai aur na hi sakriya karykarta hai. Aise ladake gawo me ghumkar S.K. Pathak, Anil Baghpat,aur Sujeet singh aadi ko arthik sahayog ke naam par paisa aikatra kar rahe hai. Prantu vastvikta yah hai ki ve kisi ka bhi sahyog nahi kar rahe hai.
    Atah mai aap sabhi TETIANS ko aagah karna chahta hu ki koi bhi tetian kisi ko paisa dene se pahle apane jile k jiladhyaksh aur sakriy logo se phone se sampark kar k apane jile me hone wali TET morche ki meeting me hi paisa de. Yah hum sabhi ki swayam ki jimmedari hai ki hamara paisa sahi jagah par sahi aadami k paas usi karya k liye jana chahiye jis k liye hum sab milkar S.C. me ladane ja rahe hai. Sabhi TETIAN APANA PAISA kewal aur kewal apane jile k TET morche k paas hi jama karaye anya kisi jile me nahi jab tak aprihariy na ho kisi k bhi accaunt me jama na karaye.
    23 dec 2013 ki TET morche ki delhi ki pradesh stariy aham meeting me yah nirnay liya gaya tha ki pura pradesh milkar purv me dali gai 3 keviet k liye 2 senior aur ek junior vakil ko hayar karega tatha pratyek jiladhyaksh apane jile se paisa aiktra kar k vakilo ki fees nirdharit ho jane par Delhi me hone wali aagami baithak me sabhi k samane jama karayega jisaki prapti slip usko di jayegi.
    Ek sathi ne 24 dec ko ad. Amarendra sharan k madhyam se ek aur keviet dali hai jiska koi auchitya hi nahi hai.
    25 dec ko bhi Lucknow ki meeting me kuchh aise sujhav diye gaye ki hame Allahabad k junior vakilo k ek painal ki vyavastha karni hogi. Mere vichar se aise painal ki koi jarurat nahi hai.
    Mai ( Ram Mehar Singh Maan), Anil (Baghpat), Sanjay, Amit kapil Manoj kumar (Saharanpur) ne S. C. K ek sarkari vakil se ek prichit k madhyam se un k ghar par mulakat ki hai. jinhone hamare case ko matr aadhe ghante me he achchhi tarah se samajh liya tha aur hame kuchh sujhav dete huye purn rup se santust kiya hai aur yah bhi bataya ki complet S. L. P. Ko jama karane ke liye diary No. milane k baad 28 din k andur avashy jama karni hoti hai atah Govt. Ko 14 Jan tak har haal me jama karni hogi.
    Atah aise logo se bhi savdhan rahe jo phijul kharch k sahare U.P.TET Morche k dhan ka durupyog karana chahate hai.
    Allahabad High Court me hamari Ashok khare wali writ hi poorn roop se complete hai aur us k yachika karta Anil Kumar (BAGHPAT) hai atah yah writ to hame S.C. me jaroor le jani hogi.
    Mai kuchh jiladhyksho aur sakriy sadasyo k phone No. neeche likh raha hu.

    1. SAMBHAL-Sunil Kumar prajapati 9058271815 & 9927210211, Mahipal Singh 9690025615, Pradeep Kumar 7533832424, Tasleem 9058174189.
    2. AMROHA - Sorabh Kumar 8445572244, Sanjeev kumar 8865840198.
    3. FIROJABAD - Kuldeep Upadhyay 8533906246.
    4. BADAUN - Chhavi nath 8445715199.
    5. ALIGRAH - Amit Dube 8273020254.
    6. BARELY - Rajesh Pratap Singh 9720963143, 8979433789.
    7. MORADABAD - Jubair Nasir 9897510248, Shahjad 9410613631.
    8. SAHARANPUR - Sanjay 9758839709.
    9. MUZAFFARNAGAR -Manoj Kumar Singh 9997100617, Faraq Husan 9808018484, Balkesh Chaudhary 8410309467,
    10. SHAMLI - Ravi Sharma 9368266700, Pradeep Sharma 8006212808, 9058789051.
    11. BAGHPAT - Anil Kumar 8755559281, Ram Mehar Singh Maan 8171317192 A , 8273375038 U.
    12. HAPUR - Kushveer Singh 8445328420, 9456089035, Amit Kumar 7895439127, 8868866380, Rajkumar 8445078270.
    13. BULANDSHAHAR - Arvind sharma 9675788887, Harvindra 9837512398.
    14. ETAH - Tapesh Kumar 8534950711.
    15. GAZIPUR - Rama Tripathi 8115131790, Sanjay 9839889419.
    15. HARDOI - Avneesh Yadav 7398665201, Pravez Alam 9451208487.
    16. SITAPUR - Kavya Sharma 7376734876, Deelip Srivastav 9369768672.
    17. LAKHIMPUR - Buta Singh 9452040547, Devesh Trivedi 9839940748.
    18. MAHARAJGANJ - Mahendra Verma 8874191926.
    19. PRATAPGARH - Vinod Dinkar Tiwari 9026814494, Vivek Singh 9451126240.
    20. HATHRAS - Abhishek 9837451036.
    21. MATHURA - Javed 9760172106.
    22. AGRA - Devesh Dvivedi 8533930591.
    22. GAZIABAD - Pawn 09917110370.
    Shesh next post me.
    kisi bhi account me paisa na de .

    ReplyDelete
  27. sabase jyada tet yodha ........... allahabad se.......

    sabase jyada paiso ka collection...... allahabad se ......

    pradesh ke sabse jyada janpado ka suport ..... allahabad ko..

    pradesh ke jyadatar tet sathiyo ka suport ..... allahabad ko.....

    court case ke jankar avm budhijeevi sabse jyada ......... allahabad se.......

    atah sabse jyada jawab dehita............ allahabad ki.........

    ................ jis tarah ki karmathta , pardarshita se allahabad highcourt me.... bade dhary avm lagan se allahabad ke agranee sathiyo ne ....... jeet darj karai hai ......... wah adbhut hai..............wahi pardarshita karmathta supreme court me hogi …. Shat pratishat garanti……….

    atah............ pradesh ke sabhi agrani, sammanit tet sathiyo se haath jodkar , vinamr nivedan hai ki ...... jis tarah se aapne hamesha allahabad ke sathiyo ka samarthan avm sahyog kiya hai ................... wahi samarthan avm sahyog aap aage supreme court ke sangharsh me dete rahenge.......

    ......... kuynki sabhi ka ek hi udesay hai primary ka mastar banana......... aur is udesay ki purti me allahabad apni puri takat laga dega...............

    ................. aur 27/12/2013 ko muslim hostal , allahabad university me paiso ke collection hetu bulai gai tet sathiyo ki apar bhid , unka viswas, avm paiso ka collection is baat ka gawah hai..........

    .(...............photo me ......sujeet singh....apar allahabadi tet jansamoh ko ......
    1. supreme court me ,apni taraf se kiye jane wale kai vakilo ke visay me
    2. supreme court case ki barikiyo ke visay me..
    3. supreme court me gov ki taiyario ke visay me
    4. supreme court me vakilo , aro avm anay sambhawit kharcho ka anumanit budget ke visay me
    5. supreme court me apni bhavi taiyariyo avm radnitiyo ke visay me …….
    ………………….. tet sathiyo ko batate hue…………….)

    Note……ye jo aap allahabadi tet sathiyo ki bhid dekh rahe hai…..usme
    1. Sabhi dharm sampraday avm jati ke loge hai…
    jinka bas ek hi udesay hai .. primary ki mastri .
    .avm ek hi dharm avm jati hai……….tet…
    2. Ye Vibhin janpado se aaker Allahabad me ias, pcs aadi competition ki taiyari karne wale budhimaan , samajhdar ….. tet sathi hai………. Jo apne sath saikdo tet sathiyo ko jodne ki chamta rakhte hai……..avm apne grah janpad me bhi prabhav rakhte hai…….
    3. Tan , man avm dhan se tet sangharsh hamesa taiyar hai
    ………..

    Atah jaha Allahabad waha………sankhya bal……… dhan bal…….. budhi bal……. aur wahi primary mastar banne ki guarantee…………

    Dhanywaad………………………………

    ReplyDelete
  28. पिछले विधानसभा सत्र में माननीय शिक्षामंत्री ने प्रश्नकाल के दौरान पूछे गये एक प्रश्न के जवाब में कहा था कि हम शिक्षा के प्रति बेहद गम्भीर है और जल्द ही प्रदेश मे शिक्षको की कमी को दूर कर देगे। उस समय मंत्री जी ने बहुत ही गम्भीरता के साथ आश्वासन देते हुये कहा था कि हम उच्च प्राथमिक विधालयों मे गणित एवं विज्ञान विषय के शिक्षको की नियुक्ति 6 माह के अन्दर कर लेगे।
    और देखिये आज प्रदेश सरकार ने शिक्षको की कमी दूर भी कर दी पहले प्राथमिक शिक्षको की कमी को दूर किया फिर उच्च प्राथमिक शिक्षको की कमी को दूर किया और अब टीजीटी-पीजीटी के माध्यम से इण्टरमीडिएट शिक्षको की कमी को दूर करने का कार्य शुरू किया है। मुझे विश्वास है कि जिस प्रकार सरकार ने प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक शिक्षको की कमी को दूर किया है उसी प्रकार इण्टरमीडिएट शिक्षको की कमी को जल्द ही दूर करेगी-पूरे होते वादे
    यदि प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक भर्ती के फार्म भरने के बाद आपके पास कुछ रूपये शेष बचे हो उन्हे इन फाम्र्स को भरने मे लगा दे क्योकि सरकार का कहना है कि - हम जनता का पैसा जनता को वापस कर रहे अतः सरकार का सहयोग करे ।

    ReplyDelete
  29. आरती अखिलेश लला की।
    आरती कीजिए अखिलेश लला की,
    दुष्ट दलन भर्ती की बला की।
    जा के बल से भर्ती न होवे,
    रोज रोज जाकी कोर्ट धोवे।
    रोज रोज जै घोँषणा लगाबा,
    पिछे से जै रोड़ा लगाबा।
    एक चुतिया बनेँ बड़ो ग्यानी,
    जाको नाम जाबेद उसमानी।
    उ.प्र. मेँ दंगा जो कराना,
    जाको नाम है आजम खाना।
    हिन्दू मुसलिम को लड़बाया,
    खुद लखनऊ बैठ के वोट कमाया।
    दाँगा पीड़ितोँ को टैँट लगबाना,
    उसपै अब बुल्डोजर चलबाना।
    जो कोई इन्हेँ वोट जो दीना,
    अपनी कब्र खुद ही खोदलीना।
    अबकी जो तुम मोदी लाना, भ्रष्टाचार
    को दूर भगाना।
    मुलायम प्रधानमंत्री का खवाब दिखाबा,
    जाको हिन्दी न बोलन आबा।
    उ.प्र. जिन्ने गढ़ा मेँ डालो,
    आपनोँ सैफई चमन करबालो।
    नौजबानोँ खुब परेशान कराये, जिन्नेँ
    अखिलेश को वोट डरबाये।
    हमनेँ ये जो हाल सुनाबा,
    अपनी अपनी बुद्दि लगाबा।
    अबकी कोई गलती न होवे,
    सीधे उँगली कमल पे होवे।
    हिन्दू मुसिलिम की मिटाबो खाई,
    सीधे कमल बटन दबाबो भाई।

    ReplyDelete


  30. Dosto...

    govt ko h c dwra phaisle par viswas nahi raha .dhanya hai inka nyay vibhag jisne inke andar s c se ek anyaypurna phaisla pane ki ummid jaga di .govt ka sc jane ki sabse badi wajah yahi hai. usse ab bhi lagta hai ki 1981rules mai trainee teacher cadre hona jaruri tha .maine pura order 3bar read kiya matra yeh janne ke liye ki vastava mai hamara case kaun lad raha tha .sachai to yeh hai ki hamara case hon j bhushan ji lad rahe the .s c mai lawyer ki ek team hona jaruri hai kyonki is govt ka koi bharosa nahi jisne shayad khare sahab ko bhi nahi baksha.khare ji old adv ko training ka adv sabit kar rahe the aur appeal bhi yahi thi ki training ncte dwra karai jati hai atah isse training ka adv samajh kar baksh diya jaye .hon j harkauli jab 4fab ke order mai old adv ko niyukti ka adv bata chuke the to khare ji us adv ko matra training ka kyon bata rahe the isliye taki training ke bad ham niyukti ke liye amaran anshan par baithe .kya khare ji ko sanvidhan ke 254article ke bare mai jankari nahi thi .hon j bhushan ne khare sahab ke is dalil ko khariz kar diya ki old adv matra training ka tha .hon judge ne kaha ki sanvidhan ke article 254 ke anusar kendra kaniyam rajya ke niyam par prabhavi hai ata ncte guideline 1981rules par prabhavi hai.hon judge ne kaha ka 23august ko jari adhisuchna ka clause 3training after appointment ki bat karta hai atah khare ji ka argument swikar nahi kiya ja sakta .6mah training ncte dwra sanchalit hoti hai lekin by virtue of article 254 old adv 1981rules mai ata hai aur bsa dwra jari niyukti ka adv hai.hon j ne kaha jab ncte guideline 23(1),1981rules par prabhavi hokar niyukti ka pravadhan karta tab govt dwra kiye gaye 16we sansodhan arthat trainee teacher auchityaheen hai .mai hon j bhushan ji jo sanvidhan ke prahri wa nyay ke rakshak hai, ko sat sat naman karta hu .mai ye sari bat apko isliye bata raha hu kyonki govt s c mai koi kasar nahi chhodegi .kewal ek matra advocate se kam nahi chalega .achhe advocates ke liye hame dhan ki jarurat hai.apse jo ho sake khulkar sahyog kare.

    thanks .

    ReplyDelete
  31. E kaash ki aisa ho jaye,
    Main sochu tujhe aur tu aa jaye,
    Ye soch ke main hairan hun,
    Main maangu tujhe aur tu mil jaye,
    E kaash kee aisa ho jaye,
    Main dekhoon chaand aur tu dikh jaye.
    uske liye vo zindgi ke kuch pal the
    mere liye vo kuch pal hee zindagi the.

    ReplyDelete
  32. आगरा के सिकंदरा से सवा महीने पहले अगवा नाबालिग छात्रा को सिरसागंज के समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव के घर से बरामद हुई है। पीड़ित लड़की ने बताया कि उसे विधायक के घर में बंधक बनाकर रखा गया और उसके साथ बलात्कार भी हुआ। हालांकि, पुलिस पुरे मामले को रफा-दफा करने के मुड में है ! कारवाही के नाम सिर्फ ताल-मटोल कर रही है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि विधायक आरोपियों को संरक्षण दे रहे हैँ।

    ReplyDelete
  33. मोहब्बत की महफ़िल में आज़ मेरा ज़िक्र है,
    अभी तक याद हूँ उसको ख़ुदा का शुक्र है ।

    ReplyDelete
  34. यह युद्ध आर पार है, अंतिम अब प्रहार है!
    जब गीदड़ों कि मौत आती है,तो वो ऐसी ही हरकतें करते हैं

    ReplyDelete
  35. Don't find love,
    Let love find you,
    That'z why itz called
    Falling in love,
    B'cuz you don't
    Force yourself to fall,
    You just fall..!!

    ReplyDelete
  36. न्यूटन नहीं ... महर्षि भास्कराचार्य ने की गुरुत्वाकर्षण शक्ति की
    खोज..:::::::::
    जिस समय न्यूटन के पूर्वज जंगली लोग थे, उस समय महर्षि भास्कराचार्य ने प्रथ्वी की गुरुत्वाकर्षण शक्ति पर एक पूरा ग्रन्थ रच डाला था. किन्तु आज हमें कितना बड़ा झूठ पढ़ना पड़ता है कि गुरुत्वाकर्षण शक्ति की खोज न्यूटन ने की, ये हमारे लिए शर्म की बात है.
    भास्कराचार्य सिद्धान्त की बात कहते हैं कि वस्तुओं की शक्ति बड़ी विचित्र है।
    मरुच्लो भूरचला स्वभावतो यतो
    विचित्रावतवस्तुशक्त्य:।।
    - सिद्धांतशिरोमणिगोलाध्याय - भुवनकोश
    आगे कहते हैं-
    आकृष्टिशक्तिश्चमही तया यत् खस्थं
    गुरुस्वाभिमुखं स्वशक्तत्या।
    आकृष्यते तत्पततीव भाति
    समेसमन्तात् क्व पतत्वियं खे।।
    - सिद्धांतशिरोमणिगोलाध्याय - भुवनकोश
    अर्थात् पृथ्वी में आकर्षण शक्ति है। पृथ्वी अपनी आकर्षण शक्ति से भारी पदार्थों को अपनी ओर खींचती है और आकर्षण के कारण वह जमीन पर गिरते हैं। पर जब आकाश में समान ताकत चारों ओर से लगे, तो कोई कैसे गिरे? अर्थात् आकाश में ग्रह निरावलम्ब रहते हैं क्योंकि विविध ग्रहों की गुरुत्व शक्तियाँ संतुलन बनाए रखती हैं।
    ऐसे ही अगर यह कहा जाय की विज्ञान के सारे आधारभूत अविष्कार भारत भूमि पर हमारे विशेषज्ञ ऋषि मुनियों द्वारा हुए तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी ! सबके प्रमाण उपलब्ध हैं ! आवश्यकता स्वभाषा में विज्ञान की शिक्षा दिए जाने की है

    ReplyDelete
  37. मै सब टी ई टी भाई यों से िनवेदन करता हू िक हम सब यह जाितगत राजिनित छोड़ कर आम आदमी से नाता जोडे तािक आने वाला समय हमारे िलये और हमारे बच्चो के िलये अच्छा हो ।

    ReplyDelete
  38. अखिलेश भैया जरा यहाँ भी ध्यान दे......
    2साल पहले अरविन्द केजरीवाल दिल्ली में संघर्ष कर रहे थे जिससे वो सिर्फ एक मजबूत लोकपाल बिल मंजूर करा सके लेकिन सरकार ने जितना मर्जी उन्हें परेशान किया, वही कम आप हम टेट पास बी एड वालो के साथ कर रहे हो.......
    हम भी आपसे वादा करते है यदि आपने 72,825 शिक्षको की भर्ती माननीय उच्च न्यायलय के आदेश पर जल्द प्रारम्भ नही की तो हम उस आदेश को चलने और आने वाली सभी भर्तियों पर लागू करवा कर ही दम लेंगे,
    जिस प्रकार आज दिल्ली की सत्ता उन संघर्ष शील युवाओ के हाथ है जिन्हे कल तक हर आंदोलन में पुलिस द्वारा खदेड़ दिया जाता था..!!
    एक बार फिर दिल्ली के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल को हार्दिक बधाई..!!
    हम उम्मीद करते है कि "आप" दिल्ली की जनता के भरोशे को कायम रखेगे और सुशासन तथा विकास प्रदान
    जय हिन्द जय टेट जय भारत

    ReplyDelete
  39. yeh kaisi bidambna hai ki ajkl RAJNEETI se
    NEETI khatm ho gyi hai aur keval RAJ rh
    gya hai.pr jis din NEETI KE SATH RAJ suru
    ho jayega usi din se RAMRAJYA AUR
    SVARAJYA suru ho jayega.
    Reply Delete

    ReplyDelete


  40. friends ,monay does notmatter ,when a war has been wedged between just and unjust .you can not deny the fact that govt has moved to s.c.with a false hope that the verdict of h.c.will be turned down there.

    i think we can not allow anyone to put our future at stake .i assure you that not even a line shall be diluted there.moreover we can not ignore the fact that in order to retort the govt face to face ,we need a team of eligible lawyers .without economic support we can not win the battle as we know well who our opponent is .please come forward for economic support for sake of your bright future .

    thanks .

