/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, December 31, 2013

News : केजरीवाल ने पूरा किया अपना दूसरा वादा, बिजली की दरों में 50 फीसदी कटौती

दिल्ली में 400 यूनिट तक बिजली का रेट हुआ आधा, केजरीवाल ने कहा- हमारे पास सिर्फ 48 घंटे
केजरीवाल ने पूरा किया अपना दूसरा वादा, बिजली की दरों में 50 फीसदी कटौती

Arvind Kejriwal Ka Dusra Sixer, Rajneetik Partiyon Mein Bhey Vyapt

 


दिल्ली में 400 यूनिट तक बिजली का रेट हुआ आधा, केजरीवाल ने कहा- हमारे पास सिर्फ 48 घंटे

नई दिल्‍ली। पानी की दरें घटाने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवल ने जनता से किया एक और वादा पूरा कर दिया है। केजरीवाल ने बिजली की दरें घटाकर पहले के मुकाबले आधी कर दी हैं। नए बदलाव के बाद 0-200 यूनिट के बीच की मौजूदा मूल दर 3.80 के बजाय 1.95 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से हो गई है। इसके साथ ही 201-400 यूनिट के बीच खपत करने वाले उपभोक्ताओं को पहले की मूल दर 5.80 रुपए के बजाय अब केवल 2.90 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से भुगतान करना होगा।

इस छूट का फायदा केवल वे ही उपभोक्ता उठा पाएंगे जिनकी बिजली की खपत 400 यूनिट तक है। दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद सरकारी खजाने से 61 करोड़ रुपए जाएंगे। सरकार के इस फैसला का दिल्ली के 28 लाख उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा।

इससे पहले खराब सेहत के कारण केजरीवाल सोमवार को दफ्तर नहीं जा सके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत में सुधार हुआ है और वह मंगलवार शाम को दिल्‍ली सचिवालय में कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए। केजरीवाल ने मंगलवार शाम को सीएजी से भी मुलाकात की। मुलाकात के बाद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि सीएजी साहब बिजली कंपनियों का ऑडिट करने के लिए तैयार है।













केजरीवाल ने कहा है कि दिल्‍ली सरकार ने बिजली सप्‍लाई करने वाली बीएसईएस यमुना, बीएसईएस राजधानी और एनडीपीएल को पहले मौका दिया है। दिल्‍ली सरकार ने तीनों कंपनियों से जवाब मांगा है कि वे बुधवार तक बताए कि उनकी कंपनियों के ऑडिट क्‍यों न किया जाए। केजरीवाल ने बताया है कि कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लेने हैं। उन्‍होंने कहा कि हमें कांग्रेस पर विश्‍वास नहीं है और हमें लगता है कि हमारी सरकार के पास काम करने के लिए बस 48 घंटे हैं। केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी की तरफ से विधानसभा स्‍पीकर के लिए एस एस धीर उम्‍मीदवार होंगे।

केजरीवाल के इस बयान को बीजेपी ने नौटंकी बताया है। साथ ही कांग्रेस ने केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पता नहीं वह क्यों इस तरह की बातें कर रहे हैं जबकि कांग्रेस सरकार गिराने जैसी कोई बात नहीं सोच रही है।

उधर, आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्रियों का सार्वजनिक वाहन से यात्रा करने का अभियान जारी है। सोमवार को जहां महिला व बाल विकास मंत्री राखी बिड़ला आटो से दिल्‍ली सचिवालय पहुंची थी तो आज शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने घर से सचिवालय जाने के लिए मेट्रो में सफर किया। मंत्री मनीष सिसोदिया को मेट्रो में पाकर कई लोग उनके पास अपनी फरियाद लेकर पहुंच गए


1 comment:

  1. kas up gov ka cm kejarival jaisa hota ki jo kahta use pure bhi krta keval jhuthe vade n krta. pr hamari aisi kismat kaha but ab aisa nhi hoga kyo ki hme vikalp mil gya hai ek bar dhokha khaya hai ab nhi khayege.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।