    ReplyDelete


  41. पिछले 12 सालो से बेसिक शिक्षा विभाग में जो नियुक्तियाँ होती रही है वह ही अन्यायपूर्ण रही है। …भला यह भी कोई बातहुई कि बिना एक भी लिखित या मौखिक प्रश्नपूछे लाखो शिक्षकों का चयन कर लिया गया हो आखिर...... …क्यो…?

    क्या हम ईसा पूर्व पाषाण काल में जी रहे थे जो प्रतियोगिता को कोई स्थान ही नहीं दिया गया। ये तो अंधेर हो रहा था .....

    लेकिनअब हम और अंधेर नहीं होने देंगे...

    ReplyDelete
  42. टेट संघर्ष मोर्चा के विशेष साथियों के लिए विशेष,,,
    सब कुछ थम सी गया है, पर फेसबुक पर बैंक खाता नम्बर की कोई कमी नहीं है, संघटन कोई भी हो उसका अपना अस्तित्व होता है, फिर ऐसे पैसा क्यों माँगा जा रहा है,कि अगर वह नही आ सकते तो निम्न खातों में पैसा जमा करे, अन्यथा निम्न खातों में,,या फिर जिला अध्यक्ष को दे...नहीं दिल्ली आ जाओ, या फिर अमुख व्यक्ति के खाते में चंदा दाल दे, कभी जिला प्रभारी की लिस्ट तो कभी सचिव की लिस्ट,, मेरे अपने गृह जनपद में काफी प्रयास के बाद अपने जिला अध्यक्ष का अता पता किया, एक साथी से संपर्क किया, लेकिन जैसे लिस्ट जारी हुई उस अध्यक्ष का नाम लिस्ट में भी नहीं था, इसका मै क्या मतलब निकालू कि लिस्ट फर्जी या मेरी जानकारी फर्जी, कही कुछ लोग अखिलेश की तरह से ही................. पर ऐसा होना नही चाहिए,,
    फिर भी बिना पूछे एक सलाह देना चाहूँगा, क्योंकि मै हमेशा सब से संपर्क रखने की कोशिश करता हूँ, चाहे कोई मुझे भाव दे या न दे,,
    टेट संघर्ष मोर्चा आखिर क्यों एक ही खाता नम्बर पर पुर प्रदेश से सहयोग राशि इकठ्ठा नहीं कर रहा है, और क्यों अभी तक कम से कम तीन लोगो (पदाधिकारियों) के नाम से संयुक्त खाता नहीं खोला गया है, तकनीकि युग है, कोई कही से भी पैसे खाते में जमा कर सकता है, फिर क्यों पैसा इकठ्ठा करने में भी एक श्रंखला बनाई जा रही है, प्रदेश स्तरीय समिति के नाम सार्वजनिक करके उनके नाम से खाता खुलवाया जाये, और ऐसे जिला अध्यक्षों या पदाधिकारियों को क्यों पैसा खाने की मशीन बनया जाये,, जो कभी किसी धरने तक में नही जाते है,, न कोई सुचना देते है, साथियों सहयोग करे लेकिन सावधान भी रहे, दिल खोल कर सहयोग करे.. लेकिन आपका पैसा गलत हाथो में भी जा सकता है,, जिसका कोई उपयोग नहीं,,
    धन्यवाद

    ReplyDelete


  43. SC se hame jeetne me aapke sahyog ki aawashyakta hai, yeh sagathan aapka hai sangathan ki jeet aapki jeet hai..

    seedhe shabdo me is jeet se hi hame- aap sab ko naukari milegi....................

    sc ke liye nimn a/c me aapka sahyog apekshit hai...........

    1) Avanish yadav
    mobile no.7398665201
    a/c s.b.i 32980061185
    sandi branch hardoi
    Ifsccode..SBIN0011182

    2) ANIL KUMAR
    MOBILE NO..9838370395
    A/C S.B.I.32718131679
    SHAHJADPUR BRANCH (AMBEDKAR NAGAR)
    CODE.SBIN0012322

    3) BALKESH
    MOBILE NO..8410309467
    A/C 11733676213
    BUDHANA BRANCH(MUZAFFARNAGAR)
    CODE .SBI0007434

    in a/c no ke alawa kisi anya a/c me paise na dale............aur paise dalne ke poorv jis bhi a/c me paise dalen us a/c holder ke mob me iski suchna awashya de den.

    thanks.


    ReplyDelete
  44. जब हमारे आंदोलन के माध्यम से लगातार प्रयास
    किया जा रहा था, तो ऐसे में हमारी हालत पर
    समाजवादी पार्टी को कभी दया तक नहीं आई और
    इनके जुल्मो कि कहानी को बयां करने के लिए हमारे
    पास समय भी नहीं ऐसे में अपने सरल स्व्भाव से
    जानी जाने वाली माता जी जिन्होंने ये
    कहना कि समझो आज कि तारीख में गोद ले लिया हे
    अनुराधा शर्मा (बीएसपी झाँसी डाबर कि मालिक
    भी ये) नाम आप लोगो ने सुना होगा, ने हमारा दर्द
    समझा और हमारे लिए बहिन जी से और अपने
    समधी सतीश मिश्रा से बात कि जिस बात को में 4
    दिन पहले सभी अपने अग्रणी साथियो sujeet,
    sadanand, syamdev mishra, ganesh
    deexit, से शेयर कर चूका हूँ और 4 दिन पहले
    ही 30 तारीख को लखनऊ में सतीश मिश्रा जी से
    मिलने का समय ले चूका हूँ1 जाने वालो कि एक लिस्ट
    मै इस पोस्ट के साथ डाल रहा हूँ और हाँ इन
    सभी में राहुल भाई का भी प्रमुख योगदान मेरे साथ
    साथ रहा हेI बिपुल महेस्वरी और अब सतीश
    मिश्रा ये मेरी और ललितपुर टीम कि कोशिश
    का पूरा नतीजा हैI इस देवी को मैने माँ सामान माना है
    और जी जान से इनके चुनाव में झाँसी-ललितपुर में
    मेहनत करुगा हालाँकि उन्होंने मुझे इसके लिए मजबूर
    नहीं किया और एक बात और आप सभी को बता दू
    की अखिलेश बाबू ने तो ये
    कहा था कि वो सरकारी बकीलो कि फ़ौज खड़ी करेंगे,
    बहिन जी तो K.T.S. Tulsi जैसे लोगों की फ़ौज खड़ी कर भी दी|
    अपनी नोकरी तो पक्की समझो अब हो सके इस
    माँ के दर्शन पर लाइक जरूर कर दीजिये साथ साथ
    झाँसी ललितपुर टीम को सयुक्त रूप से इनके चुनाव में
    प्रचार करना हे, केस तो समझो हम जीत ही चुके बस
    अब इनका कर्ज बाकि हे जो हमे चुनाव में लौटना हैI और हा अगर कोई भी इन्हे राजनेतिक न समझे
    क्यों की इन्होने मेरे सामने ४ दिन
    पहले कहा था की अगर सतीश जी इनको न्याय दिला दे तो ठीक
    है नहीं तो हम स्वयं बकीलो कि फ़ौज भेज देंगे
    इसी का नतीजा है कि मै ३० तारिख को लखनऊ
    अपनी टीम को लेकर मिलने जा रहा हूँ, हाँ अब इन
    ग्रूपों में होड़ मची है क्रेडिट लेने की, और हाँ मै ये भी चाहता हूँ कि अब जब कि हमारे भूखे
    साथियो पर दया न करने वाली और हमको तिल तिल
    करके मरने पर मजबूर करने वाली समाजवादी पार्टी के
    पल्टूराम को ये पता चलेगा तो हो सकता है कि एक
    बार फिर पलट जाये और हमको ये नोकरी अब
    बिना कोर्ट में जाये दे दे नहीं तो अब जब हमने
    बीएसपी का नीला टीका सबकी मर्जी से
    लगा ही लिया है तो अब पल्टूराम से क्या डरना जय
    भीम जय भारत
    अपने आप में नामी-ग्रामी बकीलो की फौज
    उतारेंगी माता जी हमारे लिए------------ कृपया इसे
    राजनीती से न जोड़े इन्होने ये कदम लोकसभा के
    चुनाव के लिए नहीं उठाया हे ------------- हम जिन बकीलो को ख्वाब में भी खड़ा नहीं कर सकते थे उन
    सबको उतारने की तैयारी koi cunfu..... my no
    is 9889050527.

    ReplyDelete
  45. जब हमारे आंदोलन के माध्यम से लगातार प्रयास
    किया जा रहा था, तो ऐसे में हमारी हालत पर
    समाजवादी पार्टी को कभी दया तक नहीं आई और
    इनके जुल्मो कि कहानी को बयां करने के लिए हमारे
    पास समय भी नहीं ऐसे में अपने सरल स्व्भाव से
    जानी जाने वाली माता जी जिन्होंने ये
    कहना कि समझो आज कि तारीख में गोद ले लिया हे
    अनुराधा शर्मा (बीएसपी झाँसी डाबर कि मालिक
    भी ये) नाम आप लोगो ने सुना होगा, ने हमारा दर्द
    समझा और हमारे लिए बहिन जी से और अपने
    समधी सतीश मिश्रा से बात कि जिस बात को में 4
    दिन पहले सभी अपने अग्रणी साथियो sujeet,
    sadanand, syamdev mishra, ganesh
    deexit, से शेयर कर चूका हूँ और 4 दिन पहले
    ही 30 तारीख को लखनऊ में सतीश मिश्रा जी से
    मिलने का समय ले चूका हूँ1 जाने वालो कि एक लिस्ट
    मै इस पोस्ट के साथ डाल रहा हूँ और हाँ इन
    सभी में राहुल भाई का भी प्रमुख योगदान मेरे साथ
    साथ रहा हेI बिपुल महेस्वरी और अब सतीश
    मिश्रा ये मेरी और ललितपुर टीम कि कोशिश
    का पूरा नतीजा हैI इस देवी को मैने माँ सामान माना है
    और जी जान से इनके चुनाव में झाँसी-ललितपुर में
    मेहनत करुगा हालाँकि उन्होंने मुझे इसके लिए मजबूर
    नहीं किया और एक बात और आप सभी को बता दू
    की अखिलेश बाबू ने तो ये
    कहा था कि वो सरकारी बकीलो कि फ़ौज खड़ी करेंगे,
    बहिन जी तो K.T.S. Tulsi जैसे लोगों की फ़ौज खड़ी कर भी दी|
    अपनी नोकरी तो पक्की समझो अब हो सके इस
    माँ के दर्शन पर लाइक जरूर कर दीजिये साथ साथ
    झाँसी ललितपुर टीम को सयुक्त रूप से इनके चुनाव में
    प्रचार करना हे, केस तो समझो हम जीत ही चुके बस
    अब इनका कर्ज बाकि हे जो हमे चुनाव में लौटना हैI और हा अगर कोई भी इन्हे राजनेतिक न समझे
    क्यों की इन्होने मेरे सामने ४ दिन
    पहले कहा था की अगर सतीश जी इनको न्याय दिला दे तो ठीक
    है नहीं तो हम स्वयं बकीलो कि फ़ौज भेज देंगे
    इसी का नतीजा है कि मै ३० तारिख को लखनऊ
    अपनी टीम को लेकर मिलने जा रहा हूँ, हाँ अब इन
    ग्रूपों में होड़ मची है क्रेडिट लेने की, और हाँ मै ये भी चाहता हूँ कि अब जब कि हमारे भूखे
    साथियो पर दया न करने वाली और हमको तिल तिल
    करके मरने पर मजबूर करने वाली समाजवादी पार्टी के
    पल्टूराम को ये पता चलेगा तो हो सकता है कि एक
    बार फिर पलट जाये और हमको ये नोकरी अब
    बिना कोर्ट में जाये दे दे नहीं तो अब जब हमने
    बीएसपी का नीला टीका सबकी मर्जी से
    लगा ही लिया है तो अब पल्टूराम से क्या डरना जय
    भीम जय भारत
    अपने आप में नामी-ग्रामी बकीलो की फौज
    उतारेंगी माता जी हमारे लिए------------ कृपया इसे
    राजनीती से न जोड़े इन्होने ये कदम लोकसभा के
    चुनाव के लिए नहीं उठाया हे ------------- हम जिन बकीलो को ख्वाब में भी खड़ा नहीं कर सकते थे उन
    सबको उतारने की तैयारी koi cunfu..... my no
    is 9889050527.

    ReplyDelete
  46. जब हमारे आंदोलन के माध्यम से लगातार प्रयास
    किया जा रहा था, तो ऐसे में हमारी हालत पर
    समाजवादी पार्टी को कभी दया तक नहीं आई और
    इनके जुल्मो कि कहानी को बयां करने के लिए हमारे
    पास समय भी नहीं ऐसे में अपने सरल स्व्भाव से
    जानी जाने वाली माता जी जिन्होंने ये
    कहना कि समझो आज कि तारीख में गोद ले लिया हे
    अनुराधा शर्मा (बीएसपी झाँसी डाबर कि मालिक
    भी ये) नाम आप लोगो ने सुना होगा, ने हमारा दर्द
    समझा और हमारे लिए बहिन जी से और अपने
    समधी सतीश मिश्रा से बात कि जिस बात को में 4
    दिन पहले सभी अपने अग्रणी साथियो sujeet,
    sadanand, syamdev mishra, ganesh
    deexit, से शेयर कर चूका हूँ और 4 दिन पहले
    ही 30 तारीख को लखनऊ में सतीश मिश्रा जी से
    मिलने का समय ले चूका हूँ1 जाने वालो कि एक लिस्ट
    मै इस पोस्ट के साथ डाल रहा हूँ और हाँ इन
    सभी में राहुल भाई का भी प्रमुख योगदान मेरे साथ
    साथ रहा हेI बिपुल महेस्वरी और अब सतीश
    मिश्रा ये मेरी और ललितपुर टीम कि कोशिश
    का पूरा नतीजा हैI इस देवी को मैने माँ सामान माना है
    और जी जान से इनके चुनाव में झाँसी-ललितपुर में
    मेहनत करुगा हालाँकि उन्होंने मुझे इसके लिए मजबूर
    नहीं किया और एक बात और आप सभी को बता दू
    की अखिलेश बाबू ने तो ये
    कहा था कि वो सरकारी बकीलो कि फ़ौज खड़ी करेंगे,
    बहिन जी तो K.T.S. Tulsi जैसे लोगों की फ़ौज खड़ी कर भी दी|
    अपनी नोकरी तो पक्की समझो अब हो सके इस
    माँ के दर्शन पर लाइक जरूर कर दीजिये साथ साथ
    झाँसी ललितपुर टीम को सयुक्त रूप से इनके चुनाव में
    प्रचार करना हे, केस तो समझो हम जीत ही चुके बस
    अब इनका कर्ज बाकि हे जो हमे चुनाव में लौटना हैI और हा अगर कोई भी इन्हे राजनेतिक न समझे
    क्यों की इन्होने मेरे सामने ४ दिन
    पहले कहा था की अगर सतीश जी इनको न्याय दिला दे तो ठीक
    है नहीं तो हम स्वयं बकीलो कि फ़ौज भेज देंगे
    इसी का नतीजा है कि मै ३० तारिख को लखनऊ
    अपनी टीम को लेकर मिलने जा रहा हूँ, हाँ अब इन
    ग्रूपों में होड़ मची है क्रेडिट लेने की, और हाँ मै ये भी चाहता हूँ कि अब जब कि हमारे भूखे
    साथियो पर दया न करने वाली और हमको तिल तिल
    करके मरने पर मजबूर करने वाली समाजवादी पार्टी के
    पल्टूराम को ये पता चलेगा तो हो सकता है कि एक
    बार फिर पलट जाये और हमको ये नोकरी अब
    बिना कोर्ट में जाये दे दे नहीं तो अब जब हमने
    बीएसपी का नीला टीका सबकी मर्जी से
    लगा ही लिया है तो अब पल्टूराम से क्या डरना जय
    भीम जय भारत
    अपने आप में नामी-ग्रामी बकीलो की फौज
    उतारेंगी माता जी हमारे लिए------------ कृपया इसे
    राजनीती से न जोड़े इन्होने ये कदम लोकसभा के
    चुनाव के लिए नहीं उठाया हे ------------- हम जिन बकीलो को ख्वाब में भी खड़ा नहीं कर सकते थे उन
    सबको उतारने की तैयारी koi cunfu..... my no
    is 9889050527.

    ReplyDelete
  47. Yeah pado bachpan yaad aa jayega ..... ek ek line padna
    # जब हम अपने शर्ट में हाथ छुपाते थे
    और लोगों से कहते फिरते थे देखो मैंने
    अपने हाथ जादू से हाथ गायब कर दिए
    |

    # जब हमें जब जब लगता की हम
    विडियोगेम में हारने वाले हैं हम गेम
    री-स्टार्ट कर देते थे |

    # जब हमारे पास चार रंगों से लिखने
    वाली एक पेन हुआ करती थी और हम
    सभी के बटन को एक साथ दबाने
    की कोशिश किया करते थे |

    # जब हम दरवाज़े के पीछे छुपते थे
    ताकि अगर कोई आये तो उसे डरा सके
    लेकिन कभी कभी वहां से चल भी देते थे
    क्यूंकि सामने से आने
    वाला बंदा बड़ी देर कर
    रहा होता था |

    # जब आँख बंद कर सोने का नाटक करते
    थे ताकि कोई हमें गोद में उठा के
    बिस्तर तक पहुचा दे |

    # सोचा करते थे की ये चाँद
    हमारी साइकिल के पीछे पीछे
    क्यों चल रहा हैं |

    # On/Off वाले स्विच को बीच में
    अटकाने की कोशिश किया करते थे |

    # पानी की 2 बूंदों को खिड़की से
    बहा के उनके बीच रेस लगवाया करते थे|

    # फल के बीज को इस डर से नहीं खाते
    थे की कहीं हमारे पेट में पेड़ न उग जाए |

    # बर्थडे सिर्फ इसलिए मनाते थे
    ताकि ढेर सारे गिफ्ट मिले |

    # फ्रिज को धीरे से बंद करके ये जानने
    की कोशिश करते थे की इसकी लाइट
    कब बंद होती हैं |

    # रूम में आते थे पर किसलिए आये
    वो भूल जाते फिर बाहर जाके याद
    करने की कोशिश करते |
    =====

    सच , बचपन में सोचते हम बड़े
    क्यों नहीं हो रहे ?
    और अब सोचते हम बड़े क्यों हो गए ?

    ये दौलत भी ले लो..ये शोहरत भी ले लो ..भले छीन लो मुझसे मेरी जवानी
    मगर मुझको लौटा दो बचपन
    का सावन ....वो कागज़
    की कश्ती वो बारिश का पानी
    मेरे तो आँसु ही निकल गये लिखते लिखते ;-(

    ReplyDelete
  48. मेरे साथियों,
    मैं आप सभी नेतृत्व करने वाले योद्धाओं से केवल इतना ही कहूँगा कि यह लड़ाई श्रेय की नहीं वरन अस्तित्व और जीवन की है। कृपया एक सूत्र में बँधकर कार्य करें। इस बात की कल्पना या इच्छा मत करें कि कोई आपका इस संघर्ष के बाद नाम भी ले,आप जो कर रहे हैं वह अति पुण्य का कार्य है दोस्तों यह आपके भविष्य का निर्माण स्वतः करेगा। आपको 72824 परिवारों की दुआ मिलेगी और दुआ तो असंभव को भी संभव करती है। नाम के लिए नहीं निर्माण और परिवर्तन के लिए लड़ो दोस्तों।
    ॥विजयी भव॥

    ReplyDelete
  49. टेट संघर्ष मोर्चा के विशेष साथियों के लिए विशेष,,,
    सब कुछ थम सी गया है, पर फेसबुक पर बैंक खाता नम्बर की कोई कमी नहीं है, संघटन कोई भी हो उसका अपना अस्तित्व होता है, फिर ऐसे पैसा क्यों माँगा जा रहा है,कि अगर वह नही आ सकते तो निम्न खातों में पैसा जमा करे, अन्यथा निम्न खातों में,,या फिर जिला अध्यक्ष को दे...नहीं दिल्ली आ जाओ, या फिर अमुख व्यक्ति के खाते में चंदा दाल दे, कभी जिला प्रभारी की लिस्ट तो कभी सचिव की लिस्ट,, मेरे अपने गृह जनपद में काफी प्रयास के बाद अपने जिला अध्यक्ष का अता पता किया, एक साथी से संपर्क किया, लेकिन जैसे लिस्ट जारी हुई उस अध्यक्ष का नाम लिस्ट में भी नहीं था, इसका मै क्या मतलब निकालू कि लिस्ट फर्जी या मेरी जानकारी फर्जी, कही कुछ लोग अखिलेश की तरह से ही................. पर ऐसा होना नही चाहिए,,
    फिर भी बिना पूछे एक सलाह देना चाहूँगा, क्योंकि मै हमेशा सब से संपर्क रखने की कोशिश करता हूँ, चाहे कोई मुझे भाव दे या न दे,,
    टेट संघर्ष मोर्चा आखिर क्यों एक ही खाता नम्बर पर पुर प्रदेश से सहयोग राशि इकठ्ठा नहीं कर रहा है, और क्यों अभी तक कम से कम तीन लोगो (पदाधिकारियों) के नाम से संयुक्त खाता नहीं खोला गया है, तकनीकि युग है, कोई कही से भी पैसे खाते में जमा कर सकता है, फिर क्यों पैसा इकठ्ठा करने में भी एक श्रंखला बनाई जा रही है, प्रदेश स्तरीय समिति के नाम सार्वजनिक करके उनके नाम से खाता खुलवाया जाये, और ऐसे जिला अध्यक्षों या पदाधिकारियों को क्यों पैसा खाने की मशीन बनया जाये,, जो कभी किसी धरने तक में नही जाते है,, न कोई सुचना देते है, साथियों सहयोग करे लेकिन सावधान भी रहे, दिल खोल कर सहयोग करे.. लेकिन आपका पैसा गलत हाथो में भी जा सकता है,, जिसका कोई उपयोग नहीं,,
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  50. पत्नीजब मायके जाती है और फिर जब
    पति कि याद आती है तो कैसे रोमांटिक sms
    करती है देखिये ..…
    "मेरी मोहब्ब्त को अपने दिल में ढूंढ लेना,
    और हाँ, आंटे को अच्छी तरह गूँथ लेना...!!
    .
    .
    मिल जाए अगर प्यार तो खोना नहीं,
    प्याज़ काटते वक्त बिलकुल रोना नहीं...!!
    .
    .
    मुझसे रूठ जाने का बहाना अच्छा है,
    थोड़ी देर और पकाओ आलू अभी कच्चा है ..!
    .
    मिलकर फिर खुशियों को बाँटना है,
    टमाटर जरा बारीक़ ही काटना है ...!!
    .
    लोग हमारी मोहब्ब्त से जल न जाएं,
    चावल टाइम पे देख लेना कहीं गल न जाएं ...!!
    .
    .
    कैसी लगी हमारी ग़जल बता देना,
    नमक कम लगे तो और मिला लेना .!!

    ReplyDelete
  51. 'हर अच्छे,श्रेष्ठऔर महान कार्य में तीन चरण होते हैं, प्रथम उसका उपहास उड़ाया जाता है, दूसरा चरण उसे समाप्त या नष्ट करने की हद तक विरोध किया जाता है और तीसरा चरण है स्वीकृति और मान्यता, जो इन तीनों चरणों में बिना विचलित हुये अडिग रहता है वह श्रेष्ठ बन जाता है और उसका कार्य सर्व स्वीकृत होकर अनुकरणीय बन जाता है''
    – स्वामी विवेकानन्द

    ReplyDelete
  52. COUNTRIES & ITS PARLIAMENT
    Afghanistan — Shora
    Andorra — General Council
    Albania — People's Assembly
    Azerbaijan — Melli Majlis
    Algeria — National People's
    Assembly
    Angola — National People's
    Assembly
    Argentina — National Congress
    Australia — Federal Parliament
    Austria — National Assembly
    Bahamas — General Assembly
    Bahrain — Consultative Council
    Bangladesh — Jatiya Sansad
    Belize — National Assembly
    Bhutan — Tshogdu
    Bolivia — National Congress
    Brazil — National Congress
    Brunei — National Assembly
    Botswana — National Assembly
    Britain — Parliment (House of
    Common's & House of Lords)
    Bulgaria — Narodno Subranie.
    Cambodia — National Assembly
    Congo Democratic — Rep. of
    National Legislative Council
    Colombia — Congress
    Canada — Parliament
    China — National People's Congress
    Chile — Chamber of Deputies and
    Senate
    Comoros — Legislative Council and
    Senate
    Costa Rice — Legislative Council and
    Senate
    Crotia— Sabor
    Cuba — National Assembly of
    People's Power
    Czech Republic — Chamber of
    Deputies and Senate
    Denmark — Folketing
    Ecuador — Natinal Congress
    El Salvador — Legislative Assembly
    East Timor — Constituent Assembly
    Ethiopia — Federal Council and
    House of Representative
    Egypt — People's Assembly
    Fiji Islands — Senate & House of
    Representative
    France — National Assembly
    Finland — Eduskusta (Parliament)
    Germany — Bundestag(Lower
    House),Bundesrat(UpperHouse)
    Guyana — National Assembly
    Greece — Chamber of Deputies
    Hungary — National Assembly
    Iceland — Althing
    India — Parliament
    Indonesia — People's Consultative
    Assembly
    Iran — Majlis
    Iraq — National Assembly
    Israel — Knesset
    Italy — Chamber of Deputies and
    Senate
    Japan — Diet
    Jordan — National Assembly
    Korea(North) — Supreme People's
    Assembly
    Korea(South) — National Assembly
    Kuwait — National Assembly
    Kenya — National Assembly
    Laos — People's Supreme Assembly
    Labanon — National Assembly
    Lesotho — National Assembly and
    Senate
    Lithuania — Seimas
    Luxembourg — Chamber of Deputies
    Liberia — National Assembly
    Libya — General People's Congress
    Malaysia — Dewan Rakyat and
    Dewan Negara
    Maldives — Majlis
    Madagascar — National People's
    Assembly
    Mongolia — Great People's Khural
    Montenegro — Federal Assembly
    Mozambique — People's Assembly
    Myanmar — Pyithu Hluttaw
    Nepal — National Panchayat
    Netherlands — The State General
    Norway — Storting
    New Zealand — Parliament (House of
    Representative)
    Oman — Monarchy
    Pakistan — National Assembly &
    Senate
    Paraguay — Senate & Chamber of
    Deputies
    Philippines — The Congress
    Papua New Guinea — National
    Parliament
    Poland — Sejm
    Romania — Great National Assembly
    Russia — Duma & Federal Council
    Serbia — Federal Assembly
    Senegal — National Assembly
    Seychelles — People's Assembly
    Somalia — People's Assembly
    South Africa — Rep. House of
    Assembly
    Spain — Cortes
    Sweden — Riksdag
    Saudi Arabia — Majlis Al Shura
    Sudan — National Assembly
    Switzerland — Federal Assembly
    Syria — People's Council
    Turkey — Grand National Assembly
    Tunisia — National Assembly
    USA — Congress
    Vietnam — National Assembly
    Venezuela — National Congress
    Zaire — National Legislative Council
    Zambia — National Assembly

    ReplyDelete
  53. टेट संघर्ष मोर्चा के विशेष साथियों के लिए विशेष,,,
    सब कुछ थम सी गया है, पर फेसबुक पर बैंक खाता नम्बर की कोई कमी नहीं है, संघटन कोई भी हो उसका अपना अस्तित्व होता है, फिर ऐसे पैसा क्यों माँगा जा रहा है,कि अगर वह नही आ सकते तो निम्न खातों में पैसा जमा करे, अन्यथा निम्न खातों में,,या फिर जिला अध्यक्ष को दे...नहीं दिल्ली आ जाओ, या फिर अमुख व्यक्ति के खाते में चंदा दाल दे, कभी जिला प्रभारी की लिस्ट तो कभी सचिव की लिस्ट,, मेरे अपने गृह जनपद में काफी प्रयास के बाद अपने जिला अध्यक्ष का अता पता किया, एक साथी से संपर्क किया, लेकिन जैसे लिस्ट जारी हुई उस अध्यक्ष का नाम लिस्ट में भी नहीं था, इसका मै क्या मतलब निकालू कि लिस्ट फर्जी या मेरी जानकारी फर्जी, कही कुछ लोग अखिलेश की तरह से ही................. पर ऐसा होना नही चाहिए,,
    फिर भी बिना पूछे एक सलाह देना चाहूँगा, क्योंकि मै हमेशा सब से संपर्क रखने की कोशिश करता हूँ, चाहे कोई मुझे भाव दे या न दे,,
    टेट संघर्ष मोर्चा आखिर क्यों एक ही खाता नम्बर पर पुर प्रदेश से सहयोग राशि इकठ्ठा नहीं कर रहा है, और क्यों अभी तक कम से कम तीन लोगो (पदाधिकारियों) के नाम से संयुक्त खाता नहीं खोला गया है, तकनीकि युग है, कोई कही से भी पैसे खाते में जमा कर सकता है, फिर क्यों पैसा इकठ्ठा करने में भी एक श्रंखला बनाई जा रही है, प्रदेश स्तरीय समिति के नाम सार्वजनिक करके उनके नाम से खाता खुलवाया जाये, और ऐसे जिला अध्यक्षों या पदाधिकारियों को क्यों पैसा खाने की मशीन बनया जाये,, जो कभी किसी धरने तक में नही जाते है,, न कोई सुचना देते है, साथियों सहयोग करे लेकिन सावधान भी रहे, दिल खोल कर सहयोग करे.. लेकिन आपका पैसा गलत हाथो में भी जा सकता है,, जिसका कोई उपयोग नहीं,,
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  54. क्यों रद्द हुआ बेसिक शिक्षा नियमावली १९८१
    का संशोधन १५ व १६ ?
    बीएसपी सरकार के संसोधन १२ को समाप्त करके
    सपा सरकार संशोधन १५ व १६ ले आई।
    जबकि ये दोनों संसोधन अवैध थे।
    नियमावली में बीएड को
    को प्राथमिक विद्यालय की योग्यता के रूप में
    शामिल करने के कारण न्यायमूर्ति अशोक भूषण और
    न्यायमूर्ति अभिनव उपाध्याय को नॉन
    टीईटी का विवादित फैसला सुनाना पड़ा।
    उस आदेश के अवलोक में न्यायमूर्ति डीपी सिंह ने
    सरकार को अवमानना के तहत नोटिस जारी किया ।
    न्यायमूर्ति अरुण टंडन ने कहा कि जब तक
    टीईटी उत्तीर्ण मौजूद हैं बिना टीईटी उत्तीर्ण
    किसी को नहीं रखा जायेगा।
    न्यायमूर्ति वीके शुक्ल ने भी सरकार को तलब
    किया था।
    इस प्रकार से नॉन
    टीईटी का फैसला न्यायपालिका जगत में तूफ़ान
    ला दिया था जबकि इसकी जिम्मेदार सपा सरकार
    थी।
    मृतक आश्रितों के मामले में न्यायमूर्ति ए.पी.
    शाही ने मामले को वृहद् पीठ में भेजने
    की संस्तुति की।

    ReplyDelete
  55. न्यायमूर्ति अम्बवानी ,न्यायमूर्ति शाही और
    न्यायमूर्ति प्रदीप बघेल ने टीईटी को अनिवार्य
    योग्यता बताया तथा उसके अंकों को भी तरजीह दी।
    डिवीज़न बेंच में ७२८२५ शिक्षकों की भर्ती मामले में
    संयोगवश निर्णय सुनाने का अवसर
    न्यायमूर्ति अशोक भूषण जी को मिला तथा उन्होंने
    संशोधन १६ को यह कहकर रद्द किया कि बीएड
    की योग्यता नियमावली में नहीं डाली जा सकती है।
    अधिसूचना की अवधि समाप्ति होते ही वह निष्प्राण
    हो जायेगी।
    अतः उसे नियमावली में शामिल
    नहीं किया जा सकता है।
    संधोधन १५ को यूनिवर्सिटी मूल्यांकन प्रणाली में
    असमानता के कारण ख़ारिज कर दिया।
    उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले प्रदेश के
    बेरोजगारों के लिए काल बन गये हैं ।
    अतः न्यायालय अति सक्रिय है।
    उत्तर प्रदेश में वर्ष २००४ के पूर्व
    बीटीसी प्रशिक्षु का भी चयन प्रवेश परीक्षा से
    होता था लेकिन मुलायम सिंह यादव ने परीक्षा के
    आधार पर २००४ में आवेदन लेकर बाद में चयन
    का आधार बदल दिया था तथा मामला कोर्ट में
    गया जिसका विवाद २०११ में सुलझा लेकिन सरकार
    को विजय मिली।
    इसी रणनीति के तहत सरकार ट्रायल में प्रशिक्षु
    का विवाद पैदा करके चयन का आधार
    बदलना चाहती थी लेकिन रिक्ति सुनिश्चित होने के
    कारण अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हुयी।
    डिवीज़न बेंच ने भी उस विज्ञापन
    को नियुक्ति का विज्ञापन मानकर बहाल किया।
    ३१ मार्च २०१४ के पूर्व इस भर्ती को संपन्न
    करना होगा अन्यथा सुप्रीम कोर्ट एक निश्चित
    समय देकर भर्ती संपन्न करायेगी।
    बेसिक शिक्षा
    नियमावली १९८१ के संशोधन १५ के तहत नियुक्त
    हो चुके बीटीसी/एसबीटीसी के लोग भी
    अगर चुनौती दी जाये तो हटाकर पुनः नियुक्त किये
    जायेंगे।

    ReplyDelete
  56. इसकी मुख्य वजह यह है कि इनकी प्रथम
    काउंसिलिंग सिर्फ गृह जनपद में हुयी थी अर्थात कम
    गुणांक वालों को गृह जनपद
    छोड़ना पड़ा होगा अर्थात इनकी यह
    त्रुटि चुनौती योग्य है।
    लेकिन चिर निद्रा में सो रहे नॉन
    टीईटी एसबीटीसी वाले इनकी तरफ ध्यान
    ही नहीं देंगे।
    अतः इनकी नियुक्ति पर किसी विवाद
    की सम्भावना कम है परन्तु विवाद पैदा करने के
    इच्छुक इसपर कार्यवाई कर सकते हैं।
    अंततः संशोधन १५ ,१६ अब कभी बहाल नहीं होगा।
    शिक्षक भर्ती भविष्य में अवश्य संपन्न होगी।BY
    TMNTBBN

    ReplyDelete
  57. इसकी मुख्य वजह यह है कि इनकी प्रथम
    काउंसिलिंग सिर्फ गृह जनपद में हुयी थी अर्थात कम
    गुणांक वालों को गृह जनपद
    छोड़ना पड़ा होगा अर्थात इनकी यह
    त्रुटि चुनौती योग्य है।
    लेकिन चिर निद्रा में सो रहे नॉन
    टीईटी एसबीटीसी वाले इनकी तरफ ध्यान
    ही नहीं देंगे।
    अतः इनकी नियुक्ति पर किसी विवाद
    की सम्भावना कम है परन्तु विवाद पैदा करने के
    इच्छुक इसपर कार्यवाई कर सकते हैं।
    अंततः संशोधन १५ ,१६ अब कभी बहाल नहीं होगा।
    शिक्षक भर्ती भविष्य में अवश्य संपन्न होगी।BY
    TMNTBBN

    ReplyDelete
  58. इसकी मुख्य वजह यह है कि इनकी प्रथम
    काउंसिलिंग सिर्फ गृह जनपद में हुयी थी अर्थात कम
    गुणांक वालों को गृह जनपद
    छोड़ना पड़ा होगा अर्थात इनकी यह
    त्रुटि चुनौती योग्य है।
    लेकिन चिर निद्रा में सो रहे नॉन
    टीईटी एसबीटीसी वाले इनकी तरफ ध्यान
    ही नहीं देंगे।
    अतः इनकी नियुक्ति पर किसी विवाद
    की सम्भावना कम है परन्तु विवाद पैदा करने के
    इच्छुक इसपर कार्यवाई कर सकते हैं।
    अंततः संशोधन १५ ,१६ अब कभी बहाल नहीं होगा।
    शिक्षक भर्ती भविष्य में अवश्य संपन्न होगी।BY
    TMNTBBN

    ReplyDelete
  59. इसकी मुख्य वजह यह है कि इनकी प्रथम
    काउंसिलिंग सिर्फ गृह जनपद में हुयी थी अर्थात कम
    गुणांक वालों को गृह जनपद
    छोड़ना पड़ा होगा अर्थात इनकी यह
    त्रुटि चुनौती योग्य है।
    लेकिन चिर निद्रा में सो रहे नॉन
    टीईटी एसबीटीसी वाले इनकी तरफ ध्यान
    ही नहीं देंगे।
    अतः इनकी नियुक्ति पर किसी विवाद
    की सम्भावना कम है परन्तु विवाद पैदा करने के
    इच्छुक इसपर कार्यवाई कर सकते हैं।
    अंततः संशोधन १५ ,१६ अब कभी बहाल नहीं होगा।
    शिक्षक भर्ती भविष्य में अवश्य संपन्न होगी।

    ReplyDelete
  60. Recent Posts by Others on UP और आईटीआई अनुदेशकों की भांति ग्रेड पे प्रणाली लागू करने की मांग की है। इसके अलावा महिला अनुदेशकों को मातृत्व अवकाश देने की मांग की है।
    Photo: अनुदेशकों की मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से मिले..
    उच्च प्राथमिक अनुदेशक, शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोबिंद चौधरी से मुलाकात की। पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक बाजपेयी की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष डा.अशोक बाजपेयी, प्रभारी राम अनुज शुक्ला और प्रदेश महामंत्री महेंद्र पाठक ने अपना मांगपत्र शिक्षा मंत्री को दिया। शिक्षा मंत्री ने उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है। संघ ने सरकार से अनुदेशकों को भी शिक्षणोत्तर कर्मचारियों और आईटीआई अनुदेशकों की भांति ग्रेड पे प्रणाली लागू करने की मांग की है। इसके अलावा महिला अनुदेशकों को मातृत्व अवकाश देने की मांग की है।
    Like · · Share

    UP Tetians & Teachars
    16 hours ago
    निज प्रतिनिधि, कासगंज: उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ की बैठक प्रभुपार्क में आयोजित हुई। बैठक में शिक्षामित्रों की समस्याओं पर मंथन किया गया साथ ही 31 दिसम्बर के प्रस्तावित धरना प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष तेजभान सिंह मौजूद थे। प्रदेश उपाध्यक्ष तेजभान सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों का समायोजन 23 दिसम्बर को होना था, सम्भवत: वह अब जनवरी में होगा। शिक्षामित्रों के 7300 रुपए मानदेय की मांग भी शीघ्र पूरी होगी। जनवरी माह में मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा की जाएगी। शिक्षामित्रों की मांगे वाजिब हैं और सरकार को उन्हें पूरा करना ही होगा। बैठक में बोलते हुए मण्डल अध्यक्ष महेश यादव संघर्षी ने कहा कि परीक्षा प्राधिकरण इलाहबाद के विरूद्ध शिक्षामित्र 31 दिसम्बर को धरना देंगे और परीक्षा परिणाम घोषित करने का दवाब बनाएंगे। बैठक को जिलाध्यक्ष मौहकम सिंह वर्मा सहित आदि वक्ताओं ने सम्बोधित किया। जिलाध्यक्ष ने शिक्षामित्रों से आह्वान किया कि धरना प्रदर्शन को पूरी एकजुटता के साथ सफल बनायें। इस मौके पर भंवरपाल सिंह, हरीश सोलंकी, कमलेश यादव, ब्रजेश सोलंकी, श्यामवीर सिंह, नरेश चन्द्र मौर्य, सौदान सिंह, श्याम सिंह, अखिलेश कुमार, राजेन्द्र कुमार, संजय कुमार, पवन कुमार, सोरन सिंह, सत्यवीर, नन्दकिशोर, सुनील कुमार, रंजीत सिंह, देवेन्द्र कुमार, कुमारी अर्चना, मंजू, पूनम, वंदना, अवनीश कुमार, अखिलेश कुमार, रामबाबू, संतोष कुमार, कमल सिंह, अवनीश, सुरेन्द्र कुमार, धीरेन्द्र सिंह थे।निज प्रतिनिधि, कासगंज: उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ की बैठक प्रभुपार्क में आयोजित हुई। बैठक में शिक्षामित्रों की समस्याओं पर मंथन किया गया साथ ही 31 दिसम्बर के प्रस्तावित धरना प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष तेजभान सिंह मौजूद थे। प्रदेश उपाध्यक्ष तेजभान सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों का समायोजन 23 दिसम्बर को होना था, सम्भवत: वह अब जनवरी में होगा।शिक्षामित्रों के 7300 रुपए मानदेय की मांग भी शीघ्र पूरी होगी। जनवरी माह में मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा की जाएगी। शिक्षामित्रों की मांगे वाजिब हैं और सरकार को उन्हें पूरा करना ही होगा। बैठक में बोलते हुए मण्डल अध्यक्ष महेश यादव संघर्षी ने कहा कि परीक्षा प्राधिकरण इलाहबाद के विरूद्ध शिक्षामित्र 31 दिसम्बर को धरना देंगे और परीक्षा परिणाम घोषित करने का दवाब बनाएंगे। बैठक को जिलाध्यक्ष मौहकम सिंह वर्मा सहित आदि वक्ताओं ने सम्बोधित किया। जिलाध्यक्ष ने शिक्षामित्रों से आह्वान किया कि धरना प्रदर्शन को पूरी एकजुटता के साथ सफल बनायें। इस मौके पर भंवरपाल सिंह, हरीश सोलंकी, कमलेश यादव, ब्रजेश सोलंकी, श्यामवीर सिंह, नरेश चन्द्र मौर्य, सौदान सिंह, श्याम सिंह, अखिलेश कुमार, राजेन्द्र कुमार, संजय कुमार, पवन कुमार, सोरन सिंह, सत्यवीर, नन्दकिशोर, सुनील कुमार, रंजीत सिंह, देवेन्द्र कुमार, कुमारी अर्चना, मंजू, पूनम, वंदना, अवनीश कुमार, अखिलेश कुमार, रामबाबू, संतोष कुमार, कमल सिंह, अवनीश, सुरेन्द्र कुमार, धीरेन्द्र सिंह थे।

    ReplyDelete
  61. Recent Posts by Others on UP और आईटीआई अनुदेशकों की भांति ग्रेड पे प्रणाली लागू करने की मांग की है। इसके अलावा महिला अनुदेशकों को मातृत्व अवकाश देने की मांग की है।
    Photo: अनुदेशकों की मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से मिले..
    उच्च प्राथमिक अनुदेशक, शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोबिंद चौधरी से मुलाकात की। पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक बाजपेयी की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष डा.अशोक बाजपेयी, प्रभारी राम अनुज शुक्ला और प्रदेश महामंत्री महेंद्र पाठक ने अपना मांगपत्र शिक्षा मंत्री को दिया। शिक्षा मंत्री ने उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है। संघ ने सरकार से अनुदेशकों को भी शिक्षणोत्तर कर्मचारियों और आईटीआई अनुदेशकों की भांति ग्रेड पे प्रणाली लागू करने की मांग की है। इसके अलावा महिला अनुदेशकों को मातृत्व अवकाश देने की मांग की है।
    Like · · Share

    UP Tetians & Teachars
    16 hours ago
    निज प्रतिनिधि, कासगंज: उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ की बैठक प्रभुपार्क में आयोजित हुई। बैठक में शिक्षामित्रों की समस्याओं पर मंथन किया गया साथ ही 31 दिसम्बर के प्रस्तावित धरना प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष तेजभान सिंह मौजूद थे। प्रदेश उपाध्यक्ष तेजभान सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों का समायोजन 23 दिसम्बर को होना था, सम्भवत: वह अब जनवरी में होगा। शिक्षामित्रों के 7300 रुपए मानदेय की मांग भी शीघ्र पूरी होगी। जनवरी माह में मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा की जाएगी। शिक्षामित्रों की मांगे वाजिब हैं और सरकार को उन्हें पूरा करना ही होगा। बैठक में बोलते हुए मण्डल अध्यक्ष महेश यादव संघर्षी ने कहा कि परीक्षा प्राधिकरण इलाहबाद के विरूद्ध शिक्षामित्र 31 दिसम्बर को धरना देंगे और परीक्षा परिणाम घोषित करने का दवाब बनाएंगे। बैठक को जिलाध्यक्ष मौहकम सिंह वर्मा सहित आदि वक्ताओं ने सम्बोधित किया। जिलाध्यक्ष ने शिक्षामित्रों से आह्वान किया कि धरना प्रदर्शन को पूरी एकजुटता के साथ सफल बनायें। इस मौके पर भंवरपाल सिंह, हरीश सोलंकी, कमलेश यादव, ब्रजेश सोलंकी, श्यामवीर सिंह, नरेश चन्द्र मौर्य, सौदान सिंह, श्याम सिंह, अखिलेश कुमार, राजेन्द्र कुमार, संजय कुमार, पवन कुमार, सोरन सिंह, सत्यवीर, नन्दकिशोर, सुनील कुमार, रंजीत सिंह, देवेन्द्र कुमार, कुमारी अर्चना, मंजू, पूनम, वंदना, अवनीश कुमार, अखिलेश कुमार, रामबाबू, संतोष कुमार, कमल सिंह, अवनीश, सुरेन्द्र कुमार, धीरेन्द्र सिंह थे।निज प्रतिनिधि, कासगंज: उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ की बैठक प्रभुपार्क में आयोजित हुई। बैठक में शिक्षामित्रों की समस्याओं पर मंथन किया गया साथ ही 31 दिसम्बर के प्रस्तावित धरना प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष तेजभान सिंह मौजूद थे। प्रदेश उपाध्यक्ष तेजभान सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों का समायोजन 23 दिसम्बर को होना था, सम्भवत: वह अब जनवरी में होगा।शिक्षामित्रों के 7300 रुपए मानदेय की मांग भी शीघ्र पूरी होगी। जनवरी माह में मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा की जाएगी। शिक्षामित्रों की मांगे वाजिब हैं और सरकार को उन्हें पूरा करना ही होगा। बैठक में बोलते हुए मण्डल अध्यक्ष महेश यादव संघर्षी ने कहा कि परीक्षा प्राधिकरण इलाहबाद के विरूद्ध शिक्षामित्र 31 दिसम्बर को धरना देंगे और परीक्षा परिणाम घोषित करने का दवाब बनाएंगे। बैठक को जिलाध्यक्ष मौहकम सिंह वर्मा सहित आदि वक्ताओं ने सम्बोधित किया। जिलाध्यक्ष ने शिक्षामित्रों से आह्वान किया कि धरना प्रदर्शन को पूरी एकजुटता के साथ सफल बनायें। इस मौके पर भंवरपाल सिंह, हरीश सोलंकी, कमलेश यादव, ब्रजेश सोलंकी, श्यामवीर सिंह, नरेश चन्द्र मौर्य, सौदान सिंह, श्याम सिंह, अखिलेश कुमार, राजेन्द्र कुमार, संजय कुमार, पवन कुमार, सोरन सिंह, सत्यवीर, नन्दकिशोर, सुनील कुमार, रंजीत सिंह, देवेन्द्र कुमार, कुमारी अर्चना, मंजू, पूनम, वंदना, अवनीश कुमार, अखिलेश कुमार, रामबाबू, संतोष कुमार, कमल सिंह, अवनीश, सुरेन्द्र कुमार, धीरेन्द्र सिंह थे।

    ReplyDelete
  62. सीधी भर्ती बंद करने की मांग .
    जासं, लखनऊ : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने सरकार से विज्ञान वर्ग के नाम पर परिषदीय उच्च प्राथमिक स्कूलों में अध्यापकों की सीधी भर्ती बंद करने की मांग की है। संघ कार्यालय में हुई बैठक के बाद अध्यक्ष रामचंद्र ने इसकी जानकारी दी।संघ की मांग है कि परिषदीय विद्यालयों में मिड डे मील का संचालन और निर्माण आदि के कार्य शिक्षकों से नहीं कराकर एजेंसियों को दिए जाएं। रिटायरमेंट के बाद शिक्षकों के सामूहिक बीमे की राशि सेवानिवृत्त के तुंरत बाद दिलायी जाए। सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय का न्यूनतम वेतनमान 17140 रुपये और प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय और सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय का न्यूनतम वेतनमान 18150 रुपये लागू कर वेतन विसंगतियां दूर की जाएं। परिषदीय शिक्षकों को मकान किराया भत्ता, शिक्षा भत्ता सहित सभी सुविधाएं दी जाएं। महामंत्री यशपाल सिंह की मांग है कि परिषदीय विद्यालयों के अध्यापकों के मृतक आश्रितों को शिक्षक के पद पर नियुक्त कर विभागीय बीटीसी प्रशिक्षण कराकर अध्यापक का दर्जा दिया जाए।जासं, लखनऊ : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने सरकार से विज्ञान वर्ग के नाम पर परिषदीय उच्च प्राथमिक स्कूलों में अध्यापकों की सीधी भर्ती बंद करने की मांग की है। संघ कार्यालय में हुई बैठक के बाद अध्यक्ष रामचंद्र ने इसकी जानकारी दी।संघ की मांग है कि परिषदीय विद्यालयों में मिड डे मील का संचालन और निर्माण आदि के कार्य शिक्षकों से नहीं कराकर एजेंसियों को दिए जाएं। रिटायरमेंट के बाद शिक्षकों के सामूहिक बीमे की राशि सेवानिवृत्त के तुंरत बाद दिलायी जाए। सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय का न्यूनतम वेतनमान 17140 रुपये और प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय और सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय का न्यूनतम वेतनमान 18150 रुपये लागू कर वेतन विसंगतियां दूर की जाएं। परिषदीय शिक्षकों को मकान किराया भत्ता, शिक्षा भत्ता सहित सभी सुविधाएं दी जाएं। महामंत्री यशपाल सिंह की मांग है कि परिषदीय विद्यालयों के अध्यापकों के मृतक आश्रितों को शिक्षक के पद पर नियुक्त कर विभागीय बीटीसी प्रशिक्षण कराक

    ReplyDelete
  63. शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2013 की तैयारियां पूरी परीक्षा की तिथि 22 और 23 फरवरी

    इलाहाबाद (एसएनबी)। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2013 की तैयारियां पूरी हो गयी हैं। परीक्षा की तिथि 22 और 23 फरवरी तय भी कर दी गयी है लेकिन राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) से क्लियरेंस न मिलने से मामला फंस गया है। एनआईसी को एचवीए कार्ड की तलाश है वह लखनऊ में नहीं मिल पाया है। इसके लिए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के अफसरों को भी निर्देश दिया गया है कि वे कार्ड की तलाश तेज करें ताकि कार्ड के मिलते ही टीईटी के लिए आनलाइन आवेदन लेना शुरू हो जायेगा। एचवीए अर्थात यह एक पावरफुल मेमोरी कार्ड है। इसमें आनलाइन आवेदन लिये जाने के बाद से उसका पूरा डाटा एकत्र होता है। जिसे बाद में एनआईसी ठीक करके शिक्षा विभाग के अफसरों को देता है। इसी डाटा से टीईटी की प्रवेश परीक्षा होती है। लखनऊ में यह डाटा नहीं मिल रहा है। एन

    ReplyDelete
  64. शिक्षा निदेशालय में 29 हजार पदों पर भर्ती की कर रहे थे मांग

    •अमर उजाला ब्यूरो

    इलाहाबाद। शिक्षा निदेशालय में परिषदीय विद्यालयों में 29334 गणित और विज्ञान शिक्षकों की पदों की नियुक्ति की मांग के लिए अनशन कर रहे आवेदकों को पुलिस ने बृहस्पतिवार को खदेड़ दिया। जूनियर शिक्षक भर्ती युवा मोर्चा के आवाहन पर प्रदेश भर से आवेदक शिक्षा निदेशालय में जुटे थे। दोपहर में काफी तादाद में आवेदकों के पहुंचने पर पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने अनशन स्थल पर मौजूद आवेदकों को खदेड़ कर तितर बितर कर दिया। आवेदक पिछले कई दिनों से शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद सचिव के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। बृहस्पतिवार को प्रदेश स्तरीय अनशन में अपना समर्थन देने के लिए आवेदक पहुंचे थे।

    आवेदकों का कहना है कि उन्होंने नौकरी के लिए 40-50 जिलों में लिए आवेदन किया। लाखों की संख्या में आवेदकों ने आवेदन किया है। लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक मेरिट जारी कर काउंसिलिंग शुरू नहीं की गई है। जिससे लाखों आवेदक परेशान है। मोर्चा के प्रमोद कुमार गुप्ता का कहना है कि आगे की रणनीति तय करके एक बार फिर से आंदोलन शुरू किया जाएगा।

    -शिक्षा निदेशालय पर बृहस्पतिवार को विभि

    ReplyDelete
  65. शिक्षा निदेशालय में 29 हजार पदों पर भर्ती की कर रहे थे मांग

    •अमर उजाला ब्यूरो

    इलाहाबाद। शिक्षा निदेशालय में परिषदीय विद्यालयों में 29334 गणित और विज्ञान शिक्षकों की पदों की नियुक्ति की मांग के लिए अनशन कर रहे आवेदकों को पुलिस ने बृहस्पतिवार को खदेड़ दिया। जूनियर शिक्षक भर्ती युवा मोर्चा के आवाहन पर प्रदेश भर से आवेदक शिक्षा निदेशालय में जुटे थे। दोपहर में काफी तादाद में आवेदकों के पहुंचने पर पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने अनशन स्थल पर मौजूद आवेदकों को खदेड़ कर तितर बितर कर दिया। आवेदक पिछले कई दिनों से शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद सचिव के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। बृहस्पतिवार को प्रदेश स्तरीय अनशन में अपना समर्थन देने के लिए आवेदक पहुंचे थे।

    आवेदकों का कहना है कि उन्होंने नौकरी के लिए 40-50 जिलों में लिए आवेदन किया। लाखों की संख्या में आवेदकों ने आवेदन किया है। लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक मेरिट जारी कर काउंसिलिंग शुरू नहीं की गई है। जिससे लाखों आवेदक परेशान है। मोर्चा के प्रमोद कुमार गुप्ता का कहना है कि आगे की रणनीति तय करके एक बार फिर से आंदोलन शुरू किया जाएगा।

    -शिक्षा निदेशालय पर बृहस्पतिवार को विभि

    ReplyDelete
  66. MEETING TIME TABLE IN YOUR CITY =DATE 29/12/2013 TIME 12.00 NOON PLCAE GANDHI UDHYAN SHAHJAHANPUR BY S.SINGH =====DATE 01/01/2014 TIME 12.00 PLCAE MAHARAJA AGAR SHEN PARK BAREILLY BY S.SINGH ===== DATE 03/01/2 014 TIME 12.00 NOON PLCAE SITAPUR CITY RAILWAY STATION

    ReplyDelete
  67. MEETING TIME TABLE IN YOUR CITY =DATE 29/12/2013 TIME 12.00 NOON PLCAE GANDHI UDHYAN SHAHJAHANPUR BY S.SINGH =====DATE 01/01/2014 TIME 12.00 PLCAE MAHARAJA AGAR SHEN PARK BAREILLY BY S.SINGH ===== DATE 03/01/2 014 TIME 12.00 NOON PLCAE SITAPUR CITY RAILWAY STATION

    ReplyDelete
  68. विधिक डिस्क्लेमर : यह वेबसाइट / न्यूज चैनल / ब्लॉग पूर्णतयः गैरसरकारी, अव्यावसायिक, अलाभकारी और पूर्णतः शिक्षक हित के लिए समर्पित है। इसमें प्रयुक्त सामग्री, सूचना, चित्र, आदेश आदि समाचार पत्रों, सरकारी साइटों, पब्लिक प्रोफाइल आदि कई स्त्रोतों से ली जाती हैं। हम ऐसे सभी स्त्रोतों के प्रति अपना आभार-साभार और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। हमारी कोशिश रहती है कि सूचना के सही स्त्रोत का उल्लेख किया जाए और साथ ही साथ वह सूचना / आदेश प्रत्येक दशा में सही हो। फिर भी यदि किसी को कोई आपत्ति हो तो वह पूर्ण वर्णन करते हुए संचालक को सूचित करे। आपत्ति की पुष्टि होते ही वह सूचना आदि हटा दी जायेगी। सभी से अनुरोध है कि किसी आदेश /सूचना को प्रयोग करने से पहले उसकी सत्यता स्वयं जांच लें। किसी भी अन्य स्थिति और परिस्थिति की दशा में यह वेबसाइट / न्यूज चैनल / ब्लॉग और उसके संचालक जिम्मेदार ना होंगे। यूपीटीईटी.ml
    UPTET.ML

    ReplyDelete
  69. nakali tmntbbn aah gay copy paste ka kaam jarey rahega

    ReplyDelete
  70. भर्ती में बढ़ा लिखित परीक्षा का महत्व
    इलाहाबाद (ब्यूरो)। भर्ती परीक्षा के बदले प्रारूप के बाद इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की लिखित परीक्षा में अच्छा नंबर पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए बैंकों में नौकरी की उम्मीद... 0
    सत्तर बरस बाद भी नहीं थकी ‘आस्टिन’
    इलाहाबाद। बदलते दौर में महंगी से महंगी कारों की चमक भले ही कई वर्षों में खत्म हो जाए, लेकिन आजादी से पहले लांच आस्टिन-10 का जलवा आज भी बरकरार है। ब्रिटिश मोटर कंपनी की यह कार दो लाख किलोमीटर चलने के... 0
    शहर पश्चिमी में बिजली-पानी का संकट
    इलाहाबाद। शहर पश्चिमी में शनिवार शाम बिजली-पानी का जबर्दस्त संकट रहा। कैंट से तकनीकी खराबी के कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने से शहर के बड़े हिस्से में पानी का संकट भी पैदा हो गया।... 0
    जमीन बंटी और सड़क गायब, भड़के डीएम
    इलाहाबाद। माघ मेला शुरू होने में सिर्फ 16 दिन बाकी रह गए हैं। संस्थाओं को जमीन बांटने की प्रक्रिया भी पूरी होने वाली है ताकि समय से शिविर आदि लगाए जा सकें लेकिन मेला क्षेत्र में न तो कहीं सड़क दिख... 0
    दस फीसदी बांग्लाभाषी तो बांग्ला में हो पढ़ाई
    इलाहाबाद। निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन का तीन दिनी अधिवेशन शुक्रवार को कई संकल्पों के साथ पूरा हो गया। सम्मेलन के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रदीप भट्टाचार्य की ओर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों... 0
    छेड़खानी में फंसा रोडवेज का बाबू
    इलाहाबाद। धूमनगंज के राजरूपपुर की रहने वाली बीएड छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में रोडवेज का बाबू शाह हनीफ अनवर फंस गया। प्रयाग डिपो में वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात 50 साल के अनवर पर छात्रा ने... 0
    पढ़ाई न लिखाई नौकरी के लिए लाठी खाई
    इलाहाबाद। नौकरी और शिक्षा के लिहाज से वर्ष 2013 काफी निराशाजनक रहा। छात्रों की पढ़ाई से लेकर नौकरी तक की उम्मीदों पर पानी फिर गया।... 0
    अधिकारियों से वार्ता के बाद रेलकर्मियों का धरना स्थगित
    इलाहाबाद। कैडर रीस्ट्रकचरिंग, एमएसीपी, प्रोन्नति जैसी मांगोंको लेकर नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन से सम्बद्घ कर्मचारियों ने अधिकारियाें से वार्ता के बाद धरना स्थगित कर दिया है। प्रकरण को... 0
    1 2 3 4 5 अगला
    आपके शहर की ख़बरें


    Ads by Webexp EnhancedAd Options
    प्रमुख ख़बरें
    शपथग्रहण के दौरान नारेबाजी करने वाला सिपाही सस्पेंड
    छेड़छाड़ के आरोपी राजनयिक ने देश छोड़ा
    रेप के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार
    केजरीवाल के आने से अधिकारियों के उड़े होश
    जब धोनी के अनोखे अंदाज ने कैलिस को चौंका दिया
    अंतिम मैच श्रीलंका ने जीता जबकि सीरीज पाक के नाम
    'एक उद्योगपति ने कराई कांग्रेस और आप के बीच डील'
    10 मिनट में पढ़िए दिनभर की 10 बड़ी खबरें
    नौकरी: SSC में 20 से 25 हजार रिक्तियां
    चीन में दो बच्चे पैदा करने की इजाजत
    ख़बरें राज्यों से
    पर्यटन और दर्शनीय स्थल
    स्पेशल स्टोरी

    इनके लिये जाना जाता है इलाहाबाद
    भारतीय साज के विदेशी अंदाज
    महाकुंभ की शान, ये फिरंगी मेहमान
    कुंभ मेले की अजब दुनिया
    पावन मेला जरा हट के
    फोटो गैलरी
    heavy rain in lucknow
    ...और तैरने लगी राजधानी
    new school session begins in lucknow
    आज से 'खिले' स्कूल



    आपके शहर की ख़बरें >उत्तर प्रदेश उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश दिल्ली जम्मू और कश्मीर पंजाब हरियाणा बिहार छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश राजस्थान झारखण्ड
    होमसमाचारआपका शहरराज्यखेलटेक वर्ल्डऑटो वर्ल्डमनोरंजन18+लाइफस्टाइलआस्थाज्योतिषGames
    © 2013 Amar Ujala Publications Ltd. About UsAdvertise with usCareersPrivacyContact UsTerms and ConditionsSitemap
    [X]
    Click Here Click Here Click Here

    Ads by Webexp EnhancedAd Options

    Your page will load shortly...Skip This >>


    ReplyDelete
  71. भर्ती में बढ़ा लिखित परीक्षा का महत्व
    इलाहाबाद (ब्यूरो)। भर्ती परीक्षा के बदले प्रारूप के बाद इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की लिखित परीक्षा में अच्छा नंबर पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए बैंकों में नौकरी की उम्मीद... 0
    सत्तर बरस बाद भी नहीं थकी ‘आस्टिन’
    इलाहाबाद। बदलते दौर में महंगी से महंगी कारों की चमक भले ही कई वर्षों में खत्म हो जाए, लेकिन आजादी से पहले लांच आस्टिन-10 का जलवा आज भी बरकरार है। ब्रिटिश मोटर कंपनी की यह कार दो लाख किलोमीटर चलने के... 0
    शहर पश्चिमी में बिजली-पानी का संकट
    इलाहाबाद। शहर पश्चिमी में शनिवार शाम बिजली-पानी का जबर्दस्त संकट रहा। कैंट से तकनीकी खराबी के कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने से शहर के बड़े हिस्से में पानी का संकट भी पैदा हो गया।... 0
    जमीन बंटी और सड़क गायब, भड़के डीएम
    इलाहाबाद। माघ मेला शुरू होने में सिर्फ 16 दिन बाकी रह गए हैं। संस्थाओं को जमीन बांटने की प्रक्रिया भी पूरी होने वाली है ताकि समय से शिविर आदि लगाए जा सकें लेकिन मेला क्षेत्र में न तो कहीं सड़क दिख... 0
    दस फीसदी बांग्लाभाषी तो बांग्ला में हो पढ़ाई
    इलाहाबाद। निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन का तीन दिनी अधिवेशन शुक्रवार को कई संकल्पों के साथ पूरा हो गया। सम्मेलन के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रदीप भट्टाचार्य की ओर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों... 0
    छेड़खानी में फंसा रोडवेज का बाबू
    इलाहाबाद। धूमनगंज के राजरूपपुर की रहने वाली बीएड छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में रोडवेज का बाबू शाह हनीफ अनवर फंस गया। प्रयाग डिपो में वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात 50 साल के अनवर पर छात्रा ने... 0
    पढ़ाई न लिखाई नौकरी के लिए लाठी खाई
    इलाहाबाद। नौकरी और शिक्षा के लिहाज से वर्ष 2013 काफी निराशाजनक रहा। छात्रों की पढ़ाई से लेकर नौकरी तक की उम्मीदों पर पानी फिर गया।... 0
    अधिकारियों से वार्ता के बाद रेलकर्मियों का धरना स्थगित
    इलाहाबाद। कैडर रीस्ट्रकचरिंग, एमएसीपी, प्रोन्नति जैसी मांगोंको लेकर नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन से सम्बद्घ कर्मचारियों ने अधिकारियाें से वार्ता के बाद धरना स्थगित कर दिया है। प्रकरण को... 0
    1 2 3 4 5 अगला
    आपके शहर की ख़बरें


    Ads by Webexp EnhancedAd Options
    प्रमुख ख़बरें
    शपथग्रहण के दौरान नारेबाजी करने वाला सिपाही सस्पेंड
    छेड़छाड़ के आरोपी राजनयिक ने देश छोड़ा
    रेप के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार
    केजरीवाल के आने से अधिकारियों के उड़े होश
    जब धोनी के अनोखे अंदाज ने कैलिस को चौंका दिया
    अंतिम मैच श्रीलंका ने जीता जबकि सीरीज पाक के नाम
    'एक उद्योगपति ने कराई कांग्रेस और आप के बीच डील'
    10 मिनट में पढ़िए दिनभर की 10 बड़ी खबरें
    नौकरी: SSC में 20 से 25 हजार रिक्तियां
    चीन में दो बच्चे पैदा करने की इजाजत
    ख़बरें राज्यों से
    पर्यटन और दर्शनीय स्थल
    स्पेशल स्टोरी

    इनके लिये जाना जाता है इलाहाबाद
    भारतीय साज के विदेशी अंदाज
    महाकुंभ की शान, ये फिरंगी मेहमान
    कुंभ मेले की अजब दुनिया
    पावन मेला जरा हट के
    फोटो गैलरी
    heavy rain in lucknow
    ...और तैरने लगी राजधानी
    new school session begins in lucknow
    आज से 'खिले' स्कूल



    आपके शहर की ख़बरें >उत्तर प्रदेश उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश दिल्ली जम्मू और कश्मीर पंजाब हरियाणा बिहार छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश राजस्थान झारखण्ड
    होमसमाचारआपका शहरराज्यखेलटेक वर्ल्डऑटो वर्ल्डमनोरंजन18+लाइफस्टाइलआस्थाज्योतिषGames
    © 2013 Amar Ujala Publications Ltd. About UsAdvertise with usCareersPrivacyContact UsTerms and ConditionsSitemap
    [X]
    Click Here Click Here Click Here

    Ads by Webexp EnhancedAd Options

    Your page will load shortly...Skip This >>


    ReplyDelete
  72. भर्ती में बढ़ा लिखित परीक्षा का महत्व
    इलाहाबाद (ब्यूरो)। भर्ती परीक्षा के बदले प्रारूप के बाद इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की लिखित परीक्षा में अच्छा नंबर पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए बैंकों में नौकरी की उम्मीद... 0
    सत्तर बरस बाद भी नहीं थकी ‘आस्टिन’
    इलाहाबाद। बदलते दौर में महंगी से महंगी कारों की चमक भले ही कई वर्षों में खत्म हो जाए, लेकिन आजादी से पहले लांच आस्टिन-10 का जलवा आज भी बरकरार है। ब्रिटिश मोटर कंपनी की यह कार दो लाख किलोमीटर चलने के... 0
    शहर पश्चिमी में बिजली-पानी का संकट
    इलाहाबाद। शहर पश्चिमी में शनिवार शाम बिजली-पानी का जबर्दस्त संकट रहा। कैंट से तकनीकी खराबी के कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने से शहर के बड़े हिस्से में पानी का संकट भी पैदा हो गया।... 0
    जमीन बंटी और सड़क गायब, भड़के डीएम
    इलाहाबाद। माघ मेला शुरू होने में सिर्फ 16 दिन बाकी रह गए हैं। संस्थाओं को जमीन बांटने की प्रक्रिया भी पूरी होने वाली है ताकि समय से शिविर आदि लगाए जा सकें लेकिन मेला क्षेत्र में न तो कहीं सड़क दिख... 0
    दस फीसदी बांग्लाभाषी तो बांग्ला में हो पढ़ाई
    इलाहाबाद। निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन का तीन दिनी अधिवेशन शुक्रवार को कई संकल्पों के साथ पूरा हो गया। सम्मेलन के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रदीप भट्टाचार्य की ओर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों... 0
    छेड़खानी में फंसा रोडवेज का बाबू
    इलाहाबाद। धूमनगंज के राजरूपपुर की रहने वाली बीएड छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में रोडवेज का बाबू शाह हनीफ अनवर फंस गया। प्रयाग डिपो में वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात 50 साल के अनवर पर छात्रा ने... 0
    पढ़ाई न लिखाई नौकरी के लिए लाठी खाई
    इलाहाबाद। नौकरी और शिक्षा के लिहाज से वर्ष 2013 काफी निराशाजनक रहा। छात्रों की पढ़ाई से लेकर नौकरी तक की उम्मीदों पर पानी फिर गया।... 0
    अधिकारियों से वार्ता के बाद रेलकर्मियों का धरना स्थगित
    इलाहाबाद। कैडर रीस्ट्रकचरिंग, एमएसीपी, प्रोन्नति जैसी मांगोंको लेकर नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन से सम्बद्घ कर्मचारियों ने अधिकारियाें से वार्ता के बाद धरना स्थगित कर दिया है। प्रकरण को... 0
    1 2 3 4 5 अगला
    आपके शहर की ख़बरें


    Ads by Webexp EnhancedAd Options
    प्रमुख ख़बरें
    शपथग्रहण के दौरान नारेबाजी करने वाला सिपाही सस्पेंड
    छेड़छाड़ के आरोपी राजनयिक ने देश छोड़ा
    रेप के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार
    केजरीवाल के आने से अधिकारियों के उड़े होश
    जब धोनी के अनोखे अंदाज ने कैलिस को चौंका दिया
    अंतिम मैच श्रीलंका ने जीता जबकि सीरीज पाक के नाम
    'एक उद्योगपति ने कराई कांग्रेस और आप के बीच डील'
    10 मिनट में पढ़िए दिनभर की 10 बड़ी खबरें
    नौकरी: SSC में 20 से 25 हजार रिक्तियां
    चीन में दो बच्चे पैदा करने की इजाजत
    ख़बरें राज्यों से
    पर्यटन और दर्शनीय स्थल
    स्पेशल स्टोरी

    इनके लिये जाना जाता है इलाहाबाद
    भारतीय साज के विदेशी अंदाज
    महाकुंभ की शान, ये फिरंगी मेहमान
    कुंभ मेले की अजब दुनिया
    पावन मेला जरा हट के
    फोटो गैलरी
    heavy rain in lucknow
    ...और तैरने लगी राजधानी
    new school session begins in lucknow
    आज से 'खिले' स्कूल



    आपके शहर की ख़बरें >उत्तर प्रदेश उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश दिल्ली जम्मू और कश्मीर पंजाब हरियाणा बिहार छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश राजस्थान झारखण्ड
    होमसमाचारआपका शहरराज्यखेलटेक वर्ल्डऑटो वर्ल्डमनोरंजन18+लाइफस्टाइलआस्थाज्योतिषGames
    © 2013 Amar Ujala Publications Ltd. About UsAdvertise with usCareersPrivacyContact UsTerms and ConditionsSitemap
    [X]
    Click Here Click Here Click Here

    Ads by Webexp EnhancedAd Options

    Your page will load shortly...Skip This >>


    ReplyDelete
  73. भर्ती में बढ़ा लिखित परीक्षा का महत्व
    इलाहाबाद (ब्यूरो)। भर्ती परीक्षा के बदले प्रारूप के बाद इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की लिखित परीक्षा में अच्छा नंबर पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए बैंकों में नौकरी की उम्मीद... 0
    सत्तर बरस बाद भी नहीं थकी ‘आस्टिन’
    इलाहाबाद। बदलते दौर में महंगी से महंगी कारों की चमक भले ही कई वर्षों में खत्म हो जाए, लेकिन आजादी से पहले लांच आस्टिन-10 का जलवा आज भी बरकरार है। ब्रिटिश मोटर कंपनी की यह कार दो लाख किलोमीटर चलने के... 0
    शहर पश्चिमी में बिजली-पानी का संकट
    इलाहाबाद। शहर पश्चिमी में शनिवार शाम बिजली-पानी का जबर्दस्त संकट रहा। कैंट से तकनीकी खराबी के कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने से शहर के बड़े हिस्से में पानी का संकट भी पैदा हो गया।... 0
    जमीन बंटी और सड़क गायब, भड़के डीएम
    इलाहाबाद। माघ मेला शुरू होने में सिर्फ 16 दिन बाकी रह गए हैं। संस्थाओं को जमीन बांटने की प्रक्रिया भी पूरी होने वाली है ताकि समय से शिविर आदि लगाए जा सकें लेकिन मेला क्षेत्र में न तो कहीं सड़क दिख... 0
    दस फीसदी बांग्लाभाषी तो बांग्ला में हो पढ़ाई
    इलाहाबाद। निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन का तीन दिनी अधिवेशन शुक्रवार को कई संकल्पों के साथ पूरा हो गया। सम्मेलन के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रदीप भट्टाचार्य की ओर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों... 0
    छेड़खानी में फंसा रोडवेज का बाबू
    इलाहाबाद। धूमनगंज के राजरूपपुर की रहने वाली बीएड छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में रोडवेज का बाबू शाह हनीफ अनवर फंस गया। प्रयाग डिपो में वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात 50 साल के अनवर पर छात्रा ने... 0
    पढ़ाई न लिखाई नौकरी के लिए लाठी खाई
    इलाहाबाद। नौकरी और शिक्षा के लिहाज से वर्ष 2013 काफी निराशाजनक रहा। छात्रों की पढ़ाई से लेकर नौकरी तक की उम्मीदों पर पानी फिर गया।... 0
    अधिकारियों से वार्ता के बाद रेलकर्मियों का धरना स्थगित
    इलाहाबाद। कैडर रीस्ट्रकचरिंग, एमएसीपी, प्रोन्नति जैसी मांगोंको लेकर नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन से सम्बद्घ कर्मचारियों ने अधिकारियाें से वार्ता के बाद धरना स्थगित कर दिया है। प्रकरण को... 0
    1 2 3 4 5 अगला
    आपके शहर की ख़बरें


    Ads by Webexp EnhancedAd Options
    प्रमुख ख़बरें
    शपथग्रहण के दौरान नारेबाजी करने वाला सिपाही सस्पेंड
    छेड़छाड़ के आरोपी राजनयिक ने देश छोड़ा
    रेप के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार
    केजरीवाल के आने से अधिकारियों के उड़े होश
    जब धोनी के अनोखे अंदाज ने कैलिस को चौंका दिया
    अंतिम मैच श्रीलंका ने जीता जबकि सीरीज पाक के नाम
    'एक उद्योगपति ने कराई कांग्रेस और आप के बीच डील'
    10 मिनट में पढ़िए दिनभर की 10 बड़ी खबरें
    नौकरी: SSC में 20 से 25 हजार रिक्तियां
    चीन में दो बच्चे पैदा करने की इजाजत
    ख़बरें राज्यों से
    पर्यटन और दर्शनीय स्थल
    स्पेशल स्टोरी

    इनके लिये जाना जाता है इलाहाबाद
    भारतीय साज के विदेशी अंदाज
    महाकुंभ की शान, ये फिरंगी मेहमान
    कुंभ मेले की अजब दुनिया
    पावन मेला जरा हट के
    फोटो गैलरी
    heavy rain in lucknow
    ...और तैरने लगी राजधानी
    new school session begins in lucknow
    आज से 'खिले' स्कूल



    आपके शहर की ख़बरें >उत्तर प्रदेश उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश दिल्ली जम्मू और कश्मीर पंजाब हरियाणा बिहार छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश राजस्थान झारखण्ड
    होमसमाचारआपका शहरराज्यखेलटेक वर्ल्डऑटो वर्ल्डमनोरंजन18+लाइफस्टाइलआस्थाज्योतिषGames
    © 2013 Amar Ujala Publications Ltd. About UsAdvertise with usCareersPrivacyContact UsTerms and ConditionsSitemap
    [X]
    Click Here Click Here Click Here

    Ads by Webexp EnhancedAd Options

    Your page will load shortly...Skip This >>


    ReplyDelete
  74. पढ़ाई न लिखाई नौकरी के लिए लाठी खाई
    शनिवार, 28 दिसंबर 2013
    AllahabadUpdated @ 5:42 AM IST
    इलाहाबाद। नौकरी और शिक्षा के लिहाज से वर्ष 2013 काफी निराशाजनक रहा। छात्रों की पढ़ाई से लेकर नौकरी तक की उम्मीदों पर पानी फिर गया। आलम यह रहा कि प्रतियोगियों का पूरा साल आंदोलनों में गुजरा तो इस दौरान उन्हें कई दफे लाठियां भी खानी पड़ीं। प्रतियोगियों को वर्षों से लंबित हर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। परीक्षा प्रारूप में परिवर्तन के खिलाफ भी आंदोलन करना पड़ा। इसके बाद भी पीसीएस-2011 को छोड़ दिया जाए तो उन्हें बहुत कुछ हासिल नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग हो या उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग तथा माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड सभी की कार्यशैली सवालों के घेरे में रही। इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक कालेजों में भी साल भर अराजकता हावी रही, जिसकी चपेट में शिक्षक भी हैं।
    अन्य अपटेड लगातार हासिल करने के लिए अमर उजाला फेसबुक पेज ज्वाइन करें.
    इलाहाबाद की अन्य खबरें
    महालक्ष्मी ज्वैलर्स का पुराना नौकर निकला दगाबाज नगर निगम के जिम्मे होगी पेयजल, सीवर निधि बैंक भर्ती में बढ़ा लिखित परीक्षा का महत्व सत्तर बरस बाद भी नहीं थकी ‘आस्टिन’ शहर पश्चिमी में बिजली-पानी का संकट जमीन बंटी और सड़क गायब, भड़के डीएम
    Share on Social Media
    0
    Tweet
    Click Here!
    प्रमुख ख़बरें
    शपथग्रहण के दौरान नारेबाजी करने वाला सिपाही सस्पेंड
    Delhi constable suspend
    रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नारेबाजी और हंगामा करने वाले...
    छेड़छाड़ के आरोपी राजनयिक ने देश छोड़ा
    molestation and threaten alligation on diplomate
    महिला मैनेजर के साथ छेड़छाड़ करने और धमकाने के आरोप में फंसे बहरीन...
    रेप के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार
    Rape alligation to doctor
    लिव-इन-रिलेशन में रह रही एक महिला ने डॉक्टर पर शादी का झांसा देकर...
    केजरीवाल के आने से अधिकारियों के उड़े होश
    Secretariat offical under fear in delhi
    बड़े-बड़े अधिकारियों से लेकर निचले स्तर के कर्मचारियों के चेहरों पर शिकन साफ...
    ख़बरें राज्यों से
    झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ हरियाणा में छापे
    Haryana, Medicine, Misguide, FIR
    ...
    मनमुटाव दूर करें कांग्रेस वर्कर : हुड्डा
    Haryana congress Workers, CM Bhupendra singh hudda
    आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह...
    एवरेस्ट विजेता ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी
    hunger strike warning
    एवरेस्ट विजेता टोहाना निवासी रामलाल शर्मा ने सरकार की अनदेखी से परेशान होकर...
    झज्जर बनेगा इंद्रजीत के राजनीतिक बदलाव का गवाह
    haryana insaf manch raily in jhajjar
    कांग्रेस से आगामी चुनाव न लड़ने की घोषणा करके बागी तेवर दिखा चुके...

    ReplyDelete
  75. पढ़ाई न लिखाई नौकरी के लिए लाठी खाई
    शनिवार, 28 दिसंबर 2013
    AllahabadUpdated @ 5:42 AM IST
    इलाहाबाद। नौकरी और शिक्षा के लिहाज से वर्ष 2013 काफी निराशाजनक रहा। छात्रों की पढ़ाई से लेकर नौकरी तक की उम्मीदों पर पानी फिर गया। आलम यह रहा कि प्रतियोगियों का पूरा साल आंदोलनों में गुजरा तो इस दौरान उन्हें कई दफे लाठियां भी खानी पड़ीं। प्रतियोगियों को वर्षों से लंबित हर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। परीक्षा प्रारूप में परिवर्तन के खिलाफ भी आंदोलन करना पड़ा। इसके बाद भी पीसीएस-2011 को छोड़ दिया जाए तो उन्हें बहुत कुछ हासिल नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग हो या उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग तथा माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड सभी की कार्यशैली सवालों के घेरे में रही। इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक कालेजों में भी साल भर अराजकता हावी रही, जिसकी चपेट में शिक्षक भी हैं।
    अन्य अपटेड लगातार हासिल करने के लिए अमर उजाला फेसबुक पेज ज्वाइन करें.
    इलाहाबाद की अन्य खबरें
    महालक्ष्मी ज्वैलर्स का पुराना नौकर निकला दगाबाज नगर निगम के जिम्मे होगी पेयजल, सीवर निधि बैंक भर्ती में बढ़ा लिखित परीक्षा का महत्व सत्तर बरस बाद भी नहीं थकी ‘आस्टिन’ शहर पश्चिमी में बिजली-पानी का संकट जमीन बंटी और सड़क गायब, भड़के डीएम
    Share on Social Media
    0
    Tweet
    Click Here!
    प्रमुख ख़बरें
    शपथग्रहण के दौरान नारेबाजी करने वाला सिपाही सस्पेंड
    Delhi constable suspend
    रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नारेबाजी और हंगामा करने वाले...
    छेड़छाड़ के आरोपी राजनयिक ने देश छोड़ा
    molestation and threaten alligation on diplomate
    महिला मैनेजर के साथ छेड़छाड़ करने और धमकाने के आरोप में फंसे बहरीन...
    रेप के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार
    Rape alligation to doctor
    लिव-इन-रिलेशन में रह रही एक महिला ने डॉक्टर पर शादी का झांसा देकर...
    केजरीवाल के आने से अधिकारियों के उड़े होश
    Secretariat offical under fear in delhi
    बड़े-बड़े अधिकारियों से लेकर निचले स्तर के कर्मचारियों के चेहरों पर शिकन साफ...
    ख़बरें राज्यों से
    झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ हरियाणा में छापे
    Haryana, Medicine, Misguide, FIR
    ...
    मनमुटाव दूर करें कांग्रेस वर्कर : हुड्डा
    Haryana congress Workers, CM Bhupendra singh hudda
    आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह...
    एवरेस्ट विजेता ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी
    hunger strike warning
    एवरेस्ट विजेता टोहाना निवासी रामलाल शर्मा ने सरकार की अनदेखी से परेशान होकर...
    झज्जर बनेगा इंद्रजीत के राजनीतिक बदलाव का गवाह
    haryana insaf manch raily in jhajjar
    कांग्रेस से आगामी चुनाव न लड़ने की घोषणा करके बागी तेवर दिखा चुके...

    ReplyDelete


  76. Best DealsDownloadsLike Follow epaper

    Breaking News in Hindi Sunday, December 29, 2013
    होम
    समाचार
    आपका शहर
    राज्य
    खेल
    टेक वर्ल्ड
    ऑटो वर्ल्ड
    मनोरंजन
    18+
    लाइफस्टाइल
    आस्था
    ज्योतिष
    ब्लॉगज़रा इधर भीनौकरीक्राइम ब्यूरोआपका पैसाविचारफोटो गैलरीGamesJokesवीडियो
    Home > 18+ > Photo Gallery
    ये हैं इस साल के हॉटेस्‍ट पोर्न स्‍टार2 of 10
    previous storynext story Hottest Porn Stars24 वर्षीय ब्रुकलिन ली को इस सूची में नौवें नंबर पर शामिल किया गया है।
    Miss Universe 2013 Bikini BodiesRugby girls get their kit off to raise money for their clubtunisia ameena topless photo shakes countrypoonam pandey turn sexy santa and wishes merry christmas 2013The best bikini bodies of 2013 The Victoria's Secret Angels in santa clausTop 10 Bikini bodies 2013women's rugby team strip off for charity calendar
    फोटो गैलरी

    Miss Universe 2013 Bikini Bodies
    देखिए, 2013 'मिस यूनिवर्स' का बिकनी अवतार
    Rugby girls get their kit off to raise money for their club
    ये है अब तक का सबसे खराब न्यूड फोटोशूट
    tunisia ameena topless photo shakes country
    देखिए, ऐसा न्यूड प्रदर्शन, जिसे देख हैरान रह जाएंगे आप
    poonam pandey turn sexy santa and wishes merry christmas 2013
    देखिए, सेक्सी सैंटा बन पूनम पांडे ने खुलेआम दिया किस
    The best bikini bodies of 2013
    देखिए, सेक्सी बिकनी मॉडल्स के अनूठे जलवे!
    The Victoria's Secret Angels in santa claus
    सैंटा बनने के लिए लड़कियों ने उतारे कपड़े
    Top 10 Bikini bodies 2013
    इन दो कपड़ों में सेक्सी हसीनाओं ने ढाया कहर
    women's rugby team strip off for charity calendar
    देखिए, मैदान में खेलने के लिए न्यूड हो गई लड़कियां
    Top 10 Popular Female Porn Stars
    ये हैं दुनिया के सबसे चर्चित हॉट पोर्न स्टार्स
    Lingerie Spice Up Your Sex Life
    ये 'लॉन्जरी' सेक्स लाइफ को बनाएंगी स्पाइसी
    top ten wardrobe malfunction in 2013
    जब हसीनाएं सरेआम हुईं शर्मसार
    10 Sexiest women of 2013
    सफरनामा 2013: दुनिया की सबसे सेक्सी हसीनाएं
    hottest celebs on magazine cover in 2013
    सफरनामा 2013: कवर पर छाईं टॉप 10 हॉट हसीनाएं
    Casey Jenkins makes scarf wool stored inside vagina
    देखिए, कैसे महिला ने वैजाइना से बनाया स्कार्फ
    Courtney Stodden takes a topless selfie as she tops up her tan at the beach
    पहले नहीं देखा होगा ये टॉपलेस अंदाज
    poonam pande bold poses
    हॉट अंदाज में पूनम का फिल्म प्रमोशन
    Britney Spears admits to visiting a plastic surgeon to maintain her youthful appearance
    ये है ब्रिटनी स्पीयर्स के सेक्सी लुक राज
    Emily Ratajkowski makes beige underwear sexy in saucy new GQ shoot
    हॉट फोटो शूट कर एमिली ने मचाई सनसनी
    celebs nude photo shoot with sea creatures
    देखिए, समुद्री जीवों को बचाने के लिए कैसे न्यूड हुए सेलिब्रिटी
    Beyoncé's bob tops Bing searches for 2013
    दुनिया में मोस्ट वॉन्‍टेड हैं ये सितारे
    60 Years of Playboy: The Most Iconic Playboy Covers
    'प्‍लेबॉय' जिन्‍होंने कवर पेज पर लगाई आग
    kamasutra Miss Maxim 2014
    'कामसूत्र' के लिए कामुक अदाएं दिखाती हसीनाएं
    Biofashion show in Cali
    देखें: कपड़े नहीं, फूल-पत्तियों से ढका बदन
    Selena Gomez entertains crowds at Oakland Raiders
    देखें: सेलेना गोम्ज की मोहक अदाएं
    Omotenashi Compact Bra
    देखिए, अ

    ReplyDelete


  77. Best DealsDownloadsLike Follow epaper

    Breaking News in Hindi Sunday, December 29, 2013
    होम
    समाचार
    आपका शहर
    राज्य
    खेल
    टेक वर्ल्ड
    ऑटो वर्ल्ड
    मनोरंजन
    18+
    लाइफस्टाइल
    आस्था
    ज्योतिष
    ब्लॉगज़रा इधर भीनौकरीक्राइम ब्यूरोआपका पैसाविचारफोटो गैलरीGamesJokesवीडियो
    Home > 18+ > Spicy Bites आपके शहर की ख़बरें
    previous storynext story
    पढ़िए़: 'सविता भाभी' के सालभर के रोमांचक किस्से
    मंगलवार, 24 दिसंबर 2013
    अमर उजाला, दिल्लीUpdated @ 5:31 PM IST
    इंटरनेट की सेक्स भूख ने सविता भाभी को किया हिट
    इंटरनेट की सेक्स भूख ने सविता भाभी को किया हिट

    इंटरनेट पर सेक्स का सिंबल बन चुकी सविता भाभी भारत में लोकप्रिय वयस्क पात्रों में से एक है। मशहूर पॉर्न कॉमिक स्ट्रिप सविता भाभी सबसे पहले मार्च 2008 में स्वतंत्र रूप से सविताभाभी डॉट कॉम पर उपलब्ध कॉमिक स्ट्रिप में नजर आया था और तेजी से भारत में टॉप साइट्स में से एक बन गया।
    इस कॉमिक स्ट्रिप को हर महीने 15 मिलियन हिट्स मिले थे। बाद में अश्लीलता फैलाने के आरोप में इस कॉमिक स्ट्रिप को भारत सरकार ने बैन कर दिया। हालांकि बाद में सविता भाभी अपने नए ठिकाने पर पहुंच ही गई।

    ReplyDelete
  78. कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।

    ReplyDelete
  79. किसी शहर में एक बहुत अमीर
    आदमी रहता था. उसे एक अजीब शौक था ,
    वो अपने घर के अन्दर बने एक बड़े से
    स्विमिंग पूल में बड़े-बड़े रेप्टाइल्स पाले हुए
    था ; जिसमे एक से बढ़कर एक सांप,
    मगरमच्छ ,घड़ियाल ,आदि शामिल थे .
    एक बार वो अपने घर पर एक
    पार्टी देता है .बहुत से लोग उस पार्टी में
    आते हैं.
    खाने-पीने के बाद
    वो सभी मेहमानों को स्विमिंग पूल के पास ले
    जाता है और कहता है -
    ” दोस्तों, आप इस पूल को देख रहे हैं, इसमें एक से
    एक खतरनाक जीव हैं , अगर आपमें से कोई
    इसे तैर कर पार कर ले तो मैं उसे १ करोड़
    रुपये या अपनी बेटी का हाथ दूंगा…”
    सभी लोग पूल की तरफ देखते हैं पर
    किसी की भी हिम्मत नहीं होती है
    कि उसे पार करे….लेकिन तभी छपाक से
    आवाज होती है और एक लड़का उसमे कूद
    जाता है ,और मगरमच्छों , साँपों, इत्यादि से
    बचता हुआ पूल पार कर जाता है.
    सभी लोग उसकी इस बहादुरी को देख हैरत
    में पड़ जाते हैं. अमीर आदमी को भी यकीन
    नहीं होता है कि कोई ऐसा कर सकता है ;
    इतने सालों में किसी ने पूल पार करना तो दूर
    उसका पानी छूने तक की हिम्मत
    नहीं की !
    वो उस लड़के को बुलाता है , ” लड़के , आज तुमने
    बहुत ही हिम्मत का काम किया है , तुम
    सच- मुच बहादुर हो बताओ तुम कौन सा इनाम
    चाहते हो।
    ” अरे , इनाम-विनाम तो मैं लेता रहूँगा ,
    पहले ये बताओ कि मुझे धक्का किसने
    दिया था….!” , लड़का बोला.
    मित्रों ये एक छोटा सा जोक था। पर इसमें एक
    बहुत बड़ा सन्देश छुपा हुआ है – उस लड़के में
    तैर कर स्विमिंग पूल पार करने
    की काबीलियत तो थी पर वो अपने आप
    नहीं कूदा , जब किसी ने
    धक्का दिया तो वो कूद गया और पार
    भी कर गया . अगर कोई उसे
    धक्का नहीं देता तो वो कभी न कूदने
    की सोचता और न पूल पार कर पाता , पर
    अब उसकी ज़िन्दगी हमेशा के लिए बदल
    चुकी थी …ऐसे ही हमारे अन्दर कई टैलेंट
    छुपे होते हैं जब तक हमारे अन्दर कॉन्फिडेंस
    और रिस्क उठाने की हिम्मत
    नहीं होती तब तक हम लाइफ के ऐसे कई
    चैलेंजेज में कूदे बगैर ही हार मान लेते हैं ,
    हमें चाहिए कि हम अपनी काबीलियत
    पर विश्वास करें और ज़िन्दगी में मिले
    अवसरों का लाभ उठाएं।

    ReplyDelete
  80. my dear tet friends , sabko mera aakhiri abhivadan !
    mai bahut jyada tention n avsaad jhel nhi pa raha hu issliye aaj mai apni jeevan lila samapt karne ja raha hu. aur GOD se prarthna karta hu ki woh aap logo ko inn AHEER BUDDHI ke atyacharo se ladne ki shakti de. akal_less aheer n sp MURDABAD.

    ReplyDelete
  81. agar aap parti 2014 chunaav me 70-80 seats bhi mil jaegi to ye bakaya partiya public ke hit ke kaam karne lagengi ,tab inko dar hoga ki ab nahi sudhre to aage aane waale samay me state aur central dono taraf se khatm ho jaenge

    ReplyDelete
  82. abhi log so gaye bahut acchi baat hai ek solid news mai jaanta hoo koi nahi sunega per de raha ho;;16 june ko vigyapan aayega;;27 august ko pre hoga;; 14 December se mains hoga ;;;aprial me interview aur may me result ;;; july se training ;;;;;;;aur 2 saal bad khud vacancy nikalenge ;;;;;;;; to jut jaaiye mission 2014 upsc;; iske alwa her jagah kya problem hai aap to samjdaar hai jaante hi hoge;;;; aur ek request hai jinke paas 250000 rupee nahi hoga tgt pgt interview ke liye ye vacency sirf unhi logo ke liye hai;;;

    ReplyDelete
  83. abhi log so gaye bahut acchi baat hai ek solid news mai jaanta hoo koi nahi sunega per de raha ho;;16 june ko vigyapan aayega;;27 august ko pre hoga;; 14 December se mains hoga ;;;aprial me interview aur may me result ;;; july se training ;;;;;;;aur 2 saal bad khud vacancy nikalenge ;;;;;;;; to jut jaaiye mission 2014 upsc;; iske alwa her jagah kya problem hai aap to samjdaar hai jaante hi hoge;;;; aur ek request hai jinke paas 250000 rupee nahi hoga tgt pgt interview ke liye ye vacency sirf unhi logo ke liye hai;;;

    ReplyDelete
  84. pagal log bahrey hai blog per sabse jada pagal to TET MERIT NAHI TO BHARTI BHI NAHI lagatha hai kuch ache news deney key bajey copy paste kee pratice kar raha hai

    ReplyDelete
  85. निरहुआ सड़क के किनारे बने 'मेनहोल' के पास खड़ा न जाने क्यूँ गिनती गिन रहा था-
    निरहुआ- बाईस , बाईस, बाईस...बाईस....बाईस...
    (तभी एक अकेडमिक वीर मनीष गुप्ता जी वहाँ से गुजरे और ये नजारा देख कर हैरान रह गया। उसने अपना कौतूहल शांत करने के उद्देश्य से निरहुआ से पूछा)
    अकेडमिक वीर (मनीष गुप्ता):- अरे निरहुआ ! तू यहाँ गटर के पास खड़ा होकर क्या कर रहा है ? और ये बार-बार एक ही गिनती क्यूँ रट रहा है ?
    निरहुआ:- (गटर के अन्दर झांकते हुए) बाईस..बाईस..बाईस..
    अकेडमिक वीर (मनीष गुप्ता):- अबे क्या बाईस-बाईस लगा रखा है ? क्या है इस गटर में जो तू बार-बार देखकर बाईस-बाईस रट रहा है?
    (निरहुआ के द्वारा कोई जवाब ना दिए जाने और लगातार गिनती रटने पर उस अकेडमिक वीर ने गटर में झाँककर देखने का प्रयास किया किन्तु दुर्भाग्य से संतुलन बिगड़ गया और अकेडमिक वीर महाशय गटर समाधि ले गए। तत्काल निरहुआ की गिनती बदल गई)
    निरहुआ:- तेइस..तेइस..तेइस...........तेइस....

    ReplyDelete
  86. mugey kyo lagatha mugesey kuch log jaletey hai why

    ReplyDelete
  87. Aaj ka vichar ~~~~~~~prt me 3 Lakh jagah khali hone ke bawjud .., rte lagoo hone ke bawjud ... sarkar tamasa kyo kar rahi ha? kya sp ne kasam khaya ha ki varti acadmic par hi karege? yadi ha to akhir itana acadmic prem kyo ha? or dusari bat acadmic par v varti kaha ho rahi hi ? Har jagah bas form bharwakar luta ja raha ha akhir sarkar chahti kya ha?

    ReplyDelete
  88. प्रमोद पाण्डे . . . . . . G
    .
    .
    क्या बात है ! ! !
    जब आप आ जाते हो तो नकली वाला गायब हो जाता है । --- सेंडविच

    ReplyDelete
  89. किसी शहर में एक बहुत अमीर
    आदमी रहता था. उसे एक अजीब शौक था ,
    वो अपने घर के अन्दर बने एक बड़े से
    स्विमिंग पूल में बड़े-बड़े रेप्टाइल्स पाले हुए
    था ; जिसमे एक से बढ़कर एक सांप,
    मगरमच्छ ,घड़ियाल ,आदि शामिल थे .
    एक बार वो अपने घर पर एक
    पार्टी देता है .बहुत से लोग उस पार्टी में
    आते हैं.
    खाने-पीने के बाद
    वो सभी मेहमानों को स्विमिंग पूल के पास ले
    जाता है और कहता है -
    ” दोस्तों, आप इस पूल को देख रहे हैं, इसमें एक से
    एक खतरनाक जीव हैं , अगर आपमें से कोई
    इसे तैर कर पार कर ले तो मैं उसे १ करोड़
    रुपये या अपनी बेटी का हाथ दूंगा…”
    सभी लोग पूल की तरफ देखते हैं पर
    किसी की भी हिम्मत नहीं होती है
    कि उसे पार करे….लेकिन तभी छपाक से
    आवाज होती है और एक लड़का उसमे कूद
    जाता है ,और मगरमच्छों , साँपों, इत्यादि से
    बचता हुआ पूल पार कर जाता है.
    सभी लोग उसकी इस बहादुरी को देख हैरत
    में पड़ जाते हैं. अमीर आदमी को भी यकीन
    नहीं होता है कि कोई ऐसा कर सकता है ;
    इतने सालों में किसी ने पूल पार करना तो दूर
    उसका पानी छूने तक की हिम्मत
    नहीं की !
    वो उस लड़के को बुलाता है , ” लड़के , आज तुमने
    बहुत ही हिम्मत का काम किया है , तुम
    सच- मुच बहादुर हो बताओ तुम कौन सा इनाम
    चाहते हो।
    ” अरे , इनाम-विनाम तो मैं लेता रहूँगा ,
    पहले ये बताओ कि मुझे धक्का किसने
    दिया था….!” , लड़का बोला.
    मित्रों ये एक छोटा सा जोक था। पर इसमें एक
    बहुत बड़ा सन्देश छुपा हुआ है – उस लड़के में
    तैर कर स्विमिंग पूल पार करने
    की काबीलियत तो थी पर वो अपने आप
    नहीं कूदा , जब किसी ने
    धक्का दिया तो वो कूद गया और पार
    भी कर गया . अगर कोई उसे
    धक्का नहीं देता तो वो कभी न कूदने
    की सोचता और न पूल पार कर पाता , पर
    अब उसकी ज़िन्दगी हमेशा के लिए बदल
    चुकी थी …ऐसे ही हमारे अन्दर कई टैलेंट
    छुपे होते हैं जब तक हमारे अन्दर कॉन्फिडेंस
    और रिस्क उठाने की हिम्मत
    नहीं होती तब तक हम लाइफ के ऐसे कई
    चैलेंजेज में कूदे बगैर ही हार मान लेते हैं ,
    हमें चाहिए कि हम अपनी काबीलियत
    पर विश्वास करें और ज़िन्दगी में मिले

    ReplyDelete
  90. कुछ चीज़ें मेहनत से नहीं, सिर्फ इत्तफाक से होती हैं। मसलन, दिल्ली में अगर आपको सुबह 9 बजे मेट्रो पकड़नी है और आप सीट मिलने की उम्मीद लगा रहे हैं, तो ऐसा नहीं है कि इसके लिए आपको सौ दंड-बैठक लगानी पड़ेगी, ये तो सिर्फ ‘इत्तफाक’ ही होगा कि आप मेट्रो में चढ़ें, और सामने खाली सीट मिल जाए।
    जीवन में कभी-कभी बड़े काम भी मेहनत से नहीं, सिर्फ ‘संयोग’ से होते हैं, जैसे लोकपाल बिल।
    अन्ना हज़ारे ने लोकपाल बिल पास होने के लिए विशेष तौर पर राहुल गांधी को धन्यवाद दिया है
    जब टीम अन्ना और केजरीवाल साथ थे, लाखों लोग भी जनलोकपाल की लड़ाई के लिए सड़कों पर थे, तब ये पास नहीं हुआ। और ऐसे समय, जब 5 साल से दसवीं में अटले मोहल्ले के नालायक बच्चे की तरह हर किसी ने इसके ‘पास’ होने की उम्मीद छोड़ दी थी, तो सबको हैरान करता हुआ अचानक ये फर्स्ट डिवीज़न से पास हो गया।
    और ये सिर्फ इसलिए पास हुआ, क्योंकि इस दौरान एक साथ बहुत सारे ‘इत्तफाक’ हुए।
    इन ‘संयोगों’ पर नज़र डालें तो सबसे पहला संयोग तब हुआ, जब मौजूदा सत्र की कार्यसूची में प्राथमिकता में न होने के बावजूद, अचानक चुनावी नतीजों के बाद ये सरकार की प्राथमिकता में आ गया।
    दूसरा संयोग तब हुआ, जब बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के संसद सत्र के साथ ही लोकपाल बिल के लिए अन्ना उपवास पर बैठ गए।
    तीसरा संयोग तब हुआ, जब हर जरूरी बिल पर चर्चा कराए जाने पर ज़ोर देने वाली बीजेपी ने सरकार से अनुरोध किया कि संसद में ज़्यादा हंगामा होने पर, इसे बिना चर्चा के ही पास करा दिया जाए।
    चौथा संयोग तब हुआ, जब जनलोकपाल के शुरूआती आंदोलनों में एक बयान न देने वाले राहुल गांधी को अचानक कांग्रेस इसका श्रेय देने लगी।
    पांचवा संयोग तब हुआ जब इसे 40% ही कारगर मानने के बावजूद अन्ना हज़ार और किरण बेदी इससे संतुष्ट हो गए।
    और छठा और सबसे बड़ा संयोग तब हुआ, जब बिल को पास कराने में अभूतपूर्व भूमिका निभाने के लिए, अन्ना हज़ारे ने राहुल गांधी के प्रति कृतज्ञता ज़ाहिर करते हुए उन्हें एक धन्यवाद पत्र लिखा।
    मेरा मानना है कि इन ‘संयोगों’ की संख्या इतनी ज़्यादा है कि कि इससे जुड़े लोगों को ‘इत्तफाकों की सबसे लंबी ऋंखला’ का हिस्सा होने के लिए,‘गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में अपना नाम दर्ज करवाना चाहिए।

    ReplyDelete
  91. प्रमोद पाण्डेय . . . . . . .G
    .
    .
    .
    .
    .
    हम फालतू लोगोँ के
    फालतू प्रश्नोँ के
    फालतू सवाल -जवाब मेँ पड़कर अपनी ऊर्जा को व्यर्थ नही करना चाहते हैँ ।
    .
    .
    इसके लिए मैँ क्षमाप्रार्थी हूँ ।

    ReplyDelete
  92. प्रमोद पाण्डेय . . . . . . .G
    .
    .
    .
    .
    .
    हम फालतू लोगोँ के
    फालतू प्रश्नोँ के
    फालतू सवाल -जवाब मेँ पड़कर अपनी ऊर्जा को व्यर्थ नही करना चाहते हैँ ।
    .
    .
    इसके लिए मैँ क्षमाप्रार्थी हूँ ।

    ReplyDelete
  93. पहले अपनी वर्तनी मे सुधार कर ले
    फिर मुझसे दो दो हाथ आजमाना ।
    लेकिन इतनी जल्दी तेरे समझ मे . . . . . .

    ReplyDelete
  94. प्रमोद पाण्डेय . . . . . . .G
    .
    .
    .
    .
    .
    हम फालतू लोगोँ के
    फालतू प्रश्नोँ के
    फालतू सवाल -जवाब मेँ पड़कर अपनी ऊर्जा को व्यर्थ नही करना चाहते हैँ ।
    .
    .
    इसके लिए मैँ क्षमाप्रार्थी हूँ ।

    ReplyDelete
  95. मे
    री
    .
    .
    .
    वा
    ली
    .
    .
    .
    .
    My heart longs for you,
    my soul dies for you,
    my eyes cry for you,
    my empty arms reach out for you.

    ReplyDelete
  96. पहले अपनी वर्तनी मे सुधार कर ले
    फिर मुझसे दो दो हाथ आजमाना ।
    लेकिन इतनी जल्दी तेरे समझ मे . . . . . .

    ReplyDelete
  97. पहले अपनी वर्तनी मे सुधार कर ले
    फिर मुझसे दो दो हाथ आजमाना ।
    लेकिन इतनी जल्दी तेरे समझ मे . . . . . .

    ReplyDelete
  98. AB HUM 11 P.M. KE BAAD HI MILENGE......USSE PAHLE MILNE KA KOI MATLAB HI NAHI HOTA
    KYONKI AAZ HUM
    .
    .
    J
    I
    A
    L
    .
    W
    A
    L
    I
    .
    SE MILNEEEEEEEEEEEEEEEEEEE..............
    My heart longs for you,
    my soul dies for you,
    my eyes cry for you,
    my empty arms reach out for you.

    ReplyDelete
  99. हमारी छोटी ने हमसे कहा कि पापा अगर अवमानना कोर्ट में बैठे तो
    शिक्षामित्रों के समायोजन का शासनादेश जारी करने वाला अधिकारी उसी दिन जेल जायेगा।
    परम श्रद्धेय स्वर्गीय लोहिया जी एवं आदर्श कर्पूरी ठाकुर जी मै आपका मै भक्त हूँ
    लेकिन आपके छद्म चेलों को हम सुकून की नीद सोने नहीं देंगे।
    अतः आप उनको स्वप्न दिखा दो कि गरीब बेरोजगारों की जिन्दगी से न खेलें।
    अगर उनको प्रतिद्वंदी पार्टी से निपटना हैं तो निपटें चुनाव आ रहा है।
    हम बेरोजगारों को राजनीति का मुद्दा न बनायें।
    सुप्रीम कोर्ट में इनकी एसएलपी डिफेक्टिव हुयी है उसको सुधारने की बजाय वापस ले लें।
    वरना परिणाम भुगतने को तैयार रहें।
    अधिकारी अपनी नौकरी छद्म समाजवादियों के चक्कर में दांव पर न लगायें।

    ReplyDelete
  100. मैं लोगों से मुलाकातों का लम्हा याद रखता हूँ,
    बातें भूल भी जाऊँ पर लहजा याद रखता हूँ...

    ReplyDelete
  101. Jhooti Tasaliyon Ki Zaroorat Nahi
    Mujhe.
    Keh Do K Mere Liye Fursat Nahi
    Tujhe.
    Ye Bhi Nahi K Main Tumhein
    IlzaamDe Sakoon.
    Ye Bhi Nahi K Tum Se Shikayat
    Nahi Mujhe.
    Main Bhi Tumhari Yaad Ko Dil Se
    Bhula To Doon.
    Par Kya Karoon K Be-Wafai Ki
    Adat Nahi Mujhe..

    ReplyDelete
  102. "आधुनिकता या modern का मतलब"
    1. महिलाएँ कम से कम कपड़े पहने तथा पूरुष अधिक से अधिक कपड़े !
    2. सौच और नहाना आदि बंद चारदीवारी में होना चाहिए, तथा romance, प्रेमालाप आदि किसी खुले जगह जैसे कि park, hotel, tourist spot(जहां hidden कैमरा हो) में !
    3. 16-25 साल के बीच शादी-व्याह न करें, क्योंकि शरीर और मन तैयार नहीं होता है, परंतु नुक-छिप कर नाजायज रूप से रिश्ता बनाए, abortion नुक-छिप के कराएं, dating में जाए, live in relation में रहें क्योंकि शरीर और मन इसके लिए तैयार रहता है!
    4. बहुत ज्यादा ही आधुनिक दिखना हो, तो पुरुष-पुरुष से और महिला-महिला से sexual सम्वन्ध बनाए, और एक जन्म क्यों सात जन्म तक gay relationship का certificate पाएँ !
    5. और भी ज्यादा आधुनिक/ modern बनना हो तो अपने शादी- शुदा जिंदगी सामंजस्य से किसी एक के साथ न बिताए! पति अपनी पत्नीया बदलते रहे और पत्नी अपनी पतियों को बदलते रहें
    6.gay relation और लिव-in relation बच्चे sarogacy (किराए के कोख) से पैदा करें , अपना शरीर न खराब होने दें !
    7. आधुनिकता की चरम को छूना चाहते हैं, तो अपने होने बाले बच्चे का abortion करबा दे , और अनाथालय से किसी को गोद ले लें !
    8. परम आधुनिक बनना है, एक ऐसा परिवार- समाज बनाए जहां कौन किसका पिता- माता-दादा-दादी-भाई-बहन है, इसका पता ही न चले !...
    सभी जानवरों सा समाज बनाएँ और मनुष्य - जानवर में मूल-भूत अंतर समाप्त करें !
    आखिर तब कोई किसी को जानवर नहीं कहेगा !!!!
    जय हो मेकाले तेरी ..

    ReplyDelete
  103. अब किस लिए मारा!
    एक आदमी पेपर पढ़ रहा था जब उसकी बीवी ने उसके सिर पर जोर से फ्राईंग पैन दे मारा!

    "यह किस लिए मारा", उस आदमी ने पूछा?

    बीवी ने जवाब दिया,"आज तुम्हारी पैंट की जेब से एक कागज का टूकड़ा मिला उस पर 'जेन्नी' लिखा हुआ था इसलिए।"

    "अरे पिछले हफ्ते मैं रेस कोर्स गया था और जिस घोड़ी पर मैंने पैसे लगाए थे उसका नाम 'जेन्नी' था", आदमी ने सफाई दी।

    उसकी बीवी ने उससे माफी मांगी और वह अपना काम करने रसोई के अंदर चली गई।

    तीन दिन बाद वह आदमी घर में टी.वी. देख रहा था जब उसकी बीवी ने और एक बड़े फ्राईंग पैन से उसके सिर पर इतने जोर से की वह बेहोश ही हो गया।

    जब उस आदमी को होश आया उसने पूछा,"अब यह किस लिए मारा?"

    "आज दिन में तुम्हारी घोड़ी का फोन आया था तुम्हारे बारे में पूछ रही था इसलिए", उसकी बीवी ने जवाब दिया।
    संता-बंता
    10 लाख रूपए!
    एक बैंक बिल्कुल जेल के सामने था एक दिन बैंक के सेफ का लॉक नही खुल रहा था बैंक वालों ने हर तरह कोशिश की मैकनिक बुलाये पर फिर भी वे सेफ का लॉक नही खोल पाए।

    तब बैंक मैनेजर ने जेल में जाकर कैदियों से मदद मांगी एक कैदी सेफ का लॉक खोलने के लिए तैयार हो गया।

    उसे पुलिस सुरक्षा में बाहर लाया गया और उसने थोड़ी ही देर में बिना किसी तोड़फोड़ के सेफ खोल दिया।

    बैंक मैनेजर उसके उस कारनामे से बहुत खुश हुआ।

    मैनेजर ने सेफ खोलने वाले कैदी से कहा, "मैं आपसे बहुत खुश हूँ, आपने बिना किसी क्षति के सेफ खोल दिया आप बताईये की इस काम के लिए हम आपको कितने रूपए दें।"

    सेफ खोलने वाले कैदी ने कहा, "पिछली बार तो जब मैंने ऐसा ही एक सेफ खोला था तो मुझे 10 लाख रूपए मिले थे तभी तो मैं यहाँ हूँ।"

    ReplyDelete
  104. अब किस लिए मारा!
    एक आदमी पेपर पढ़ रहा था जब उसकी बीवी ने उसके सिर पर जोर से फ्राईंग पैन दे मारा!

    "यह किस लिए मारा", उस आदमी ने पूछा?

    बीवी ने जवाब दिया,"आज तुम्हारी पैंट की जेब से एक कागज का टूकड़ा मिला उस पर 'जेन्नी' लिखा हुआ था इसलिए।"

    "अरे पिछले हफ्ते मैं रेस कोर्स गया था और जिस घोड़ी पर मैंने पैसे लगाए थे उसका नाम 'जेन्नी' था", आदमी ने सफाई दी।

    उसकी बीवी ने उससे माफी मांगी और वह अपना काम करने रसोई के अंदर चली गई।

    तीन दिन बाद वह आदमी घर में टी.वी. देख रहा था जब उसकी बीवी ने और एक बड़े फ्राईंग पैन से उसके सिर पर इतने जोर से की वह बेहोश ही हो गया।

    जब उस आदमी को होश आया उसने पूछा,"अब यह किस लिए मारा?"

    "आज दिन में तुम्हारी घोड़ी का फोन आया था तुम्हारे बारे में पूछ रही था इसलिए", उसकी बीवी ने जवाब दिया।
    संता-बंता
    10 लाख रूपए!
    एक बैंक बिल्कुल जेल के सामने था एक दिन बैंक के सेफ का लॉक नही खुल रहा था बैंक वालों ने हर तरह कोशिश की मैकनिक बुलाये पर फिर भी वे सेफ का लॉक नही खोल पाए।

    तब बैंक मैनेजर ने जेल में जाकर कैदियों से मदद मांगी एक कैदी सेफ का लॉक खोलने के लिए तैयार हो गया।

    उसे पुलिस सुरक्षा में बाहर लाया गया और उसने थोड़ी ही देर में बिना किसी तोड़फोड़ के सेफ खोल दिया।

    बैंक मैनेजर उसके उस कारनामे से बहुत खुश हुआ।

    मैनेजर ने सेफ खोलने वाले कैदी से कहा, "मैं आपसे बहुत खुश हूँ, आपने बिना किसी क्षति के सेफ खोल दिया आप बताईये की इस काम के लिए हम आपको कितने रूपए दें।"

    सेफ खोलने वाले कैदी ने कहा, "पिछली बार तो जब मैंने ऐसा ही एक सेफ खोला था तो मुझे 10 लाख रूपए मिले थे तभी तो मैं यहाँ हूँ।"

    ReplyDelete
  105. संता-बंता
    तीन ठेकेदार!
    तीन भवन निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदारों की मौत के बाद वे तीनों स्वर्ग के दरवाजे पर मिले पहला पाकिस्तान का था दूसरा चीन का और तीसरा भारत का।

    जैसे ही वे स्वर्ग के अंदर जाने लगे दूत ने उन्हें रोका और कहा,"अन्दर जाने से पहले आप तीनों को मैं बता दूँ कि अन्दर जाने वाले इस गेट की मरम्मत करनी है तो आप तीनों ही मुझे थोड़ा सा अनुमान लगाकर बताएं कि इस पर कितना खर्चा आ सकता है।"

    सबसे पहले पाकिस्तानी ठेकेदार ने गेट को देखा और सोच कर बोला, "मेरे ख्याल से इसमें जितनी मरम्मत होनी है उस हिसाब से तो पूरा खर्चा 9000 रूपए आना चाहिए।"

    दूत ने उसे पूछा,"कि ये किस तरह से इतना अनुमान लगाया आपने ठेकेदार ने कहा 3000 रूपए का मैटीरीअल, 3000 रूपए मजदूर के और 3000 का मुनाफा।"

    दूत ने चीन के ठेकेदार को कहा कि, "तुम अपना अनुमान लगाओ।"

    थोड़ी देर उसने भी गेट को देखा और बोला, "33000 रूपए दूत ने कहा ये किस तरह हुआ।"

    चीन का ठेकेदार बोला, "11000 का मैटीरीअल, 11000 मजदूरों के और 11000 का मुनाफा।"

    जब दूत ने भारत के ठेकेदार को पूछा तो उसने बिना किसी निरीक्षण के झट से कह दिया 29000 रूपए।

    दूत ने पूछा, "किस हिसाब से आपने ये अनुमान लगाया।"

    ठेकेदार बोला, "10000 आपके 10000 मेरे और.....

    9000 रूपए पाकिस्तानी ठेकेदार को दे देते है वह 9000 में बहुत अच्छा काम कर लेगा।"

    ReplyDelete
  106. एक बार एक शतरंज का ग्रैंडमास्टर संता और बंता से बोला, चलो यार शतरंज खेलते हैं।

    संता: नहीं, आप तो हमें आसानी से हरा दोगे।
    ग्रैंडमास्टर: अछा चलो, तुम दोनों और मैं अकेला।
    बंता: फिर भी हम हार जाएंगे।
    ग्रैंडमास्टर: ठीक है, चलो मैं बाएं हाथ से खेलूंगा।

    संता-बंता: हां फिर ठीक है।

    ग्रैंडमास्टर संता-बंता को हरा कर चला जाता है।

    संता: बड़ी शर्मनाक बात है यार, उसने हमें उल्टे हाथ से भी हरा दिया।

    बंता: अबे, वो हमें बेवकूफ बना गया।

    संता: कैसे?

    बंता: वो लेफ्टी ही होगा।

    ReplyDelete
  107. Hindi Jokes Page 2
    NewRandom
    Hindi Jokes > Hindi Jokes Page: 2
    फर्क तो है!
    एक बार एक शिक्षक कक्षा में बच्चों को पड़ा रहा था।

    तभी अचानक उसके दिमाग में एक सवाल आया तो उसने पप्पू से पूछा," बेटा पप्पू एक बात बताओ कि बस के ड्राइवर और कंडक्टर के कामों में क्या फर्क होता है?"

    पप्पू: मास्टर जी, अगर बस का कंडक्टर सो जाए तो किसी का टिकट नहीं कटेगा और अगर ड्राइवर सो जाए तो सबका टिकट कट जायेगा।

    ReplyDelete
  108. दवा की शीशी!
    महिला: डॉक्टर साहब आप दवा की शीशियों पर पर्ची चिपका दें।

    डॉक्टर: अरे इसकी क्या जरुरत है?

    महिला: नहीं डॉक्टर साहब, आप बस पर्चियां चिपका दीजिये।

    डॉक्टर: ठीक है परन्तु क्यों?

    महिला: दरअसल, इससे मुझे पता रहेगा कि कौनसी गोली मेरे पति के लिए है और कौन सी कुत्ते के लिए है। क्योंकि मैं नहीं चाहती कि शीशी बदल जाए और मेरे कुत्ते को कुछ हो जाए।

    ReplyDelete
  109. मुर्गियों के फार्म में एक बार निरीक्षण के लिए इंस्पेक्टर आया।

    इंस्पेक्टर: तुम मुर्गियों को क्या खिलाते हो?

    पहला मालिक: बाजरा।

    इंस्पेक्टर: खराब खाना, इसे गिरफ्तार कर लो।

    दूसरा: चावल।

    इंस्पेक्टर: गलत खाना, इसे भी गिरफ्तार कर लो।

    अब संता की बारी आई।

    संता डरते-डरते बोला, "हम तो जी मुर्गियों को 5-5 रुपए दे देते हैं कि जो तुम्हारी मर्जी है जाकर खा लो।"

    ReplyDelete
  110. Hindi Jokes Page 3
    NewRandom
    Hindi Jokes > Hindi Jokes Page: 3
    बीवी का बीमा!
    एक आदमी ने अपने पूरे परिवार सहित मकान का बीमा कराया।

    अचानक एक दिन उसका मकान आग लगने से ध्वस्त हो गया. बीमा कंपनी का ऑफिसर जायजा लेने के लिए आया और उसने आदमी से कहा,"चिंता मत करो हमारी कंपनी की पॉलिसी सबसे अच्छी है, हम आपको ऐसा ही नया मकान बनवा कर देंगे।

    आदमी बोला,"अगर आपकी कंपनी की यही पॉलिसी है तो मेरी बीवी का बीमा अभी खत्म कर दीजिए।"
    विवाहित
    प्यार चाईना का माल है!
    संता का एक पड़ोसी चाइना का था, काफी टाइम से एक साथ रहने से आना-जाना हो गया उनका, पर बीमारी की वजह से शादी के एक साल बाद ही बेचारे चाइनीज की बीवी मर गयी।

    संता अफसोस करने उसके पास गया, और उसके कंधे पर हाथ रखकर समझाते हुए बोला।

    संता: कोई नही यार शुक्र कर एक साल चल गयी चाइनीज थी और कितना चलती।

    ReplyDelete
  111. Hindi Jokes Page 3
    NewRandom
    Hindi Jokes > Hindi Jokes Page: 3
    बीवी का बीमा!
    एक आदमी ने अपने पूरे परिवार सहित मकान का बीमा कराया।

    अचानक एक दिन उसका मकान आग लगने से ध्वस्त हो गया. बीमा कंपनी का ऑफिसर जायजा लेने के लिए आया और उसने आदमी से कहा,"चिंता मत करो हमारी कंपनी की पॉलिसी सबसे अच्छी है, हम आपको ऐसा ही नया मकान बनवा कर देंगे।

    आदमी बोला,"अगर आपकी कंपनी की यही पॉलिसी है तो मेरी बीवी का बीमा अभी खत्म कर दीजिए।"
    विवाहित
    प्यार चाईना का माल है!
    संता का एक पड़ोसी चाइना का था, काफी टाइम से एक साथ रहने से आना-जाना हो गया उनका, पर बीमारी की वजह से शादी के एक साल बाद ही बेचारे चाइनीज की बीवी मर गयी।

    संता अफसोस करने उसके पास गया, और उसके कंधे पर हाथ रखकर समझाते हुए बोला।

    संता: कोई नही यार शुक्र कर एक साल चल गयी चाइनीज थी और कितना चलती।

    ReplyDelete
  112. kya bhai ab jan me sikshamitro k samayojan ki teyari ho ri h,aap cuntum of court k ly kah rhe h kb karenge samayojan k bad hum pri or upper tet m acche marks la ker beroj gar h or wo inter pas nakalachi samayojit hone ja rhe h or hum sb tamasa dek rhe h

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।